कैसे Nibbling होंठ को रोकने के लिए

क्या आपके पास अपने होठों की त्वचा को हटाने की बुरी आदत है? आप शायद ऐसा करते हैं क्योंकि वे सूखा और चिल्लाते हैं। उनकी देखभाल करने पर आप उन्हें वापस चिकनी और नरम बना सकते हैं, इसलिए आपको कुंद करने की आवश्यकता महसूस नहीं होती है। नरम करने और जीवन शैली में परिवर्तन करने से आप त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकते हैं और अपने होंठ उज्ज्वल और अधिक सुंदर बना सकते हैं और उन्हें हमेशा के लिए चिढ़ाने की बुरी आदत से छुटकारा पा सकते हैं।

कदम

भाग 1

होंठ का इलाज करें
स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
होंठों के दृष्टिकोण को बदलने के लिए प्रतिबद्ध है, न कि उन्हें निबटने के बजाय। क्या आप खुद को मृत त्वचा को हटाने के लिए विचलित करते हैं जो आपके होठों पर जम जाता है? जब आपको लगता है कि आप थोड़ा सूखा और desquamate हैं, त्वचा को हटाने के लिए प्रलोभन का विरोध करना असंभव है हालांकि, इस तरह आप उन्हें नरम या स्वस्थ नहीं बनाते हैं उन्हें काटकर स्थिति को बदतर बनाने के बजाय, उन्हें स्वस्थ बनाने पर काम करने की कोशिश करें परिणामस्वरूप आपको सूखे होंठ की बजाय सूखे होंठ और अधिक सूखे त्वचा और बेहतर दिखने के साथ मिल जाएगा, और उन बिंदुओं पर खून बह रहा हो जहां आप उन्हें छेड़ा करते थे।
  • यदि आपकी आदत लगातार होती है या परेशानी है, तो समस्या को सुलझाने के लिए आपको यह समझने की अधिक कोशिश होगी। पढ़ना यह लिंक कैसे एक बुरी आदत खोने के लिए सलाह के लिए
  • यदि आपको लगता है कि आप अकेले समस्या को दूर नहीं कर सकते, तो यह जानने के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें कि क्या यह "उपाध्यक्ष" कुछ लोगों से जुड़ा हो सकता है जुनूनी बाध्यकारी विकार या शारीरिक dysmorphism के एक विकार इन मामलों में अकेले समस्या को सुलझाना बहुत मुश्किल है, इसलिए किसी सक्षम और योग्य व्यक्ति की सहायता ढूंढना महत्वपूर्ण है।
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    टूथब्रश के साथ अपने होंठ ब्रश करें इसे गर्म पानी से भिगो दें, फिर एक साफ टूथब्रश लें और धीरे-धीरे एक परिपत्र गति से रगड़ें। यह शुष्क और मृत त्वचा के संचय को निकालने की अनुमति देता है जो इसे ठंडा और कमजोर बनाता है। अक्सर उन्हें छानने के दौरान बहुत अधिक त्वचा को खून बह रहा होता है, जिससे ब्रश करता है कि केवल मृत त्वचा की ऊपरी परत को हटा दें, सुरक्षात्मक परत को जगह में रखें।
  • यहां तक ​​कि एक वनस्पति स्पंज एक और महान उपकरण है जिसका उपयोग आप अपने होठों को उबालने के लिए कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह बहुत बूढ़ा नहीं है और यह पहना जाता है क्योंकि यह बैक्टीरिया छिपा सकता है
  • टूथब्रश के साथ उन्हें बहुत आक्रामक रूप से रगड़ें मत यह कोई समस्या नहीं है अगर होंठों को ब्रश करने के बाद भी थोड़े `मोटे तौर पर हैं मृत त्वचा को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए आपको एक से अधिक उपचार की आवश्यकता हो सकती है
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    एक शक्कर आधारित रगड़ की कोशिश करो यह एक बहुत अच्छा समाधान है अगर होंठ वास्तव में बहुत दर्दनाक और दर्दनाक है, चूंकि यह टूथब्रश से थोड़ी अधिक नाजुक है। चीनी का एक चम्मच और शहद के एक चम्मच का एक साधारण मिश्रण बनाओ इसे अपने होंठों पर थोड़ा सा खींचें और मालिश करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें ऐसा करने से अंतर्निहित परत को नुकसान पहुंचाए बिना मृत त्वचा की ऊपरी परत को हटा दिया जाता है जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो गर्म पानी के साथ अपने होंठ कुल्ला।
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक कम करनेवाला होंठ बाम लागू करें यह एक उत्पाद है जो त्वचा में नमी जाल और निर्जलीकरण से बचाता है। यदि होंठ विशेष रूप से चुप या टूटे हुए हैं, तो उन्हें मदद करने के लिए एक सरल सामान्य छड़ी पर्याप्त नहीं हो सकती है। किसी ऐसे उत्पाद की तलाश करें, जिसमें मुख्य घटक के रूप में निम्न में से एक emollients शामिल हैं:
  • शिया मक्खन
  • कोको मक्खन
  • जोओबाआ तेल
  • एवोकैडो ऑयल
  • रोज़ मस्काटा तेल
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    उपचार दोहराएँ जब तक कि होंठ अब सूखी त्वचा के लक्षण नहीं दिखाते। होठों को अपने मूल, स्वस्थ राज्य पर वापस जाने की अनुमति देने के लिए एक से अधिक एप्लिकेशन की आवश्यकता हो सकती है। प्रत्येक 2 या 3 दिन, छूटना प्रक्रिया को दोहराएं। अलग-अलग सत्रों के बीच, दिन के दौरान होठों पर एक शिलालेख लागू होते हैं और रात में भी सोते हैं जब आप सोते हैं दिन में एक से अधिक बार प्रक्रिया दोहराएं, क्योंकि आप त्वचा को परेशान कर सकते हैं
  • भाग 2

    अपने होंठ moisturized रखो
    स्टॉप पिकिंग आपका लिप्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    ऐसे उत्पादों का उपयोग करने से बचें जो सूखे होंठ फार्मेसियों या कॉस्मेटिक्स स्टोरों में पाए जाने वाले सामान्य सामान्य बाम में ऐसे अवयव शामिल हो सकते हैं जो वास्तव में होठों को समय के साथ सूखते हैं। प्राकृतिक अवयवों के साथ एक अच्छा निर्बाध मलम लागू करने के बजाय जारी रखें। उत्पादों (होंठ चिपक, लिपस्टिक और ग्लोस सहित) से बचें, जिसमें निम्नलिखित परेशानी होती है:
    • शराब।
    • Profumo।
    • सिलिकॉन।
    • खनिज तेल
    • Parabens।
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने होंठ चाटना मत करो आप उन्हें सूखने पर मजबूर होने के लिए मजबूर महसूस कर सकते हैं, लेकिन लार में एंजाइम उन्हें अधिक सूखा भी बनाते हैं। जैसे आप अपनी त्वचा को फाड़ने का प्रलोभन का विरोध कर रहे हैं, आप अपने होंठों को मारने का विरोध कर सकते हैं।
  • स्टॉप पिकिंग आपका लिप्स चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3



    रात के दौरान उन्हें सुरक्षित रखें क्या आप सूखा होंठों से जागते हैं? यह खुले मुंह के साथ सोते का नतीजा हो सकता है यदि आप रात भर अपने मुंह से साँस लेते हैं, तो आपके होंठ जल्दी से निर्जलीकरण कर सकते हैं। यद्यपि अपनी सांस लेने की आदतों को बदलना मुश्किल हो सकता है (नींद के दौरान और भी अधिक), आप अभी भी रात में अपने होंठों की रक्षा कर समस्या को कम कर सकते हैं सोने से पहले हर रात कंडीशनर को लागू करने के लिए याद रखें ताकि आप ठंडा होंठ के बजाय हाइड्रेटेड के साथ जाग लेंगे।
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 9 का शीर्षक चित्र
    4
    बहुत पानी पी लो सूखी और क्षतिग्रस्त होंठ अक्सर निर्जलीकरण का परिणाम होते हैं आप दिन के दौरान वास्तव में पर्याप्त पानी नहीं पी सकते। जब भी आप प्यासे हो जाते हैं और जितना संभव हो उतना पानी के साथ कॉफी और कोला पेय को पीने की कोशिश करें। कुछ दिनों में आप देखेंगे कि होंठ नरम और अधिक हाइड्रेटेड होंगे।
  • मादक पेय पदार्थ निर्जलीकरण के कारण जाना जाता है यदि आप ठंडे हुए होंठों के साथ जागने लगते हैं, तो सोने से पहले, सोते समय कम से कम पिछले दो घंटों तक शराब से बचने की कोशिश करें।
  • पूरे दिन आपके साथ पानी की एक बोतल हमेशा लेते रहें, जिससे आप लगातार भर सकते हैं, इसलिए जब आप प्यास आते हैं तो आपके पास हमेशा ताजा पानी उपलब्ध होता है।
  • स्टॉप पिकिंग आपका लिप्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक हमीडिफायर स्थापित करें यदि आपकी त्वचा मूल रूप से प्रकृति से सूखा है, तो एक हाइडिडिफ़ार्ड आपके लिए जो समाधान तलाश रहा है, विशेष रूप से सर्दी के दौरान हो सकता है। यह उपकरण आपकी त्वचा के लिए बेहतर बनाने के लिए हवा की नमी को बढ़ाता है बेडरूम में एक को हल्का करो और मूल्यांकन करें कि क्या आप कुछ दिनों के बाद अंतर देखते हैं।
  • भाग 3

    जीवन शैली में बदलाव करें
    स्टॉप पिकिंग आपका लिप्स चरण 11 का शीर्षक चित्र
    1
    कम नमक खाएं नमक गर्मी के कारण तेजी से निर्जलीकरण के कारण होठों पर जम जाता है। आहार को बदलना ताकि कम नमक पेश करने के लिए आपके होठों की स्थिरता में बहुत बड़ा फर्क पड़े। नमकीन भोजन खाने के बाद, नमक को व्यवस्थित करने से रोकने के लिए गुनगुने पानी के साथ अपने होंठ धो लें।
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    2
    धूम्रपान से बचें धूम्रपान मुंह पर आक्रामक होता है, जिससे सूखापन और जलन होती है। यदि आप धूम्रपान करने वाले हैं, तो उसके लिए बहुत अच्छे कारण हैं इस उपाधि से छुटकारा और स्वस्थ होंठ होने के कारण बहुत से लोगों में से एक है कम से कम धूम्रपान को जितना संभव हो उतना कम करने की कोशिश करें ताकि होठों को और अधिक नुकसान न हो।
  • स्टॉप पिकिंग आपका होंठ चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    सनबर्न से होंठों को सुरक्षित रखें बस सभी की तरह त्वचा, यहां तक ​​कि होठों की भी धूप की क्षति के लिए अतिसंवेदनशील है बर्न्स से बचाने के लिए 15 या उससे अधिक की सुरक्षा कारक के साथ एक बाम लागू करें।
  • स्टॉप पिकिंग आपका लिप्स चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब मौसम ठंडा या शुष्क होता है, तो अपना चेहरा ढंकना ठंड, शुष्क सर्दियों की तरह कुछ भी नहीं है जो आपके होंठों को सूखा और परतदार बनाने में मदद करता है। यदि आप देखते हैं कि आप गर्मियों की तुलना में सर्दियों में अक्सर अपने होठों की त्वचा को दूर लेते हैं, तो अब आपको पता है कि क्यों ठंड से अपने होंठों की रक्षा के लिए जब आप बाहर निकलते हैं, तो अपने चेहरे और मुंह को एक स्कार्फ के साथ लपेटें
  • टिप्स

    • यदि आप ध्यान देते हैं कि जब आप घबराए या असुविधाजनक होते हैं, तो आप केवल अपने होंठ काट लें, समझने की कोशिश करें कि आपको मन की स्थिति कब महसूस होती है उदाहरण के लिए, अगर आप सोच रहे हैं कि आप कल के लिए कार्य करने के लिए था और नहीं बल्कि उन्हें पूरा कर लिया है, और आप देखेंगे कि आप घबराहट के रूप में अपने होंठ poking रहे हैं, तो आप उस आप हर बार उधार ध्यान की आदत को बदलने में सक्षम हो सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि तुम्हारा एक बाध्यकारी विकार है, तो तुरंत विशेषज्ञ सहायता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। यह विकार स्वयं से गायब नहीं है - यह गहरी समस्याओं से संबंधित है जो आपको एक चिकित्सक की मदद से सामना करना पड़ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com