अपनी खुद की खरगोश का विश्वास कैसे अर्जित करें

अपने खरगोश के विश्वास को हासिल करना इतना आसान नहीं है - एक जिज्ञासु जानवर होने के बावजूद, उसकी प्रवृत्ति बड़ी और शोर से कुछ भी भागना है, खासकर अगर "क्या" इसे लेने की कोशिश करो आपके व्यक्तित्व के लिए, आप के बारे में शर्मीली बनने तक तैयार रहें, जब तक आप एक साथ कुछ अच्छे समय बिता सकें। असल में, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने व्यवहार को बदलना होगा कि खरगोश आपको पहचान लेता है और आपको एक विश्वसनीय मित्र मानता है।

कदम

भाग 1

खरगोश जानना सीखें
ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 1
1
एक साथ समय व्यतीत करें। खरगोशों को और अधिक लोगों के शोर और आंदोलन से डर या आसानी से पार किया जा सकता है। वही अन्य पालतू जानवरों के साथ ऐसा होता है जो उन्हें बहुत डराता है जब तक कि वे अपनी उपस्थिति के लिए इस्तेमाल नहीं करते। यदि आप अपने छोटे दोस्त के विश्वास की कमाई करना शुरू करना चाहते हैं, तो उस कमरे पर जाएं जहाँ वह रहता है और अन्य जानवरों या लोगों को प्रवेश करने से बचें।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 2
    2
    मंजिल के स्तर पर अपना पिंजरे खोलें जानवरों को पाने के लिए पिंजरे में घुसने और बाहर निकलने से बचने के लिए दरवाजे को खोलने और फर्श पर बाड़ छोड़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसकी "घर" उसे सुरक्षित महसूस करने के लिए यह एक जगह होना चाहिए इसलिए, आपको उसे खोलने के लिए प्रवेश करने और छोड़ने पर उसे चुनने की आजादी की अनुमति होनी चाहिए, जिससे दरवाजा खुला हो और इसे जितना वांछित रूप से अक्सर आराम से प्रवेश करने की इजाजत दे।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 3
    3
    इसे आप के करीब आएँ पिंजरे खोलने के बाद, कुछ कदम दूर चले जाएं। तल पर झुकना या झुकना उसके गुफा से दूर है और करीब आने के लिए प्रतीक्षा करें। शांत रहें, चूंकि खरगोश आपको हताशा या अधीरता की भावना महसूस कर सकता है और डरना शुरू कर सकता है - आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उसकी जिज्ञासु भावना आपको बधाई देने के करीब लाएगी।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 4
    4
    उसे कुछ व्यवहार करें। यह एक तरीका है कि उसे पिंजरे से बाहर निकलने और आपके साथ समय बिताने के लिए प्रोत्साहित करें। अपने हाथ की हथेली पर कुछ पेड़ों को रखो - आप उन्हें गाजर, सेब या केला के टुकड़े दे सकते हैं, लेकिन उन्हें एक मुट्ठी भर जई भी पसंद है।
  • सब्जियों और फलों को अपने आहार के 10% से अधिक नहीं बनाना चाहिए, क्योंकि इसे मुख्य रूप से खाड़ी खा जाना चाहिए।
  • कभी उन्हें उन खाद्य पदार्थों को न दें जो चॉकलेट, कैफीन या बड़ी मात्रा में चीनी या वसा वाले होते हैं
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 5
    5
    धीरज रखो शुरुआत में प्रक्रिया काफी धीमी हो सकती है। उम्मीद न करें कि पिंजरे खोलकर जमीन पर झूठ बोलकर खरगोश आपके हाथ से खाने के लिए तुरंत आ जाता है - बाड़े को छोड़ने के लिए पर्याप्त सुरक्षित महसूस करना चाहिए। इसलिए, आने से पहले आपको समझना चाहिए कि यह खतरे का प्रतिनिधित्व नहीं करता है - शांत रहना और कुछ धीमी गति से आंदोलन करके एक आराम से मुद्रा संभालने पर आप अप्रत्यक्ष रूप से उसे संदेश भेजते हैं कि आप दोस्त हैं।
  • यह प्रक्रिया एक घंटे भी ले सकती है - यह उसकी प्राकृतिक जिज्ञासा है जो अंततः उसे करीब आने के लिए मजबूर करेगी "आप अध्ययन"।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 6
    6
    इसे छूने से बचें जब पहुंचने पर, आप इसे छूने की कोशिश कर सकते हैं और इसे त्वरित रूप से प्रसन्नता से स्वागत कर सकते हैं, लेकिन आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है - बस मुझे गंध दें वह आपके शरीर पर भी कूद सकता है या ब्राउज़ करने के लिए घूमते-फिर सकता है - उसे आपके साथ आराम करने का समय दें, ताकि वह समझ सके कि आप खतरनाक नहीं हैं।
  • अगर आप उन चीजों को खाने शुरू करते हैं जिन्हें आपने पेश किया था, तो अपना हाथ स्थिर रखें।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 7
    7
    इस प्रक्रिया को हर दिन दोहराएं कई बार ऐसा करने के बाद, खरगोश पिंजरे से बाहर निकलने लगते हैं और जल्दी से आप इसे धीरे से छूना शुरू कर सकते हैं और सिर पर धीरे-धीरे स्ट्रोक कर सकते हैं। यदि वह भाग लेता है, तो उसे जाने दें और उस दिन उसे अब तक स्पर्श न करें- वह भी उसका पीछा नहीं करना चाहता, अन्यथा वह तुम्हें डरना शुरू कर देता है
  • भाग 2

    सुनिश्चित करें कि यह आपके साथ सहज है


    ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 8
    1
    लाम का सम्मान करने की खुराक की मात्रा बढ़ाएं। जब आप अपने सिर को स्ट्रोक करते हैं, तो आप आरामदायक महसूस करना शुरू कर देते हैं, तो आप इसे अपने शरीर पर छू सकते हैं। लेकिन cuddles को सिर पर सरल स्पर्श और पीठ पर मसाज तक सीमित करें, जब तक कि यह आपके सामने न घिरता है - यह भी आपकी तरफ कूद सकता है और आपके हाथ के पीछे अपनी पीठ पर झूठ बोल सकता है। उसे शारीरिक संपर्क की मात्रा निर्धारित करने दें जिससे वह आपके बारे में अच्छा महसूस कर सकें
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 9
    2
    उसे चबाने के लिए कुछ प्रस्ताव खाद्य पदार्थों के अतिरिक्त, आप अपने साथ अधिक विश्वास पाने के लिए अन्य चीजों की भी पेशकश कर सकते हैं। चबाने वाली छड़ी या खरगोश-विशिष्ट च्युवेबल खनिजों से - इन जानवरों को चीखने वाले चीजों से प्यार होता है और अक्सर उनके दांत स्वस्थ रहते हैं
  • सेब, विलो, चिनार और पाइन की शाखाएं चुनें। अनुपचारित पाइन की लकड़ी का उपयोग एक घास की टोकरी बनाने के लिए भी किया जा सकता है - इस तरह से खरगोश सुरक्षित रूप से चबा सकता है "कटोरा"!
  • कभी उन्हें खुबानी या आड़ू शाखाएं न दें
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 10
    3
    उसे अपने शरीर पर नाक रगड़ने की कोशिश करें यहां तक ​​कि जब भी आप अपने साथ सहज महसूस कर रहे हों और चुपचाप से आ रहे हो, तो आप हमेशा अपने हाथों की गतिविधियों से भयभीत हो सकते हैं। यदि आपको लगता है कि यह आपके छोटे दोस्त के साथ है, तो अपने हाथों के साथ किसी भी तरफ या पीठ पर झूठ बोलें। खरगोश अपने चेहरे के पास मिल सकता है, तो नाजुक छंद और कम मात्रा इस बिंदु पर comunicare- की तरफ जा सौहार्दपूर्ण नकल करने के लिए करने की कोशिश करता है, तो आप भी नाक और अपने शरीर पर गाल रगड़ कर सकते हैं।
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 11
    4
    बहुत जीवंत बच्चों को दूर रखें जब तक वे अभी भी बैठने और खरगोश के पास शांत नहीं सीखते हैं, तो यह बेहतर है कि उन्हें बहुत करीब नहीं मिलता। निश्चित रूप से, आपको जानवरों को थोड़ा-सा आत्मविश्वास शुरू होने तक उन्हें छूने की ज़रूरत नहीं है - इस मामले में भी, यह सुनिश्चित करें कि बच्चों को पता है कि यह एक नाजुक और शर्मीली प्राणी है।
  • ध्यान रखें कि ज्यादातर खरगोश कुछ ही क्षणों से अधिक के लिए संभालना पसंद नहीं करते हैं।
  • भाग 3

    यह मिलनसार रखें
    ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 12
    1
    बाँझ बनाना यह सबसे महत्वपूर्ण पहल है जो आप लंबे समय तक रहने की संभावना बढ़ा सकते हैं, साथ ही साथ अपनी बातचीत आसान बना सकते हैं। पुरुष को नरम करना या महिला को निष्फल करने से रोग का खतरा कम होता है और दोनों लिंगों को अधिक आक्रामक बनने से रोकता है।
    • इस ऑपरेशन के साथ आगे बढ़ें जब जानवर चार महीने का हो।
    • खरगोशों की देखभाल करने का अनुभव करने वाले एक पशुचिकित्सक के पास ले लो
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 13
    2
    ठीक से इसे पकड़ो। हालांकि यह समय अस्तबल, वहाँ कोई खतरा यह है कि अगर आप इसे एक छोटे के लिए रखने को कम करने के लिए वांछनीय है ताकि समय-कर अपने पूरे शरीर को ठीक से समर्थन करने के लिए और हमेशा उपयोग हाथ या शरीर जिस पर एक सतह की पेशकश करने के पैर अच्छी तरह से समर्थन कर सकते हैं
  • कभी इसे अपने कानों से नहीं उठाएं
  • पेट की तरफ ऊपर की तरफ, कभी भी इसे सुखी स्थिति में न डालें
  • ईरान रबिट नाम वाली छवि`s Trust Step 14
    3
    चोट या बीमारी के लक्षणों की जांच करें भले ही वह शर्मीली हो, खरगोश हमेशा सक्रिय और सतर्क रहना चाहिए। एक स्वस्थ नमूना अक्सर पिंजरे में चलता है, खाती है, पीता है और थोड़ा सा शोर का उत्सर्जन करता है - अगर आपको ये व्यवहार नहीं मिल रहा है, तो जांच लें कि क्या आप बीमार हैं। सुनिश्चित करें कि आपके सांस मुश्किल, आंखों और बालों sani- लगते ही वह अपना वजन कम या बाल खोने के लिए शुरू होता है नहीं है, स्राव शरीर के किसी भाग से बचने के देखते हैं, उसे डॉक्टर के पास ले सुस्त है या।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com