अलग-अलग भाषाओं में नहीं कहां

यहाँ कैसे कोई कहने के लिए भारत और यूरोपीय यूरोप और अमेरिका, अफ्रीकी-एशियाई भाषाओं (यानी अरबी, हिब्रू और स्वाहिली), चीन तिब्बती भाषाओं (यानी में बोली जाने वाली भाषाओं सहित भाषा परिवारों के आधार पर वर्गीकृत विभिन्न भाषाओं में जानने के लिए एक गाइड है मंदारिन चीनी और बर्मीज़ या म्यांमार) और अंततः, वियतनामी, जो कि ऑस्ट्रोसातीय भाषाओं के परिवार से संबंधित है। सूची में लिखे प्रत्येक भाषा में कहने और उच्चारण करना सीखें "नहीं", "हां" और अन्य संबंधित शब्दों और बातें प्रश्न में भाषा के इतिहास का ज्ञान प्राप्त करें और उस भाषा में एक अभिव्यक्ति या कहावत पढ़िए जिसमें उसके भीतर एक नकारात्मक अभिव्यक्ति है "नहीं", "न" या "कोई नहीं"।

कदम

विधि 1

इंडो-यूरोपियन भाषाओं में नहीं बोलें
छवि को शीर्षक में टाइप करें, कई भाषाओं में चरण 1
1
अफ्रीकांस में कोई नहीं कहें (nee)। अफ्रीकी में कोई नहीं लिखा जाता है कि कैसे लिखना है और ध्वनि का उत्पादन निम्नानुसार है: एनआईआई-ya.हाँ कहने के लिए हम कहते हैं ja, एक शब्द जो एक छोटे से एक लंबी ध्वनि से बना है, जिसके अनुरूप है yaa-ज.दक्षिण अफ्रीका में बोली जाने वाली भाषाओं में से एक अफ्रीकी भाषा है यह डच से निकला है, सत्रहवीं सदी में यूरोपीय उपनिवेशवादियों के एक समूह द्वारा देश में एक पश्चिम जर्मेनिक भाषा क्षमता अच्छा Speranza.L`afrikaans के केप में एक डच कॉलोनी की स्थापना की बाद में डच, अंग्रेजी का एक मिश्रण बन गया और अन्य भाषाओं जैसे बंटू और खोजीशन भाषाएं। कुल में लगभग 10 मिलियन लोग हैं जो अपनी मातृभाषा के रूप में अफ्रीकन बोलते हैं। अफ्रीकी मुख्य रूप से दक्षिण अफ्रीका में बोली जाती हैं, लेकिन कुछ लोग बोत्सवाना, नामीबिया और स्वाज़ीलैंड में भी यह बात करते हैं
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 2
    2
    पुर्तगाली में नहीं बोलें (não)। का उच्चारण não यह है नव, अंतर के साथ कि डीफ़थोंग यह और भी नाक है पुर्तगाली में, हाँ के बराबर है सिम, यह स्पष्ट है एक. पुर्तगाली, लैटिन मूल के एक रोमांस भाषा है इस तरह के मोजाम्बिक, केप वर्डे, अंगोला, गिनी-बिसाऊ और के रूप में दुनिया भर में लगभग 220 करोड़ लोग, पुर्तगाल और ब्राजील में विशेष रूप से बल्कि अन्य देशों में, द्वारा बोली साओ तोमे और प्रिंसिपे के द्वीपों। दुनिया में छः सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा पुर्तगाली है।
  • शब्द के साथ पुर्तगाली में एक उद्धरण उदाहरण के लिए है: न्वा एचए रीमेडीओ पैरा या एमोर, एक्सटो अमर अनन्द माए, जिसका अर्थ है: प्यार करने के लिए और अधिक प्यार करने के अलावा कोई अन्य उपाय नहीं है।
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 3
    3
    रूसी में नहीं बोलें (niet)। नहीं उच्चारण है niet. niet सिरिलिक वर्णमाला में हम लिखते हैं Нет और यह सबसे आम शब्द है शब्द का रूसी समकक्ष हाँ है से, जैसा कि लिखा गया है जैसा कि कहा जाता है। सिरिलिक वर्णमाला में हम लिखते हैं Да. रूसी दुनिया की आठवीं सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है, 145 लाख मूल वक्ताओं और 110 अन्य लोग इसे दूसरी भाषा के रूप में कहते हैं। यह निम्नलिखित देशों में आधिकारिक भाषा माना जाता है: अब्खाज़िया, जो जॉर्जिया, बेलारूस, कजाखस्तान, किर्गिस्तान, रूस और ट्रांसनिस्ट्रिया, जो मोल्दोवा का हिस्सा है का हिस्सा है।
  • यहां शब्द के साथ एक रूसी कहावत है Нет: Без муки нет науки. शाब्दिक अनुवाद, इसका मतलब है "पीड़ा के बिना कोई विज्ञान नहीं है"। इतालवी समकक्ष कुछ ऐसा है "प्रतिकूलता सर्वश्रेष्ठ शिक्षक है"।
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 4
    4
    जर्मन में नहीं कहें (nein)। शब्द में nein, यह स्पष्ट है नैन, उच्चारण ढेर पर पड़ता है "और"। हाँ में जर्मन में कहें, इसके बजाय, यह कहा जाता है ja. जर्मन दुनिया में दसवीं सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है, 101 मिलियन देशी बोलने वालों के साथ और 128 जो इसे दूसरी भाषा के रूप में कहते हैं यह आल्टो एडीज / Südtirol, लिकटेंस्टीन, लक्ज़मबर्ग, पोलैंड और स्विट्जरलैंड के क्षेत्र में, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, जर्मनी, इटली में आधिकारिक भाषा माना जाता है।
  • कहने के लिए "बिल्कुल नहीं" जर्मन में यह कहा जाता है औफ़ केइनन पतन.
  • nicht यह बराबर है "नहीं" इतालवी।
  • Kein यह एक और शब्द है जिसका इस्तेमाल इनकार करने के लिए किया जाता है और इसका अलग अर्थ हो सकता है: कोई नहीं, एक नहीं, नहीं। niemals जर्मन अर्थ में "कभी"।
  • जर्मन में एक निष्ठा है जिसमें एक संकेत है: Wenn der Reiter nichts taugt, ist das Pferd schuld. शाब्दिक अनुवाद, इसका मतलब है "यदि सवार अच्छा नहीं है, तो यह घोड़े की गलती है": इसका अर्थ है कि किसी को दूसरों पर या परिस्थितियों पर असफलता को दोष देने के बजाय किसी के कार्यों की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए।
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 5
    5
    हिंदी में नहीं बोलें (नही)। वर्णमाला में हम देवनागरी लिखते हैं। यह स्पष्ट है तो नहीं और उच्चारण मीठी है। उच्चारण प्रथम शब्दांश पर पड़ता है (na) और n यह नाक है हाँ, हालांकि, शब्द स्पष्ट है हा और हम लिखते हैं हाँ। हिन्दी दुनिया में दूसरी सबसे बोली जाने वाली भाषा है। 370 मिलियन उनकी मातृभाषा के रूप में बोलते हैं और दूसरी भाषा के रूप में 120 मिलियन यह फ़िजी आइलैंड्स और भारत में एक आधिकारिक भाषा माना जाता है
  • शिष्टाचार के एक प्रकार का उपयोग करने के लिए कण जोड़ें जी उपसर्ग के रूप में (शब्द से पहले नही) या एक प्रत्यय के रूप में (शब्द के अंत में)। वही हां पर लागू होता है (हा)।
  • यद्यपि भारत में हिंदी आधिकारिक भाषा है, लेकिन 22 अन्य भाषाएं और 720 बोलियाँ हैं।
  • हिंदी में शब्द का कोई उद्धरण उदाहरण के लिए है जल में रहकर मगर से बैर ठीक नहीं. अनुवादित, इसका अर्थ है: यदि आप पानी में रहते हैं तो मगरमच्छ दुश्मन मत बनो और इसका मतलब है कि हमें लोगों के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए जिनके साथ हम रहते हैं या साथ काम करते हैं।
  • वहाँ हिंदी के तीन शैलीगत विविधता हैं: एक पत्रकारिता, साहित्यिक, दार्शनिक और धार्मिक-एक दूसरा संस्करण है, जो letterari- तीसरे, अंत में एक प्रक्रिया persianizzazione आया है इस फिल्म में और कुछ क्षेत्रों में, में, उच्च न्यायालय में प्रयोग किया जाता है, दृढ़ता से अंग्रेजी से प्रभावित है, इसका उपयोग व्यापार, शिक्षा, विज्ञान और तकनीकी प्रसार में किया जाता है।
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 6
    6
    अर्मेनियाई में कोई नहीं कहें (VOCH)। आर्मीनियाई में, नहीं लिखा गया है और स्पष्ट है VOCH (मिठाई ग के साथ) हां, अर्मेनियाई में यह कहा जाता है वह. कोई कहने का एक वैकल्पिक तरीका नहीं है कि, जब ayo हमेशा हाँ का अर्थ है दुनिया में लगभग 6.7 मिलियन लोग आर्मीनियाई बोलते हैं, जिनमें से 3.4 मिलियन आर्मेनिया में रहते हैं और शेष 3.3 मिलियन लोग जॉर्जिया और रूस में रहते हैं। छोटे अर्मेनियाई समुदाय भी लेबनान, मिस्र, अज़रबैजान, इराक, फ्रांस, संयुक्त राज्य अमेरिका और बुल्गारिया में रहते हैं।
  • लिखित आधुनिक अर्मेनियाई भाषा के दो संस्करण हैं: पश्चिमी आर्मीनियाई (एरिम्मट्टहायेरन) और पूर्वी (अरविल्लाहैरेन)। 1 9 15 में तुर्की में हुए नरसंहारों से उत्पन्न होने वाले निर्वासन के बाद भी कई संख्याएं हैं, हालांकि उनकी संख्या काफी कम हो गई है।
  • अर्मेनियाई में शब्द संख्या के साथ संभव बोली है Ոչ իմի հալը, ոչ քո հարսանիք գալը, यह स्पष्ट है वोच इम हला, वोच क्वो हरसियाक लड़की. यह सचमुच अनुवाद करता है "न तो मेरी स्थिति और न ही आपकी शादी" और इसका मतलब कुछ ऐसा है "आप अभी क्या कर रहे हैं मुझे परवाह नहीं है"।
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 7
    7
    फ्रेंच में नहीं कहो (नहीं)। फ्रेंच में, कोई भी नहीं कहता है "नहीं"।
  • विधि 2

    अफ्रीकी भाषा में नहीं बोलें
    विभिन्न भाषाओं में नाम संख्या शीर्षक छवि 8 चरण



    1
    हिब्रू में कोई नहीं कहें ()। जैसा लिखा है, लेकिन स्वर या यह एक छोटी सी स्वर में है, जबकि व्यंजन पर जोर दिया गया है "एल"। हां, इसके बजाय, हम लिखते हैं כן और यह स्पष्ट है केन. प्राचीन काल में, हिब्रू फिलिस्तीन में बोली जाती थी, लेकिन दूसरी शताब्दी ईस्वी के आसपास, पश्चिमी अरामाई बोली को इसके स्थान पर प्रबल होना पड़ा। 9वीं शताब्दी में बोलने वाली हिब्रू भाषा विलुप्त हो गई थी, सिवाय लिप्त और साहित्यिक क्षेत्र में। नहीं उन्नीसवीं और यहूदी जीवित देख सकते हैं और इसराइल की आधिकारिक भाषा बनने के लिए बीसवीं सदी, जब राज्य 1948 में स्थापित किया गया था जब तक वहाँ मोटे तौर पर एक मातृभाषा के रूप में हिब्रू का पांच लाख वक्ताओं रहे हैं।
    • हिब्रू में 22 अक्षर हैं और एक सेमेटिक वर्णमाला में दाएं से बाईं ओर लिखा गया है।
    • हिब्रू में, "मुझे पता नहीं है" यह लिप्यंतरण ऐन ली मु-सिग और आप लिखते हैं אין לי מושג.
    • एक प्रसिद्ध कह रही है कि एक इनकार है शामिल है מרוב עצים לא רואים את היער, कि के रूप में लिप्यंतरण मरोव एटज़ीम लो रोइम इथ हायेर. शाब्दिक रूप से अनुवादित, इसका मतलब है कि पेड़ों को जंगल नहीं देखा जा सकता है। इसका मतलब है कि, रोजमर्रा की जिंदगी में संघर्ष करना, हमें महान लक्ष्यों को नहीं खोना चाहिए
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 9
    2
    अरबी में नहीं बोलें ()। यह स्पष्ट है शब्द के अंत में एक सुस्त glottalale के साथ: laa. यह समझने के लिए कि एक नीरस ग्लोटटल प्रतीत होता है, पहले और दूसरे के बीच ध्वनि की कल्पना कर सकते हैं "या" विस्मयादिबोधक "ओह ओह!"कहने के लिए "नहीं, धन्यवाद" लेबनानी अरबी बोली में कहता है ला शुक्रान, कि अरबी वर्णमाला में लिखा है لا شكرا. हाँ कहने के लिए, अरबी में कहा जाता है نعم, ट्रांस्लितेरातेद Na`am, यह स्पष्ट है naäam. "को" मध्यवर्ती में एक छोटी सी के समान ध्वनि है aargh.अरबी पवित्र कुरान की भाषा है (कुरान), इसलिए यह सभी मुसलमानों के लिए धार्मिक अभ्यास की भाषा है सभी सेमेटिक भाषाओं में से, यह सबसे जटिल विकास से गुजर रहा है।
  • अरबी उत्तरी अफ्रीका में बोली जाती है, अरब प्रायद्वीप और मध्य Oriente.Molti देशों अरबी आधिकारिक भाषा के रूप होती है: उन के बीच में अल्जीरिया, चाड, कोमोरोस, जिबूती, मिस्र , इरिट्रिया, इराक, इज़राइल, जॉर्डन, कुवैत, लेबनान, लीबिया, मोरक्को, नाइजर, ओमान, फिलिस्तीनी क्षेत्र, सऊदी अरब, कतार, सोमालिया, सूडान , सीरिया, ट्यूनीशिया, संयुक्त अरब अमीरात, पश्चिमी सहारा और यमन।
  • अरबी विश्व में पांचवीं सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है, जिसमें 206 मिलियन देशी वक्ताओं और दूसरी भाषा के रूप में 24 मिलियन बोलते हैं।
  • कहने के लिए "मुझे पता नहीं है", अरबी में कहा जाता है एड्रिल!, लिखित لاأدري.
  • एक नमाज वाले अरबी उद्धरणों में से एक में इसका अनुवाद होता है yuldaġ il-mo`men मिन जाओ एचआर मैरट्रिन, लिखित لا يلدغ المؤمن من جحر مرتين अरबी वर्णमाला में इसका शाब्दिक अर्थ है कि एक आस्तिक एक ही जानवर द्वारा दो बार नहीं खड़ा है। इतालवी में अधिकतम बराबर हो सकता है "यदि आप मुझे बेवकूफ बना देते हैं, तो यह आपकी गलती है, अगर आप मुझे दो बार पेंच करते हैं तो मेरी गलती है.
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 10
    3
    माल्टीज़ में नहीं बोलें ()। यह लिखित रूप में उल्लिखित है। माल्टीज़ में इवा इसका अर्थ हां है और हमेशा खुद को लिखित रूप में समझाता है। माल्टीज़ भाषा लगभग अरबी की एक बोली है, वह माघरेब (अल्जीरियाई, ट्यूनीशियन) की अरबी बोलियों के करीबी रिश्तेदार है। यह माल्टा द्वीप पर बोली जाने वाली एक सेमेटिक भाषा है। अरब बोलियों के विपरीत, हालांकि, यह इतालवी और सिसिली बोली से जोरदार रूप से प्रभावित है। अरबी से एक और अंतर यह है कि यह लैटिन वर्णों में लिखा गया है वहाँ बोलने वालों की सामाजिक वर्ग के अनुसार, माल्टीज़ के दो मुख्य वेरिएंट हैं: जो राजधानी Valletta- दूसरे में मुख्य रूप से रहते हैं एक उच्च मध्यम वर्ग से संबंधित की भाषा है और शिक्षित, कृषि-औद्योगिक वर्ग की भाषा है, जो बोलती है एक माल्टीज़ रूट अरबी के समान है। लगभग 500,000 देशी वक्ताओं दुनिया में मौजूद हैं।
  • माल्टा भूमध्य सागर में स्थित एक द्वीपसमूह है, जो आधी अफ्रीका के तट और सिसिली के बीच है। वर्ष में 870 माल्टा को अरबों ने कब्जा कर लिया था, जिन्होंने 10 9 2 में शासन किया था, जब द्वीप यूरोप के नियंत्रण में आया था। इस द्वीप को कई यूरोपीय राजाओं द्वारा नियंत्रित किया गया था: 1530 तक यह सिसिली किंगडम के नियंत्रण में था, 1798 तक माल्टा के शूरवीरों के आदेश और 1 9 64 तक, जिस वर्ष में उसने ग्रेट ब्रिटेन की स्वतंत्रता पर विजय प्राप्त की।
  • कहने के लिए कभी यह कहा जाता है quatt, स्पष्ट `पर. कहने के लिए कुछ नहीं माल्टीज़ में यह कहा जाता है xejn, स्पष्ट Sheyn. कहने के लिए कोई नहीं यह कहा जाता है hadd, स्पष्ट था.
  • माल्टीज़ में एक वाक्य के साथ एक वाक्य उदाहरण के लिए है हैड मा जिएहु एक्सजेन मीगू, जिसका मतलब है कि कोई भी मृत्यु के बाद उसके साथ कुछ भी नहीं लाता है।
  • इमेज का शीर्षक नाम से विभिन्न भाषाओं में नहीं है चरण 11
    4
    Say no में स्वाहिली (Hapan)। उच्चारण में उच्चारण उच्चारण पर है "एपी"। हां कहने के लिए स्वाहिली में वे कहते हैं Ndiyo. स्वाहिली एक बंटू भाषा है, जो लगभग 10 मिलियन लोगों द्वारा बोली जाती है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पूर्वी अफ्रीकी में स्वाहिली माना जाता है लिंगुआ फ्रांका और इसका उपयोग किनिया और तंजानिया (ग्रेट झील क्षेत्र सहित) के क्षेत्र में फैले हुए इलाके में संवाद करने के लिए पुल भाषा के रूप में किया जाता है, प्रदेश जहां विभिन्न भाषाएं और बोली बोलते हैं
  • स्वाहिली अरबी और बंटु भाषाओं के बीच एक संकर है इसका मूल अरब व्यापारियों और जनजातियों के बीच संपर्कों की तारीख है, जहां उन्होंने बंटु भाषाएं की थीं। शब्दावली अरबी से काफी हद तक आती है, जबकि व्याकरणिक भाषाई संरचना बंटु है स्वाहिली में पहले दस्तावेजों को अरबी वर्णमाला में लिखा गया था, लेकिन वर्तमान में लैटिन वर्णमाला का उपयोग किया जाता है।
  • कहने के लिए "नहीं, धन्यवाद" स्वाहिली में यह कहा जाता है हापना असेंटे.
  • स्वाहिली में एक उद्धरण जिसमें शब्द शामिल है Hapan यह है कुआमिज़ाणा कुकू कुसीकिलीज़ाना हपाना: इसका मतलब यह है कि कोई भी कभी सलाह सुनता नहीं है
  • विधि 3

    Sinotibetan भाषाओं में नहीं कहो
    विभिन्न भाषाओं में नाम संख्या शीर्षक छवि 12
    1
    Mandarin भाषा में कोई नहीं कहें (बू)। नहीं, नहीं लिखा और स्पष्ट है bu4."नहीं" Mandarin चीनी में यह बहुत समान है: यह लिखा गया है और ना ही स्पष्ट है bu2shi4. उच्चारण में 4 एक उच्च पिच को इंगित करता है - यह अंग्रेजी में एक आकस्मिक आदेश की तरह स्पष्ट किया जाता है। मैंडरिन में पांच स्वर हैं जो शब्दों के अर्थ को निर्धारित करते हैं। यह शब्दों के अर्थ के लिए एक मौलिक तत्व है: यह निर्धारित करता है, उदाहरण के लिए, शब्दों के बीच का अंतर "घोड़ा" और "मां"। एक ही शब्द, शब्दांश के लिए निर्दिष्ट टोन के आधार पर "लेकिन", इसका मतलब या तो मां, भांग, या घोड़े, या डांट कर सकते हैं, या यह एक प्रश्नोत्तरी कृपालु हो सकता है।
    • चीनी और दुनिया भर में मैंडरिन चीनी सबसे व्यापक रूप से बोली जाने वाली भाषा है। 873 मिलियन देशी वक्ताओं और दूसरे 178 मिलियन हैं जो दूसरी भाषा के रूप में बोलते हैं। यह चीन और सिंगापुर में एक आधिकारिक भाषा माना जाता है। यांग्त्ज़ी नदी के उत्तर में चीन में, मंदारिन बोली जाती है, साथ ही देश के कई अन्य क्षेत्रों में भी। कुल मिलाकर, यह आबादी के the की मातृभाषा है।
    • मंदारिन चीनी में चार प्रकार हैं, जिनमें से सबसे अधिक प्रासंगिक राजधानी बीजिंग में बोली जाने वाली एक है, जो कि आधुनिक चीनी मानक या गुओयू का गठन करता है।
    • कहने के लिए "नहीं, धन्यवाद" यह कहा जाता है bu2xie4 और हम लिखते हैं 谢टोन 2 इंगित करता है कि का उच्चारण bu2xie4 इसकी एक मध्यम टोन है जो अंग्रेजी में पूछताछ की पिच की तरह थोड़ा ऊपर है। 4 इंगित करता है कि एक उच्च स्वर जो उतरता है और अंग्रेजी में अचानक आदेश की तरह स्पष्ट किया जाता है। मंदारिन में कहने का एक अनौपचारिक तरीका "आपको मुझे धन्यवाद देना नहीं है" या "कुछ नहीं, कल्पना करो" यह है bu2yong4xie4, जो कि लिखा गया है 不用 谢
    • एक नकारात्मक अभिव्यक्ति के साथ मैंडरिन में एक वाक्य 作死 不 不会 死 है, के रूप में लिप्यंतरण ब्यू ज़ुओ एस जी जी ब्यू हुई एस. अनुवादित शाब्दिक मतलब है "यदि आप मौत की तलाश नहीं करते हैं, तो आप मरेंगे नहीं": इसका अर्थ है कि यदि आप बेवकूफ़ कृत्य नहीं करते हैं, तो आप परिणाम भुगतने के जोखिम को नहीं चलाते हैं।
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम का शीर्षक चित्र 13
    2
    बर्मीज़, या म्यांमार में नहीं कहो (लेकिन मेरे पास बू है)। जब बर्मी एक इनकार व्यक्त करना चाहता है, तो निम्न संरचना का उपयोग किया जाता है: लेकिन + ___ + बू या लेकिन + ___ + नीह. पहले एक यह इंगित करता है कि जिस क्रिया को क्रिया का संदर्भ दिया गया है उसे एहसास नहीं किया गया है। उदाहरण के लिए, मा कांग बू में इसका मतलब है कि आपने इसे छुआ नहीं है। एक संरचना की तरह नी मा काईंग नेह इसका अर्थ है कि कार्रवाई विफल रही है, इसलिए अनुवाद है "तुमने इसे छू नहीं किया"। हाँ कहने के लिए, बर्मा में यह कहा जाता है मेरे पास डी है.बर्मा का म्यांमार (पूर्व में बर्मा) में बोली जाती है और दक्षिण पूर्व एशिया के पश्चिमी भाग में स्थित है।
  • कहने के लिए "कभी" बर्मा में यह कहा जाता है हो सकता है,, जब "कोई समस्या नहीं है" यह कहा जाता है पटात था नर मा होट बा बू.
  • बर्मी वर्णमाला के गोलाकार पात्रों को ताड़ के पत्तों के प्राचीन उपयोग के कारण लेखन के लिए उपकरण के कारण होता है। 11 वीं शताब्दी में बर्मा के पहले दस्तावेजों और वर्णमाला का जन्म भारत और ताइवान की पाली स्क्रिप्ट में पाया जा सकता है।
  • बर्मीज़ एक तानवाला भाषा है, जैसे मंदारिन चीनी और तीन टन शामिल हैं: उच्च, निम्न और क्रैची, प्लस एक चौथाई कम / घृणास्पद।
  • विधि 4

    ऑस्ट्रोसाइएटिक भाषाओं में नहीं कहें
    विभिन्न भाषाओं में नाम संख्या शीर्षक छवि 14
    1
    वियेतनामी में नहीं बोलें (không)। नहीं उच्चारण है Khong. कहने के लिए "नहीं, धन्यवाद" यह वियतनामी में कहा जाता है Không Cảm ơn से, यह स्पष्ट है "याह खोंगकाम उह"वियतनामी में हाँ कहने के लिए विनम्र स्वरूप है से, यह स्पष्ट है ya`a. सकारात्मक रूप से उत्तर देने के लिए, शब्द भी इस्तेमाल किया जा सकता है वांग, यह स्पष्ट है vahng.
    • वियतनाम वियतनाम की आधिकारिक भाषा है और लगभग 70 मिलियन लोगों द्वारा बोली जाती है ह्वे और विंह नामक दो ग्रामीण बोलियों को छोड़कर, बोलियों की आधिकारिक भाषा से बहुत अलग नहीं हैं। मानक वियतनामी राजधानी हनोई में स्थित शिक्षित आबादी द्वारा बोली जाने वाली भाषा है समन्वित दृष्टिकोण से, इसमें एक शब्दसंग्रह है जिसमें चीनी से बड़े पैमाने पर ऋण होते हैं।
    • यहां एक उद्धरण है जिसमें अस्वीकार शामिल है không: Điếc không sợ súng- इसका मतलब है कि जो कुछ भी जानता है, इसमें कोई संदेह नहीं है।

    टिप्स

    • किसी दूसरी भाषा में कोई नहीं कह कर हर दिन अभ्यास करने की कोशिश करें - अपनी भाषा में किसी विदेशी भाषा के समतुल्य के साथ अस्वीकार की जगह पर इस अभ्यास को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने की कोशिश करें।
    • प्रत्येक शब्द के सही उच्चारण को सुनने के लिए एक ऑडियो साइट का समर्थन करने का प्रयास करें आप जैसे डिक्शनरी डॉट कॉम, Forvo डॉट कॉम या सीधे विदेशी भाषा में एक साइट इस्तेमाल कर सकते हैं, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com