कैसे Minecraft के लिए मॉड ऑप्टिफाइन स्थापित करने के लिए

ऑप्टिफ़ाईन एक पुराने मॉडल के लिए स्थापित है जब यह पुराने कंप्यूटरों पर स्थापित होने पर इसके प्रदर्शन को बढ़ाने के उद्देश्य से Minecraft के लिए बनाया गया है। ऑप्टिफ़ाईन कई ग्राफिक प्रभावों का उपयोग को अक्षम कर देता है और इसके प्रदर्शन को बढ़ाने के उद्देश्य से गेम का अनुकूलन करता है यदि आप कई अन्य माइनक्राफ्ट मोड का उपयोग करते हैं, तो आप फोर्ज के साथ OptiFine को स्थापित कर सकते हैं। यदि आप केवल OptiFine का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप उचित स्थापना फ़ाइल का उपयोग करके इसे शीघ्र स्थापित कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

फोर्ज के साथ
Minecraft चरण 1 के लिए OptiFine Mod स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
पहले फोर्ज की स्थापना के लिए आगे बढ़ें। यदि आप Minecraft फोर्ज के साथ OptiFine का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले बाद में (किसी भी अन्य Minecraft mod के अलावा) को स्थापित करने की आवश्यकता होगी, केवल तभी आप ऑप्टिफ़ाइन स्थापना के साथ आगे बढ़ सकते हैं। OptiFine को हमेशा अंतिम स्थापित मॉड होना चाहिए।
  • आप निम्न यूआरएल से फोर्ज डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं files.minecraftforge.net/.
  • छवि के शीर्षक के लिए ऑप्टिफ़ाइन मॉड स्थापित करें Minecraft चरण 2
    2
    Minecraft लांचर लॉन्च करें इससे पहले कि आप ऑप्टिफ़ाईन इंस्टॉल कर सकें, आपको माइनक्राफ्ट लांचर और लोड फ़ोर्ज को शुरू करना होगा।
  • आंखों के लिए OptiFine मॉड स्थापित चरण शीर्षक में छवि
    3
    आइटम का चयन करें "बनाना" मेनू से "प्रोफाइल", तब बटन दबाएं "खेलें।" इस तरह से आप माइक्रैंट शुरू कर देंगे।
  • आइटीफ़ीन मॉड के लिए Minecraft चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    जाँच करें कि फोर्ज को सही ढंग से लोड किया गया है, फिर Minecraft विंडो को बंद करें। आप इसे Minecraft मेनू के निचले बाएं कोने पर देखकर ऐसा कर सकते हैं। यदि फोर्ज को सही तरीके से लोड किया गया है, तो शब्द मौजूद होना चाहिए "Minecraft फोर्ज XX.XX.XX"। एक बार सत्यापन पूर्ण हो जाने पर, आप Minecraft विंडो को बंद कर सकते हैं।
  • आइप्टिफ़ाइन मॉड के लिए Minecraft चरण 5 स्थापित शीर्षक वाला छवि
    5
    अपने कंप्यूटर पर Minecraft स्थापना फ़ोल्डर तक पहुंचें इस्तेमाल किया ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर स्थापना पथ भिन्न होता है:
  • Windows: हॉटकी संयोजन दबाएं +, और फिर फ़ील्ड में टाइप करें "खुला है" स्ट्रिंग फ़ोल्डर की सामग्री प्रदर्शित की जाएगी "रोमिंग"। फ़ोल्डर में प्रवेश करें ".minecraft", यह आमतौर पर खिड़की के शीर्ष पर रखा गया है जो दिखाई देगा
  • मैक: बटन दबाए रखें, फिर मेनू दर्ज करें "Vai"। आइटम को चुनें "पुस्तकालय" मेनू से दिखाई दिया यह विकल्प केवल तभी दिखाया जाता है जब चाबी नीचे रखी जाती है।
  • आइप्टिफ़ाइन मॉड के लिए Minecraft चरण 6 स्थापित शीर्षक वाली छवि
    6
    Minecraft के संस्करण के साथ संगत OptiFine फ़ाइल डाउनलोड स्थापित करें। ऑप्टिफ़ाईन विभिन्न संस्करणों में उपलब्ध है। अगर आपके Minecraft के संस्करण अप-टू-डेट है, तो आप बस OptiFine फ़ाइल को डाउनलोड कर सकते हैं जो इस URL पर सूची के शीर्ष पर दिखाई देती है optifine.net/downloads. अन्यथा आपको उपयोग कर रहे हैं Minecraft के संस्करण के लिए उपलब्ध नवीनतम संस्करण को डाउनलोड करना होगा।
  • OptiFine स्थापना फ़ाइल को JAR प्रारूप में डाउनलोड किया गया है।
  • Minecraft के चरण 7 के लिए OptiFine Mod स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    OptiFine JAR फ़ाइल को फ़ोल्डर में कॉपी करें "mods"। फ़ोल्डर "mods" निर्देशिका में मौजूद है ".minecraft" कि आपने पिछले चरणों में खोला है बस आप फ़ोल्डर में डाउनलोड की OptiFine JAR फ़ाइल खींचें "mods"।
  • छवि के शीर्षक के लिए ऑप्टिफ़ाइन मॉड स्थापित करें Minecraft चरण 8



    8
    माइक्रैंट को फिर से शुरू करें और फोर्ज प्रोफ़ाइल अपलोड करने के लिए आगे बढ़ें। इस तरह से ऑप्टिफाइन मोड स्वचालित रूप से फोर्ज के साथ लोड हो जाएगा। शब्दों को Minecraft मेनू के निचले बाएं कोने में दिखाई देना चाहिए "OptiFine"
  • छवि के शीर्षक के लिए ऑप्टिफ़ाइन मॉड स्थापित करें Minecraft चरण 9
    9
    ऑप्टिफ़ीन कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को संशोधित करें आप मेनू से उन्नत ऑप्टिफ़ाइन सेटिंग एक्सेस कर सकते हैं "विकल्प" आइटम को चुनना "वीडियो सेटिंग"
  • विधि 2

    फोर्ज के बिना
    माइक्रोसॉफ्ट के लिए ऑप्टिफ़ाइन मॉड स्थापित करें शीर्षक के साथ चित्र 10
    1
    आप का उपयोग कर रहे Minecraft संस्करण के लिए उपलब्ध नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें। URL में लॉग इन करें optifine.net/downloads उपलब्ध फाइलों की सूची से परामर्श करने के लिए OptiFine स्थापना फ़ाइल को JAR प्रारूप में डाउनलोड किया गया है।
    • अगर आपके Minecraft के संस्करण अप-टू-डेट है, तो आप बस OptiFine फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं जो सूची के शीर्ष पर दिखाई देती है। यदि आप Minecraft के पुराने संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अपने संस्करण के साथ संगत स्थापना फ़ाइल को खोजने और डाउनलोड करने के लिए सूची से परामर्श करना होगा।
  • छवि के शीर्षक के लिए ऑप्टिफ़ाइन मॉड स्थापित करें Minecraft चरण 11
    2
    माउस की एक डबल क्लिक के साथ नई डाउनलोड की गई JAR फ़ाइल का चयन करें। OptiFine स्थापना विज़ार्ड विंडो दिखाई देगा।
  • अगर JAR फ़ाइल नहीं खुलती है, तो इसका मतलब है कि आपने अपने कंप्यूटर पर जावा को स्थापित नहीं किया है। आप निम्नलिखित URL को एक्सेस करके जावा के नवीनतम संस्करण को स्थापित कर सकते हैं java.com/download. परामर्श करना इस गाइड इस बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • यदि आपके ऑपरेटिंग सिस्टम ने जेआर फाइलों को खोलने के लिए दूसरे प्रोग्राम के इस्तेमाल से जुड़े हैं, जैसे कि WinRAR, तो सही माउस बटन के साथ प्रश्न में फाइल का चयन करें, फिर आइटम चुनें "साथ खोलें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया इस बिंदु पर विकल्प का चयन करें "जावा प्लेटफार्म एसई बाइनरी" उपलब्ध प्रोग्रामों की सूची से इस विकल्प को दिखाई देने के लिए, आपको अपने कंप्यूटर पर जावा स्थापित करना होगा।
  • छवि के शीर्षक के लिए ऑप्टिफ़ाइन मॉड स्थापित करें Minecraft चरण 12
    3
    बटन दबाएं "स्थापित"। यह चरण स्वचालित रूप से सही फ़ोल्डर में OptiFine फ़ाइलों को इंस्टॉल करेगा।
  • माइक्रोसॉफ्ट के लिए OptiFine मॉड स्थापित चरण शीर्षक से छवि 13
    4
    Minecraft लांचर लॉन्च करें OptiFine का उपयोग करने के लिए, आपको मेनू से उपयुक्त विकल्प चुनना होगा "प्रोफाइल"।
  • माइक्रोसॉफ्ट के लिए OptiFine मॉड स्थापित चरण शीर्षक से छवि 14 कदम
    5
    आइटम को चुनें "OptiFine" मेनू से "प्रोफाइल", तब बटन दबाएं "खेलें।" यह ऑप्टिफ़ाईन मॉड के साथ माइक्रैंट शुरू करेगा।
  • Minecraft चरण 15 के लिए OptiFine Mod स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    6
    ऑप्टिफ़ाइन सेटिंग्स बदलें ऐसा करने के लिए, मेनू पर पहुंचें "विकल्प" और आइटम का चयन करें "वीडियो सेटिंग"। ऑप्टिफ़ाईन द्वारा उपलब्ध कराई गई सभी कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को सर्वश्रेष्ठ संभावित प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए दिखाया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com