बिल्डिंग कैसे बनाएं

चाहे आप भवन डिजाइन से संपर्क करें या बस एक शहरी परिदृश्य का पुनरुत्पादन करें, यह जानने के लिए कि किसी इमारत को कैसे डिज़ाइन करना बहुत उपयोगी हो सकता है इस सरल ट्यूटोरियल का पालन करें और आवश्यक मूल बातें जानें।

सामग्री

कदम

ड्रा बिल्डिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तीन ओवरलैपिंग क्यूब्स बनाएं सबसे ऊपर की तरफ सबसे छोटा होगा जबकि बेस में सबसे बड़ा होगा। सामान्य रूप को एक पिरामिड के समान होना चाहिए, हालांकि बहुध्रुवीय के बजाय कई प्रिज़्म
  • ड्रा बिल्डिंग चरण 2 वाला शीर्षक चित्र
    2
    भवन के प्रवेश द्वार को जोड़ें और मुखौटे के साथ ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज रेखा खींचें। ये दिशानिर्देश होंगे जो आपको खिड़कियों को आकर्षित करने में मदद करेंगे। अपने स्वाद के अनुरूप खिड़कियों की लम्बाई और चौड़ाई चुनें, जिस पर आप अपनी इमारत देना चाहते हैं।
  • छवि ड्रा ड्रॉ बिल्डिंग चरण 3
    3



    इमारत के कुछ विवरण स्केच करें उस भाग को शामिल करें जो आधार पर छत और छाया / किनारे से निकलती है (डिजाइन को और अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए)
  • ड्रा बिल्डिंग स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने डिजाइन की रूपरेखा को परिभाषित करें और आपके इच्छित विवरण को जोड़ना जारी रखें। ऐसे किसी भी हिस्से को संपादित करें जिन्हें आप नहीं पसंद करते हैं, फिर पूर्वरेखित दिशानिर्देशों को हटा दें। याद रखें कि आप अपने रबर उपयोग करने से पहले स्याही के साथ बैठक पर ब्रश करना, अन्यथा आप आंकड़ा बाहर लाइनों के साथ खिड़कियों और विवरण को उलझाने सकता है की आवश्यकता होगी।
  • ड्रा बिल्डिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी इमारत को रंग दें छवि को छाया और ग्रेडिएंट जोड़ें, विशेषकर विंडोज़ के बारे में। सुनिश्चित करें कि आप अपने सृजन को निहार करने से पहले वांछित परिणाम तक पहुंचें!
  • टिप्स

    • आसानी से गलतियों को साफ करने में सक्षम होने के लिए हल्के पेंसिल स्ट्रोक के साथ ड्रा करें
    • अगर आपका लक्ष्य एफिल टॉवर जैसी जटिल आर्किटेक्चर तैयार करना है, तो पता है कि यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। इस तीन-ब्लॉक इमारत को डिजाइन करके फिर से अभ्यास करें। जब आप गतिशीलता पूरी तरह से सीखा है, तो आप अधिक जटिल संरचनाओं को पुन: उत्पन्न करने के लिए तैयार होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com