आईफोन 4 के साथ फोटो और वीडियो कैसे बनाएं

आईफोन 4 में कई फोटोग्राफिक और वीडियो फीचर हैं - यह दो कैमरों, एक एलईडी फ्लैश से लैस है और एचडी क्वालिटी में तस्वीरें और वीडियो लेने में सक्षम है। यद्यपि, शुरुआत में, ये सभी विकल्प इस लेख को पढ़ने से डराने लग सकते हैं, आप अपने iPhone के कैमरा सुविधाओं को कैसे जानेंगे सीखेंगे

कदम

भाग 1

कैमरा का उपयोग करना
आईफोन 4 चरण 1 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
1
"कैमरा" आइकन दबाएं ऊपरी बाएं कोने में आपको एलईडी फ्लैश को सक्षम करने के लिए कमांड मिलते हैं - आप उसे स्वत: मोड पर या बंद कर सकते हैं। तत्काल बाद में एचडीआर (उच्च गतिशील रेंज) को सक्रिय करने का आदेश है। एचडी में रिकॉर्डिंग बहुत मेमोरी लेती है, इसलिए प्रारंभिक सेटिंग में, यह सुविधा निष्क्रिय है - इसे सक्रिय करने के लिए, प्रासंगिक कमांड को स्पर्श करें। दूर दाईं ओर कैमरा चयन कमांड है: इसे स्पर्श करके आप फ्रंट या बैक कैमरा सेट कर सकते हैं।
  • आईफोन 4 चरण 2 के साथ तस्वीरें और वीडियो ले लो
    2
    फ़ोकस क्षेत्र और इसके एक्सपोजर को सेट करने के लिए स्क्रीन पर कहीं भी स्पर्श करें वांछित फ़ोकस क्षेत्र एक आयत के भीतर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • आईफोन 4 चरण 3 के साथ फोटो और वीडियो ले लीजिए छवि
    3
    स्क्रीन को स्पर्श करें ज़ूम इन या आउट करने के लिए ज़ूम स्लाइडर को खींचें। ज़ूम केवल मुख्य कैमरा और केवल कैमरा मोड में सक्रिय है।
  • आईफ़ोन 4 चरण 4 के साथ फोटो और वीडियो ले लीजिए छवि
    4
    आपके द्वारा बनाए गए फ़ोटो या वीडियो को देखने के लिए निचले बाएं कोने में दिखाई देने वाले पूर्वावलोकन को स्पर्श करें फोटो या वीडियो का चयन करें और इसे हटा देने के लिए "कचरा कैन" आइकन पर क्लिक करें।
  • आईफोन 4 चरण 5 के साथ तस्वीरें और वीडियो ले लो
    5
    फोटो मोड और वीडियो मोड के बीच स्विच करने के लिए निचले दाएं बटन पर जाएं।
  • आईफोन 4 चरण 6 के साथ फोटो और वीडियो ले लीजिए छवि
    6
    एक वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू करने या एक तस्वीर लेने के लिए नीचे के मध्य बटन दबाएं
  • आईफोन 4 चरण 7 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    7
    आप एक ही समय में नींद / वेक बटन और होम बटन को दबाकर जारी कर अपने आईफोन स्क्रीन की एक तस्वीर ले सकते हैं। आपकी स्क्रीन स्क्रीन की तस्वीर ले ली गई है कि आपको सूचित करने के लिए एक फ्लैश का उत्सर्जन करेगा।
  • आईफोन 4 चरण 8 के साथ फ़ोटो और वीडियो ले लो चित्र का चित्र
    8
    मुख्य स्क्रीन पर "चित्र" आइकन दबाकर आपने जो फ़ोटो ली है उसकी समीक्षा करें। जब आप कैमरे मोड में हों तो आप निचले बाएं कोने में दिखाई देने वाले पूर्वावलोकन पर क्लिक कर सकते हैं। फ़ोटो की समीक्षा करते समय, नियंत्रण देखने के लिए स्क्रीन को स्पर्श करें अगर आपने फोटो को सामान्य और एचडीआर दोनों संस्करणों में सहेजा है, तो एचडीआर आइकन फोटो के ऊपरी बाएं कोने में दिखाई देगा (जब नियंत्रण दिखाई दे)।
  • भाग 2

    IOS 7 का उपयोग करके फोटो और वीडियो भेजें


    आईफोन 4 चरण 9 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का चित्र
    1
    एक तस्वीर या वीडियो चुनें और स्क्रीन को स्पर्श करें ताकि नियंत्रण दिखाई दे, अगर वहां पहले से मौजूद न हो। एक आयताकार से बाहर निकलने वाले तीर के आकार के साथ, नीचे बाईं तरफ आइकन पर क्लिक करें।
  • आईफोन 4 चरण 10 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    2
    फ़ोटो और वीडियो के माध्यम से स्क्रॉल करें और जिसको आप भेजना चाहते हैं उसका चयन करें। आप एक ही समय में 5 तक भेज सकते हैं। फिर "अगला" पर क्लिक करें
  • आईफोन 4 चरण 11 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    3
    "ई-मेल" आइकन पर क्लिक करें
  • आईफोन 4 चरण 12 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    4
    एक संदेश का एक मसौदा दिखाई देगा। प्राप्तकर्ताओं को दर्ज करें और ईमेल से विषय लिखें। इसके बाद, "भेजें" दबाएं
  • भाग 3

    IOS 6 और पिछला संस्करणों का उपयोग करके फ़ोटो और वीडियो भेजें
    आईफोन 4 चरण 13 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    1
    किसी फ़ोटो या वीडियो को चुनें और दाईं ओर इंगित करने वाले तीर वाले आइकन पर क्लिक करें। यदि आपको यह आइकन दिखाई नहीं देता है, तो नियंत्रण को प्रदर्शित करने के लिए स्क्रीन को स्पर्श करें।
  • आईफोन 4 चरण 14 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    2
    वीडियो का प्रारंभिक या अंतिम भाग कट करें, जो ब्याज के नहीं हैं, ताकि उनके आकार को कम किया जा सके। वीडियो देखने के दौरान, नियंत्रणों को लाने के लिए स्क्रीन को स्पर्श करें
  • आईफोन 4 चरण 15 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का चित्र
    3
    शीर्ष पर दिखाई देने वाले वीडियो अनुक्रम के प्रारंभ और समाप्ति को खींचें, और फिर "कट" पर क्लिक करें। अब दो विकल्पों में से एक का चयन करें "मूल कट करें" या "सहेजें के रूप में नई क्लिप"
  • महत्वपूर्ण: यदि आप "कट मूल" विकल्प चुनते हैं, तो वीडियो के कट-ऑफ को स्थायी रूप से हटा दिया जाएगा। यदि आप "नया क्लिप के रूप में सहेजें" चुनते हैं, तो कट वीडियो मूल वीडियो को संशोधित किए बिना, कैमरे के रोल में एक नई फ़ाइल के रूप में सहेजा जाएगा।
  • आईफोन 4 चरण 16 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    4
    ई-मेल द्वारा फोटो या वीडियो भेजें "ई-मेल" पर क्लिक करें - एक नए ई-मेल संदेश की खिड़की में फोटो या वीडियो दिखाई देगा। संदेश लिखें, फिर "भेजें" चुनें
  • एक ही समय में एकाधिक फोटो या वीडियो भेजने के लिए, एल्बम में पूर्वावलोकन देखने पर, दाईं ओर इशारा करते हुए तीर आइकन दबाएं और फिर उन फ़ोटो या वीडियो का चयन करें, जिन्हें आप भेजना चाहते हैं। अब "शेयर" दबाएं और फिर "भेजें"
  • एमएमएस के माध्यम से फोटो और वीडियो भेजें किसी फ़ोटो या वीडियो का चयन करके प्रारंभ करें और फिर निचले बाएं कोने में आइकन दबाएं - इस बिंदु पर "संदेश" विकल्प चुनें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com