कैसे एक Tulle Tutu बनाने के लिए

चाहे आप एक आकांक्षी हो शास्त्रीय नर्तक

या आप बस इस तरह से तैयार करना चाहते हैं हैलोवीन, कैसे ट्यूल के साथ एक बड़ा टुकड़ा बनाने के लिए पता चलता है पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

सिलाई के बिना एक टूटा तैयार करें
मेक अ Tulle Tutu चरण 1.jpeg शीर्षक वाली छवि
1
Tulle जाओ चूंकि यह बहुत पारदर्शी है, इसलिए पहनने योग्य टूट बनाने के लिए बहुत अधिक ट्यूल की आवश्यकता है यदि यह छोटा है (लड़की के लिए), 2-4 मीटर कपड़े का उपयोग करें एक माध्यम तुटू के लिए, आपको 5-7 मीटर की ट्यूलल की आवश्यकता होगी। एक बड़े के लिए, 7-9 मीटर
  • मेक अ Tulle Tutu चरण 2.jpeg शीर्षक वाली छवि
    2
    कमरबंद बनाएँ चूंकि आपको इसे सीना नहीं देना पड़ेगा, इसलिए कमर पर टाई करने के लिए आपको एक लंबी रिबन का इस्तेमाल करना होगा। कम से कम 1.5 सेमी की मोटाई के साथ एक चुनें, आंतरिक सहायता के बिना और ट्यूल के साथ एक रंग को मिलाएं। अपनी कमर के चारों ओर लपेटें, जहां आप टुटू को लाना चाहते हैं, और काटने से पहले 0.5 एम की मार्जिन की गणना करें।
  • मेक अ Tulle Tutu चरण 3.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    धारीदार ट्यूल कट करें ट्यूल को एक सपाट सतह पर फैलाएं और इसे लंबे समय तक स्ट्रिप्स में 5-10 सेमी की चौड़ाई के साथ काट लें। नरम और फुलर स्कर्ट के लिए, विस्तृत पट्टियों का उपयोग करें। एक अधिक जटिल देखो के साथ एक कम भारी टुटू बनाने के लिए, कपड़े की पतली स्ट्रिप्स का उपयोग करें।
  • मेक अ Tulle Tutu चरण 4.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4
    आधा में स्ट्रिप्स मोड़ो रिबन को ट्यूल के स्ट्रिप्स जोड़ने के लिए, उन्हें पहले आधा भाग में जोड़ना होगा। आप जाने के बाद आप ऐसा करने का फैसला कर सकते हैं, या इससे पहले ही शुरू कर सकते हैं। एक छोर में 2 पूंछ हैं, जबकि दूसरे के आकार का आकार है।
  • मेक अ Tulle Tutu Step 5.jpeg शीर्षक वाली छवि
    5
    टेप को पहली पट्टी जोड़ें रिबन के ऊपर एक आधा पट्टी रखें। सुनिश्चित करें कि पट्टी के गोल का अंत 5 सेंटीमीटर ऊपर की ओर टेप को ओवरलैप करता है, जिससे छेद छोड़ दिया जाता है। पट्टियों के परिपत्र अंत के विपरीत दिशा में ऊपर की तरफ उठाता है। पट्टी और छिद्र के बीच बनाने के लिए छेद में उन्हें डालने से पेरिस के लिए एक नोड बनाएं।
  • मेक अ Tulle Tutu चरण 6.jpeg शीर्षक वाली छवि
    6
    अधिक स्ट्रिप्स जोड़ें रिबन के आसपास स्ट्रिप्स को घुमाकर इस प्रक्रिया को जारी रखें। गाँठ के आकार को कम करने और दूसरे टुकड़ों के लिए जगह बनाने के लिए ट्यूलल के छोर को ठीक से खींचें। उन्हें जगह दें और उन्हें टुटू को व्यवस्थित करने के लिए एक साथ लाएं और इसे क्रम में रखें।
  • मेक ए टुली टुटू चरण 7.jpeg शीर्षक वाली छवि
    7
    पट्टियां जोड़ना समाप्त करें टेप को पीछे की ओर स्कर्ट टाई करने के लिए प्रत्येक छोर पर टेप की लंबाई 0.5 एम की जरूरत होती है। टेप को पूरी तरह से कवर करने के लिए पर्याप्त ट्यूल को फिक्स करने के बाद, इन दो छोरों को छोड़कर, टुटू समाप्त हो जाएगा।
  • मेक अ Tulle Tutu चरण 8.jpeg शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने नए ट्यूल टूटू को दिखाएं कमर के चारों ओर लपेटकर इसे पहनें और पीठ पर एक गाँठ या धनुष के साथ बांधें। स्कर्ट को वॉल्यूम देने के लिए ट्यूल को धीरे से हिलाएं, ताकि टुटू सुंदर हो और आप जिस देखो को ढूंढ रहे हैं वह है।
  • विधि 2

    एक टूटू सीना
    मेक अ Tulle Tutu चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    1
    आप की जरूरत है सब कुछ प्राप्त करें सिलाई टुटू के लिए, आपको सबसे पहले कपड़े की ज़रूरत होगी एक लड़की की स्कर्ट के लिए, 2-4 मीटर एक मध्यम आकार के टूटी के लिए, 5-7 मीटर बड़े टुटू के लिए, 7-9 मीटर इसके अलावा, आपको लोचदार बैंड, एक रंग का एक धागा और सिलाई मशीन की आवश्यकता होगी।
    • आप हाथ से इसे सीना कर सकते हैं, लेकिन इससे अधिक प्रयास और समय लगेगा
    • एक छोटी स्कर्ट के लिए, ट्यूल में कम से कम 140 सेमी की मोटाई होनी चाहिए। लंबे समय तक टूटा के लिए व्यापक ट्यूल खोजें
  • मेक अ Tulle Tutu चरण 10.jpeg शीर्षक वाली छवि
    2
    Tulle मोड़ो आधा में क्षैतिज रूप से पूरे टुकड़े को मोड़ो, यह सुनिश्चित कर लें कि 140 सेमी 70 हो जाए। फिर, एक ही दिशा में स्कर्ट वापस आना, इस प्रकार ट्यूल के 4 परतें बनाना।
  • मेक अ Tulle Tutu Step 11.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    लोचदार कट करें कमर के आस-पास लोचदार लपेटें, जहां आप टूटा पहनना चाहते हैं इसे खींचो ताकि बैंड और त्वचा के बीच कोई जगह न हो। इसे तदनुसार कट कर, ओवरलैपिंग समाप्त होने के बिना।
  • मेक अ Tulle Tutu Step 12.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4
    लोचदार कोटिंग सीवे। सीधा सिलाई तकनीक का उपयोग करके सीधे ट्यूल की लंबाई पर सीना - लगभग 5 सेमी (या लोचदार बैंड की तुलना में थोड़ा अधिक चौड़ाई की गणना) गुना के ऊपर से शुरू करें आपको ट्यूल के किनारे पर सिलाई करना चाहिए जिसे आपने दो परतों से जोड़ दिया है, इसकी 4 परतों के माध्यम से।
  • मेक अ Tulle Tutu Step 13.jpeg शीर्षक वाली छवि
    5
    लोचदार बैंड जोड़ें एक क्रोकेट हुक या लंबी, टिकाऊ ऑब्जेक्ट का उपयोग करें जो अस्तर के शीर्ष के साथ ट्यूलल को तोड़ते हैं। इस कदम के बाद, आवरण के माध्यम से लोचदार स्लाइड चलें। सुनिश्चित करें कि आप दोनों के बाहर की तरफ से बने रहें। आप इसे खींचते समय लोचदार रखने के लिए सुरक्षा पिन का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक ए टुली टुटू स्टेप 14. जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    6
    लोचदार बैंड सीना। एक ही समय में लोचदार बैंड के दो सिरों को खींचो, और उन्हें सीधी सीम से अंत से लगभग 6 मिमी तक शुरू कर दें। फिर, लोचदार बैंड पर ढीले भागों को गुना करें और उन्हें ज़िग ज़ैग तकनीक का उपयोग करके सीवे रखें।
  • मेक अ Tulle Tutu Step 15.jpeg शीर्षक वाली छवि
    7
    स्कर्ट सीवे तुटू लगभग तैयार है, आपको इसे पीठ पर सिलाई करना होगा, जहां ट्यूल के दो सिरे मिलेंगे। ट्यूल के दो किनारों को मिलाकर सीधा सीम के किनारे से लगभग 6 मिमी से शुरू होता है। सुनिश्चित करें कि कपड़े की चार परतों को सिलाई करें, न सिर्फ ऊपरी हिस्से में।
  • मेक अ Tulle Tutu स्टेप 16 नामक छवि
    8
    टूटु को समाप्त करें अपने हाथों से टटु के सभी परतों को अलग कर अलग करो। आप छोटे नकली हीरे, फूल और रिबन सहित वैकल्पिक सजावट जोड़ सकते हैं।
  • टिप्स

    • Tutus, परिभाषा के अनुसार, पूर्ण और नरम होना आवश्यक है, इसलिए यह आवश्यक है कि बहुत कम tulle के अधिक परतों का उपयोग करना बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com