कैसे एक चित्र पेंट करने के लिए

चित्रकला को चित्रित करना आपकी रचनात्मकता को व्यक्त करने का एक शानदार तरीका है यदि आप अपने आंतरिक रिब्रब्रांड या पोलक के साथ संपर्क में रहना चाहते हैं तो आपको यह जानने के लिए होगा कि सही कौशल कैसे विकसित करें और आपको पसंद करने वाले विषयों को पेंट करने के लिए आपको सभी सही सामग्री मिलनी होगी। जानें कि रंग और ब्रश कैसे चुनें, सर्वोत्तम विषय का चयन करें और कैनवास पर वापस लाएं। अधिक जानकारी के लिए पहले चरण पर जाएं

कदम

भाग 1

पेंट और ब्रश चुनें
पेंट अ पिक्चर चरण 1
1
पानी के रंग के साथ एक चित्र पेंट करने की कोशिश करें यह पेंट का सबसे व्यापक प्रकार है, आर्थिक और उपयोग में आसान है, यह रंगों के विभिन्न रंगों के साथ ट्यूब या छोटे मामलों में पाया जा सकता है। रंग की गुणवत्ता के आधार पर जल रंग प्रकाश और देहाती या जीवंत और ज्वलंत हो सकता है यह एक महान प्रारंभिक बिंदु है, सुंदर और प्रभावी, खासकर परिदृश्य और विचित्र अभी भी जीवन के लिए।
  • अपने मूल रूप में, जल रंग के रंग घने और भारी होते हैं, और उन्हें पानी के साथ नरम करके, ब्रश टिप को गीला कर, या पैलेट पर पानी के साथ मिलाकर उपयोग करने योग्य हो जाते हैं। यह हल्का और पतला रंग है, शुरुआती लोगों के लिए भी काम करना आसान है, हालांकि कभी-कभी यह नियंत्रित करना मुश्किल है
  • एक अच्छी गुणवत्ता वाले रंग होने से विशेष रूप से शुरुआत में बहुत निराशा हो सकती है Sennelier के जल रंग के रंग दोनों एक ट्यूब और एक पैलेट में उपलब्ध हैं। उनकी गुणवत्ता स्कूल में उपयोग किए जाने वाले साधारण जल रंगों से कहीं बेहतर है। पैलेट को आज़माएं, आप अलग-अलग रंगों को अलग से खरीदने से बचेंगे और आपको एक ही जगह में सभी रंग होने की सुविधा होगी। विशेष गुणवत्ता के अन्य ब्रांड हैं, स्मिम्मी और विंडसर&न्यूटन, और वे दोनों बेहतरीन रंग की दुकानों में उपलब्ध हैं।
  • पेंट अ पिक्चर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उनके बहुमुखी प्रतिभा के लिए ऐक्रेलिक रंग का उपयोग करें वे जल्दी से सूखे हैं लेकिन तेल के रूप में बहुमुखी हैं, शौकीनों और पेशेवरों के लिए रंग का सबसे आम रूप। जल आधारित एक्रिलिक पेंट का उपयोग करना आसान है और कलात्मक सामग्री में विशेषज्ञता वाली पेंट की दुकानों और स्टेशनरी की दुकानों में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। वे कैनवास पर सबसे छोटे विवरणों को कैप्चर करने और अमूर्त कला के मास्टरपीस बनाने के लिए परिपूर्ण हैं। वे तेल के रंग से कम लागत करते हैं, लेकिन वे कम पेशेवर नहीं हैं
  • ऐक्रेलिक रंग अक्सर ट्यूबों जैसे तेलों में बेचे जाते हैं, और पैलेट को हल्के रंग में हल्का करने के लिए पैलेट पर मिश्रित या नया रंग बना सकते हैं। वे स्तरीय पेंटिंग के लिए सबसे अच्छा रंग हैं, जिससे उनका त्वरित सुख-सूखने का कारण बनता है - वे परिदृश्य, चित्र और अन्य छवियों पर गहराई और विस्तार बनाने के लिए बुनियादी स्वरुप बनाते हैं।
  • पेंट अ पिक्चर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    विशेषज्ञों की तरह तेल के रंग का उपयोग करें तेल रंग सबसे बहुमुखी, पेशेवर और जीवंत रंग उपलब्ध हैं। वे सबसे महंगे हैं, और सूखने के लिए लंबे समय का समय लेते हैं, लेकिन पेशेवर चित्रकारों के लिए बहुत उपयोगी रंग मिश्रण और लेयरिंग तकनीकों के सभी प्रकार का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। वे एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में महान नहीं हैं, लेकिन आप भविष्य में, या प्रयोग पर विचार कर सकते हैं, अगर आप चुनौतियों के लिए देख रहे हैं
  • तेल के रंग अक्सर पानी में घुलनशील सलाखों में बेचे जाते हैं जिनका इस्तेमाल जल रंगों के समान किया जा सकता है, और आमतौर पर ट्यूबों में पारंपरिक तेल रंगों से पहले सूख जाता है। विभिन्न प्रकार के प्राथमिक रंग खरीदें और उन रंगों को प्राप्त करने के लिए उन्हें मिश्रण करने के लिए सीखें ताकि आप लागत में कटौती कर सकें।
  • रंगों के अतिरिक्त, आपको सॉल्वंट्स को पतला करना होगा, जब तक कि आप ट्यूब से मोटे और मोटे गांठों में सीधे रंग डालना नहीं चाहते हैं, जैसे कि कुनिंग के मिश्रण (सुंदर, निश्चित रूप से, लेकिन बहुत महंगा) की तकनीक में।
  • तेल के पेंट के पेंटिंग से पहले, ड्राइंग समर्थन की सतह बनाना जरूरी है, जो कि कैनवास पर या कागज के शीट पर मूल ऐक्रेलिक प्राइमर को लागू करना है, जिससे उन्हें रंग से क्षति होने से बचाया जा सके। प्राइमर को सभी सतहों पर फैलाना जरूरी है जो पेंट के साथ संपर्क में आ सकता है ताकि इसकी अखंडता सुनिश्चित हो सके (यहां तक ​​कि पैलेट भी)।
  • पेंट अ पिक्चर चरण 4 नामक छवि
    4
    प्राकृतिक रंगों के साथ पेंट करें किसने कहा था कि आपको रंग खरीदना है? कोई बात नहीं यदि आप ब्लैकबेरी, चाय के emulsions या ashes के साथ आकर्षित, वे सभी उत्कृष्ट तरीकों के आधार पर आप बनाना चाहते फ्रेमवर्क के आधार पर कर रहे हैं।
  • इन सामग्रियों से रंगीन पेंटिंग समय (या सड़ांध के साथ बदल सकती है, इस पर निर्भर करता है कि आप इसे कैसे देखना चाहते हैं) यह पेंटिंग के लिए एक समय तत्व दे सकता है, जो पूरा हो जाने के बाद के दिनों और सप्ताहों में बदलते हैं। अपने अंडा पेंटिंग की अक्सर जांच करें ताकि वे गंध करना शुरू कर दें, या ऐक्रेलिक पेंट का उपयोग एक कवर के रूप में करें ताकि उन्हें बरकरार रखें।
  • पेंट अ पिक्चर चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    हमेशा सही ब्रश का उपयोग करें आपको अपनी पेंटिंग के लिए चुना गया रंग के प्रकार के अनुसार सबसे प्रभावी ब्रश प्राप्त करना होगा।
  • वॉटरकलर बनाने के लिए राउंड टेप ब्रश का इस्तेमाल करना बेहतर है। फ्लैट-टिप सिंथेटिक ब्रश एक्रिलिक रंगों के साथ बेहतर काम करते हैं, जबकि फाइबर (बिल्ली की पूंछ) तेल के रंगों के साथ सबसे प्रभावी होती है। यदि आप चाहें तो मतभेदों का परीक्षण करने के लिए आप विभिन्न फाइबर ब्रश खरीद सकते हैं।
  • पेंट अ पिक्चर चरण 6 नामक छवि
    6
    पेंटिंग शुरू करने से पहले अन्य सभी सामग्रियों को प्राप्त करें यदि आप कपड़े को साफ और रंग रखना चाहते हैं, तो आपको पेंटिंग शुरू करने से पहले दूसरी चीजों का ध्यान रखना होगा।
  • आप जिस प्रकार के रंग का उपयोग करने जा रहे हैं, उसके लिए उपयुक्त कैनवास चुनें यदि आप ऐक्रेलिक या तेल के रंग का उपयोग करना चाहते हैं तो आप एक बढ़ाया कैनवास ले सकते हैं, अन्यथा आप पानी के रंग का पेपर का सहारा ले सकते हैं, जो रंग को बिना पोंछ या कमजोर होने के रंग में अवशोषित करता है।
  • कई चश्मे को आसान रखें, ब्रश को साफ़ करने और साफ़ करने और पानी के रंग बनाने के लिए। इस तरह आपको उन्हें साफ करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी (कुछ पुराने चश्मे को एक तरफ रख दें)
  • रंगों को मिलाकर एक पैलेट या ट्रे लें रंगों को मिश्रण करने के लिए सबसे अच्छी सतहें, उन्हें पतला करें और निरंतरता की जांच करें जो सफेद प्लास्टिक से बने होते हैं, जैसे तामचीनी रंग के साथ कवर ट्रे। ये सतह एक अच्छी साफ पृष्ठभूमि प्रदान करते हैं, जिस पर रंग सटीकता का परीक्षण किया जाता है, और बहुत किफायती हैं। एक गिलास पकवान को अक्सर एक विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है
  • भाग 2

    प्रारंभ
    पेंट अ पिक्चर स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने कार्यक्षेत्र को तैयार करें कुछ पुराने कपड़े पहनें और आरंभ करने के लिए सभी उपकरण निकाल लें। हर प्रोजेक्ट में पेंटिंग शामिल है, जो कुछ बिगड़े पैदा करता है, इसलिए किसी भी स्थिति के लिए तैयार होने के लिए रंगीन दाग से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, जिसे कालीन या अन्य सतहों पर नहीं हटाया जा सकता है आदर्श क्षेत्र उज्ज्वल है, और अधिक प्रेरणादायक होगा।
    • आम तौर पर आप चित्र के लिए पेंट का उपयोग करते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है एक कठिन सतह चुनें, जैसे नोटपैड को पानी के रंग के पेपर के सभी शीटों को एक साथ पकड़ कर रखें, या समाचार पत्रों के साथ कवर डेस्क पर कैनवास को रखें।
    • फर्श पर पुरानी चादरें या अख़बारों को फैलाना और किसी भी अन्य सतह को रंग के साथ संपर्क में आ सकता है। यदि आप सब कुछ ठीक से कवर करते हैं, तो आपको टपकाव पेंट के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। तो आप काम पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • पेंट अ पिक्चर चरण 8
    2
    एक पेंसिल के साथ एक स्केच बनाएं यह एक अनिवार्य कदम नहीं है, यदि आप चाहें तो आप तुरंत ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन एक गाइड के रूप में उपयोग किए जाने वाले विषय के मुख्य रूपों को स्केच करने के लिए उपयोगी है। आइए उदाहरण लें: यदि आप फूलों के फूलदान को पेंट करना चाहते हैं, तो पराग को ध्यान में रखना जरूरी नहीं है, रंगों को जोड़ना शुरू करने से पहले, पेपर पर पंखुड़ियों पर एक संक्षिप्त आकार दें।
  • पेंटिंग के तत्वों के बीच के स्थानिक रिश्तों की भावना प्राप्त करने के लिए बुनियादी आकार और गेश्चर लाइनों को स्केच करने के लिए समोच्च लाइनों का उपयोग करें। प्रत्येक ऑब्जेक्ट कई छोटे आकारों से बना होगा, जैसे कि एक दूसरे के करीब छोटी पेंटिग्स। तत्वों के बीच संबंधों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें
  • अपने विषय को प्रभावित करने वाले प्रकाश स्रोत को जानें, यह समझने की कोशिश करें कि किस तरह की छाया उत्पन्न हो सकती है और यह कैसे लाइनों और रंगों से कैद कर सकता है
  • पेंट अ पिक्चर चरण 9
    3
    विभिन्न रंगों को मिक्स करें जैसे कि आपको उनकी आवश्यकता है। पैलेट पर अपने रंगों को मिश्रण करने के लिए कुछ समय लें ताकि आपके विषय पर कब्जा करने के लिए सही छाया हो। कुछ पेंटर्स यथासंभव सबसे सटीक रंगों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, ताकि उपज "वास्तविक" हो, जबकि अन्य रंगों में थोड़ा भिन्न हो सकते हैं। इस अर्थ में कोई सही या गलत नहीं है
  • नीले रंग के लिए नीली रंग की एक पूरी ट्यूब को मिलाकर एक सफेद पृष्ठभूमि पर प्रदर्शन को देखने के लिए परीक्षण पेपर पर एक छोटी सी रंग फैलाएं। मात्रा में अधिक मत करना
  • उन्हें नरम करने के लिए सफेद रंग के साथ चमकदार रंग मिलाएं या रंग के विभिन्न रंगों को बनाने के लिए थोड़ा काली जोड़ें। यदि आप रंग चक्र में विपरीत रंग के साथ एक रंग मिलाते हैं, तो आप अलग-अलग टन बनाते हैं, जिससे आपको अंतहीन संभावनाएं मिल सकती हैं।
  • पेंटिंग के विपरीत विभिन्न टोनों का उपयोग करते हुए, आप रंग में गतिशीलता की अधिक समझ पैदा करने में सक्षम होंगे। विभिन्न रंगों, उन्नयन और रंगों का उपयोग करें, ध्यान से रंग को दर्शाता है।
  • पेंट ए पिक्चर स्टेप 10 नामक छवि
    4
    ब्रश के साथ अभ्यास करें उन्हें इस्तेमाल करने के लिए जानें, उन्हें साफ करें और पेंट शुरू करने से पहले उनकी देखभाल करें। इससे पहले कि आप खुद को अपनी कृति में विसर्जित कर लें, आपको जानने की आवश्यकता है कि ब्रश को सही मात्रा में फैलाने के लिए कैसे व्यवहार करें, और पेंटिंग को आसान और समान रूप से पेंटिंग करें। विषय के बारे में चिंता न करें, रंग को मिलाकर और कम करके छिड़कें।
  • ब्रश के साथ छोटे स्ट्रोक से और लंबे समय तक चिकनी स्ट्रोक में रंग फैला। सतह को संतृप्त किए बिना आप जिस रंग की तलाश कर रहे हैं, उसके लिए ब्रश पर जितना संभव हो उतना छोटा रंग का उपयोग करने का प्रयास करें। उनके प्रभाव के आधार पर विभिन्न ब्रश का उपयोग करें, आप रंग फैला सकते हैं, आकर्षित या प्वाइंटिलिज़म की तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।
  • पेंट अ पिक्चर चरण 11
    5
    पृष्ठभूमि को पेंट करें आमतौर पर पृष्ठभूमि को पहले पेंट करना सबसे अच्छा होता है, जो कि पेंटिंग के मोर्चे से पीछे होता है। इस तरह आप अधिक सामान्य लाइनों से और अधिक विशिष्ट विवरणों में स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे, इसके बजाय इसके विपरीत विवरण बनाने के लिए अधिक परतें जोड़कर। यदि आप पंखुड़ियों के साथ शुरू करते हैं, तो आप अनुपात के बीच संतुलन खोने का जोखिम चलाते हैं प्रयोग और समझने की कोशिश करो कि आपके लिए तकनीक क्या है।
  • बॉब रॉस, एक प्रसिद्ध अमेरिकी टेलीविजन चित्रकार, अपने काम में बहुत अच्छा था उन्होंने मक्खी पर वॉलपेपर बनाने शुरू कर दिए और उनकी कल्पना से ही निर्देशित किया गया। अक्सर पृष्ठभूमि में पूरक रंगों का इस्तेमाल किया जाता है और सूर्यास्त रंग पाने के लिए सूखा चित्रित किया जाता है, फिर कुछ भी योजना के बिना पेड़ों और अन्य प्राकृतिक विषयों के साथ परिदृश्य भरना शुरू कर दिया। यह कैनवास पर अभ्यास शुरू करने का एक शानदार तरीका है
  • भाग 3

    पेंट पेंटिंग्स


    पेंट अ पिक्चर चरण 12
    1
    गलतियों के बारे में चिंता किए बिना, अपने विषय को पेंट करना शुरू करें बस धीरे धीरे शुरू, ब्रश पर थोड़ा रंग का उपयोग करने के लिए, पहले आकार ड्राइंग शुरू करने के लिए। यदि आप अपनी कल्पना के बाद पेंट करते हैं, तो रंग आकृतियों को बनाने और उनका पालन करें। यदि आपने पृष्ठभूमि बनाया है और आप पहले से ही एक विषय स्केच कर चुके हैं, तो आप अंतरिक्ष की भावना बनाने के लिए रंग और आकृति ओवरलैप करना शुरू कर सकते हैं।
    • शुरुआत में आपको दो-आयामी सतह को अधिक गतिशील और तीन-आयामी बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।
    • वस्तुओं के लिए सही जगह देकर परिप्रेक्ष्य बनाएं यदि वस्तुएं एक समान दूरी हैं और समान आकार हैं, तो वे पेपर पर फ्लैट दिखाई देंगे, गतिशील नहीं। पेंटिंग के मोर्चे पर तत्व पीठ पर उन लोगों की तुलना में बड़ा होना चाहिए।
    • कुछ चित्रकारों ने उनकी जांच करने के लिए एक विशेष तकनीक का उपयोग किया है: वे उन्हें उल्टा करते हैं मन आपके पेंटिंग की प्रतीकात्मक छवि प्रदर्शित करता है। आपके दिमाग में आप जानते हैं कि एक सेब क्या है, इसलिए आप अपने संस्करण को आकर्षित करेंगे, न कि आपके पहले जो कुछ है। किसी दूसरे दृष्टिकोण से संदर्भ को देखते हुए, प्रतीकों के बजाय, वे किस प्रकार के लिए फ़ॉर्म देख सकते हैं।
  • पेंट अ पिक्चर चरण 13
    2
    शिऔरोस्कोरो जोड़ें डिजाइन को गहराई देना शुरू करने के लिए प्रकाश स्रोत और छाया की पहचान करें। हल्के रंगों को लागू करने से प्रारंभ करें और फिर धीरे-धीरे विपरीत कार्य करने के बजाय गहरे रंग के टन बनाएं। यह हल्का रंग से रंगीन करना बहुत आसान है I इसे ज़्यादा मत करो, पेंटिंग करते समय छोटी मात्रा में पेंट करें, रंग धीरे-धीरे और विवेकानुसार जोड़ दें
  • पेंट अ पिक्चर चरण 14
    3
    छवि को स्थिरता देने के लिए ब्रश का उपयोग करें। यह ब्रश पर रंग की मात्रा और भिन्न संगतताओं को प्राप्त करने के लिए स्ट्रोक के प्रकार में भिन्नता है। एक फर की तरह प्रभाव प्राप्त करने के लिए आप त्वरित और छोटे नल का उपयोग कर सकते हैं, जबकि चिकनी और लंबे स्ट्रोक छवियों को समतल कर सकते हैं। यदि आप थोड़ा रंग का प्रयोग करते हैं, तो आप विषय "उम्र" में सक्षम होंगे, जबकि आप लाइनों को मोटा होना और घनत्व बनाने के लिए बहुत जोखिम का उपयोग करेंगे।
  • पेंटिंग के एक हिस्से पर बहुत रंग डालने से आपको चिंता न करें। इन छोटी "खुश गलतियों" को स्वीकार करें और उन्हें अपनी पेंटिंग में एकीकृत करें। उन्हें कवर करने के लिए बहुत अधिक समय बर्बाद मत करो, उन्हें अकेला छोड़ दें और उन्हें फिर से देखें ताकि वे संरचना में फिट हो सकें। आगे बढ़ते रहें
  • पेंट ए पिक्चर चरण 15
    4
    एक समय में एक चीज़ पर काम करें। एक समय में पेंटिंग के एक हिस्से पर ध्यान केंद्रित करना और इसे पूरा करने से पहले इसे पूरा करना हमेशा बेहतर होता है, लेकिन यह एक निश्चित नियम नहीं है, ऐसा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें क्योंकि यह बेहतर हो जाता है आकार और विषयों के आधार पर, कुछ पेंटर्स पूरे पृष्ठ पर जाते हैं, एक समय में विभिन्न क्षेत्रों को चित्रित करते हैं। यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है
  • यह भी अक्सर एक महत्वपूर्ण कदम उठाने के लिए महत्वपूर्ण है और इस चित्र को पूरी तरह से देखते हैं जिस तरह से आपकी भावनाएं समग्र रचना और चित्रकला को प्रभावित करती हैं, उस पर ध्यान दें।
  • पेंट अ पिक्चर चरण 16
    5
    पेंटिंग को ले जाएं आपको पर्यवेक्षक की आंखों को पेंटिंग को देखने के लिए मजबूर करना पड़ता है, भले ही वह पुस्तकों का ढेर या संतरे का कटोरा हो। संरचना से लेकर रंग के उपयोग के प्रत्येक तत्व को विविध और सुसंगत होना चाहिए, लेकिन ये ऐसी चीजें हैं जो समय और अभ्यास से सीखी जाती हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आपकी छवि सपाट है, तो आप रंग के सिद्धांत के बारे में अधिक विस्तृत विचार प्राप्त करने के लिए रंग सिद्धांत का अध्ययन करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • पेंट अ पिक्चर चरण 17
    6
    धीरज रखो कला एक गंभीर बात है! शुरुआत में निराश मत हो अब जब आपके पास सभी सामग्री और जगह तैयार है, तो आप अपने कौशल को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न विषयों को चित्रित करके प्रयोग कर सकते हैं। पेंटिंग तकनीकों के बीच भिन्न-भिन्न करने की कोशिश करें या विभिन्न तकनीकों के साथ समान विषयों को पेंट करें। उन्होंने मास्टरपीस को मंथन करना जारी रखा है
  • भाग 4

    विषय चुनें
    पेंट अ पिक्चर स्टेप 18 नामक छवि
    1
    एक परिदृश्य पेंट करें यह सबसे उत्कृष्ट और प्यार वाले विषयों में से एक है, जो अपने कौशल के परीक्षण के लिए उत्कृष्ट है और प्रकृति की सराहना करने के लिए है। परिदृश्य के पास दृष्टिकोण और गहराई है, प्रकृति के एक कोने को ढूंढें और इसे कैनवास पर कैप्चर करें। वे कुछ चित्रकारों के जीवन के कारण हैं
    • एक सुंदर परिदृश्य को पेंट करने के लिए आपको किसी पर्वत के किनारे या रेगिस्तान के बीच में रहने की ज़रूरत नहीं है बगीचे में जाओ और अपने परिदृश्य का एहसास करने के लिए एक रोचक परिप्रेक्ष्य ढूंढने के लिए आस-पास के उपकरण शेड या एक क्षेत्र के अच्छे कोने की तलाश करें।
    • 1800 के दशक में ट्रांसेन्डेन्टलिज्म और प्रकृतिवाद के उदय के लिए परिदृश्य बहुत प्रसिद्ध धन्यवाद बन गए हैं, भले ही बाहरी की पेंटिंग एक विचार है जो मिनोयन सभ्यता से चलती है। आज के परिदृश्य में मानव परिदृश्य, सड़कों, पोस्टर, यहां तक ​​कि मशीनें भी मिलती हैं।
  • पेंट ए पिक्चर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक चित्र पेंट करें किसी जानवर या मानव विषय की खोज करें, उसे अच्छी तरह से प्रकाश दें और इसे अपने आकारों का अध्ययन करने के लिए एक सफेद पृष्ठभूमि के सामने रखें। आप सभी विवरणों को लाने के लिए पेंसिल का उपयोग कर सकते हैं, अन्यथा आप एक अधिक प्रभाववादी दृष्टिकोण को लागू कर सकते हैं और एक संपूर्ण प्रतिनिधित्व के बिना, विषय का सार कब्जा करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्रों के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि विवरण, कुछ सबसे प्रसिद्ध पुनर्जागरण कलाकारों को यह जानने के लिए कि कैसे विवरणों पर काम करना सीखने के लिए सोना काम करना और काम करना है। लेकिन याद रखें कि पेंट करने के लिए कोई गलत तरीका नहीं है।
  • मानव आकृतियों को सही अनुपात के साथ कैद करने और उन्हें आंदोलन की भावना देने के बारे में जानने के लिए जीवन रेखा का अध्ययन करें। विषय को रोकने के लिए तस्वीरों पर काम करने के विचार पर विचार करें ताकि दिन में कुछ घंटों तक खड़े हो जाओ। या यह पुराना तरीका है, उसे नीचे बैठकर उसे कुछ शास्त्रीय संगीत के साथ एक ग्लास वाइन पेश करें ताकि उसे आराम महसूस हो।
  • स्व-चित्र भी बहुत आम हैं, वे तलाशने के लिए अच्छा इलाका हो सकता है। एक दर्पण ले लो और रंग जो आप देखते हैं अपने भीतर के Rembrandt के लिए खोजें
  • पेंट ए पिक्चर स्टेफ 20 नामक छवि
    3
    पेंट अभी भी lifes कई ऑब्जेक्ट ले लीजिए और उनको अध्ययन और पेंट करने के लिए उन्हें एक मेज पर रख दिया गया। आप जो चाहें चुन सकते हैं: फूल, फल और सब्जियां, खिलौने आप ऐसा करते हैं टेबल पर एक सौंदर्यबोधक सुखदायक रचना बनाएं, जिसमें पर्याप्त प्रकाश होती है, जिससे वस्तुओं को छाया डाल देता है और गहराई पैदा हो जाती है, फिर काम करने के लिए उतर जाओ।
  • क्लासिक अभी भी प्रतीकात्मक विषयों और परंपराओं की एक श्रृंखला है - कटलरी की एक निश्चित व्यवस्था जटिल रूपकों का प्रतिनिधित्व करती है, जिसे कहा जाता है Vanitas, "घमंड" के लिए लैटिन फूलों और भोजन की विशेष रचना अक्सर जीवन के क्षणिक और अल्पकालिक प्रकृति, मृत्यु दर का प्रतिनिधित्व करते हैं, जबकि सबसे प्रचुर रूप स्वस्थ्य स्वास्थ्य का प्रतिनिधित्व करते हैं कुछ संस्कृतियों में फसलों को काम और कृषि का जश्न मनाने के लिए प्रतिनिधित्व किया जाता है।
  • पेंट अ पिक्चर चरण 21
    4
    एक संगीत तरीका में पेंट करें नियम तोड़ें सार-अभिव्यंजनात्मक पेंटिंग्स पेंट करें अपने एमपी 3 प्लेयर में कुछ जाज रखो और जो आप सुनते हैं, मक्खी रंगों को मिक्स करते हैं। यह ग्राफिक रूपों का प्रतिनिधित्व करता है और रंग के रूप में अन्य प्रकार के पृथक्करणों को कैप्चर करता है।
  • जो भी आपके उपकरण या विषयों हैं, बस "सटीक" तरीके से कुछ का प्रतिनिधित्व करने के लिए मजबूर महसूस करने की कोशिश न करें। क्या आप कुछ कार्टूनिस्ट या कार्टूनिस्ट को पेंट करना चाहते हैं? यह क्या!
  • टिप्स

    • हमेशा महत्वहीन सतहों पर काम करने की कोशिश करें यदि आप संगमरमर के फर्श पर पेंट करते हैं तो आप इसे बर्बाद कर सकते हैं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैलेट
    • पानी
    • रंग
    • जिस पर रंग करना है
    • ब्रश
    • पेपर रूमाल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com