कैसे एक कुत्ते सीटी का उपयोग करें

कुत्ते सीटी एक प्रशिक्षण उपकरण है कि एक लंबे समय के लिए इस्तेमाल किया जाता है विभिन्न आदेश की एक किस्म प्रदर्शन पशु के लिए उपयोगी समय, एक मर्मज्ञ ध्वनि है कि अधिक दूरी तक पहुँच जाता है और सबसे रोजमर्रा की ध्वनियों से आसानी से अलग पहचाना है उत्सर्जन करता है। यदि आप अपने वफादार मित्र को दूरी पर देखना चाहते हैं या आप एक शोर वातावरण में उसका ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, तो ये सुविधाएं एकदम सही सहायक बनाते हैं।

कदम

भाग 1
सीटी का उपयोग करने के लिए चुनें

छवि का प्रयोग करें कुत्ता सीटी का प्रयोग करें चरण 1
1
इसका उपयोग करें यदि आपके कुत्ते को आपके मौखिक आदेशों का पालन करने में कठिनाई हो रही है सीटी के इस प्रकार के एक विशिष्ट ध्वनि है कि केवल कुत्ता एक ध्वनि के रूप में व्याख्या addestramento- इसका मतलब है कि जानवर भी बहुत कुछ मौखिक आदेशों, जिनके कीवर्ड का इस्तेमाल किया (और फिर सुना कुत्ते ने) कर रहे हैं की तुलना में सीटी पर प्रतिक्रिया की संभावना है है हर रोज बातचीत में भी
  • उदाहरण के लिए, यदि आप शब्द सुनते हैं "बैठना" एक बातचीत के दौरान, जिसे आदेश बनाने के उद्देश्य के लिए नहीं कहा जाता है, उस समय का पालन करने के लिए ऐसा नहीं लाया जा सकता है कि आप वास्तव में इसे एक आदेश दे रहे हैं
  • वह असामान्य व्यवहार करता है, और अपने मौखिक आदेशों की अनदेखी करने की आदत बना दिया है, तो सीटी आप प्रशिक्षण शुरू करने का अवसर फिर से एक उपकरण है कि कुत्ते से पहले कभी नहीं सुना है और इसलिए अनदेखी करने के लिए एक प्रोत्साहन नहीं है है के साथ देता है ।
  • छवि का प्रयोग करें कुत्ता सीटी का प्रयोग करें चरण 2
    2
    सीटी चुनें कोई भी प्रकार ठीक है, लेकिन कुत्ते के प्रशिक्षण के लिए विशिष्ट एक का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है जो एक विशिष्ट ध्वनिक आवृत्ति प्रदान करता है। अलग लहर आवृत्तियों के बाजार पर कर रहे हैं, ताकि आप निर्धारित जो सबसे अच्छा आपके मामले के लिए अनुकूल है और mantenerla- इसका मतलब है कि अगर संयोग से यदि आप अपने सीटी खो देते हैं, तो आप एक ही तरंग दैर्ध्य का एक और के साथ बदलने चाहिए करने के लिए है।
  • किसी भी मामले में, यह बहुत गंभीर नहीं है यदि आपको अपने साधन की आवृत्ति नहीं पता है - ठीक तरह से प्रशिक्षित कुत्ते की तरह जो आदेश देने वाले व्यक्ति को तत्काल प्रतिक्रिया देता है "बैठक", उसी तरह सीटी की आवाज पर प्रतिक्रिया करना चाहिए। हालांकि, जब एक साथ सत्र के दौरान कई कुत्ते एक से अधिक सीटों का उपयोग करते हुए कई प्रशिक्षकों के साथ होते हैं, तो आपके पालतू जानवरों के लिए विशिष्ट होने पर आप अपने विशिष्ट आदेश को पहचान सकते हैं और तदनुसार प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
  • यह मूक लोगों का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है या ultrasuoni- बजाय एक है कि कान द्वारा माना जाता है का उपयोग करने के लिए बेहतर है यहां तक ​​कि मानव-यह आप कुत्ते को प्रोत्साहित और एक ही समय से बचने कि ध्वनि गलत तरीके से व्याख्या की है करने के लिए सही तीव्रता के साथ बह द्वारा इसका इस्तेमाल में मदद करता है ।
  • एक कुत्ता सीटी का प्रयोग करें शीर्षक का शीर्षक चरण 3
    3
    खरीदें। यह कुत्ता प्रशिक्षण उपकरण ऑनलाइन उपलब्ध है और एक से अधिक ऑर्डर करने के लिए उपयुक्त है, अगर आप पहले एक को खो देते हैं तो एस्कॉर्ट के लिए।
  • जब आप अपने कुत्ते को पैदल चलने के लिए लेते हैं, तो इसे अपने गले के चारों ओर रखने के लिए एक स्ट्रिंग पर बांधें
  • भाग 2
    सीटी के साथ कुत्ते को प्रशिक्षित करें

    एक कुत्ता शीस्ट चरण 4 का उपयोग करें चित्र शीर्षक



    1
    उस संकेत को तय करें जिसे आप संचारित करना चाहते हैं। कुत्ते को एक एकल आदेश को इंगित करने के लिए आपको एक विशिष्ट और विशिष्ट ध्वनि का उत्सर्जन करना चाहिए। उदाहरण के लिए:
    • अगर आप उसे आदेश सिखाना चाहते हैं "बैठक" या "Fermo", आप एक सिंगल आवाज़ को लंबी और अचानक बनाने के लिए चुन सकते हैं - अगर आप इसे वापस कॉल करना चाहते हैं या उससे संपर्क करने के लिए कहें, तो आप तीन कम चलने की श्रृंखला कर सकते हैं
  • एक कुत्ता सीटी का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्रा 5
    2
    सीटी का उपयोग कर अभ्यास करें। ध्वनि को रोकने के लिए जीभ का उपयोग करके उड़ जाना - जब सीटी का उत्सर्जन करना होता है, तो जीभ के साथ छेद को संक्षिप्त रूप से कवर करें
  • एक कुत्ता सीटी का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    3
    सीटों में मौखिक आदेशों को चालू करें एक विकल्प कुत्ते से शुरू करना है जो पहले से ही मौखिक आदेशों को जानता है "बैठक", "Fermo" और वह सकारात्मक प्रतिक्रिया देता है सबसे पहले, सिग्नल को सीटी का उपयोग करके बैठो, जैसा कि एक ही अचानक और लंबे समय तक सांस के साथ, तब उच्चारण करें "बैठक"- जब वह आचरण करता है, उसे इलाज या प्रशंसा प्रदान करता है।
  • जब वह सीटी के आदेशों को सीखता है, तो आवाज से आवाज तक एक विस्तृत अंतराल छोड़ देता है और अंत में वह पूरी तरह से मौखिक कमान का उपयोग कर बंद हो जाता है।
  • आप वसील को मुखर से, सीटी से याद करने के लिए कमांड को बदलने के लिए उसी विधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक कुत्ता सीता का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक 7 छवि
    4
    एक कुत्ते के साथ एक सीटी के साथ प्रशिक्षण शुरू करें जिसे कभी भी नियंत्रणों के लिए इस्तेमाल नहीं किया गया है इस मामले में, आप एक नमूने के साथ काम कर रहे हैं जिसका उपयोग नहीं किया गया है और आदेशों को नहीं जानता है। उसे सिखाने के लिए, बैठने के हाथ में एक स्वादिष्ट निवाला रखने के लिए और अपने सिर पर एक धनुषाकार प्रक्षेपवक्र के साथ ले जाएँ, ताकि आदेश धरती ही यह इस स्थिति में है पीछे का समर्थन करना चाहिए का पालन करने में, सीटी और पुरस्कार के साथ एक ध्वनि फेंकना बैठने के लिए जानवर
  • कई सत्रों में अभ्यास को दोहराएं और अंत में कुत्ते सीटी पर प्रतिक्रिया करना शुरू कर देंगे और एक चाल से भुलने के बिना बैठेंगे।
  • उसे आपको वापस आने के लिए सिखाने के लिए, उस पर एक लंबी पट्टा डालकर शुरू करें। उसके साथ खेलते हैं और फिर उसे हैं- को सिर्फ अपने दिशा की ओर पैर कदम नहीं fischietto- क्या आप वाकई इस तथ्य सीटी के साथ तुम्हारे पास आने की सहयोगी बनाना है के साथ संकेत से, कहते हैं। repetitions की पर्याप्त संख्या के साथ, एक बार पशु संकेत लगता है और आप की ओर चलता है, क्योंकि वे मज़ा, अपने खुशी और उसकी आज्ञा का पालन उनकी सबसे बड़ी इनाम हो सकता है देखने में संतुष्टि के साथ ध्वनि संबद्ध करते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप एक कुत्ते के लिए एक सीटी कमांड देना चाहते हैं जो बहुत करीब है, तो सावधान रहें कि वह धीरे से उड़ा दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com