कैसे Minecraft में एक मानचित्र बनाने के लिए

Minecraft नक्शे एक बहुत ही उपयोगी उपकरण हैं क्योंकि वे आपको पहले से ही पता लगाए गए गेम की दुनिया के एक विशिष्ट क्षेत्र को देखने की अनुमति देते हैं। आपके साहस की शुरुआत में, आपके पास केवल एक बहुत ही छोटा नक्शा है, जो धीरे-धीरे सभी क्षेत्र को दिखाने के लिए विस्तारित होगा जो आपने पहले से ही खोज कर लिया है। इसके अतिरिक्त, आप किसी अन्य खिलाड़ी को उपहार देने के लिए इस विशेष टूल को अपनी शानदार रचनाओं में से किसी एक का पता लगाने का मौका दे सकते हैं, जैसे कि जटिल भूलभुलैया। उपकरण का उपयोग करना "वस्तुओं के लिए फ्रेम्स" (यदि आप अंग्रेजी में Minecraft के संस्करण खेल रहे हैं तो मूल नाम है "आइटम फ़्रेम") आप अपने गांव में रखने के लिए एक दीवार का नक्शा बना सकते हैं जो खेल की दुनिया का बहुत बड़ा हिस्सा दिखा सकता है।

कदम

भाग 1

चार्टर की पूर्ति करें
मेक अ मैप इन माइनक्राफ्ट चरण 1 नामक छवि
1
इस खोज में खेल की दुनिया का अन्वेषण करें "चीनी गन्ना"। कागज गन्ना से तैयार किया जाता है, बाद में स्वाभाविक रूप से खेल की दुनिया में बढ़ता है और आसानी से जलमार्ग पर पहचाना जा सकता है। चीनी गन्ना एक बहुत ही सामान्य तत्व है, इसलिए जलमार्ग की आस-पास की खोज करें ताकि आप इसे बहुत अधिक प्रयास किए बिना हाजिर कर सकें।
  • Minecraft के कंसोल संस्करण में, खिलाड़ी की सूची में पहले से ही खेल की शुरुआत में एक नक्शा है।
  • मेना अ मेकपोर्ट इन माइनकाफ्ट चरण 2
    2
    गन्ना लीजिए यह इकट्ठा करने के लिए एक बहुत सरल तत्व है: आप को गन्ना के पौधों के माध्यम से चलाने के लिए उन्हें भूमि पर नीचे दस्तक देना होगा।
  • यदि आप बड़ी संख्या में मानचित्र तैयार करने की योजना बना रहे हैं या यदि आप पहले से ही खुद को अपना रहे हैं, तो उसे काफी विस्तार करने की आवश्यकता है, यह सीधे गन्ना को बढ़ने में सहायक हो सकता है आप पानी के ब्लॉकों के पास गन्ने लगा सकते हैं। याद रखें कि इस मामले में "अस्थि आटा" यह उस गति को नहीं बढ़ाएगी जिसके साथ गन्ना बढ़ता है, क्योंकि यह कई अन्य फसलों के लिए करता है। परामर्श करना इस गाइड कैसे Minecraft में एक खेत बनाने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • मनेकार्ट में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक छवि 3
    3
    गन्ना के कम से कम 9 टुकड़े इकट्ठा करें गन्ना के एक टुकड़े के साथ आप कागज की एक इकाई बना सकते हैं। हमारे उद्देश्य के लिए आपको कागज के 8 टुकड़े होने की आवश्यकता है, लेकिन बाद के 3 के ब्लॉक में बनाया गया है, इसलिए आपको 9 टुकड़े गन्ना मिलना होगा।
  • यदि आप Minecraft के पॉकेट संस्करण संस्करण खेल रहे हैं, तो आप कम्पास का उपयोग किए बिना 9 टुकड़ों के कागज के साथ एक नक्शा बना सकते हैं, लेकिन इस स्थिति में स्थिति सूचक मौजूद नहीं होगा।
  • मक्केक के मानचित्र में एक तस्वीर बनाओ Minecraft चरण 4
    4
    काम बेंच विनिर्माण ग्रिड के केंद्र रेखा में 3 गन्ना इकाइयां रखें। इससे कागज की तीन शीट उत्पन्न हो जाएंगी, जिसे आप अपनी इन्वेंट्री में जोड़ सकते हैं।
  • मेक अ मैप इन माइनक्राफ्ट चरण 5
    5
    पिछले चरण को फिर से दोहराएं जब तक कि आप कागज़ की 9 शीट नहीं बनाते। पेपर के एक और 3 शीट्स बनाने के लिए विनिर्माण ग्रिड की केंद्रीय पंक्ति में 3 और गन्ना इकाइयां रखें। सूची में नए कार्ड की व्यवस्था करने के बाद, कुल 9 शीट प्राप्त करने के लिए चरण दोहराएं।
  • भाग 2

    एक कम्पास का निर्माण
    मानेका मक़्क़ा में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक छवि 6
    1
    अगर आपके पास कम्पास का निर्माण करने की वास्तविक आवश्यकता है तो मूल्यांकन करें यदि आप Minecraft या Windows 10 सिस्टम के पॉकेट संस्करण खेल रहे हैं, तो आपको मानचित्र बनाने के लिए कम्पास की आवश्यकता नहीं है। खेल के इन संस्करणों में आप एक कम्पास के बिना मानचित्र बना सकते हैं, लेकिन इस तरह बनाए गए नक्शे स्थिति सूचक के बिना होंगे। इस कारण से आप एक प्रक्षेपण के लिए और अधिक उपयोगी मानचित्र प्राप्त करने के लिए निर्माण प्रक्रिया के दौरान कम्पास का उपयोग करना चाह सकते हैं!
    • यदि आप कंसोल या कंप्यूटर के लिए Minecraft के मूल संस्करण खेल रहे हैं तो आप नक्शे बनाने के लिए कम्पास का उपयोग करने के लिए बाध्य हैं।
  • मानेवायर में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक छवि 7
    2
    एक (वैकल्पिक चरण) बनाने के बजाय कम्पास को ढूंढने का प्रयास करें यदि आप भाग्यशाली हैं, तो कम्पास पाने के लिए, आपको कार्यक्षेत्र खोदने और उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी। एक बॉक्स के अंदर एक कम्पास ढूँढने की 11% संभावना है जो किसी की लाइब्रेरी में पाई जा सकती है "गढ़"। वैकल्पिक रूप से, आप ग्राम लाइब्रेरियन से संपर्क कर सकते हैं और इसे 10-12 पन्नों के लिए खरीद सकते हैं।
  • गैर-खिलाड़ी वर्णों के साथ व्यापार करने की क्षमता, Minecraft के पॉकेट संस्करण में उपलब्ध नहीं है
  • मानेकाई चरण 8 में मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    कच्चे लोहा का अर्क भूमिगत खुदाई करते समय यह सबसे आसानी से खनिज ब्लॉकों में से एक है। किसी न किसी लोहे को निकालने के लिए, आपको एक पत्थर पिकैक्से या बेहतर डिगिंग टूल का उपयोग करना होगा। कच्चे लोहे के ब्लॉकों में छोटे ब्राउन स्ट्रेक के साथ ग्रे होते हैं। किसी लोहे के लोहे के निकास को एक पत्थर लेने के द्वारा लगभग 1 सेकंड लेता है (यदि आप अधिक उन्नत पिकैक्से का उपयोग करते हैं तो बहुत कम)। कम्पास बनाने के लिए आवश्यक लोहे बार बनाने के लिए, आपको किसी न किसी लोहे के 4 ब्लॉकों का उपयोग करना होगा।
  • आप की परत के बीच किसी भी बिंदु पर किसी न किसी लोहे को निकाल सकते हैं "आधार" और समुद्री स्तर, भले ही सफलता की संभावना गहरी खुदाई से बढ़ती है। कच्चे लोहे के ब्लॉकों का सबसे अधिक एकाग्रता क्षेत्र के उप-भाग में समन्वय के 5 व 54 मूल्यों के बीच पाया जाता है "Y" और यह 68 के स्तर से पूरी तरह से गायब हो जाता है। सागर स्तर समन्वय के मूल्य 62 से मेल खाती है "Y"। खेल दुनिया की विशेषता biome कच्चे लोहा की पीढ़ी को प्रभावित नहीं करता है इसका मतलब यह है कि कच्चे लोहा को निकालने का सबसे अच्छा तरीका समुद्र तल से नीचे खिसकना है।
  • मोनकाक़ा चरण 9 में मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अगर आपके पास अभी तक कोई नहीं है तो भट्ठी बनाएं कच्चा लोहा पिघलाने के लिए और एक लोहे की पिंड बनाना, आपको एक भट्ठी का उपयोग करना होगा। आप 8 ब्लॉकों को रखकर एक का निर्माण कर सकते हैं "कुचल" (मूल नाम "cobblestone") विनिर्माण ग्रिड के किनारों के साथ। आप Minecraft के कई गांवों में लोहार के झोपड़ी के अंदर एक भट्ठी पा सकते हैं।
  • मोनकाक चरण 10 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    भट्ठी में ईंधन और कच्चा लोहा डालें। ईंधन के रूप में आप खेल दुनिया में किसी भी ज्वलनशील तत्व का उपयोग कर सकते हैं, जैसे ब्लॉक या लकड़ी की रचना कच्चे लोहा को पिघलाने के लिए और एक लोहे की पिंड उत्पन्न करने के लिए, किसी भी प्रकार का ईंधन इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आपको बड़ी मात्रा में लोहे की सलाखों को बनाने की आवश्यकता है, तो आप अधिक से अधिक कुशल गर्मी स्रोत, जैसे कोयले का उपयोग करना चाहते हैं।
  • मोनकाक के चरण 11 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    भट्ठी से लौह पिंड निकालें। कास्टिंग प्रक्रिया खत्म हो जाने के बाद, लोहे का पिंड तैयार है। इसके इंटरफेस का उपयोग करके भट्ठी से निकालें, फिर उसे इन्वेंट्री में डालें।
  • मेना अ मेकपोर्ट इन माइन्टेरैक चरण 12
    7
    4 लोहे सिल्लियां बनाएं कम्पास बनाने के लिए आपको 4 लोहा सिल्लियां चाहिए।
  • मक्केक में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक छवि 13
    8
    के ब्लॉक खोजें "Pietrarossa" कच्चा (मूल नाम "रेड्स्तोने")। यह मार्ग पूरे कम्पास सृजन प्रक्रिया के लिए सबसे मुश्किल है। के ब्लॉक "Pietrarossa" कच्चे खेल दुनिया के 16 सबसे गहरे परतों में ही उपस्थित हैं, इसका मतलब यह है कि उन्हें पहचानने और निकालने के लिए आपको बहुत गहराई से खोना होगा। अच्छी खबर यह है कि आपके उद्देश्य के लिए आपको केवल एक इकाई पाउडर की आवश्यकता है "Pietrarossa" और आम तौर पर किसी न किसी प्रकार का ब्लॉक लगभग 4-5 इकाइयां पैदा करता है।
  • आप से कुछ धूल प्राप्त कर सकते हैं "Pietrarossa" चुड़ैलों को मारकर या जंगल मंदिरों के अंदर मिलते हुए फँसियों को निष्क्रिय करके। आप इसे तहखाने चड्डी के अंदर भी पा सकते हैं।
  • मक्केक्राफ्ट में एक मैक बनाने वाला इमेज
    9
    एक बार जब आप सभी सामग्री को पुनर्प्राप्त कर लें, तो कम्पास बनाएं लोहे के 4 टुकड़े बनाने और पाउडर की एक इकाई प्राप्त करने के बाद "Pietrarossa", आप कम्पास बनाने के लिए तैयार हैं विनिर्माण ग्रिड तक पहुंचें, फिर पाउडर को रखें "Pietrarossa" ग्रिड के केंद्रीय बॉक्स में इस बिंदु पर, केंद्रीय एक (ऊपरी, निचला, दाएं और बाएं) के निकट 4 बक्से में लोहे सिल्लियां लगाएं। इस तरह आपको एक नया कंपास मिलेगा।
  • भाग 3

    मानचित्र बनाएं
    Minecraft चरण 15 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    आवश्यक सामग्री प्राप्त करें नक्शे बनाने के लिए, आपको कागज की 8 शीट और एक कम्पास चाहिए। यदि आप Minecraft के पॉकेट संस्करण खेल रहे हैं, तो आप कागज की 9 शीटों का उपयोग करके एक नक्शा बना सकते हैं, लेकिन इस स्थिति में स्थिति सूचक मौजूद नहीं होगा।
  • मेना अ मेकपोर्ट इन माइन्टेरैक चरण 16
    2
    कार्यक्षेत्र निर्माण ग्रिड तक पहुंचें इसके विनिर्माण ग्रिड को लाने के लिए बाद के आइकन का चयन करें।
  • मेक अ मैप इन माइनक्राफ्ट चरण 17
    3
    ग्रिड के केंद्रीय सेल में कंपास रखें। यदि आप Minecraft के पॉकेट संस्करण के साथ खेल रहे हैं, तो आप कम्पास को कागज के एक टुकड़े के साथ बदल सकते हैं। इस मामले में परिणामी नक्शे में कोई स्थिति सूचक नहीं होगा।
  • मेना अ मेकपोर्ट इन माइनकार्ड चरण 18
    4
    अब कम्पास के कागज़ की चादरें चारों ओर से भरें। एक जगह के आसपास खाली कोशिकाओं में कागज की 8 शीट रखें, जिसमें आपने कम्पास लगाया था। जब समाप्त हो जाए, तो आपको अंतिम कक्ष में एक नक्शा दिखाई देनी चाहिए।
  • मक्केक में एक नक्शा बनाने वाला चित्र, मानेकाफर्ट 1 9
    5
    अपनी सूची में नया खाली नक्शा जोड़ें। ऐसा करने के लिए, नक्शा जिसे आप अभी इन्वेंट्री विंडो में बनाया है उसे खींचें। इसे त्वरित चयन बार में रखें ताकि आप इसे जल्दी से एक्सेस कर सकें। अब आप बस इसे पकड़े हुए किसी अन्य उपकरण की तरह नक्शा का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 4

    मानचित्र का उपयोग करें
    मेना अ मेकपोर्ट इन माइनकार्ट चरण 20
    1
    मानचित्र को दोनों हाथों से पकड़ो आपके द्वारा बनाए गए नक्शा खाली हो जाएगा इसे भरने के लिए, आपको खेल की दुनिया का पता लगाने के दौरान इसे पकड़ना होगा।
    • जब तक आप अपने आस-पास की दुनिया की खोज में व्यस्त नहीं रहें, तब तक मानचित्र स्वचालित रूप से तब तक भरे नहीं रहेगा जब तक कि आप इसे किसी अन्य सक्रिय उपकरण की तरह नहीं रखें।
  • मोनकाक चरण 21 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    मानचित्र का उपयोग करें बटन या बटन दबाएं "उपयोग" नए नक्शे का उपयोग शुरू करने के लिए नक्शे को गेम की दुनिया का पालन करने के लिए, आप इसे स्थानांतरित करने के लिए इसका उपयोग करना होगा।
  • पहली बार जब आप मानचित्र का उपयोग करते हैं, तो कुछ दिखाई देने से पहले कुछ समय लग सकता है।
  • नक्शे को वर्तमान दिशा के अनुसार तैयार किया जाएगा जिसमें आपका चरित्र सामना कर रहा है। उत्तरी मुख्य बिंदु हमेशा नक्शे के शीर्ष पर होता है।
  • मोनकाक चरण 22 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र



    3
    मानचित्र का उपयोग करते हुए गेम की दुनिया में स्थानांतरित करें आप यह देखना शुरू करेंगे कि आपके आस-पास की दुनिया मानचित्र पर दिखाई देगी। परिप्रेक्ष्य क्लासिक है, एक शीर्ष दृश्य के साथ, और 1: 1 के इस्तेमाल के पैमाने का मतलब है, इसका मतलब है कि नक्शे पर हर पिक्सेल खेल दुनिया में एक ब्लॉक का प्रतिनिधित्व करता है।
  • जैसा कि आप नक्शे का उपयोग करते हुए चलते हैं, आप देखेंगे कि यह डेटा के साथ भरना शुरू कर देगा।
  • आपका पहला नक्शा तब तक पता लगाया जाएगा जब तक उपलब्ध खाली स्थान का उपयोग नहीं किया जाता है। Minecraft नक्शे scrollbars नहीं है, इसलिए वे नक्शे के एक बड़े क्षेत्र नहीं दिखा सकते हैं - यह हासिल करने के लिए, आपको उपकरण के आकार को बड़ा करना होगा।
  • नक्शे वर्तमान के आधार पर तैयार किए गए हैं "टुकड़ा" (जिस जमीन पर आप कब्जा कर रहे हैं, उस देश का एक वर्ग जो 16x16x128 के आयाम, क्रमशः चौड़ाई, लंबाई और ऊंचाई) है। इसका मतलब यह है कि जब आप मानचित्र को आकर्षित करना शुरू करते हैं, तो आपकी वर्तमान स्थिति का सूचक मध्य में प्रदर्शित नहीं होगा। नक्शे तथाकथित पर आधारित तैयार किए जाते हैं "टुकड़ा", जो कि वे भाग हैं, जिसमें खेल की दुनिया पीढ़ी के समय विभाजित है।
  • मोनकाक के चरण 23 में मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    खिलाड़ी के स्थिति सूचक को ढूंढें आपके चरित्र के कब्जे वाले स्थान को नक्शे पर एक छोटे से सफेद अंडाकार से दर्शाया गया है। याद रखें कि यदि आपने मानचित्र को कम्पास का इस्तेमाल किए बिना नक्शा बनाया है (गतिविधि को केवल पॉकेट संस्करण में Minecraft में अनुमति दी गई है), तो यह सूचक उपस्थित नहीं होगा।
  • भाग 5

    मानचित्र का विस्तार करें
    मेना अ मेकपोर्ट इन माइनकार्ट स्टेफ 24, शीर्षक वाला इमेज
    1
    इसके आकार को बढ़ाकर मानचित्र का विस्तार करें दो मैप्स का संयोजन संभव नहीं है, लेकिन आप कार्यक्षेत्र को शारीरिक रूप से आयामों को बड़ा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप यह एक सिंगल मैप पर 4 गुना तक कर सकते हैं। नक्शे पर प्रत्येक चरण में, पिछले एक से अधिक के बराबर क्षेत्र प्रदर्शित किया जाएगा।
  • मेना अ मेकपोर्ट इन माइनकार्ट चरण 25
    2
    अपने विनिर्माण ग्रिड को देखने के लिए कार्यक्षेत्र तक पहुंचें। आप विनिर्माण ग्रिड के उपयोग से अधिक पत्रक जोड़कर मानचित्र को बड़ा कर सकते हैं।
  • मेना अ मेकपोर्ट इन माइनकार्ट चरण 26
    3
    विनिर्माण ग्रिड के मध्य बॉक्स में वर्तमान मानचित्र को रखें। यह लगभग है "आधार" जिसमें से नया बढ़े हुए नक्शा उत्पन्न होगा।
  • मेना अ मेकप इन माइनक्राफ्ट चरण 27
    4
    अब कागज के 8 शीट के साथ केंद्रीय एक के आसपास के बक्से को भरें। निर्माण ग्रिड पर रिक्त बक्से के प्रत्येक पेपर के अंदर पेपर रखें। सृजन परिणाम के लिए आरक्षित बॉक्स में नया नक्शा तैयार किया जाएगा।
  • मोनकाक के चरण 28 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला छवि
    5
    नए विस्तृत नक्शा का उपयोग करें। जब आप पहली बार किसी मानचित्र के आकार को बढ़ाते हैं, तो आप उसमें जितनी मूल सामग्री को दो बार देख सकेंगे। इसका मतलब यह है कि नक्शे के प्रत्येक पिक्सेल दुनिया के एक वर्ग खंड का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसकी ओर 2 ब्लॉक के बराबर है।
  • चूंकि मानचित्र को शारीरिक रूप से विस्तारित किया गया है, इसलिए आपको इसे नक्शे में खीचने के लिए थोड़ा अधिक बड़े क्षेत्र में ले जाना होगा। यह इसलिए होता है क्योंकि जिस गति से नक्शा तैयार किया जाता है वह पिछले एक के समान ही रहता है, अर्थात 128 ब्लॉक, खिलाड़ी की स्थिति से शुरू होता है।
  • माइकर में एक नक्शा शीर्षक छवि छवि 29
    6
    नक्शा का आकार दोबारा बढ़ाना। आप नक्शे के आकार को दोबारा दोहराकर पिछले चरण को दोहरा सकते हैं। आप इस क्रिया को 4 गुणा तक कर सकते हैं- नतीजतन आपके पास एक नक्शा होगा जो मूल के 4 गुणा के बराबर क्षेत्र प्रदर्शित कर सकता है। अधिकतम आकार के नक्शे में, 1 पिक्सेल 16x16 ब्लॉक के बराबर एक नाटक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है, इसलिए 2.048 × 2.048 ब्लॉक के बराबर भूमि के कुल भाग में प्रदर्शित किया जाएगा।
  • भाग 6

    मानचित्र को क्लोन करें
    मक्केक में एक नक्शा बनाने वाली छवि को 30 मिनट में रखें
    1
    इसे किसी अन्य खिलाड़ी को देने के लिए एक नक्शा क्लोन करें यह ऑपरेशन मूल मैप के समान एक प्रतिलिपि बनाता है, अधिक खिलाड़ियों को वितरित करने के लिए सही है।
  • मानेकाट मैप में एक नक्शा शीर्षक वाला चित्र 31
    2
    कार्यक्षेत्र निर्माण ग्रिड तक पहुंचें इस उपकरण के माध्यम से एक नक्शा क्लोन करना संभव है।
  • Minecraft चरण 32 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    बीच की पंक्ति के बाएं बॉक्स में, वास्तविक रूप से, विनिर्माण ग्रिड के बाएं हाथ के कॉलम के मध्य में मूल नक्शा रखें।
  • Minecraft चरण 33 में मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अब खाली ग्रिड बक्से को कागज़ की चादरें भरें। कागजात के प्रत्येक पत्रक के लिए मूल नक्शा की एक परिपूर्ण प्रतिलिपि बनाई जाएगी, इसलिए कुल मिलाकर आप एक ही समय में 8 प्रतियां उत्पन्न कर सकेंगे।
  • मोनकाक के चरण 34 में मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रोसेसिंग परिणाम के लिए आरक्षित बॉक्स से क्लोन किए गए नक्शे निकालें, फिर उन्हें इन्वेंट्री में रखें। प्रत्येक क्लोन मूल नक्शे की एक प्रतिलिपि है और सभी प्रतियों को उसी समय अपडेट किया जाएगा जैसे आप गेम की दुनिया का पता लगा लेंगे।
  • मॅनकार्ट चरण 35 में मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने मित्रों को नक्शे की प्रतियां वितरित करें आप उन्हें बक्से और चड्डी में छोड़ सकते हैं, इसलिए वे अन्य खिलाड़ियों द्वारा उठाए जा सकते हैं, या खेल दुनिया के किसी भी भाग में अधिक आसानी से उठा सकते हैं।
  • भाग 7

    एक वॉल मैप बनाएं
    मेक अ मैप इन माइनकार्ड चरण 36 नामक छवि
    1
    कुछ बनाएं "वस्तुओं के लिए फ्रेम्स" (मूल नाम "आइटम फ़्रेम")। यह उपकरण आपको अपने घर को सजाने के लिए दीवारों पर नक्शे लटका देता है। आप एक नया बनाने के लिए एक से अधिक मानचित्र का उपयोग कर सकते हैं जो बड़े पैमाने पर गेमिंग को दिखाता है।
    • एक फ्रेम बनाने के लिए, निर्माण ग्रिड के मध्य बॉक्स में चमड़े का एक टुकड़ा रखें, फिर इसे लकड़ी की लकड़ी की छड़ें से चारों ओर फैलाएं।
  • मक्केक के मानचित्र में एक तस्वीर बनाओ Minecraft चरण 37
    2
    एक दीवार पर फ़्रेम रखें। ऑब्जेक्ट्स के लिए फ़्रेम से बने ग्रिड बनाने के लिए घर की एक दीवार का उपयोग करें। आप प्रत्येक फ्रेम के अंदर एक अलग नक्शा सम्मिलित कर सकते हैं। शुरू करने के लिए, एक चौकोर ग्रिड बनाएं जिसमें 2 फ़्रेम प्रति तरफ हो।
  • मोनकाक चरण 38 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक मानचित्र बनाएं फ्रेम के ग्रिड के निर्माण के बाद, लेख के पिछले खंडों में वर्णित विधि का उपयोग करके पहला नक्शा बनाएं।
  • मक्केक्राफ्ट में एक नक्शा बनाओ चित्र, चरण 3 9
    4
    एक फ्रेम के भीतर बनाए गए मानचित्र को रखें। दीवार पर लटका फ्रेम्स में से किसी एक के सामने खुद की स्थिति बनाएं, फिर नक्शा का उपयोग करें - यह प्रदर्शित फ्रेम के भीतर स्वतः ही डाला जाएगा, उसके आकार के अनुकूल होना चाहिए। इस पद्धति के साथ अंतिम नक्शे प्राप्त करना संभव है, जो अलग-अलग टुकड़ों के बीच रुकावटें पेश नहीं करता है।
  • मोनकाक के चरण 40 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला छवि
    5
    पहले में दर्शाए गए क्षेत्र से दूसरा मानचित्र बनाएं एक सुसंगत और निर्बाध अंतिम मानचित्र प्राप्त करने के लिए, आपको उस बिंदु से एक नया नक्शा बनाना होगा जहां पहले एक समाप्त होगा। पहले नक्शे के एक पक्ष के बाहर स्थित खेल की दुनिया में एक बिंदु पर ले जाएं, फिर दूसरे का उपयोग करना शुरू करें इस तरह एक नक्शा उस क्षेत्र के आधार पर तैयार किया जाएगा जो पहले एक को आकर्षित करने के लिए इस्तेमाल किया गया था।
  • मेक अ मैप इन माइनक्राफ्ट चरण 41
    6
    प्रथम के बगल में दूसरा नक्शा रखें दूसरे नक्शा को पूरा करने के बाद, इसे पहले नक्शे के आस-पास के फ्रेम में डालें जिससे कि किनारों को पूरी तरह फिट हो। यदि दूसरा नक्शा सही तरीके से बनाया गया है, तो दो फ़्रेमों को दो मैप्स में निहित प्लेयिंग क्षेत्र के लगातार और निर्बाध दृश्य प्रस्तुत करना चाहिए।
  • नक्शे को किसी भी दृश्य असंगतता से बचने के लिए समान आकार होना होगा।
  • मोनकाक चरण 42 में एक मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    नक्शे बनाने और स्थिति निर्धारण की प्रक्रिया दोहराएं। अन्य नक्शे बनाने के लिए आलेख के इस खंड में दिए चरणों को दोहराएं। पिछले नक्शे पर दिखाए गए क्षेत्र के बाहर एक बिंदु पर जाने के लिए याद रखें और इसे सही दिशा में रखें, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप दीवार पर मैप कैसे स्थानांतरित करने जा रहे हैं। आप जितनी चाहें उतनी बार इस प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं, इसलिए आप एक ऐसा नक्शा बना सकते हैं जो पूरे गेम की दुनिया को दर्शाता है।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास पहले से ही कई समान नक्शे हैं, तो वे आपके इन्वेंट्री में जमा करेंगे। इसके विपरीत दो अलग-अलग नक्शे दो विभिन्न वस्तुओं के रूप में प्रबंधित किए जाएंगे।
    • चूंकि Minecraft के नक्शे डिफ़ॉल्ट रूप से निविड़ अंधकार हैं, इसलिए आप उन्हें बारिश या पानी के नीचे सुरक्षित रूप से भी उपयोग कर सकते हैं।
    • माइनक्राफ्ट में कई अन्य वस्तुओं के विपरीत, नक्शे को चुनौती देने की आवश्यकता होती है और दो हाथों के साथ प्रयोग किया जाता है।
    • मैप्स को केवल जिसे कहा जाता है उसका उपयोग किया जा सकता है "overworld"इसलिए वे काम नहीं करते हैं यदि आप कहते हैं कि क्षेत्र में हैं "निचले" और "अंत"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com