कैसे बिल्ली को एक चिकित्सा दे

अपनी बिल्ली को एक दवा का प्रशासन दैनिक लड़ाई हो सकती है, लेकिन बिल्ली को अच्छे स्वास्थ्य में रखने के लिए आवश्यक है। आप जानवर के साथ लगातार लड़ने के लिए दवा देने के लिए है, तो इस लेख में आप कुछ तकनीकों है कि आप इस प्रक्रिया को आसान, उदाहरण के लिए, आप अपने डॉक्टर इससे निपटने के लिए पूछ सकते हैं बनाने के लिए टटोला कर सकते हैं पढ़ा होगा, कुछ विनम्रता में गोलियाँ छुपाने के लिए, या करने के लिए एक कपड़े का उपयोग करें बिल्ली को अभी भी रखें अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

तय करें कि उत्तम विधि क्या है
एक कैट मेडिसिन दे दो दीजिए
1
डॉक्टर के साथ चर्चा करें बिल्ली के लिए किसी भी दवा का प्रशासन करने से पहले, आपको अपने पशु चिकित्सक से बात करनी चाहिए। आपका डॉक्टर पशु की यात्रा करेगा और निर्धारित करेगा कि आपके स्वास्थ्य के लिए कौन से उपचार सबसे अच्छा है। यदि एक दवा प्रशासन की आवश्यकता है, तो पशु चिकित्सक उन्हें लिखेंगे और आपको बताएंगे कि उन्हें जानवरों को कैसे देना है संदेह के मामले में सवाल पूछने में संकोच न करें
  • चिकित्सक से आपको एक प्रदर्शन देने के लिए कहें। अगर आपको इसे भोजन में छिपाए बिना दवा को प्रशासित करने की आवश्यकता है, तो यह एक अच्छा विचार है कि पशु चिकित्सक से आपको यह बताएं कि कैसे आगे बढ़ें क्लिनिक छोड़ने से पहले, यह पूछें कि आप बिल्ली को दवा देने के लिए व्यावहारिक रूप से सिखाने के लिए। इस तरीके से आप प्रक्रिया का पालन कर सकेंगे और सभी उपयुक्त प्रश्न पूछ सकते हैं।
  • यदि बीमार बीमार है, तो अकेले निदान तक पहुंचने का प्रयास न करें। जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास ले लो।
  • कभी भी अपनी बिल्ली को मानवीय उपयोग या एक अन्य बिल्ली या किसी अन्य पालतू जानवर के लिए निर्धारित दवा के लिए दवा न दें
  • एक कैट मेडिसिन दें 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    महान देखभाल के साथ दवा बग पढ़ें पशु को उत्पाद देने से पहले, आपको निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपने उन्हें समझ लिया है। यदि आपके पास इसके बारे में कोई संदेह या चिंता है, तो पशु चिकित्सक को फोन करें। यहां कुछ सवाल हैं जो आपको अपने डॉक्टर से पूछना चाहिए:
  • मुझे उसे किस समय दवा देनी चाहिए?
  • इसे भोजन के साथ या बिना लिया जाना चाहिए?
  • यह कैसे दिया जाना चाहिए? मौखिक रूप से या इंजेक्शन के साथ?
  • दवा के संभावित दुष्प्रभाव क्या हैं?
  • बिल्ली की दवा देने के दौरान मैं अपनी रक्षा कैसे कर सकता हूं? क्या मुझे दस्ताने पहनना चाहिए?
  • एक कैट मेडिसिन दें
    3
    जानवरों के लिए दवा देने का मूल्यांकन करें इसे संचालित करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप सबसे अच्छी प्रक्रिया जानते हैं। यदि यह आपको भोजन के साथ देने के लिए संभव है, तो यह तकनीक निश्चित रूप से सबसे सरल और दोनों के लिए सबसे अधिक मनोरंजक होगी।
  • भोजन के साथ: यदि यह एक दवा है जिसे मौखिक रूप से भोजन के दौरान लिया जाता है, तो भोजन का उपयोग करना उचित है, खासकर अपने प्यारे दोस्त में आपका स्वागत है अपने पसंदीदा खोजने से पहले आप विभिन्न प्रकार के भोजन के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं।
  • भोजन के बिनाअगर दवा खाली पेट पर ली जाती है, तो आपको गोलियों के संचालन के लिए एक सवार मशीन का उपयोग करना चाहिए या इसे पकड़े हुए टैबलेट को बिल्ली के मुँह में डाल देना चाहिए। यदि दवा तरल रूप में है, तो आप इसे ड्रॉपर का उपयोग जानवर के मुंह में छोड़ने के लिए कर सकते हैं, जबकि आप इसे शारीरिक रूप से पकड़ते हैं।
  • विधि 2

    भोजन के साथ दवा प्रशासन
    एक कैट मेडिसिन दें 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    विशेष रूप से नशीली दवाओं के प्रशासन के लिए तैयार कुछ कुचलना खरीदें। यदि बिल्ली अपने भोजन के साथ दवा ले सकती है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से तैयार वाणिज्यिक उत्पादों का उपयोग करना है। वे इटली में बड़े पैमाने पर नहीं हैं, लेकिन व्यवहार में वे खोखले पैरों के अंदर हैं, जिसमें आप गोली सम्मिलित कर सकते हैं। आप पालतू जानवरों की दुकान पर पूछताछ कर सकते हैं या ऑनलाइन खोज कर सकते हैं यदि आप रुचि रखते हैं यदि आप यह भोजन नहीं प्राप्त कर सकते हैं या आपकी बिल्ली को यह पसंद नहीं है, तो आप डिब्बाबंद भोजन का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप इसे पसंद करते हैं "meatballs" जिसमें आपने दवा छिपा दी है
    • कवच की तलाश करें "छिपाएं गोली" अलग स्वाद के साथ स्वाद।
  • एक कैट मेडिसिन देने के लिए शीर्षक छवि 5
    2
    विनम्रता तैयार करें इस उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किए गए एक खोखले क्रोकेट में दवा डालें जांच लें कि भोजन गोला से जुड़ा रहता है, इसलिए बिल्ली इसे अलग नहीं कर पाएगी और इसे थूक नहीं देगी। उस खाने के बाद अन्य बिल्लियों को बिल्ली को देने के लिए रखें "भरवां"।
  • यदि आपने डिब्बाबंद भोजन का उपयोग करने का फैसला किया है, तो चार छोटे मांसबोटों को बिल्ली के पसंदीदा भोजन के साथ मॉडल बनाएं और उनमें से एक में गोली डालें। यह याद रखने की कोशिश करो!
  • एक कैट मेडिसिन दें 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    बिल्ली को पलकों को पेश करें उन जगहों पर रखें जहां आपका पालतू भोजन खाने को पसंद करता है, जहां वह आम तौर पर खाती है या आराम करता है यदि आपने विशेष क्रोक्रेट्स का उपयोग करने का फैसला किया है, तो उन्हें बिल्ली के लिए प्रदान करें और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें खाएं। यदि आप थूकते हैं, तो आप एक दूसरे काटने के साथ फिर से कोशिश कर सकते हैं या अपने सामान्य भोजन और मीटबॉल तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने सामान्य भोजन के साथ बिल्ली को दवा देने के लिए, फिर गोली के बिना दो मांस गेंदों से। फिर उन्हें ये पेशकश करें "औषधीय" और इसे निगलना करने के लिए इंतजार - दवा का खराब स्वाद बनाने के लिए चतुर्थ सामान्य मीटबॉल के साथ प्रक्रिया समाप्त करें। इस आखिरी मसाले का कार्य भोजन को खाने से खराब स्वाद को जोड़ने से रोकने के लिए है, जो कि भविष्य में खुराक करना मुश्किल होगा
  • एक कैट मेडिसिन दें
    4
    बिना किसी इलाज के उपचार से प्रशासन का पालन करें एक बार बिल्ली ने दवा खाया है (चाहे आपने किस विधि का चुनाव किया हो), हमेशा उसे अपना पसंदीदा भोजन प्रदान करें आपको इसे पालतू भी करना चाहिए और इसके साथ खेलना चाहिए, अगर यह सही मूड में है आप इसे एक सुखद अनुभव करने के लिए सब कुछ कर सकते हैं, इसलिए आप अगली दवा लेने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।
  • विधि 3

    भोजन के बिना दवा प्रशासन
    एक कैट मेडिसिन दें
    1



    दवा तैयार करें बिल्ली को हथियाने और लॉक करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपको जो कुछ भी चाहिए वह तैयार है। यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो दवा तैयार करने से पहले पुस्तिका को ध्यान से पढ़ें। यदि आपको इसके बारे में कोई संदेह है तो चिकित्सक को बुलाएं
    • पशु चिकित्सक आपको गोलियों के एक खुराक सिरिंज दे सकता है जिससे कि भोजन के बिना प्रशासन को प्रदान किया जा सके। यह एक सामान्य सिरिंज के समान है, जिसे बिल्ली के मुँह में डाला जाना चाहिए, ताकि उंगलियों का उपयोग न करें। यदि यह एक तरल दवा है, तो आपको एक ड्रॉपर की आवश्यकता होगी
    • हमेशा सावधानीपूर्वक खुराक की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आपने सही मात्रा तैयार की है।
    • अगर दवा की गोली में है, तो 5 मिलीलीटर पानी के साथ एक ड्रॉपर तैयार करें, जिसे आप दवा के तुरंत बाद दे सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि जानवर इसे निगलना और अन्नप्रणाली में फंसे नहीं।
    • दवा को एक जगह पर रखो, जहां पर आप बिल्ली ले जाएंगे, ताकि आप पशु की मुंह खोलने के तुरंत बाद इसे तुरंत पकड़ लें। उदाहरण के लिए आप इसे पास की सतह पर एक कागज नैपकिन पर रख सकते हैं या किसी व्यक्ति से इसे आपके लिए रखने के लिए कह सकते हैं।
  • एक कैट मेडिसिन दें
    2
    एक तौलिया में जानवर को लपेटें, ताकि यह केवल सिर को छेड़ दिया। इसे कवर करें जैसे कि यह एक रोल था, इसे कपड़े के बीच में डाल दिया और इसे ऊपर फ्लैप्स को बंद कर दिया। अगर आपको उसे खाने के बिना गोली देनी है, तो आपको इसे रोकना होगा और दवा उसके मुंह में डालनी होगी। यदि बिल्ली पैड लेने के लिए उपयोग नहीं की जाती है, तो बहुत संभावनाएं हैं कि इसे खुद को मुक्त करने के लिए संघर्ष करना होगा। अकेले उजागर सिर के साथ कपड़े में लपेटकर, आप जानवर का बेहतर नियंत्रण होगा और आप पकड़ से छुटकारा पाने के लिए अपने शरीर पर पकड़ लेने से बचें और बचें तौलिया आपको खरोंच से बचाएगा
  • जब आप दवा दे देते हैं तो आप बिल्ली को अपनी बाहों में रखने की भी कोशिश कर सकते हैं, यदि यह तकनीक आपके लिए अधिक सुविधाजनक है। हालांकि, आपको इसे हमेशा तौलिया में लपेटना चाहिए, क्योंकि बचने के लिए बहुत सी संभावनाएं हैं
  • किसी मित्र या परिवार के सदस्य से सहायता मांगना भी एक अच्छा विचार है, अगर यह पहली बार है कि आपने बिल्ली को दवा दी है इस तरह से एक व्यक्ति बिल्ली को समझ सकता है जबकि दूसरा दवा दोनों हाथों से मुक्त देता है
  • एक कैट मेडिसिन दें 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक उच्च सतह पर पशु रखें, जैसे कि एक लंबा रसोई काउंटर, एक ड्रेसर या वॉशिंग मशीन। कम से कम आपके जीवन की ऊंचाई तक पहुंचने वाली किसी भी सतह से आपरेशन आसान हो जाएगा। बिल्ली (कपड़े में लिपटे) को अभी भी रखें, यह सतह पर आराम कर रही है। यदि आप अकेले काम कर रहे हैं, तो सतह के किनारे पर एक तरफ रखें और जानवर को एक हाथ से लॉक कर दें।
  • एक कैट मेडिसिन दें
    4
    अपना मुंह खोलें अपने अंगूठे और अंगुली की उंगली का प्रयोग अपने मुंह के कोनों को दबाएं - जानवरों की सहज प्रतिक्रिया के रूप में जैसे ही आप दबाव लागू करते हैं, इसे खोलने के लिए होगा। यदि आप अपना मुंह खोलकर गोली नहीं डालते हैं, तो आपके दूसरे हाथ से जबड़े को कम कर देते हैं
  • अपने मुंह में उंगलियां लगाने से बचने के लिए अपना सबसे अच्छा प्रयास करें। केवल मुंह के किनारों पर रखें, ताकि वे बिल्ली के दांतों से दूर रहें।
  • एक कैट मेडिसिन दें
    5
    दवा उसके मुंह में रखो। यदि आप गोलियों के लिए एक सिरिंज का उपयोग कर रहे हैं, तो दवा को बिल्ली की जीभ के पीछे छोड़ दें यदि आप एक ड्रॉपर का उपयोग कर रहे हैं, तो गाल और पशु के दांत के बीच की टिप डालें। जीभ पर या गले में तरल दवाओं को स्प्रे नहीं करें, क्योंकि यह एक अच्छा मौका है कि यह श्वासनली में पड़ जाएगा जिससे पशु को दम घुटना पड़ता है।
  • दवा के 5 मिलीलीटर पानी (हमेशा ड्रॉपर के साथ) के प्रशासन का पालन करें, अगर आप भोजन में गोली छिपा नहीं सके। इसके अलावा इस मामले में गाल और दांतों के बीच ड्रॉपर को डालने वाला पानी दें।
  • दी बिल्ली दी कैट मेडिसिन 13
    6
    अपना मुंह बंद करें और उसके गले को मालिश करें। एक बार जब पशु की मुंह में गोली आती है, तो जबड़े को बंद करें और धीरे-धीरे गले को दवाओं को निगलने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • एक कैट मेडिसिन दें
    7
    किटी के सहयोग के लिए पुरस्कार देता है। यहां तक ​​कि अगर आप दवा देने के बाद इसे इलाज के लिए नहीं दे सकते हैं, तो आप इसे खुश करने के लिए कुछ कर सकते हैं, इसके साथ खेल सकते हैं या प्रक्रिया के तुरंत बाद इसकी प्रशंसा कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • स्पीड और फैसले आपको गोली लेने या ड्रॉपर को बिल्ली के मुँह में डाल देने से पहले प्रतिरोध या तनाव का सामना करने में मदद करेगा। इस कारण से बिल्ली को हथियाने से पहले भी दवा तैयार करना सबसे अच्छा है।
    • अगर हर बार जब वह अपने मुंह को खोलता है, तो वह उसके सिर को हिलाता है, फिर वह गर्दन (उसके सिर के पीछे नरम त्वचा) की कड़ाहट से उसे पकड़ने की कोशिश करता है, तो आपको बेहतर पकड़ा होगा।
    • यदि आप इसे दवा देने से पहले ही बिल्ली लगातार आप से दूर हो जाती है, तो उसे एक छोटे से कमरे में ले जाएं, छिपाने के लिए कोई जगह नहीं है (जैसे कि चलने वाली कोठरी या बाथरूम में) और दरवाज़ा बंद करें इस तरह से पूरी प्रक्रिया अधिक तेज़ी से होगी और आपको हर बार जब से बचने में कामयाब होता है, तब आपको पूरे घर में बिल्ली का पता लगाना होगा।
    • पशु चिकित्सक से पूछें कि अगर पाउडर या तरल में बिल्ली की दवा को मिलाया जा सकता है उदाहरण के लिए, आप इसे थोड़ा ट्यूना तेल में पिघल सकते हैं जिससे कि यह बिल्ली को अपने स्वाद के बिना,

    चेतावनी

    • मानव उपयोग के लिए बिल्ली की दवाएं न दें, वे हानि भी घातक हो सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com