कैसे आप पर कूद करने के लिए कुत्ता को रोकने के लिए

अपने कुत्ते से एक उत्साही स्वागत चापलूसी हो सकता है। लेकिन बहुत उत्साह किसी को डरा सकती है या अच्छी पोशाक को बर्बाद कर सकता है जैसा कि आप छोड़ने जा रहे हैं मास्टर्स और मेहमान, उसी तरह, नफरत करते हैं जब कुत्ता अचानक आप पर कूदता है, जिससे आप गिर जाते हैं, गंदे हो रही हो या आपको अपने द्वारा किए गए पैकेजों को तोड़ते हैं यहां उन छलांग को रोकने का तरीका है जो आप नहीं चाहते हैं।

कदम

विधि 1

अनदेखी की
स्टेप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 1 नामक छवि
1
जैसे ही कुत्ते के पंजे जमीन से निकल जाते हैं, जल्दी से बारी और उन्हें अपनी पीठ दिखाते हैं (ध्यान दें: यह कुछ कुत्तों में कूदने को प्रोत्साहित कर सकता है)।
  • स्टॉप ए डॉग ऑफ़ कूपरिंग स्टेप 2 नामक छवि
    2
    चूंकि कुत्ते आपको पीछे या पैरों पर पैरों से शॉट देता है, इसे पूरी तरह से अनदेखा कर दें। इसके बारे में भी मत देखो यदि वह बदल जाता है और आप के सामने हो जाता है और फिर से कूदता है, तो फिर से फिर से बारी।
  • स्टेप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    तब तक ऐसा करते रहें जब तक कि कुत्ते एक अधिक वांछनीय व्यवहार को गोद ले, जैसे बैठे, खड़े या छोड़ने जैसी जैसे ही ऐसा होता है, तुरंत कुत्ता को अपना ध्यान खींचें और उसे बधाई दी और उसे स्ट्रोक
  • स्टॉप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अगर इसके लिए दिए गए ध्यान से कुत्ते को अच्छा व्यवहार करने से रोकना पड़ता है और फिर से कूदना शुरू हो जाता है, तो उसे तत्काल रोक दें और फिर उसकी पीठ फिर से चालू करें।
  • स्टॉप ए डॉग ऑफ़ जिंगिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    चक्र जारी रखें जब तक कि कुत्ते शांत न हो और कूदने से रोक दिया हो। यह विधि इस विचार पर आधारित है कि हर तरह का ध्यान, नकारात्मक भी, इस तथ्य को मजबूत करता है कि कूद आपका ध्यान कॉल करता है। तो, अपने कुत्ते को रोकने के लिए, उसे सिखाएं कि आप पर कूद आपका ध्यान आकर्षित नहीं करता है
  • विधि 2

    बंद करो
    स्टॉप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 6 नामक छवि
    1
    जब कुत्ते कूदना शुरू हो जाता है, तो वह अपने खुले हाथ को बढ़ाता है और जब वह कूदता है, तो वह उसे अपने नाक के नीचे धकेलता है, एक ही समय में उसे जमीन पर नीचे की ओर धकेलते हुए आदेश देता है नीचे. कुत्तों के नाक संवेदनशील होते हैं और कई बार इस पद्धति को दोहराते हुए, वे आपके खुले हाथ से नाक पर धकेलना नहीं चाहते। यह विधि काम करती है यदि आप हर बार लगातार कूदते हैं

    विधि 3

    बैठने का
    स्टॉप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 7 नामक छवि
    1
    यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो कुत्ते को बैठने के लिए सिखाना यह कुत्ते को आप को बधाई देने के लिए एक अलग व्यवहार प्रदान करेगा।
  • स्टेप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 8 नामक छवि
    2
    जब आप बाहर जाते हैं या घर आते हैं (या किसी भी अवसर पर जहां कुत्ते आमतौर पर आप पर कूदता है), कमांड दें बैठक इससे पहले कि कुत्ते को कूदना शुरू हो।



  • अगर कुत्ते नीचे बैठता है, तो उसे बधाई दीजिए उसे बहुत दुःख दे दो और उसे बताओ कि वह कितना अच्छा था।
    स्टेप ए डॉग स्टॉपिंग स्टेप 8 बुललेट 1 नामक छवि
  • यदि कुत्ते ने आप को अनदेखा किया और अब भी आप पर कूदने के लिए तैयार है, तो निम्न में से कोई एक कार्य करें, अगले चरण पर जाने से पहले इस आलेख में वर्णित तरीकों में से एक का पालन करें।


    स्टॉप ए डॉग ऑफ़ द जम्पिंग स्टेप 8 बुलेट 2
  • स्टेप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 9 नामक छवि
    3
    एक बार जब आप कुत्ते को कुचलने से रोकते हैं, तो आदेश को दोहराएं बैठक यदि आवश्यक हो जब वह नीचे बैठता है उसे तारीफ दें
  • 4
    हर बार कुत्ते को आप पर कूदना शुरू करो। थोड़ा सा, कुत्ते को यह समझना चाहिए कि यदि वह चाहती है कि उसे नमस्कार करना है तो उसे बैठना चाहिए।


  • स्टेप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 10 नामक छवि

    विधि 4

    पट्टा का
    छवि स्टॉप ए डॉग फ्रॉम जिंगिंग स्टेप 11
    1
    कॉलर रखो और अपने कुत्ते पर पट्टा।
  • स्टॉप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 12 नामक छवि
    2
    जब वह आप पर कूदता है, तो एक अर्द्ध-फर्म आवाज़ में कहें नहीं. बहुत मुश्किल मत बनो, क्योंकि आप उसे लंबे समय से करते हैं और वह सोचेंगे कि आप अचानक क्यों नाराज़ हैं
  • छवि स्टॉप ए डॉग ऑफ़ जिंगिंग चरण 13
    3
    उसके साथ आप देख रहे थे कि आप अपने पैरों पर बैठे हैं, पट्टा पर एक पैर रखो और इस तरह रखें। अगली बार जब आप कूदते हैं, तो यह फर्श से केवल कुछ सेंटीमीटर दूर आ जाएगा
  • स्टॉप ए डॉग ऑफ़ जम्पिंग स्टेप 14 नामक छवि
    4
    उसे एक इलाज दें और उसे बताएं अच्छा. आपको कुछ दिनों तक व्यायाम दोहराना पड़ सकता है
  • इस्तमाल छवि कूदने वाले कुत्ते से
    5
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • किसी भी पशु प्रशिक्षण के साथ, वांछित परिणाम प्राप्त करने के कई तरीके हैं। आपको सभी तरीकों पर एक शोध करना चाहिए और एक का चयन करना चाहिए जो आपके प्रशिक्षण दर्शन को ठीक करता है, कुत्ते-स्वामी संबंधों को नुकसान पहुंचाए बिना, जैसा आप चाहते हैं कुत्ते और मेजबान के मजबूत संबंध होने पर कोई भी प्रशिक्षण अधिक सफल होगा।
    • सुनिश्चित करें कि कुत्ते को एक सुसंगत संदेश प्राप्त होता है यदि आप कुत्ते को सिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि आप पर कूद न जाए, लेकिन आपके परिवार में कोई व्यक्ति, किसी मित्र या किसी ने विज़िट किया है तो उसे बधाई देना और ध्यान देना क्योंकि वह उस पर कूद गया है, कुत्ते विनम्रतापूर्वक बैठना सीखना नहीं होगा वह क्या चाहता है पाने के लिए सुनिश्चित करें कि जो कोई आपके घर में आता है वह जानता है कि कुत्ते को तब तक नहीं देखा जाना चाहिए जब तक कि वह बैठा न हो और शांत हो।
    • अपने चलते रहो और चुप रहो। अगर हर बार जब आप घर में प्रवेश करते हैं या घर छोड़ देते हैं तो यह एक राज्य का मामला बन जाता है, कुत्ते उत्साहित हो जाना और कूदना शुरू करना आसान है। कुत्ते को 5 मिनट के लिए अनदेखा करने का प्रयास करें जब आप घर आएं इससे आपके आगमन की भावना दूर हो जाती है
    • आपके लिए काम करने वाली विधि खोजने के अलावा, यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके कुत्ते के लिए कौन सबसे अच्छा है हर कुत्ते अलग है और इसमें विभिन्न प्रेरणाएं हैं उदाहरण के लिए, कुछ कुत्तों को `अपने पंजे रखने की पद्धति मिलती है एक मजेदार गेम और आपको शारीरिक ध्यान देने के लिए लाने का एक अच्छा तरीका है। यदि प्रशिक्षण गंभीर कार्य के बाद काम करने के लिए प्रतीत नहीं होता है, तो कुछ अन्य सिस्टम की कोशिश करें
    • वैकल्पिक रूप से या ऊपर वर्णित चरणों के अलावा, पिंजरे को अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें। अगर कुत्ते को पिंजरे में प्रशिक्षित किया जाता है जब आप बाहर निकलते हैं और जब आप वापस आते हैं, तो आप उसे एक पिंजरे में भेज सकते हैं

    चेतावनी

    • कभी भी कुत्ते को मारने या हिंसक तरीकों का इस्तेमाल न करें, क्योंकि उसे आप पर कूदने से रोकना है। याद रखें कि कुत्ते को आप पर कूदता है क्योंकि वह आपको देखकर खुश हैं उसे धमकाने या डांटते हुए वह आपको डरा या अधिक आक्रामक बना देगा।
    • कॉलर और पट्टा विधि के साथ, कभी कॉलर का उपयोग नहीं करें! बहुत से लोगों के पास कुत्ते के कॉलर के लिए अपने कुत्ते का ट्रेकिआ गिर गया है। कुत्ते के समान परिणाम होंगे, या इससे भी बेहतर, सामान्य बकल या इंटरलॉकिंग कॉलर के साथ।
    • कूदने से उसे रोकने के लिए कुत्ते की छाती पर घुटने टेकने से बचें। यह आकस्मिक चोट के कारण हो सकता है पैर की तरफ अधिक सुरक्षित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com