कैसे एक रोमांटिक स्क्रैप एल्बम बनाने के लिए

एक रोमांटिक स्क्रैपबुक आपके रिश्ते को लिखने और एक साथ बिताए सभी अच्छे समय की याद रखने का एक शानदार तरीका है। यह आपके लिए कई अवसरों पर व्यक्ति को देने के लिए एक अद्भुत व्यक्तिगत उपहार हो सकता है: जन्मदिन, एक शादी की सालगिरह या वेलेंटाइन डे यहां स्क्रैपबुक बनाने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं जो अद्वितीय और विशेष संबंधों की सभी यादें एकत्रित करेंगी।

कदम

भाग 1

सामग्री तैयार करें
एक रोमांटिक स्क्रैपबुक चरण 1 को बनाएं
1
सही एल्बम चुनें। चुनने के लिए कई हैं I इस बारे में सोचें कि आप किस तत्व को अंदर शामिल करना चाहते हैं और फिर उसको चुनें जो आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त है। अंतिम विकल्प पर पहुंचने से पहले आपको थोड़ी देर लग जाएगी। आपको कई अलग-अलग प्रकार मिलेगा, इसलिए आपसे चुनने के कई विकल्प होंगे।
  • यदि आप कई उपाख्यानों लिखते हैं या पत्र संलग्न करते हैं, तो आप स्ट्राइप किए गए कागजात के साथ एक एल्बम पर विचार कर सकते हैं। यदि आप कई छवियों और सजावटी तत्वों को सम्मिलित करना चाहते हैं, तो संभवतः एक सफेद पन्नों और एक अधिक ठोस संरचना के साथ बेहतर होगा।
  • एक अमीर विकल्प पाने के लिए एक विशेष दुकान, स्टेशनरी की दुकान या शौक की दुकान पर जाएं। आप एक कार्यालय की आपूर्ति की दुकान में भी एक पा सकते हैं, लेकिन जो लोग खुद को समर्पित करते हैं और खुद को स्वयं करते हैं, वे कई एल्बमों की पेशकश करते हैं।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक चरण 2 बनाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    विषय पर निर्णय लें आपके रिश्ते को सबसे अच्छी तरह से प्रस्तुत करता है, इस पर गौर करें यदि आपके पास रुचियां हैं जो आपको या आपके संबंधों का प्रतीक बनाने वाले रंगों का एक खास संयोजन बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका एल्बम उस पहलू पर केंद्रित है
  • यह इतना मुश्किल काम नहीं है: उदाहरण के लिए, आप नीले रंग के पूरे एल्बम को रंग दे सकते हैं क्योंकि यह आपका पसंदीदा रंग है, एक समुद्री विषय के लिए विकल्प चुनें, क्योंकि आप दोनों नावों को पसंद करते हैं, या एक स्पोर्टिंग विषय चुनते हैं क्योंकि टीम के लिए प्रेम आपके शहर का फुटबॉल आपके बीच एक मजबूत कड़ी है महत्वपूर्ण बात ये है कि यह आपके लिए कुछ खास है जो आपके रिश्ते को दिखाती है। यह बेहतर है कि एल्बम यथासंभव व्यक्तिगत है।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    यह सबसे सुंदर यादें पेश करती है एक साथ बिताए सभी सबसे सुखद क्षणों के बारे में सोचो कोई भी स्मृति अच्छी तरह से जा सकती है: पहली तारीख से पहले चुंबन तक, पहली बार जब आप अपने पसंदीदा बैंड के कॉन्सर्ट के लिए दो टिकटों से आश्चर्यचकित हो, तब तक डिनर तैयार करते थे। आपके पास इस एल्बम में कोई भी विवरण जोड़ने की संभावना है, जिसका विशेष अर्थ है
  • उन यादों की एक सूची लिखें, जिन्हें आप शामिल करना चाहते हैं। इससे आपको कुछ भी मत भूलना और बाद में यह आपके विचारों को व्यवस्थित करने के लिए उपयोगी होगा।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी कहानी की यादें सूचीबद्ध करें सभी सामग्री का विश्लेषण करें जो आपके रिश्ते की पुष्टि करता है यह एक टिकट है जो आपको भेजा गया था, पहले वेलेंटाइन डे को दिए गए चॉकलेट उपहार के लपेटने या एक फिल्म टिकट जो आपकी पहली तारीख को वापस चला जाता है। इसके अलावा, उन चित्रों को एकत्र या मुद्रित करना सुनिश्चित करें, जिन्हें आप पृष्ठों पर शामिल करना चाहते हैं। ये यादें उन सामग्रियों का मुख्य स्रोत होगी जो आपके एल्बम को बनाएंगे।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कुछ सजावटी डालें खरीदें। एक बार जब आप विषय और विषय की सामग्री को स्थापित कर लेते हैं, तो आपको कुछ सजावटी तत्व प्राप्त करने होंगे और पृष्ठों को जोड़ने के लिए सम्मिलित होना होगा। इसलिए, स्क्रैप, पेपर, स्टिकर, मार्कर और अन्य सामग्रियां जो चुना हुआ विषय से मेल खाते हैं खरीद लें। वे पृष्ठों को एक अतिरिक्त स्पर्श जोड़ देंगे, जिससे उन्हें सौंदर्यवादी रूप से आनंद मिले।
  • आप दिल, फूल या अक्षरों के साथ-साथ चिपकने वाला फ्रेम और तीन आयामी तत्व जैसे फूल, बटन या गहने के आकार में कट-आउट खरीद सकते हैं। उन्हें गठबंधन करने का प्रयास करें ताकि अंतिम काम सुसंगत और सामंजस्यपूर्ण हो। यह भी सुनिश्चित करें कि इन सभी तत्वों को आपके द्वारा चुने गए विषय से समन्वित किया गया है।
  • यदि आप सब कुछ एक छोटे से अधिक व्यक्तिगत बनाना चाहते हैं, तो अपने हाथों से इन तत्वों में से कुछ बनाएं। एक मौलिक तरीके से पुन: संयोजन करने के लिए भी प्रयास करें, जो आपके द्वारा सजावटी तत्वों के रूप में एकत्र हुए हैं।
  • भाग 2

    एल्बम बनाएं
    एक रोमांटिक स्क्रैपबुक करें चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    कवर को सजाने के लिए कवर आपके भाग्य का पहला भाग होगा, जो आपके साथी को आपकी उत्कृष्ट कृति देखेंगे, इसलिए इसे विशेष और असाधारण होना होगा। अपने नामों और दिनांक को आप से मिलें, या एक विशेष फोटो सम्मिलित करें जो आपको एक साथ चित्रित करता है। आप एल्बम की थीम से मेल खाने वाले सजावटी तत्वों को भी शामिल कर सकते हैं। इस तरह से आप पहली नज़र से अपने उपहार के लिए मूल धारणा और सुराग देंगे।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    उद्घाटन पेज के साथ एक छप बनाओ चाहे आप कुछ सरल या अधिक विस्तृत बनाने का फैसला करें, यह बेहतर होगा यदि यह पृष्ठ प्रभावित हो। जिस दिनांक से आप एल्बम को दे देंगे उसके साथ समर्पण लिखें। आप अपने रिश्ते की याद दिलाने वाले शब्दों के कोलाज भी बना सकते हैं या नीचे कुछ शब्द या वाक्यांशों के साथ एक तस्वीर डालें।
  • इस पृष्ठ को बहुत अधिक मत भरें यह एल्बम की शुरुआत में साथी को दबाने के लिए बेहतर नहीं है इसे शांत और सुरुचिपूर्ण बनाएं जितना अधिक यह व्यक्तिगत और महसूस होगा, उतना ही यह समझ जाएगा कि आप इसे कितना पसंद करते हैं।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक चरण 8 को बनाएं
    3
    कुछ विशेष यादें शामिल करें यह अगले पृष्ठ पर सामग्री जोड़ने का समय है। सजावटी या रंगीन पेपर के एक टुकड़े पर आपकी पसंदीदा नियुक्ति की एक छोटी कहानी दिखाई देती है, आप जिस दिन एक साथ बिताया है या जो सबसे रोमांटिक इशारा आपने कभी आपके लिए किया है आप इसे एक फ्रेम में सम्मिलित कर सकते हैं या आपके द्वारा खरीदे गए कुछ सजावटी तत्व का उपयोग कर सकते हैं।
  • कागज के लिए, एक रंग चुनें, जो आपके स्वाद के अनुसार, एल्बम के बाकी हिस्सों से मेल खाता है और चुनी हुई थीम को दर्शाता है।
  • पृष्ठों के चारों ओर कुछ छोटे सजावट जोड़ें इस तरह आप रिक्त स्थान को भर सकते हैं और अधिक सुंदर और आकर्षक स्पर्श दे सकते हैं।
  • आप प्रत्येक पृष्ठ पर एक से अधिक मेमोरी दर्ज कर सकते हैं, साथ ही साथ अपनी कहानी की सबसे खूबसूरत यादों में एक से अधिक पृष्ठ समर्पित कर सकते हैं। अगर आपकी आँखों में दस चीजें हैं जो विशेष महत्व रखते हैं और आप उन्हें बताना चाहते हैं, तो इस तरह से दस पेजों को सजाने के लिए। यह आपका एल्बम है और आप मज़े कर सकते हैं जो भी आप चाहते हैं
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक कदम 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी नियुक्तियों को याद रखने वाले कुछ पृष्ठ बनाएं आपके द्वारा किए गए सभी सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के लिए कुछ पृष्ठों को समर्पित करें फ़ोटो, सिनेमा टिकट, रेस्तरां मेनू जो आपने खाया है, पोस्टर, कॉन्सर्ट टिकट और किसी भी छोटी वस्तु को आपके द्वारा बिताए गए सभी तिथियों और तिथियों में संग्रहीत करें।
  • सजावटी तत्व के रूप में कुछ स्मृति का उपयोग करने के लिए अपनी रचनात्मकता का लाभ उठाएं एक रेस्तरां के मेनू से एक टुकड़ा को एक तस्वीर के आधार के रूप में कार्य करने के लिए या एक ऐसी घटना के लिए पोस्टर का उपयोग करें जिसे आपने उस समय एक तस्वीर तैयार करने के लिए देखा है।
  • एक रोमांटिक स्क्रैपबुक स्टेप 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    शब्दों में अपने प्यार को व्यक्त करें एल्बम अपने साथी को बताने के लिए एक सही टूल है जिसे आप उसके लिए महसूस करते हैं उसे एक पत्र लिखें, जिसे आप उससे कितना प्यार करते हैं, क्योंकि आप एक एल्बम बनाना चाहते थे और उसे देना चाहते थे, इसका मतलब आप और आपके भविष्य से एक साथ सभी चीजों से मिलता है। ऐसा करने में, आप अपनी कहानी में जो भी याद रखेंगे, इसके अलावा, आप उन्हें उसके लिए महसूस करने वाली भावनाओं पर अधिक व्यक्तिगत ध्यान देंगे।
  • टिप्स

    • अपने एल्बम को बनाने के लिए आपको आवश्यक सभी समय लें। यह एक बहुत ही खास उपहार है और इसलिए एक सावधानी से तैयार की गई काम होनी चाहिए। जब आपके साथी को यह पता चलता है कि आपने इतना समय समर्पित किया है तो यह प्यार का एक सुंदर परीक्षण होगा।
    • प्रत्येक तत्व को पृष्ठ पर अच्छी तरह छोडने का प्रयास करें आप गोंद, चिपकने वाला टेप या कुछ चिपकने वाला लेबल का उपयोग कर सकते हैं। यह अच्छा नहीं है यदि आप एल्बम को ब्राउज़ करते समय सजावट गिर जाते हैं या बंद होते हैं
    • कागज के किनारों को अनुकूलित करने के लिए सजावटी कैंची की एक जोड़ी खरीदें। वे उन सभी सामग्रियों के लिए एक विशेष स्पर्श देंगे जो आप काट रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com