कैसे एक Tutu बनाने के लिए

Tutus सुंदर परिधान हैं और कई कपड़ों के लिए एक मजेदार गौण हो सकता है। पहले से बना हुआ टूटा खरीदना बहुत महंगा है, खासकर जब आप खुद कर रहे हैं तो यह बहुत ही सस्ते और आसान है। निम्न सिस्टम दोनों को आज़माएं

कदम

विधि 1

तेजी के बिना एक टूटा बनाओ
मेक ए तुटू चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ट्यूल चुनें एक क्लासिक टूटा ट्यूल या अन्य हल्के कपड़े से बना है जो रंग आप चाहते हैं उसे चुनें, लेकिन पहनने वाले के आकार के आधार पर 120-200 सेमी चौड़ाई और लंबाई में 1-3 मीटर मापें। आपको टिले के रंग से मेल खाने वाले रिबन स्पूल की भी आवश्यकता होगी।
  • मेक ए तुटू चरण 2 नामक छवि
    2
    माप लें कमर (पीठ के सबसे छोटे हिस्से) के चारों ओर एक टेप माप का प्रयोग करें या थोड़ी कम माप अच्छी तरह से लें क्योंकि वह है जहां टुटू खड़ा होगा।
  • मेक ए तुटू चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कपड़ा कटौती आपके द्वारा ली गई माप के अनुसार रिबन काट लें टूटी खत्म करने के लिए 15-20 सेमी अधिक रखें लंबाई में 5-15 सेंटीमीटर की ट्यूल और कटा स्ट्रिप्स बाहर रोल करें। फुलर टुटू बनाने के लिए, मोटा स्ट्रिप्स कट करें। यदि आप चाहते हैं कि एक हल्का तुटू पट्टियां कम मोटी हो। पट्टियों की संख्या यह निर्भर करती है कि आपने कितना ले लिया है और आप उन्हें कितना मोटा कर देंगे।
  • मेक ए तुटू चरण 4 नामक छवि
    4
    Tulle और रिबन गठबंधन। टुलल की प्रत्येक पट्टी लें और उसे आधे में बांधाएं, दो अंगूठों के साथ एक अंगूठी बना। टेप के शीर्ष पर मुड़ा हुआ पट्टी रखो, टेप से कुछ सेंटीमीटर बाहर फैले अंगूठी को छोड़कर। फिर यह अंगूठी के अंदर दोनों सिरों को टेप पर एक गाँठ बनाकर गुजरता है।
  • मेक ए तुटू चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    Tulle के स्ट्रिप्स जोड़ना जारी रखें रिबन के आसपास काम करते हैं, ट्यूले के स्ट्रिप्स में शामिल होने के लिए कड़ी तरह से घुमावदार प्रभाव पैदा करते हैं। सभी पट्टियों को उसी तरह जोड़ दें जब तक पूरे रिबन को कवर न करें, अंत में कुछ इंच के अलावा: यह अंत में टूटू टाई करने के लिए तैयार होगा।
  • मेक ए तुटू चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने टुटू को सुशोभित करें बस्ट के चारों ओर उन्नत टेप टाई और आप कर रहे हैं! आपका टुटू अब खत्म हो गया है अपनी नई स्कर्ट का आनंद लें या उसे पोशाक के लिए एक सहायक के रूप में उपयोग करें
  • विधि 2

    तुटू को सीना दें
    मेक ए तुटू चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1



    ट्यूल चुनें सिलाई टुटू बनाने के लिए, आप पहले से कटौती वाले ट्यूल या ट्यूल के रोल का उपयोग कर सकते हैं आप किसी भी रंग का चयन कर सकते हैं और राशि जीवन के माप पर निर्भर करती है। आपको लगभग 5 सेमी या उससे कम के रबर बैंड की आवश्यकता होगी।
  • मेक ए तुटू चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    माप लें अपनी कमर के आस-पास एक टेप का उपयोग करें या जहाँ भी आप टुटू को आने के लिए चाहते हैं अच्छे उपाय लें क्योंकि लोचदार बहुत धीमी गति से सुंदर दिखते हैं।
  • मेक ए तुटू चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    कपड़ा कटौती यदि आप पहले से कटौती वाले ट्यूल को इस्तेमाल करते हैं, तो इसे फैला दें और इसे 7-15 सेमी स्ट्रिप्स में काट लें। जितना अधिक वे चौड़े होंगे उतना अधिक तुतु पूरा होगा। यदि आप इसके बजाय एक रोल का उपयोग करते हैं, तो उसे लगभग 120-200 सेमी की समान लंबाई के लंबे स्ट्रिप्स में काटें। स्ट्रिप्स को आधा में जोड़ दिया जाना चाहिए और यह बेल्ट से ट्यूलल की लंबाई होगी। जीवन के माप के लोचदार को काटें
  • मेक ए तुटू चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    Tulle सीना लोचदार पर आधा में ट्यूल के प्रत्येक पट्टी को मोड़ो। लोचदार के नीचे दो सिरों को सीवे लगाने के लिए सिलाई मशीन पर एक सीधे सिलाई चुनें।
  • मेक ए तुटू चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    Tulle जोड़ना जारी रखें लोचदार बेल्ट की पूरी लंबाई के आसपास ट्यूल के विभिन्न स्ट्रिप्स जोड़ें, उन्हें एक साथ कर्लिंग करें।
  • मेक ए तुटू चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप रबड़ बैंड के अंत तक पहुंचते हैं, तो इसे एक टहनी के साथ एक सिलाई के साथ सिलाई करें। ट्यूल को सेट करें ताकि इसे कमर के समान समान रूप से बांटा जा सके, और आप पूरा कर लें! नए टूटा का आनंद लें और अपने कौशल को एक शिल्पकार के रूप में दिखाएं।
  • मेक ए तुटू फाइनल शीर्षक वाली छवि
    7
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • एक विकल्प ट्यूल से सीधे पतलून की एक जोड़ी के बेल्ट में या एक शर्ट के अंत में सीवे लगा सकता है।
    • इतने सारे रंगों का उपयोग करें और उन्हें एक बेहतर प्रभाव बनाने के लिए वैकल्पिक करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com