कैसे एक दरवाजा Kicks को तोड़ने के लिए

किसी को बचाने के लिए एक इमारत में प्रवेश करने के लिए एक दरवाजा तोड़ो, ऐसा कोई स्थिति नहीं है जो अक्सर होता है, लेकिन जब आवश्यक हो, तो आपको यह जानना होगा कि यह कैसे सही तरीके से करना है। अगर आप घायल हो जाते हैं या आप थका हुआ हो जाते हैं, तो आप किसी को भी मदद नहीं कर पाएंगे। एक दरवाजे के माध्यम से तोड़ने का तरीका जानने के लिए पढ़ें

कदम

विधि 1

द्वार का मूल्यांकन करें
किक डाउन ए डोअर चरण 1
1
पता लगाएं कि दरवाजा किस तरह से खुलता है यदि दरवाजा इमारत के अंदर खोलता है, तो आप भाग्यशाली हैं - आप इसे अपने किक के साथ खोल सकते हैं। यदि यह बाहर खुलता है, तो समय बर्बाद मत करो - आप इसे तोड़ने में सक्षम नहीं होंगे और अगर आप कोशिश करते हैं तो आप अपना पैर तोड़ सकते हैं
  • घरों और अपार्टमेंट के अधिकांश दरवाजे अंदरूनी खुले हैं आपको दरवाजे मिल जाएंगे जो दुकानों में बाहर निकलते हैं।
  • यदि आप समझते हैं कि दरवाजा खुलता है, तो दरवाजे के टुकड़े को हटाकर प्रवेश करने का सबसे आसान तरीका हो सकता है। कई दुकान के दरवाजे, हालांकि, चोरों-सबूत हैजो हटाया नहीं जा सकता है।
  • किक डाउन ए डोर चरण 2
    2
    उस सामग्री की जांच करें जिसमें द्वार और जुड़नार बनाए गए हैं। कुछ दरवाजे छोटे व्यय के साथ बने होते हैं, दूसरों को आखिरकार बनाया जाता है। निर्माण के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्रियां इसे तोड़ने के लिए आवश्यक ताकत का निर्धारण करेगी।
  • खोखले लकड़ी के बने खोखले दरवाजे, या अन्य बहुत ठोस सामग्री नहीं, अक्सर एक घर के कमरे में विभाजित पाया जा सकता है इन दरवाजों में अक्सर कोई इन्सुलेशन या सुरक्षा उपाय नहीं होता है, और इसे तोड़ने के लिए न्यूनतम बल की आवश्यकता होती है।
  • पूर्ण द्वार प्लाईवुड से बने होते हैं और हर तरफ सुशोभित टुकड़े टुकड़े कर रहे हैं। खोखले बंदरगाहों की तुलना में उन्हें थोड़ी अधिक ताकत की आवश्यकता होती है।
  • ठोस लकड़ी के दरवाजे कठोर जंगल से बने होते हैं और इसे तोड़ने के लिए अच्छी ताकत होती है।
  • धातु से बने दरवाजे नरम लकड़ी और एक पतली धातु के बने होते हैं और मध्यम या ऊपर की औसत ताकत की आवश्यकता होती है।
  • धातु के खोखले दरवाजे दूसरों की तुलना में बहुत भारी होते हैं, किनारों के आसपास और ताला क्षेत्र में चैनलों को प्रबलित करते हैं, और कुछ सामग्री को इन्सुलेट करते हैं। उन्हें अधिकतम बल की आवश्यकता होती है - इन दरवाजों को नीचे दस्तक करना संभव नहीं हो सकता है।
  • किक डाउन ए डोर चरण 3
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि द्वार का सबसे कमजोर हिस्सा क्या है। निर्माण की अपनी पद्धति के अनुसार प्रत्येक दरवाजा एक कमजोर बिंदु है। यह पता लगाने के लिए दरवाजे की जांच करें कि किस भाग को सबसे कमजोर सामग्री से बना है। एक निर्णायक किक दरवाजे के कमजोर हिस्से को तोड़ देगा, आमतौर पर फ्रेम, टिका या ताला।
  • क्या यह फ्रेम है? यदि फ्रेम हल्का लकड़ी का बना है, तो यह कमजोर हिस्सा हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर लॉक बहुत टिकाऊ है, तो आप एक कमजोर फ्रेम के साथ एक दरवाजे के माध्यम से तोड़ने में सक्षम हो सकते हैं।
  • क्या यह कस या ताला है? भारी दरवाजे काज में कमजोर होते हैं, फ्रेम के साथ जुड़ने वाले द्वार का हिस्सा वे ताला के नीचे या उससे भी कम समय में कमजोर हो सकते हैं
  • विधि 2

    फुटबॉल गेट के माध्यम से तोड़ो
    किक डाउन ए डोर चरण 4
    1
    संभाल के तुरंत बाद क्षेत्र पर फोकस करें यह वह बिंदु है जहां आपको अधिकतम बल लागू करने के लिए हिट करना होगा। एक सांस या दो लो, और हिट करने के लिए तैयार हो जाओ
  • किक डाउन ए डोर चरण 5
    2
    स्थिति में जाओ प्रोफ़ाइल में खड़े हो जाओ, दरवाजे के पास प्रमुख पैर के साथ, लगभग 60 सेमी दूर। आप अच्छे ताकत के साथ दरवाजे किक करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • किक डाउन ए डोर चरण 6
    3
    अपने पैर और किक उठाएं अपने प्रमुख पैर के साथ संभाल के तहत दरवाजे की तरफ एक मजबूत किक दें जब आप इस किक खेलते हैं, तो आपके गुरुत्वाकर्षण केंद्र को आपकी पीठ के सामने थोड़ा सा होना चाहिए, ताकि आपका शरीर दरवाजे की ओर गति कर सके। जब आप किक करेंगे, तो यह आपके लक्ष्य की ओर गिरने लगेंगे। बट के खिलाफ झुकाव मत करो, लेकिन अपने शरीर को यथासंभव यथासंभव रखो।
  • यह पौधे या पैर की एड़ी के साथ मारा जाना उचित है, किनारे के साथ नहीं, आप अपने लक्ष्य के लिए सभी गतिज ऊर्जा हस्तांतरण करने के लिए देख रहे हैं, और इस क्षेत्र सीधे अपने फुटबॉल से प्रभावित हानिकारक नहीं - ऐसा करने कैल्शियम के प्रभाव को सीमित नहीं किया जाएगा और आप पैर में चोट के जोखिम को कम कर देंगे।
  • जितना संभव हो उतना कैल्शियम ऊर्जा स्थानांतरित करने के लिए आधार पर मजबूती से रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है। उस एड़ी से आगे बढ़ने के बारे में सोचो



  • किक डाउन ए डोर चरण 7
    4
    दरवाजे पर प्रभाव का मूल्यांकन करें यदि आपने चेतावनी दी है कि दरवाज़े ने थोड़ा आगे की ओर झुकाव किया है, तो यह उसी कड़ी को ठीक उसी स्थान पर फेंक देगा। अधिकतर दरवाजों को उपज देने से पहले कुछ अच्छी तरह से रखी हुई किकों की आवश्यकता होती है। अंत में दरवाजा फ्रेम चिप चाहिए और आप इसे नीचे तोड़ने में सक्षम हो जाएगा।
  • विधि 3

    समस्याएं सुलझाना
    किक डाउन ए डोर चरण 8
    1
    अपने सबसे कमजोर बिंदु पर दरवाजा किक करने के लिए सुनिश्चित करें। यदि आप काफी हद तक यकीन कर रहे हैं कि दरवाजा तोड़ा जा सकता है, लेकिन आप किसी भी विफलता का अनुभव नहीं करते हैं, इसे किसी अन्य बिंदु पर लात मारने का प्रयास करें या फुटबॉल की एक अलग शैली का उपयोग करें।
  • किक डाउन ए डोर चरण 9
    2
    पिछड़े किक का प्रयास करें यह पद्धति बहुत ताकत और अधिक स्थिरता की गारंटी देता है दरवाज़े पर अपनी पीठ के साथ खड़े हो जाओ और एक खच्चर की तरह वापस लात सुनिश्चित करें कि आपका पैर संभाल के नीचे फ्लैट है।
  • जब आप अपना ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप अपने हाथों को अपने सामने एक मित्र के कंधों पर रख सकते हैं (या किसी तालिका या कुछ भी जो आपकी सहायता कर सकते हैं और बिना अपना वजन का समर्थन कर सकते हैं) सटीक बिंदु पर पैर का प्रभाव
  • छोटे देवताओं से नल संभाल के खिलाफ अपने पैर को तोड़ने से बचने के लिए परीक्षण
  • किक डाउन ए डोअर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    सामने किक का प्रयास करें एक सामने के दरवाजे को मारने से आप एक ही बल को एक किक या पीछे के रूप में इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देंगे, लेकिन आप प्रभाव के बिंदु को बेहतर ढंग से हिट करने में सक्षम होंगे। दरवाजे से लगभग आधा मीटर रहो, आपके पीछे प्रमुख पैर के साथ। संभाल के नीचे स्थित क्षेत्र में एक मजबूत मोर्चा किक बनाने के लिए प्रभावी पैर का उपयोग करें (एक आगे आंदोलन का उपयोग करें जो आपके लक्ष्य को धक्का देता है, ऊपर की तरफ नहीं है)।
  • इस किक के लिए पैर के सामने का उपयोग न करें - बजाय एड़ी का उपयोग करें संभाल करने के लिए सावधान रहें
  • फुटबॉल की यह शैली बहुत दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ जाता है क्योंकि इस्तेमाल किया बल सीधे दरवाजे पर सीधा नहीं है, और अपने पैर की उंगलियों के हैंडल या दरवाजे के बजाय ताला मारा सकता है, टखने संयुक्त या कण्डरा टूटना पर अनावश्यक तनाव पैदा कर रहा Achilles।
  • किक डाउन ए डोअर चरण 11
    4
    समझते समय जब यह लात मारना बंद हो जाता है आपको अक्सर ऐसा दरवाजा खटखटाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए जो अंदर देना नहीं चाहता है, क्योंकि आप दरवाजे या आपके शरीर को बहुत अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं। दर्ज करने का दूसरा तरीका ढूंढें
  • सुनिश्चित करें कि आपने अन्य सभी विकल्पों का प्रयास किया है क्या प्रवेश करने का एक और तरीका है? क्या आपने एक छोटी सी खिड़की को तोड़ने के बारे में सोचा है जिसे आसानी से बदल दिया जा सकता है? स्थिति अच्छी तरह से मूल्यांकन करें, और अगर आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो अगले चरण पर जाएं।
  • एक वैकल्पिक पद्धति के रूप में, आप एक हथौड़ा, हथौड़ा, या अन्य उपयुक्त उपकरण का उपयोग संभाल के नीचे वाले क्षेत्र को मारने के लिए कर सकते हैं। यहां तक ​​कि एक चौखट भारी दरवाजे के लिए उपयोगी हो सकता है। यह उन लोगों के लिए उपयुक्त समाधान है, जिनके पास अच्छे फुटबॉल देने के लिए शारीरिक कौशल नहीं है।
  • टिप्स

    • एक धक्का के साथ दरवाजे के माध्यम से तोड़ने की कोशिश एक विलय का कारण सकता है। इसके अलावा, झटके का असर कम है, क्योंकि आपका कंधे नरम है और जूता की तरह बल को स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं होगा, जो काफी कठिन होगा। हमेशा किक का उपयोग करें
    • जब आप दरवाजा लात मारो कूद मत। जंपिंग किक की ताकत में वृद्धि नहीं करता है, जब तक कि आप एक सीढ़ी से कूद रहे हों या आप किक नहीं कर रहे हैं, जो एक लक्ष्य के खिलाफ बेकार है। कूदने से आपकी स्थिरता बिगड़ जाती है, किक की ताकत कम हो जाती है और चोट की संभावना बढ़ जाती है।
    • यदि आपको लगता है कि आपको इस क्षमता की आवश्यकता हो, तो सुरक्षित और सरल लक्ष्य पर कुछ समय ट्रेन करें। इस तरह आप वास्तविक आवश्यकता के एक हालात में स्वयं मिल जाएंगे, तो आप को घायल नहीं होने के बारे में निश्चित होगा।
    • प्रभाव में अच्छी तरह से साँस छोड़ना और चीखना उपयोगी हो सकता है। इस तकनीक को मार्शल आर्ट्स में कीया कहा जाता है यह ट्रंक की मांसपेशियों को संसाधित करता है, और उन्हें आगे के आंदोलन की जड़ता को अवशोषित करने से रोकता है, जिससे आप दरवाजे पर अधिक शक्ति हस्तांतरित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप इन प्रकार के किक की कोशिश करते हैं तो कभी भी अपना पैर पूरी तरह से बढ़ाएं। सुनिश्चित करें कि आपका पैर अभी भी तुला है जब आपका पैर लक्ष्य को मारता है यदि आप पूरी तरह से अपने पैर को बढ़ाया तो आपको गंभीर घुटने की क्षति हो सकती है
    • ये निर्देश बोल्ट के बिना लकड़ी के दरवाजों के ऊपर सभी से ऊपर लागू होते हैं। एक बोल्ट की उपस्थिति में, दरवाजे के फ्रेम को तोड़ने के लिए अधिक मजबूत और दोहराया प्रभाव की आवश्यकता होगी। अगर दरवाजा और उसके फ्रेम धातु से बने होते हैं, तो किक के साथ इसे तोड़ने की कोशिश मत करो, क्योंकि आप केवल अपने आप को चोट पहुंचाईएंगे या बेकार ही थक गए होंगे
    • यदि आप अच्छे शारीरिक आकार में नहीं हैं, तो इन विधियों का प्रयास न करें। इन तकनीकों का शरीर पर बहुत प्रभाव पड़ता है, और शारीरिक सीमाओं से पीड़ित लोगों द्वारा इसका प्रयास नहीं किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com