होममेड उत्पादों के साथ पैसे कैसे कमाएं

यदि आप शिल्प कौशल, खाना पकाने और हस्तनिर्मित चीज़ों को पसंद करते हैं, तो आप जो तैयार करते हैं उसे बेचकर आसानी से अर्जित करना आसान होगा। शिल्प के सस्ते टुकड़े बनाने के बारे में नए विचार प्राप्त करने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें, जिसे आप थोड़ा कमाते हैं।

कदम

विधि 1

सरल कलाकृतियों
लाभदायक शिल्प चरण 1 को शीर्षक वाला इमेज
1
पैक करें मोमबत्ती उन्हें और अधिक सुंदर बनाने के लिए उच्च, चिकनी और बेलनाकार मोमबत्तियों के साथ शुरू करना, घर के लिए बहुत ही सुंदर और सजावटी वस्तुओं को प्राप्त करना आसान होगा, बेचना आसान होगा। कुछ सफेद मोमबत्तियां प्राप्त करें, सुगंधित नहीं, यदि आप कुछ बहुत ही बहुमुखी हैं, या अन्य रंगीन और सुगंधित सामग्री के अनुसार चुनते हैं जिसे आप उन्हें लपेटते हैं।
  • एक गंधहीन या वेनिला बेलनाकार मोमबत्ती और कुछ सुतली या पतले चमड़े की कॉर्ड प्राप्त करें। मोमबत्ती के किनारे के साथ दालचीनी की छड़ें और स्ट्रिंग या कॉर्ड के साथ मोमबत्ती के लिए कानूनी। वार्मिंग दालचीनी जब मोमबत्ती जलाई जाती है तब बहुत अच्छी सुगंध देना शुरू हो जाएगा।
  • जूट कपड़े का एक आयताकार पट्टी और फैंसी-नमूनों की एक छोटी सी टुकड़ी लें। शेष को काट लें ताकि यह पट्टी के जितना बड़ा हो, और फिर कपड़ा कैंची के साथ एक बहुत सरल आकार को काट लें। "इसे आधा में मोड़ो और एक सममित आकार के लिए टेम्पलेट का आधा भाग दें)। जूट के टुकड़े को रंग की आकृति को गोंद करने के लिए पर्याप्त गर्म गोंद या एक अन्य गोंद का उपयोग करें, फिर स्ट्रिंग के एक टुकड़े का उपयोग करके मोमबत्ती के आसपास कानूनी।
  • काफी बड़े उद्घाटन के साथ एक कुचल टिन लें, जैसे कि वे सब्जी को तेल में डालते थे, और नीचे एक मोमबत्ती को गोंद करते थे। एक या दो रंगीन संयोजनों में "ड्रैगन आंसू" (चपटा गिलास जवाहरात) के साथ मोमबत्ती और टिन के बीच की जगह भरें। मोमबत्ती जलाई जाने पर रंग चमक जाएगा।
  • लाभदायक शिल्प चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    पाले सेओढ़ लिया ग्लास में कलात्मक चश्मा बनाएं कुछ सस्ते ब्रांडी शराब वाइन ग्लास प्राप्त करें जो अच्छी स्थिति में हैं - आप उन्हें दूसरी हाथ की दुकान या बिक्री पर खरीद सकते हैं। रबर बैंड के प्रत्येक गिलास के आसपास लपेटें, कांच के साथ अखबार भरें और उसके बाद, बारीकी से ध्यान दे, कांच के बाहर एक साटन स्प्रे पेंट कोटिंग समान रूप से लागू करें। रंग सूखने के बाद, एक शानदार प्रभाव बनाने के लिए अखबार और रबर बैंड को हटा दें।
  • चश्मा चिकनी लगते हैं, लेकिन डिशवॉशर या माइक्रोवेव में नहीं रखा जाना चाहिए। अपने ग्राहकों को सूचित करना सुनिश्चित करें
  • प्रयोग, रबर बैंड के नीचे छोटे आकृतियों को जोड़ने, जैसे पत्ते या एक क्रॉस आप अनियमित प्राकृतिक आकारों का भी उपयोग कर सकते हैं: एक नदी के पत्थर के अद्वितीय आकार के साथ एक "उभरा हुआ" कांच अच्छी तरह से बेचा जा सकता है, और नदी के पत्थरों के लिए स्वतंत्र हैं।
  • लाभदायक शिल्प चरण 3 बनाने का शीर्षक छवि
    3
    रीसाइक्लिंग सामग्री द्वारा फ्रिंज के साथ एक स्कार्फ बनाएं अपने आप को एक नरम टी-शर्ट लेकर शुरू करो कांफ्रेंस कैंची का प्रयोग करें ताकि बगल में तुरंत शर्ट काट दिया जाए। शर्ट के नीचे ले जाओ और इसे एक सतह पर फैलाएं, फिर नीचे से ऊर्ध्वाधर फ्रिंज काटना शुरू करें। दूरी 0.1-0.6 सेंटीमीटर में कटौती, और ऊंचाई में 7.5-10 सेमी एक बार जब आप टी-शर्ट के निचले हिस्से को फेंकते हैं, तो इसे रोल करें और ध्यान दें कि यह प्रत्येक लम्बाई को लंबा करने के लिए और इसे ढीला कर दें। आप पाएंगे स्कार्फ नीचे की ओर झांकते हुए पहना जाएगा।
  • यह होममेड आलेख को पूरा करने के लिए सरल है, लेकिन इससे पहले कि वह इसे बेचने के लिए काफी अच्छा है, लेकिन इससे थोड़ा अभ्यास होगा। प्रयुक्त माल की दुकान या "ऑल-इन-वन" दुकानों पर टी-शर्ट खरीदें जब तक आप उन्हें बेचने के लिए तैयार न हों तब तक अभ्यास करें।
  • शानदार पैटर्न और पुराने जमाने वाले डिजाइनों के साथ टी-शर्ट के लिए दूसरी ओर की दुकानों में खोजें, एक अनूठी स्कार्फ बनाने के लिए, जो आपको पेनकेक्स की तरह अच्छी तरह से बेचना होगा!
  • लाभदायक शिल्प चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    सजावटी साबुन बार बनाएं. हालांकि उच्च गुणवत्ता वाले, लक्जरी साबुन को बहुत प्रयास करने की आवश्यकता होती है, आप आधे घंटे के भीतर साधारण सजावटी साबुन सलाखों को बना सकते हैं और उन्हें अतिथि कमरे या उपहार टोकरी के लिए बेच सकते हैं। एक DIY स्टोर पर जाएं और ग्लिसरीन साबुन के एक ब्लॉक, रंगीन टिंट का एक सेट, कुछ सुगंध (नींबू, लैवेंडर या टकसाल) और नरम या प्लास्टिक सिलिकॉन मोल्ड्स की एक जोड़ी खरीद लें। ब्लॉक से साबुन का एक टुकड़ा काटें और इसे माइक्रोवेव ओवन में पिघला दें, फिर एक सूक्ष्म छड़ी का उपयोग करके इसे डाई और सुगंध के कुछ बूंदों के साथ मिलाएं। मिश्रणों को मोल्ड में डालें और उन्हें आराम करने के लिए छोड़ दें, फिर उन्हें मोड़कर साबुन सलाखों को खत्म करें।
  • सुगंध पर आसान जाओ कुछ बूँदें प्रभावी होने के लिए पर्याप्त हैं
  • स्प्रे के साथ बोतल में शराब का प्रयोग करें, मिश्रण को डालने से पहले हल्के ढंग से छिड़कें, और उन्हें ढालना में डालने के बाद साबुन के नीचे। अल्कोहल किसी भी बुलबुले साबुन सलाखों पर बनाने से रोकेगा।
  • साढ़े के किनारों को मोल्ड से निकालने के बाद चाकू का उपयोग करें।
  • विधि 2

    थोड़ी अधिक मांग वाली कलाकृतियों
    लाभदायक शिल्प बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    पक्षियों को खिलाने के लिए पुष्प का निर्माण करें इस आर्टिफैक्ट को डोनट्स और विभिन्न सामग्रियों के लिए पैन की आवश्यकता है, लेकिन परिणाम इसके लायक है। आपको डोनट पैन में पक्षी भोजन का एक मिश्रण डालना होगा और उसे आराम देना चाहिए, फिर धनुष या सजावट के साथ पूरा करें, पक्षीवेटरों और पिछवाड़े के लिए आदर्श।
    • मिठाई जेली के पैकेट के साथ ¼ कांच के गर्म पानी को मिक्स करें, उदाहरण के लिए नॉक्स ब्रांड का, और जब तक जिलेटिन पिघला देता है तब तक मिश्रण न करें। इस बिंदु पर, जब तक आप एक मोटी आटा नहीं मिलता है, तब तक ग्लूकोस सिरप के तीन बड़े चम्मच और आधा चम्मच जोड़ दें।
    • चार चश्मा के पक्षी भोजन जोड़ें और मिश्रण करें और जब तक सब कुछ वर्दी न हो तो सरगर्मी रखें।
    • एक खाना पकाने के स्नेहक (स्प्रे) के साथ डोनट पैन को कवर करें, और अंगूठी पर हर जगह अच्छे के लिए पक्षियों का फ़ीड दबाएं। इसे 10 मिनट के लिए आराम दें, फिर इसे एक साफ सतह पर गिरें।
    • माला को अधिक सममित बनाने के लिए, आप इसे पल में उल्टा कर सकते हैं और इसे धीरे से सम्मिलित कर सकते हैं, जो किसी तरह वापस चिकनी बनाने के लिए काम करेंगे। माला के सामने के आकार को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें।
    • माला को 36-48 घंटे के लिए सूखी जगह में आराम करने के लिए छोड़ दें। इस बीच, यदि आप चाहें, तो आप अन्य मालाएं बना सकते हैं
    • एक बार माला तैयार हो जाने के बाद, प्रतिरोधी टेप की एक काफी लंबी पट्टी काट कर और माला के चारों ओर धीमी धनुष के साथ एक प्रकार का हुक बनाने के लिए टाई
  • लाभदायक शिल्प चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    2
    एक गिलास जग के साथ एक दीपक बनाएँ अपने आप को एक बड़ी कांच की बोतल या एक पिचर मिलकर शुरू करें आप उन्हें प्राचीन वस्तुओं की दुकानों, दूसरी हाथ की दुकानों और दूसरे हाथ की दुकानों में पा सकते हैं। टेबल लैंप प्राप्त करने के लिए हमारे लिए काफी कुछ चुनें फिर, एक DIY दुकान में दीपक किट प्राप्त करें - बाद की कीमत € 9 से लेकर € 25 तक हो सकती है कम से कम आपको एक कॉक के साथ इकट्ठा करने में सक्षम होने के लिए एक रोशनी बल्ब की आवश्यकता होगी (बोतल या जोग में फिट करने के लिए) और प्लग के साथ एसी केबल। किट को इकट्ठा करें और इसे दूसरे हाथ की दुकान में खरीदा एक लैंपशेड के साथ अंतिम स्पर्श दें।
  • आमतौर पर, अधिक सुंदर लैंप बनाने के लिए, आपको ग्लास ड्रिल करने के लिए ड्रिल की ज़रूरत होगी और तारों के माध्यम से तार दें। आपको एक इलेक्ट्रिक ड्रिल और थोड़ा धैर्य की आवश्यकता होगी ताकि इसे ठीक से कर सकें। ध्यान दें और सभी सुरक्षा निर्देशों का पालन करें और धीरे-धीरे काम करें ताकि ग्लास को तोड़ने न दें।
  • आप बल्ब को केबल से कनेक्ट करने से पहले जग के अंदर सजाने के द्वारा दीपक को शैली का स्पर्श दे सकते हैं। सुंदर पत्थरों को जोड़ने का प्रयास करें या अंदर से दीपक चमक बनाने के लिए तरल गोंद और चमक का उपयोग करें। रंगीन ग्लास का उपयोग करने के लिए एक अच्छा विचार भी हो सकता है
  • लाभदायक शिल्प चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3



    बुना हुआ उपसाधन यदि आप बुनना कर सकते हैं, तो आप अच्छी तरह से कमा सकते हैं टोपी और स्कार्फ के रूप में नाइस बुना हुआ सामान, के पास गिरने या सर्दियों में दुकानों की अलमारियों को छूने का समय नहीं है, खासकर अगर वे अच्छे धागे के साथ उपयोग किए जाते हैं। किसी भी तार की दुकान में या इंटरनेट पर बुनियादी मॉडल और मैनुअल खोजें - जब तक आप समस्याओं के बिना सबसे क्लासिक आइटम प्राप्त करने में सक्षम होते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास ऊपरी गुणवत्ता वाले ऊन हैं, और सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कई रंगों की वस्तुओं का उत्पादन करें।
  • छुट्टियों के आसपास, कुछ सजावटों को सिलाई और कुछ यूरो के लिए उन्हें बेचने का प्रयास करें। ऐसा करने के लिए, आप ऊन कम कीमत पर और उज्ज्वल रंगों के साथ उपयोग कर सकते हैं, और फिर उन्हें थ्रेड या धातु क्लिप के साथ उन्हें अधिक आसानी से लटकाकर समाप्त कर सकते हैं।
  • लाभदायक शिल्प चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    4
    विशिष्ट व्यंजन तैयार करें। यदि आपके पास खाना पकाने के लिए एक झुकाव है और आप बड़ी मात्रा में खाना बनाना पसंद करते हैं, तो आप लंबी अवधि की समयसीमा के साथ स्वादिष्ट व्यंजन तैयार कर सकते हैं और सार्वजनिक कार्यक्रमों में पैकेज बेच सकते हैं। ध्यान रखें कि ऐसा करने के लिए, आपको पहले स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ अपने रसोईघर की सफाई पर सहमत होना होगा - कानून आपके रहने के आधार पर भिन्न हो सकता है, लेकिन लोगों को भोजन बेचने से पहले आप हमेशा शोध करते हैं । आपको आवश्यक प्रत्येक लाइसेंस के लिए भुगतान करना होगा
  • घर का टॉफी हमेशा एक सफलता है विभिन्न प्रकार के चॉकलेट, मूंगफली और भोजन के रंगों के साथ सजाने के लिए आसान है, और काफी समय तक रहता है। लगभग 100 ग्रा के ब्लॉकों में इसे पारदर्शी फिल्म में लपेटें, अपने नाम के साथ पैकेज पर एक स्टिकर और टॉफ़ी का नाम दें, और आप देखेंगे कि घर के उत्पादों के अगले मेले में यह अच्छी तरह से कैसे बिक्री करेगा।
  • यदि आप एक मांस प्रेमी हैं, तो स्थानीय मांस बाजार के संपर्क में रहें और इसे शांत करने के लिए दुबला मांस का अच्छा टुकड़ा खरीद लें। आधा सेंटीमीटर के स्ट्रिप्स में मांस को काट लें और स्टोव पर नमकीन के लिए आवश्यक वस्तुएं तैयार करें। नमकीन को उबाल लें, एक मिनट या दो के लिए एक समय में मांस के स्ट्रिप्स को थोड़ा उलट दें। उन्हें रसोई के टुकड़ों के उपयोग से बर्तन से निकालें और उन्हें 3-4 घंटों के लिए बहुत कम तापमान (लगभग 60-70 डिग्री सेल्सियस) पर ओवन में एक साफ ट्रे पर रखें। स्ट्रिप्स स्पिन करें, और एक और 3-4 घंटे के लिए सब कुछ दोहराएं। एक बार जब आप समाप्त कर लें, तो अपने सूखे मांस को पैक्स में सील करने के लिए वैक्यूम मुहर का उपयोग करें जो कई महीनों तक खत्म हो जाएगा।
  • मांस और नमकीन के प्रकार के आधार पर, आपके सूखे मांस में अलग-अलग स्वाद होते हैं। अपनी पसंद की एक जोडी ढूंढें और उनको बेचें यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप मांस का एक विशेष कटौती कर सकते हैं, तो इसे "सीमित समय प्रस्ताव" के रूप में लेबल करें।
  • आप पा सकते हैं कि सबसे पतले मांस प्राप्त करें फैट लंबे समय तक बनाए रखा नहीं है।
  • विधि 3

    बिक्री के लिए सलाह
    लाभदायक शिल्प चरण 9 को शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने खर्चों का ध्यान रखें जब आपको यह तय करना होगा कि आइटम की कीमत कितनी है, तब मदद की जानी जा सकती है कि आपने कितना खर्च किया था। सामग्री के लिए लागत के अलावा, यह भी सुनिश्चित करें कि आइटम तैयार करने के लिए आपके द्वारा खर्च किए गए समय की गणना करें, और प्रदर्शनी और बिक्री की स्थापना के लिए लागत। यह आपको एक उचित न्यूनतम मूल्य निर्धारित करने में मदद करेगा ताकि आप उन्हें बेचे जाने पर धोखा न लगें।
  • लाभदायक शिल्प बनाना चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    खरीदारी करना यदि आप लेखों की कीमत के बारे में सोचने के लिए चाहते हैं, तो प्रतिस्पर्धा पर कुछ शोध करें। समान वस्तुओं की औसत कीमत का एक विचार प्राप्त करें यह आपको काम करने के लिए थोड़ी अधिक मार्जिन देगा, जिससे आप अपने लाभ मार्जिन में काफी वृद्धि कर सकते हैं।
  • लाभदायक शिल्प बनाना चरण 11
    3
    कुछ चखने की पेशकश अगर आप उपभोक्ता वस्तुएं तैयार करते हैं, जैसे कि साबुन, स्नान लवण, वाइन या भोजन, जो ग्राहकों द्वारा पास करते हैं, उनके लिए छोटी चड्डी प्रदान करते हैं। यदि आपके उत्पाद खुद के लिए बोल सकते हैं, तो ग्राहकों को वापस आने और उन्हें खरीदने की अधिक संभावना है।
  • लाभदायक शिल्प चरण 12 को शीर्षक वाली छवि
    4
    छूट करें कोई बात नहीं जो आप तैयार करते हैं, तीन के नियम का पालन करें ताकि ग्राहक संतुष्ट हो सके: प्रत्येक आइटम की एक निश्चित कीमत होती है, लेकिन अगर आप तीन खरीदते हैं तो आपका अच्छा छूट होता है। आमतौर पर, डिस्काउंट 20 या 30% है, लेकिन आप जिस मुनाफे की स्थापना की है उसके आधार पर आप से फैसला कर सकते हैं। आप विशिष्ट उत्पाद संयोजनों पर छूट भी कर सकते हैं, जैसे "दो जैम जार और 10 € के बदले € 10 के लिए होममेड कुकीज़ का एक बॉक्स"।
  • लोग संयुक्त उत्पादों को खरीदने के लिए प्यार करते हैं सुनिश्चित करें कि आपने अपने सभी उत्पादों के लिए उपहार पैक तैयार किए हैं, और दो-चार उत्पादों को एक साथ पैक करने के लिए बड़े पैक दिए हैं।
  • लाभदायक शिल्प चरण 13 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    विपणन आक्रामक रूप से आजकल, हर जगह इंटरनेट के साथ, घर पर उत्पाद बनाने का तरीका जानने के लिए यह पहले से कहीं ज्यादा आसान है। बाजार पर एक अपूरणीय उपस्थिति स्थापित करके और खुद को ज्ञात करके भीड़ से बाहर खड़े हो जाओ
  • अपने व्यवसाय के लिए सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाएँ, इसे एक ऐसा नाम दें जिससे लोग याद करेंगे। उन उत्पादों को नियमित रूप से अपडेट करना याद रखें जो आप बेचते हैं।
  • स्थानीय व्यवसायों के मालिकों के साथ मुकाबला करने के लिए आयोग पर अपने उत्पादों को वितरित करने में सक्षम हो, या आप के लिए और उनके लिए बाजार का विस्तार करने के लिए एक स्थानीय घटना का आयोजन करने में मदद सामुदायिक सहायता प्राप्त करने के लिए सक्रिय और एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत करें।
  • अपने समुदाय में कुछ महत्वपूर्ण कारणों का समर्थन करने के लिए खुद को उपलब्ध कराएं। बच्चों के लिए एक स्थानीय संगठन उपहार टोकरी बनाने की योजना बना रहा है, तो उसे एक सूप रसोई में घर- घर का बना डिब्बाबंद सूप का एक साप्ताहिक दान (एक नियमित रूप से लाइसेंस!) के साथ बनाने की जाने वाली कुछ साबुन या सूखे मांस देने के लिए की पेशकश गरीबों के लिए या पल्ली की मेज पर। आपका नाम अधिक सकारात्मक कार्यों से जोड़ा जाएगा, और अधिक लोग आपको और आपके उत्पादों पर विचार करेंगे।
  • टिप्स

    • उत्पादों की श्रेणी भिन्न होती है नियमित ग्राहक कुछ नया और ताज़ा देखने के लिए चाहते हैं, जब वे वापस आएंगे।
    • कम कीमत वाली सामग्री से बचें, जो पिछले नहीं होगी। गोंद और कागज के बारे में उच्च गुणवत्ता वाले वस्तुओं को खोजने के तरीके के बारे में अपनी दुकान में विशेषज्ञ के साथ तुलना करें।
    • कम समय के दौरान आपूर्ति और सामग्रियां खरीदें सर्वोत्तम मूल्य सुनिश्चित करने के लिए और अपने खर्च को कम करें। इससे भी बेहतर, एक वास्तविक कार्यालय नौकरी के लिए समर्पित है और एक वैट प्राप्त करें ताकि आप अतिरिक्त करों का भुगतान किए बिना थोक खरीद कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com