कैसे बड़े और लोचदार घुंघराले हो जाओ

बड़े और बड़ा कर्ल कामुक बाल के प्रतीक हैं और उन दिनों के लिए परिपूर्ण हैं जब आप अपने लुक को स्पर्श जोड़ना चाहते हैं। सौभाग्य से वे मिलना बहुत कठिन नहीं हैं, और ऐसा करने के कई तरीके हैं। इन चार विधियों में से किसी एक को आज़माएं और आपके पास कोई समय में सुंदर पूर्ण कर्ल नहीं होगा।

कदम

विधि 1

एक कर्लिंग लोहा का उपयोग करना
बिग, उछालभरी कर्ल चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
1
अपने कर्लिंग लोहा को गर्म करें लोहे को चालू करें और इसे एक तापमान पर सेट करें जो कि आपके बालों की मोटाई के बराबर है (जितना बड़ा हो उतना बड़ा तापमान होना चाहिए)। बड़े कर्ल के लिए, लोहे का एक टुकड़ा लगभग 2 सेमी और आधा का उपयोग करें - बड़ा लोहा है, आपके कर्ल को व्यापक होगा। कर्ल को शुरू करने से पहले 2-3 मिनट तक लोहे को गर्मी की अनुमति दें।
  • 2
    अपने बाल तैयार करें लोहे के साथ घुमावने से पहले बाल पूरी तरह से सूखे होना चाहिए, इस संबंध में, यदि आवश्यक हो तो उन्हें सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें। स्प्रे या मूस का प्रयोग करें जो आपके बालों को जल से बचाता है और इसे चमकदार बनाता है। यदि आप चाहें, तो आप लोहे के साथ बड़े, बड़े आकार के कर्ल बनाने में मदद करने के लिए हेजहोग को परिभाषित करने के लिए एक उत्पाद भी लागू कर सकते हैं।
  • 3
    अनुभागों में बाल अलग करें अपने बालों को कर्लिंग करने में समय लगता है और यदि आप व्यक्तिगत अनुभागों पर काम करते हैं, तो आपको बेहतर परिणाम मिलेगा। पूंछ में अपने बालों के ऊपर की लीजिए और नीचे की तरफ ढीले छोड़ दें। घुमावें करने के लिए उन्हें तैयार करने के लिए समुद्री मील को हटाने के लिए बालों का मुकाबला करें
  • 4
    उन्हें कर्लिंग शुरू करें। बालों के वर्गों को लगभग 2 सेमी और आधा लोहे के चारों ओर ले लो और प्रत्येक लॉक के केंद्र (अंत की बजाय) 5-10 सेकंड के लिए लोहे के चारों ओर अपने बालों को भी रखें, और फिर इसे छोड़ दें अपने बाल की निचली परत में इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • 5
    अपने बालों के अन्य अनुभागों को कर्ल करें पूंछ में बालों के आधे हिस्से को भंग करें और बाल को कंघी बनाने के लिए उन्हें कर्ल करवाने के लिए तैयार करें। ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करें, जब तक आप पूरी परत घुमाव नहीं कर लेते तब तक लॉक के केंद्र से शुरू होने वाले लोहे के करीब 2 सेंटीमीटर और बालों के बारे में बालों को लपेटें। जब मध्यवर्ती अनुभाग पूरा हो जाता है तो यह शीर्ष स्तर के साथ समाप्त होता है।
  • 6
    केश विन्यास परिभाषित करें विकल्प पर अपना फोन सेट करें "ठंड" और इसे अपने बालों पर का उपयोग करें अपने बालों का तापमान सामान्य में वापस आ जाएगा, ताकि कर्ल की सहायता के लिए अब तक का समय समाप्त हो सके। अंत में, अपने बालों को उल्टा रखें और एचयरस्प्रे लागू करें सामान्य स्थिति पर लौटें और उन्हें पसंद करें जैसा आप चाहें। यहाँ यह है!
  • विधि 2

    थर्मल कर्लर्स का उपयोग करना
    बिग, उछालभरी कर्ल चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने बाल कर्ल को गर्म करें सुनिश्चित करें कि वे अपने बॉक्स में स्थित हैं, फिर प्लग को गर्म करने के लिए उन्हें संलग्न करें। कुछ लोगों के पास एक प्रकाश होता है जो आपको चेतावनी देता है कि जब वे पूरी तरह गर्म होते हैं - अन्यथा, अपने बालों में डालने से पहले 5-10 मिनट तक गर्म रहें।
  • 2
    अपने बाल तैयार करें जब आप curlers को गर्म करने के लिए इंतजार करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके बाल curled करने के लिए तैयार है। कर्लिंग लोहे की तरह ही, आपके बाल curlers का उपयोग करने के लिए सूखा होना चाहिए नमी को हटाने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें, और अपने बाल ब्रश करने के लिए समुद्री मील पिघल। अधिक मात्रा देने के लिए आप अपने बाल सुखाने से पहले थोड़ा मूस का उपयोग कर सकते हैं।
  • 3
    अपने बाल रोल करने के लिए शुरू करो माथे के ऊपर के बालों से शुरू होने पर, 5-7 सेंटीमीटर के किस्में लें। बालों के चारों ओर इन तालों को भरें, उन्हें रोलिंग करते हुए 2 से 5 सेंटीमीटर मुफ्त छोर छोड़ दें। जब कर्ल आपकी त्वचा पर आता है, तो उसे नीचे खड़े होने के लिए ताला नीचे की टिप डालें। इस के शीर्ष पर कर्लर आवरण को कस लें और अगले लॉक पर जाएं
  • 4
    कर्ल के आसपास अपने बालों के बाकी हिस्सों को भरें ऊपर से नीचे तक कार्य करना, अपने बालों को 5 से 7 सेमी की किस्में अलग करें और पहले से संकेत दिए गए चरणों के बाद उन्हें रोल करना जारी रखें। यदि आपके बाल विशेष रूप से बड़े हैं, तो आपको छोटे किस्में बनाना पड़ सकता है जब तक आप सभी तालों के साथ काम नहीं करते तब तक प्रत्येक कर्ल को कस लें
  • बिग, उछालभरी कर्ल चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रतीक्षा करें। बालों के कर्लरों को अपने बालों को घुमाने के लिए समय की आवश्यकता होती है, इसलिए वापस बैठो और लगभग 20-30 मिनट तक ठंडा होने तक आराम करें। इस समय सीमा में आप इंतजार करते हुए अन्य चीजों को तैयार करना या करना समाप्त कर सकते हैं
  • 6
    कर्लर्स निकालें शीर्ष नीचे से शुरू होने वाला एक करके, पहले चोंच को हटा दें और फिर कर्ल खुद को निकालते हैं यह कर्ल को नष्ट करने से बचा जाता है, क्योंकि वे अपनी लोच और उनकी मात्रा खो सकते हैं। तब तक जारी रखें जब तक आप सभी कर्ल हटा न दें।
  • 7
    देखो समाप्त होता है समुद्र उछाल को छूने से पहले, उन्हें जगह में रखने के लिए उन्हें थोड़ी बालों के झड़ने से ठीक करें। उसके बाद, केवल अपनी अंगुलियों (एक कंघी नहीं) का उपयोग करते हुए, बाल कर्ल को अलग करने के लिए कर्ल को अलग करते हैं और उन्हें अधिक प्राकृतिक लगते हैं। यदि आवश्यक हो, तो आप hairspray का अंतिम स्पर्श दे सकते हैं, और आप कर चुके हैं!
  • विधि 3

    मोजे का उपयोग करना
    बिग, उछालभरी कर्ल चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आवश्यक हो जाओ मोज़े के साथ अपने बाल को कर्ल करने के लिए, आपको 3 या 4 साफ मोज़े, एक ब्रश और पानी से भरे स्प्रेयर की आवश्यकता होगी
  • बिग, उछालभरी कर्ल का शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    अपने बालों को किस्में में अलग करें सभी समुद्री मील निकालें, और उन्हें आपके पास उपलब्ध मोजे की संख्या के बराबर 3 या 4 बड़े किस्में अलग करें यदि आपके पास तीन मोज़े हैं, तो अपने सिर के शीर्ष पर एक लॉक बनाएं और पक्षों पर दो बराबर बनाएं। यदि आपके पास चार मोज़े हैं, तो सिर के शीर्ष पर दो किस्में बनाएं और दो पक्षों पर। ताले को एक दूसरे से अलग रखने के लिए, आप कपड़ेपैंस या पूंछ का उपयोग कर सकते हैं।



  • 3
    जुर्राब का उपयोग करके एक अनुभाग रोल करें जुर्राब के केंद्र के चारों ओर बाल रोल करें, जैसे कि आपको कर्ल के आसपास रोल करना होता है जब तक आप त्वचा तक नहीं पहुंच जाते, तब तक बालों के छोर को छोड़ दें, और फिर उन्हें बनाए गए कर्ल के तहत डालें। एक गाँठ बनाने के लिए जुर्राब के छोर का उपयोग करें, ताकि कर्लर को ठीक कर सकें
  • बिग, उछालभरी कर्ल चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य मोजे के आसपास किस्में रोल करना जारी रखें शेष किस्में के बारे में उपरोक्त चरणों का प्रयोग करें। उन्हें अपने त्वचा के करीब के रूप में उन्हें संभव के रूप में पिघलने से रोकने के लिए जब आप सो जाओ
  • 5
    अपने बाल मोइस्टेन हल्के से अपने बालों को गीला करने के लिए पानी के साथ स्प्रेयर का प्रयोग करें। यह आपको कर्ल को बेहतर तरीके से बनाने की अनुमति देगा, क्योंकि वे सीधे जुर्राब के आसपास सर्पिल आकार में सूखेंगे। अपने बालों को गीला न करें, इसे थोड़ा थोड़ा गीला न करें।
  • बिग, उछालभरी कर्ल का शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    6
    अपने बाल तैयार होने तक प्रतीक्षा करें रात में अभ्यास में डालने के लिए यह विधि सबसे उपयुक्त है। आप बिस्तर पर जाने से पहले curlers तैयार कर सकते हैं, और फिर बड़ी और बड़ी मात्रा में कर्नल के लिए नींद निम्नलिखित सुबह कर्ल यदि आप अपने मोजे के साथ सो नहीं करना चाहते हैं, तो आपको उनके लिए तैयार होने के लिए लगभग 5-6 घंटे इंतजार करना होगा।
  • 7
    अपने बालों से मोजे निकालें नीचे से शुरू, मोजे को हटाने के द्वारा अपने बाल ढीला। अब अपनी उंगलियों या किसी अन्य चीज़ के साथ उन्हें न छेड़ें, बस उन्हें अपने मोजे से हटा दें।
  • 8
    देखो समाप्त होता है आपके बाल अब बड़ा और लोचदार कर्ल होना चाहिए उन्हें हल करने के लिए लाह के साथ हल्के से नम, और फिर उन्हें अलग करने के लिए अपनी उंगलियों के साथ कंघी उन्हें और मात्रा दे। एक बार जब आप ऐसा कर लेंगे, तो आप कर लेंगे!
  • विधि 4

    बंटू नोड्स का उपयोग करना
    1
    अपने बाल तैयार करें बंटू नोड्स आपके सिर में फैले हुए छोटे कुरकुरे हैं। इसके लिए यह आवश्यक है कि आपके बाल समुद्री मील से मुक्त हों और पूरी तरह चिकनी हों पेटीनाली, और फिर हल्के से एक स्प्रेयर के माध्यम से पानी से गीला हो।
  • 2
    अपने बालों को किस्में में विभाजित करें अपने बालों की मोटाई के आधार पर, आपको आपके द्वारा बनाए गए तालों की संख्या बदलने की आवश्यकता होगी। वर्गों के बारे में 5 - 7 सेमी होना चाहिए और आपको उन्हें कपड़ेपैंस या उन्हें बांधने से अलग करना होगा। ये आपके सिर को नियमित आधार पर कवर कर लेना चाहिए।
  • 3
    एक बंटू नोड बनाएँ बाल का एक लॉक लें और इसे कई बार घुमाएं जैसे सर्पिल आकार के साथ एक रस्सी बनाना। इसके बाद, अपनी त्वचा पर एक छोटी सी रोटी बनाने के लिए स्वयं को लॉक रोल करें। त्वचा के लिए अपने बालों की युक्तियों को ठीक करने के लिए एक या दो हेयरपिन का प्रयोग करें, रोटी को स्थिर करना।
  • बिग, उछालभरी कर्ल का शीर्षक चित्र 25
    4
    बंटू नोड्स बनाने के लिए जारी रखें रस्सी के रूप में प्रत्येक कतरा बुनाई से काम करते हैं, इस के साथ एक रोटी बनाते हैं और फिर इसे हेयरपिन के साथ ठीक कर देते हैं। अंतिम परिणाम थोड़ा अजीब होगा, क्योंकि आपके पास सिर के चारों ओर बिखरे एक दर्जन से अधिक कुरकुरे होंगे।
  • बिग, उछालभरी कर्ल का शीर्षक चित्र 26
    5
    कर्ल तैयार होने तक प्रतीक्षा करें। एक विधि होने के नाते जो गर्मी का उपयोग नहीं करता है, बंटू नोड्स कुछ समय लेते हैं। नतीजतन, रात में ऐसा करना सबसे अच्छा होता है, जब आप सोते समय अपने बाल को कर्ल कर देते हैं, जिससे कि अगली सुबह आप कर्ल के साथ जगाएं जो आप चाहते थे वैकल्पिक रूप से, कर्ल प्राप्त करने के लिए 5-6 घंटे इंतजार करने पर विचार करें।
  • 6
    सभी समुद्री मील खोलें नीचे से ऊपर से काम करें और प्रत्येक रोटी पिघल कर। हेयरपिन निकालें और सर्पिल को खुद को मुक्त करने की अनुमति दें, लेकिन इसे कंघी नहीं करना याद रखें क्योंकि इससे दूसरे समुद्री मील को भंग करने में अधिक मुश्किल हो जाएगी। जब तक आप प्रक्रिया समाप्त नहीं हो जाते, तब तक प्रक्रिया जारी रखें।
  • 7
    देखो समाप्त होता है जब आपके बाल ढीले होते हैं, तो आप अपनी उंगलियों और चौड़े दांतेदार कंबल दोनों का इस्तेमाल कर सकते हैं। जितना अधिक आप उन्हें कंघी करेंगे, उतना ही वे मात्रा खरीदेंगे। उन्हें ठीक करने के लिए एक छोटे बालों के साथ देखो, और अगर आप चाहें तो कुछ हेयरपिन का उपयोग करें।
  • बिग, उछालभरी कर्ल शीर्षक वाली छवि, चरण 2 9
    8
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • अपने बालों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए, उन विधियों में से एक का उपयोग करें, जो मोज़े या बंटू समुद्री मील के साथ गर्मी के उपयोग की आवश्यकता नहीं होती।

    चेतावनी

    • यह सभी प्रकार के बालों पर काम नहीं करता है आकार को बनाए रखने में असमर्थ बालों का ऐसा नतीजा नहीं होगा, जो प्रकृति द्वारा कर्ल के लिए जाते हैं। जिन लोगों के पास बहुत ही सीधे बाल हैं, दोनों बहुत बड़े और बहुत पतले हैं, ये तरीके काम नहीं कर सकते हैं। यदि आपको आपके बालों को घुमाया जा सकता है, तो समझने के लिए आपको गलतियां करने की कोशिश करनी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com