कैसे आप अपने कुत्ते को प्यार करने के लिए

कुत्ते बहुत बुद्धिमान और वफादार जानवर हैं, जिसके साथ आप स्थायी दोस्ती बना सकते हैं। सब कुछ संभव करना जिससे कि वे एक शैक्षणिक संरचना का पालन करते हुए बड़े हो जाएं, आप उनका सम्मान अर्जित करना शुरू करेंगे, और सब से ऊपर, उनके स्नेह।

कदम

भाग 1

हाउस में डॉग सम्मिलित करें
बनाओ कुत्ते का शीर्षक, आपसे प्यार करता है चरण 1
1
जैसे प्रभावित "पैक नेता"। एक कुत्ते का सम्मान प्राप्त करने और उसे खुश और सुरक्षित महसूस करने के लिए, आपको उसकी आँखों को जैसे दिखना होगा "पैक नेता". इस तरह वह समझ जाएगा कि पदानुक्रमिक आदेश घर पर क्या है। यदि आपके पास बच्चे हैं, तो यह हमेशा अंतिम सदस्य होना चाहिए। मालिक या कार्यवाहक शीर्ष पर होना चाहिए और कुत्ते को इसका सम्मान करना चाहिए। ऐसी संरचना एक खुश घर की गारंटी होगी जहां हर कोई सुरक्षित होगा।
  • कुत्ते जानवर हैं जो एक पैक में रहते हैं और सुरक्षित महसूस करते हैं जब वे उन लोगों से ध्यान और ध्यान देते हैं जो सम्मान करते हैं। इसका मतलब यह है कि वे किसी अन्य व्यक्ति के आदेशों का पालन कर सकते हैं, जो निर्णय लेने की ज़िम्मेदारी लेते हैं, उनकी देखभाल कर रहे हैं और उनकी सुरक्षा भी।
  • बनाओ कुत्तों को प्यार करते हुए आप कदम 2
    2
    लगातार रहें एक कुत्ते के लिए एक अनुत्तरदायी मास्टर की तुलना में अधिक निराशाजनक कुछ भी नहीं है यह एक ऐसा जानवर है जो संरचनाओं और नियमों की सराहना करता है, क्योंकि इस तरह से यह एक निश्चित पूर्वानुमान की गारंटी देने में सक्षम है और इसलिए, कम भ्रम और तनाव।अपने प्यारे दोस्त के लिए सीमा निर्धारित करना, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि वह सुरक्षित और प्यार करती है जब वह नियमों का पालन करता है, तो उसकी प्रशंसा करते हुए आप अपने विश्वास में वृद्धि करेंगे, आप उसे अपना प्यार दिखाएंगे और आप उसे आपसे अच्छी तरह निपटा देंगे। यदि आप लगातार और सीमा निर्धारित कर रहे हैं, तो आप इसे सम्मान और आपसे प्यार करने की स्थिति में रखेंगे।
  • कुत्तों को अपवाद नहीं माना जाता है। यदि आप टेबल पर हैं या फ़र्नीचर पर खाना चोरी करते हैं, तो आप जो भी खा रहे हैं, उसके लिए माफ़ नहीं करना चाहते हैं, ऐसा करने की अनुमति न दें। वह विशेष परिस्थिति की अवधारणा को समझ में नहीं आता है
  • उसे एक दिन बिस्तर पर न आएँ और फिर अगले एक में पागल हो जाएं जब वह खंभे के साथ कूदता है। वह इस अंतर को समझ नहीं सकता
  • केवल एक शब्द का उपयोग करें, जैसे कि "बैठक" या "स्थिर" और उपयोग का सम्मान करें उपयोग न करें "स्थिर" एक दिन ई "अपेक्षित" अगले एक अगर आप उसे झूठ बोलने के लिए सिखाते हैं "नीचे", उसे उसी आदेश का उपयोग करके सोफे से बाहर निकलने के लिए प्रशिक्षित न करें। वह सोचेंगे कि आप चाहते हैं कि वह जमीन पर झूठ बोलना चाहता हो "नीचे"इसके बजाय।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ कुत्तों से प्यार तुम चरण 3
    3
    इसे सामूहीकरण करें कुत्ते सामाजिक जानवर हैं, इसलिए उन्हें अन्य व्यक्तियों और उनकी पसंद के साथ बातचीत करने की आवश्यकता है। वे मालिक के साथ कहीं भी जाने से प्यार करते हैं इसलिए, इसे अपने साथ ले जाना और यह सुनिश्चित करना कि यह लोगों और जानवरों के साथ संपर्क में आता है, आप अपने स्नेह को दिखाएंगे। इसके अलावा, दूसरों से परिचित होकर, आप किसी के साथ प्रेम करना सीखेंगे
  • कुत्ते जानवर होते हैं जो एक पैक में रहते हैं और एक समूह का हिस्सा होने की पूजा करते हैं। कार में सवारी, पार्क में और यहां तक ​​कि छुट्टी पर भी ले लो। न केवल आप ऊब होने से बचेंगे, लेकिन आप उसे दिखाएंगे कि आप उससे कितना प्यार करते हैं
  • भाग 2

    कुत्ते को प्रशिक्षित करें
    बनाओ कुत्तों को प्यार करता हूँ
    1
    अपनी भाषा में बोलो कुत्तों मनुष्यों की तरह संवाद नहीं करते हैं सरल आज्ञाओं के अलावा, वे शब्द नहीं समझते हालांकि, इसमें शरीर की भाषा शामिल है अपने कुत्ते की शारीरिक भाषा को पढ़ना सीखें इससे भी महत्वपूर्ण बात, इस पर ध्यान देना आपके शरीर की भाषा यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप इसे प्रशिक्षण दे रहे हों। आपके शरीर आप क्या कहते हैं उससे अधिक अभिव्यंजक है।
  • इत्र शीर्षक कुत्तों को प्यार करो आप चरण 5
    2
    उसे अच्छा व्यवहार सिखाना अपने कुत्ते से बाँधने का एक तरीका है कि उसे उचित व्यवहार सिखाना, जिसमें शामिल होना शामिल है "बैठक" और "स्थिर"।
  • यह भी उन्हें सिखाना उचित होगा कि वे नकारात्मक व्यवहार न करें, उदाहरण के लिए किसी अन्य कुत्ते या लोगों को काटने के लिए न भागें और आक्रामक न हों।
  • बनाओ कुत्तों को प्यार करते हुए कदम 6
    3
    एक शांत स्वर का उपयोग करें जब आप अपने कुत्ते से बात करते हैं, तो स्वर प्यार और शांत होना चाहिए। चीख मत करो और गुस्सा मत करो। मुझे लगता है कि आवाज की लत के अपने स्नेह महसूस करते हैं और अनुभव करते हैं।
  • याद रखें कि कुत्तों शब्दों की तुलना में शरीर की भाषा पर अधिक ध्यान देते हैं। अपने चार पैर वाला दोस्त के साथ बातचीत करते हुए शरीर के आंदोलनों पर ध्यान देने की कोशिश करें।
  • बनाओ कुत्तों को प्यार करते हुए कदम 7
    4
    सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें जब आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं, तो सजा के बजाय सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें। वह इस तरह से बेहतर सीखेंगे। हमेशा इनाम देता है जब वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है उसे स्तुति करो, उसे पकड़ो और कुछ इनाम दे जब वह सही ढंग से काम करता है समय में आप इन व्यवहारों को अपनाना पड़ेगा और, यह जानकर कि क्या करना है, आप सुरक्षित और खुश महसूस करेंगे अजीब तरह से चापलूसी मत करो और इसे बेकार मत करो
  • पुरस्कार कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, अगर वे अच्छे व्यवहार से संबंधित हैं उनके उपयोग को बदलने की कोशिश करें: केवल न केवल व्यवहार करता है, बल्कि खिलौने, ध्यान, खेल और गतिविधियां भी हैं। उसकी जयजयकार के साथ जयजयकार करें और उसकी पीठ पर स्ट्रोक करें।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ कुत्तों से प्यार तुम चरण 8
    5
    इसे दोहराएं, उसे सज़ा न दें। यदि आप कुछ गलत करते हैं या कमांड को गलत तरीके से चलाते हैं, तो उसे सज़ा न दें यह बहुत संभावना है कि आप अपने इरादे नहीं समझते हैं इसके बजाय, उसे सही कार्रवाई दिखाएं इसे अपमानित करें या उसे ठीक करें, लेकिन कभी अपनी आवाज़ न खोलें और उसे मारो मत। उन्हें थप्पड़ मारने के लिए अपने हाथों का उपयोग न करें। कॉलर को हिलाएं, इसे पट्टा के साथ बताना या सही स्थिति को अपनाने में मदद करें। अपने अधिकार का उपयोग करके इसे फिर से शुरू करने का प्रयास करें जब कुत्ता आप चाहते हैं, तो इसकी प्रशंसा करें और इसे एक पुरस्कार प्रदान करें।
  • उचित और कड़े रहें एक अच्छे उद्देश्य के लिए दृढ़ता का उपयोग करें गुस्सा मत करो, लेकिन इसके लिए आप का पालन करने की प्रतीक्षा करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप भौंकने शुरू करते हैं और उसे रोकने के लिए कहें, तो उसे सज़ा न दें बल्कि, जब वह रुक जाता है तब उसे इनाम देता है
  • भाग 3

    कुत्ते की देखभाल करें
    इमेज शीर्षक बनाओ कुत्तों से प्यार तुम कदम 9
    1
    उसे सही समय पर अपना प्यार दो। आप अपने कुत्ते को सभी स्नेह को सही समय पर दी जानी चाहिए। इसे सही ढंग से अभिनय करते समय एक सकारात्मक सुदृढीकरण के रूप में प्रयोग करें यदि आप अपर्याप्त व्यवहार करते हैं, तो आप इसे सिखाएंगे कि, हालांकि गलत है, यह स्वीकार्य है।
    • उसे शारीरिक स्नेह दिखाएं, जब उसने खाना खा लिया हो, जब वह एक आदेश का पालन करता है, व्यवहार को बदलता है या शांत हो जाता है नाराज न हो, जब गुस्सा, चिढ़, घबराहट, कुछ भीख मांगना या नियमों को तोड़ना।
  • बनाओ कुत्तों को प्यार करते हुए आप कदम 10
    2
    अपने कुत्ते को लाड़ प्यार Cuddles आपके बीच एक मजबूत बंधन बनाते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उन्हें सही तरीके से करते हैं ज्यादातर समय कुत्तों को सिर पर छुआ या स्पर्श नहीं करना पड़ता, क्योंकि उनके लिए यह शक्ति का एक प्रदर्शन है। इसलिए, इसे कान के पीछे मालिश करने या इसे पूंछ के पास शरीर के पीछे स्ट्रोक करने का प्रयास करें। आप अपनी ठोड़ी के नीचे या अपने पेट पर हाथ भी रग कर सकते हैं
  • ध्यान दें जब आप उसे गले लगाते हैं कुछ कुत्तों ने आलिंगन को वर्चस्व के प्रदर्शन के रूप में समझाया और धमकी दी। अन्य, हालांकि, इसे पसंद हो सकता है अपने कुत्ते की शारीरिक भाषा को समझने के लिए आप क्या पसंद करते हैं।



  • बनाओ कुत्तों को प्यार करते हुए कदम 11
    3
    उसे पुरस्कार दें आप अपने कुत्ते को प्यार करने के लिए, इसे संतुष्टि देते हैं उनको केवल इनाम देने के लिए याद रखें जब वे अच्छे व्यवहार करते हैं उसे एक इनाम देने से पहले, उसे नीचे बैठने, उसे रोकना या दूसरी आज्ञा का पालन करना चाहिए। आप उन्हें सकारात्मक पुनर्मिलन के रूप में उपयोग करना चाहिए
  • बनाओ कुत्ते का शीर्षक, आपसे प्यार 12 कदम
    4
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें जिन दूतों ने दमन किया है वे विनाशकारी बन जाते हैं और निराश हो जाते हैं। आपको इसे हर दिन टहलने के लिए ले जाना चाहिए। जब आप टहलने के लिए जाते हैं, तो पट्टा नरम रखें ताकि शांत और विश्राम के बारे में बातचीत करें। जैसा कि आप चलते हैं, उसे गंध और आस-पास के वातावरण का पता लगाने की अनुमति दें अपने गोद के दौरान धीमी गति से चलें इस तरह कुत्ते को सही मानसिक और संवेदी उत्तेजना प्राप्त होगी जिससे उन्हें चलने का आनंद लेना होगा।
  • कुत्तों को स्वस्थ रहने और स्वयं का आनंद लेने के लिए हर दिन स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है। उसे टहलने के लिए ले जाना, उसके साथ खेलना और उसे शारीरिक गतिविधि करने का मौका देना, आप अपने स्नेह को दिखाएंगे और उसे मजा करने की अनुमति देंगे। ऐसा करने से, आप इसे स्वस्थ और मानसिक रूप से प्रेरित बनाए रखेंगे, जो इसे खुश और प्यार करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ कुत्तों से प्यार आप चरण 13
    5
    उसके साथ अपना समय बिताना मालिकों और कुत्ते के बीच के बंधन को खिलाने वाली गतिविधियों को करना महत्वपूर्ण है, रोजाना कैसे चलाना, प्रशिक्षण पाठ्यक्रम लेना, खुद को कुत्ता स्वच्छता के लिए समर्पित करना और एक साथ खेलते हैं।
  • जब यह चल रहा है, तब जांचें, जिन चीजें आप फेंक रहे हैं उन्हें निरीक्षण करें और ले जाएं।
  • इसे कंबल के साथ कवर करके या उसकी पूंछ खींचकर परेशान न करें।
  • बनाओ कुत्तों को प्यार करते हुए आप कदम 14
    6
    उसके करीब रहो अपने कुत्ते के साथ समय बिताने का मतलब यह नहीं है कि लगातार चलना निश्चित रूप से वह मालिक या उसके पैरों के बगल में सोना पसंद करता है, वह प्राप्त होने वाले कूड़े की प्रशंसा करता है। इसलिए, जिस तरह से आप अपने कुत्ते के साथ समय बिताने में संतुलन पाते हैं, ताकि आप हमेशा प्यार महसूस करें
  • बनाओ कुत्ते का शीर्षक, आपसे प्यार करता है चरण 15
    7
    उसे कुछ वेंट दें लोगों की तरह, कुत्तों को भी जोर दिया जाता है, ऊब हो जाता है या निराश महसूस होता है और इसलिए एक आउटलेट की आवश्यकता होती है। चापलूसी पर सुरक्षित खिलौने प्राप्त करें। जब आप काम पर जाते हैं तो घर में या बगीचे में पुरस्कार या पनीर के टुकड़े छिपाने की कोशिश करें, ताकि आपकी अनुपस्थिति में कुछ करना हो।
  • यदि वह खोदना चाहता है, तो वह उसके लिए एक बनाता है "खुदाई की खाई" (अर्थात् एक लकड़ी की संरचना जिसे जमीन में रखा गया, नरम पृथ्वी से भरा हुआ - आप अपने बगीचे की रक्षा करेंगे!)।
  • बनाओ कुत्ते का शीर्षक, आपसे प्यार 16 कदम
    8
    अपना कुत्ते फ़ीड करें यह एक आवश्यक कार्य है, लेकिन यह आपके कनेक्शन में भी सुधार कर सकता है। स्वस्थ और स्वादिष्ट भोजन से आप उसके लिए देखभाल और स्नेह रखने के लिए दिखाएंगे। कुछ भी तैयार करने के लिए प्रयास करें, अगर आपके पास समय है और आप खाना बनाना पसंद करते हैं
  • इमेज का शीर्षक है, कुत्तों को प्यार करो आप चरण 17
    9
    अपनी स्वच्छता का ख्याल रखना यदि आप अपने कुत्ते के साथ कभी भी मजबूत बंधन बनाने का इरादा रखते हैं, तो अपनी सफाई के बारे में व्यक्तिगत रूप से सावधानी बरतें स्नान करो, इसे ब्रश करें और इसे साफ रखें यह उनके साथ समय बिताने का एक तरीका है, शारीरिक संपर्क को बढ़ावा देना और स्नेह के प्रदर्शन
  • बनाओ कुत्तों को प्यार करो आप कदम 18
    10
    अपने पेट से खरोंच कुत्तों को छुआ जाना पसंद है, क्योंकि उनके संपर्क के लिए संपर्क एक साधन है। अपने प्यार को अभिव्यक्त करने के लिए अपने पेट को साफ़ करें यदि आपके पास अधिक समय है, तो उसे मालिश दें परिपत्र आंदोलनों के साथ गर्दन के नीचे बाल और त्वचा को रगड़ना शुरू करें। यह पीछे और पक्षों के साथ आता है वह आपको इसके लिए पसंद करेंगे
  • इमेज का शीर्षक बनाओ कुत्तों से प्यार आप चरण 1 9
    11
    जमीन पर जाओ अपने प्यार को अपने साथ खेलने के लिए खुद को कम करके दिखाएं यदि आप हमेशा अपनी स्थिति से अधिक की स्थिति में खड़े होते हैं, तो आप इसे ठहराव के खतरे को खतरे में डालकर उस पर दबाव डालने की छाप देंगे। अपने आप को जमीन पर रखकर, आप दिखाएंगे कि आप उस पर भरोसा करते हैं और आप अपने विश्वास को बढ़ा सकते हैं।
  • कुछ कुत्ता प्रशिक्षकों का मानना ​​है कि यह एक अच्छा विचार नहीं है। इसके विपरीत, उनका मानना ​​है कि कुत्ते पर निरंतर प्रभुत्व का प्रयोग करना जरूरी है, बिना अपनी ऊंचाई तक पहुंचने वाले शरीर को कम करने के बिना। अपने आप को निर्धारित करें यदि आप अपने साथ खेलने के लिए खुद को नीचे ले जाते हैं या आपके अधिकार नहीं।
  • टिप्स

    • नए कुत्ते को आप के लिए उपयोग करने के लिए कुछ समय लगेगा अगर वह छुपाता है, उसे परेशान मत करो जल्दी या बाद में आप उसे प्यार करने में सक्षम होंगे।
    • यहां तक ​​कि बड़े कुत्ते नए आदेशों को सीख सकते हैं यह केवल थोड़ी अधिक समय लगेगा और धैर्य.
    • यदि आपको सहज महसूस न हो तो शारीरिक संपर्क पर जोर न दें। जैसे-जैसे समय बीत जाता है, आप अपनी उपस्थिति से परिचित होना सीखेंगे और धीरे धीरे अधिक स्नेही बन जाएंगे।

    चेतावनी

    • ऐसा लगता है कि पिछले मालिक द्वारा एक कुत्ते को पीटा गया है। यदि आप उसके साथ नाराज होते हैं, तो उसे नाराज़ हो सकता है बातें शांति से करें, अपने आप को जल्दबाजी में न दें।
    • कुत्ते से आने वाले कुत्ते या विशेष स्थितियों से बचाए लोगों पर भरोसा करने और आदेशों को स्वीकार करने के लिए अधिक समय लगता है। धीरज रखो हो सकता है कि उसके पिछले मालिक ने गलत व्यवहार किया हो। उसे पता चले कि वह आप पर भरोसा कर सकते हैं, उसे समय, धैर्य और सब से ऊपर प्यार दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com