अपने बच्चे को अपने कुत्ते को कैसे जानें

एक छोटी सी मौका है कि आपका कुत्ता घर पर एक बच्चे के आगमन के बारे में उत्साहित होगा। कुत्ते अपने गुरु से बहुत जुड़ा हुआ है और आपके बच्चे को खतरे के रूप में चेतावनी दे सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ता इसे स्वीकार कर लेता है, इसे धीरे-धीरे अपने चार पैर वाला दोस्त में जाने का प्रयास करें अधिक विस्तृत निर्देशों के लिए पहला चरण से लेख पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

बच्चे के आगमन पर कुत्ते को तैयार करें
अपने कुत्ते को पेश करने वाली छवि का शीर्षक
1
समय पर व्यवस्थित करना प्रारंभ करें गर्भावस्था नौ महीने तक रहता है, जिससे आपको शिशु के आगमन के लिए कुत्ते को तैयार करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है। जैसे ही आपको पता चलता है कि आप गर्भवती हैं, आप सोच सकते हैं कि आप यह कैसे कर सकते हैं। ऐसा करने से, आपके पास नए दिनचर्या के लिए कुत्ते को तैयार करने के लिए पर्याप्त समय होगा।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि कुत्ता बुनियादी आज्ञाओं को समझता है सुनिश्चित करें कि कुत्ते आदेशों की तरह पहचानता है "नहीं!" "नीचे!", "खड़े हो जाओ!", "चुप रहो!" एक बार बच्चे को घर में प्रवेश करने के बाद यह बहुत महत्वपूर्ण होगा। इसलिए, आपको तब भी प्रशिक्षण देना चाहिए जब आपके पास समय हो।
  • यदि आपके पास अकेले ऐसा करने के लिए समय या ऊर्जा नहीं है, तो कुत्ते को एक कुत्ते ट्रेनर को सौंप दें। यह महंगा हो सकता है, लेकिन अगर वह उसे आज्ञाकारी होना सिखाता है, तो इसके लायक होगा।
    अपने कुत्ते को प्रस्तुत करने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 2 बुलेट 1
  • कुत्ते को प्रशिक्षित करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
    अपने कुत्ते को प्रस्तुत करने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 2 बुलेट 2
  • अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाली छवि शीर्षक चरण 3
    3
    धीरे-धीरे आप अपने कुत्ते को देने वाले ध्यान को कम करें। जब बच्चा आता है तो कुत्ते को तैयार करें, धीरे-धीरे ध्यान को कम कर दें, जिससे आप उसे दिन-प्रतिदिन दे देते हैं।
  • आपको इसे पूरी तरह से अनदेखा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन सिर्फ उसे सिखाना है कि आप उसे उपलब्ध नहीं कराएंगे और उसे अपनी बारी का इंतजार करना होगा।
  • अपने कुत्ते को पेश करने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपने कुत्ते को अपनी जगह दें इसे घर के भीतर एक जगह दीजिए जो कि विशेष रूप से रसोईघर के कोने जैसा है। यह कहीं न कहीं होना चाहिए जिस तरह से नहीं मिलता है, लेकिन यह कुत्ते को परिवार का हिस्सा होने की भावना देता है।
  • अपने खिलौने और कटोरे के साथ, इस स्थान पर अपनी खाट रखो। उसे जब आप उससे पूछते हैं और जब वह वह करता है जो आप उसे बताते हैं तब उसे इनाम देते हैं, तो उसे अपने बिस्तर पर जाने के लिए सिखाएं।
  • 5
    घर पर सख्त सीमा निर्धारित करें यदि आप कुत्ते को एक निश्चित कमरे में प्रवेश नहीं करना चाहते हैं (जैसे बच्चे के कमरे), तो उसे सिखाओ कि यह निषिद्ध क्षेत्र है उसे प्रवेश करने की अनुमति न दें
  • यदि आप उसे जाने दो, उसे कुछ गंध दें और उसे बाहर जाने के लिए कमान दें वह जल्द ही समझ जाएगा कि उसे अब उस कमरे में प्रवेश करने की इजाजत नहीं है।
    अपने कुत्ते को प्रस्तुत करने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 5 बुललेट 1
  • एक अच्छा विकल्प बच्चे के बेडरूम के द्वार पर बाल गेट स्थापित करना है। इस तरह कुत्ते हमेशा यह देखने में सक्षम होंगे कि कमरे में प्रवेश किए बिना क्या हो रहा है।
    अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाली छवि, चरण 5 बुलेट 2
  • भाग 2

    कुत्ते की इंद्रियों के लिए इस्तेमाल हो जाओ
    1
    कुत्ते को अपने बच्चे की गंध को गंध बनाओ बच्चे को घर लाने से पहले, कुत्ते को बच्चे की गंध के लिए इस्तेमाल करने दो। किसी व्यक्ति को घर से एक पोशाक लाने के लिए कहें, जो उस बच्चे या कंबल के अंतर्गत आती है, जिसमें इसे लपेट दिया गया है ताकि कुत्ते इसे गंध कर सकें।
    • इस तरह से आप अपने चार-पैर वाले दोस्त को बच्चे की गंध में तैयार करेंगे ताकि जब आपका बच्चा घर आ जाए, तो यह पहले से ही कुत्ते के लिए एक परिवार की उपस्थिति होगी।
    अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाला शीर्षक चरण 6 बुलेट 1
  • कुत्ते गंधों के प्रति बहुत संवेदनशील हैं और एक अपरिचित व्यक्ति उन्हें खतरा लग सकता है। इसलिए, यह बच्चा की गंध को पहले से गंध करने के लिए एक शानदार कदम होगा।
    अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाला शीर्षक, चरण 6 बुलेट 2
  • 2
    बच्चे की आवाज को रिकॉर्ड करें और इसे अपने कुत्ते के सामने खेलते हैं एक बच्चे की आवाज़ (जब वह रोता है, बोलने का उत्सर्जन करता है, आदि) कुत्ते को परेशान कर सकता है, अगर उसने कभी इससे पहले कभी नहीं सुना है।
  • इसलिए, जब वह बच्चे को अस्पताल में रोता है और बच्चे को घर लाने से पहले किसी को महसूस करता है तो बच्चे को रिकॉर्ड करना एक अच्छा विचार है जब बच्चा शरीर में आता है तो उसके लिए यह कोई झटका नहीं होगा
    अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाला शीर्षक, चरण 7 बुलेट 1
  • वैकल्पिक रूप से, अगर आपके पास रिकॉर्डिंग करने का समय नहीं है, तो आप यूट्यूब पर एक वीडियो या एक ऑडियो फाइल पा सकते हैं और उन्हें इसे सुन सकते हैं।
    अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाली छवि शीर्षक 7 बुलेट 2
  • अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को प्रस्तुत करने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    3
    एक गुड़िया के साथ एक अनुकार बनाओ एक गुड़िया प्राप्त करें जो एक वास्तविक बच्चे की तरह लगती है और बच्चे की तरह शोर करता है कुत्ते को गंध करने की अनुमति दें और इसे इसे बदलने के लिए सिखाने के लिए जब आप इसे बदल दें, स्नान करें या स्तनपान करें इस तरह से आप उसे बच्चे को घर पर पहुंचने के समय उचित तरीके से व्यवहार करने के लिए शिक्षित करेंगे। जब वह सकारात्मक व्यवहार लेता है तो उसे प्रशंसा करना सुनिश्चित करें
  • गुड़िया को कहीं भी न छोड़ें, जहां कुत्ते इसे पकड़े और उसे चबा सकें। यह मानो कि यह एक असली बच्चा था, ताकि कुत्ते को इसका सम्मान करना सीखना चाहिए, यह समझ कर कि यह खिलौना नहीं है।
  • अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को प्रस्तुत करने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    4
    कुत्ते को भौतिक संपर्क के नए रूपों के लिए उपयोग करें। उन सभी जगहों पर कुत्ते को धीरे से स्पर्श करें जहां बच्चा शायद उस पर पकड़ लेता है, जब यह थोड़ा बड़ा पूंछ, पंजे, मुंह, कान और कान के अंदर होता है।
  • कुछ मिनटों के लिए दिन में कम से कम 5 बार करो। जब इस कुत्ते को अपनी पसंदीदा गतिविधियों में खेलना है, जैसे कि खेलना या खाने में लगे हुए हैं, तो इस ऑपरेशन को निष्पादित करें, इस तरह के संपर्क को कुछ सुखद से जोड़ना सीखें
  • 5
    विशेषज्ञ से परामर्श करें यदि कुत्ता बच्चों की उपस्थिति में अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करता है यदि आपका कुत्ता पहले कभी किसी बच्चे के संपर्क में नहीं था, तो उसे पास के खेल के मैदान में चलने के लिए ले जाएं (उसे पट्टा पर रखना) यदि आप बच्चों को परेशान करके आक्रामक रूप से प्रतिक्रिया करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आगे की कार्रवाई की आवश्यकता है।
  • इस स्थिति में यह बेहतर है कि कुत्ते ट्रेनर से परामर्श करें। वह अपने नकारात्मक व्यवहारों का ध्यान रखेगा और प्रक्रिया में सफलतापूर्वक उनके साथ आएंगे जिसके दौरान वह आपके बच्चे से परिचित होना सीखेंगे।
    अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को प्रस्तुत करने वाला शीर्षक शीर्षक 10 बुलेट 1
  • यदि कुत्ते को बच्चों की उपस्थिति में सुरक्षित और आज्ञाकारी व्यवहार सीखने में विफल रहता है, तो यह बेहद ज़रूरी कदम उठाने के लिए आवश्यक है, जैसे कि इसे एक फ़र्श क्षेत्र में रखते हुए या अन्य लोगों को सौंपे हुए भी। आपके बच्चे की सुरक्षा अधिक महत्वपूर्ण है।


    अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाला शीर्षक, चरण 10 बुलेट 2
  • भाग 3

    बच्चे को पेश करें
    1
    किसी की सहायता के लिए पूछें अस्पताल से बच्चे के घर ले जाने से पहले, अपने कुत्ते के साथ एक लंबी और थकावट चलने के लिए एक मित्र से पूछो।
    • यह उसे सभी अतिरिक्त ऊर्जा छोड़ने और बच्चे को शांत होने पर शांत करने की अनुमति देगा।
    अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाला शीर्षक, चरण 11 बुलेट 1
  • अपने दोस्त को गेंद को वापस खेलने के लिए कहें या किसी अन्य गेम को खेलें जिसे ऊर्जा की आवश्यकता होती है जितना अधिक वह थका हुआ है, उतना ही बेहतर है।
    अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाला शीर्षक, चरण 11 बुलेट 2
  • अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाली छवि का शीर्षक चरण 12
    2
    कुत्ते के बाहर होने पर बच्चे को घर ले जाएं। कुत्ते को वहां नहीं होने पर बच्चे को घर लाने के लिए सलाह दी जाती है इस तरह आपको देखभाल के साथ प्रस्तुतिकरणों को व्यवस्थित और व्यवस्थित करने की संभावना होगी।
  • जब कुत्ता लौटता है, तो उसके साथ एक शांत स्वर में बात करें - उसे अभी तक अपने बेटे से नहीं मिला यहां तक ​​कि अगर वह पहले से ही उसकी गंध बदबू आ रही है, वह अभी भी नए आगमन की उपस्थिति से चिंतित हो जाएगा।
  • अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाला शीर्षक 13
    3
    कुत्ते को माँ को पहले शुभकामनाएं दें वह शायद उसे कई दिनों तक नहीं देखी है, क्योंकि वह अस्पताल में थी, इसलिए वह निश्चित रूप से उसे देखने के लिए रोमांचित होगी और वह अपनी पार्टी चाहते हैं।
  • अगर आपका बच्चा आपके हाथ में है तो यह क्षण खतरनाक हो सकता है, इसलिए यह बेहतर है कि बच्चे को पेश करने से पहले माँ और कुत्ते को एक साथ पल लेने का मौका मिले।
  • अपने कुत्ते को प्रस्तुत करने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    प्रस्तुतीकरण करें चुपचाप बैठो, अपनी बाहों में बच्चे को पकड़ो और किसी को कुत्ते को रखने दें। उससे बात करो जबकि दूसरे व्यक्ति उसे आपके बच्चे के करीब लाता है पट्टा छोटा लेकिन धीमा होना चाहिए, इसलिए कुत्ते को कोई तनाव महसूस नहीं होता है।
  • कुत्ते को बच्चे के पैरों की गंध की अनुमति दें, लेकिन इसे बहुत करीबी न होने दें। अगर वह अपने बेटे के सामने शांति से प्रतिक्रिया करे, तो उसकी प्रशंसा करें
  • अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाली छवि शीर्षक चरण 15
    5
    यदि वह नकारात्मक व्यवहार लेता है तो कुत्ते को दंडित न करें। यदि वह बच्चे पर छाती और उसकी उपस्थिति के बारे में परेशान है, तो उसे डांटें या उसे सज़ा न दें उसे कुछ crunchies बस कुछ ही कदम दूर दे दो और फिर प्रस्तुतियों फिर से बनाने का प्रयास करें यह कदम कुत्ते को एक पुरस्कार के लिए बच्चे की उपस्थिति को जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है
  • उसे बताओ व्यवहार कैसे करें कुत्ते को सूँघने और शांति से बैठने के लिए इंतजार करने के बजाय, उसे पता चले कि आप उससे क्या उम्मीद करते हैं जब वह इसे अपने नाक की नोक के साथ सूंघता है, उसे खड़े या बैठने के लिए आदेश दें। जब उसे सकारात्मक व्यवहार पर ले जाता है तो उसे स्तुति करो और उसे इनाम दें।
  • भाग 4

    कुत्ते और बच्चे के बीच संबंध को प्रोत्साहित करने के लिए
    1
    बच्चे को जागते समय अपने कुत्ते को ध्यान दें। अगर आपका बच्चा सो रहा है, तो भी अगर आपके पास निश्चित रूप से उसके लिए अधिक समय होगा, तो आपका बच्चा जाग होने पर भी उसे शामिल करना बेहतर होगा।
    • यदि आप अपने बच्चे को भोजन करते हैं, तो एक ही समय में कुत्ते को खाना खिलाएं, जब आप बच्चे को चारों ओर ले जाते हैं और बच्चे के साथ पैदल चलने के लिए ले जाते हैं।
    अपने कुत्ते को पेश करने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 16 बुललेट 1
  • इस तरह कुत्ते बच्चे को खतरे के रूप में नहीं देख पाएंगे।
    अपने कुत्ते को प्रस्तुत करने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 16 बुलेट 2
  • अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाली छवि शीर्षक 17
    2
    बच्चा सो रहा है, जबकि कुत्ते को अनदेखा करें जब बच्चा सो जाता है, तो कुत्ते को कम ध्यान दें। अपनी तत्काल जरूरतों को पूरा करने में सहायता करें, जैसे उसे बाहर जाना और खिलाना, लेकिन वह बहुत ज्यादा खेलकर या उससे बात करने से बचा जाता है। इस तरह वह बच्चे के आने के लिए तत्पर होगा।
  • अपने कुत्ते को पेश करने वाली छवि का शीर्षक
    3
    यदि आप कर सकते हैं तो सामान्य कुत्ते कार्यक्रमों का सम्मान करें। कुत्तों की मांग नहीं है - उन्हें अपने सामान्य दिनचर्या के अनुसार चलना और खाना चाहिए। वह बच्चे की वजह से अपनी आदतों को बदलने से बचा जाता है, अन्यथा वह उसके प्रति आक्रामक हो सकता है
  • अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने वाली छवि शीर्षक चरण 1 9
    4
    कुत्ते को बच्चे के रोने के लिए त्याग दें जब कोई बच्चा रोता है तो कई कुत्ते परेशान हो सकते हैं, इसलिए नए राज्य मामलों के लिए इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण है। यदि आप थोड़ा घबराहट देखते हैं, तो उन्हें खिलाना जब आपका बच्चा रोता है इस तरह, यह बच्चा को रोने के लिए कुछ सुखद बनाता है।
  • 5
    जब आप बच्चे की देखभाल करते हैं तो अंतरिक्ष को देने के लिए कुत्ते को सिखाएं यदि कुत्ते हमेशा अपने रास्ते की देखभाल करते हुए अपने बच्चे की देखभाल करते हैं, तो उन्हें उसे छोड़ने और अपने आदेशों को सुनने के लिए सिखाना
  • जब आप उसे एक पुरस्कार देते हैं तो उसे खड़ा करने का आदेश दें, फिर उसे आपसे कुछ मीटर दूर फेंक दें और उसे जाने की कमान दें।
    अपने कुत्ते को पेश करने वाली अपनी छवि के शीर्षक वाला चित्र चरण 20 बुलेट 1
  • इसे बार-बार करते हैं, भोजन आगे दूर फेंकते हैं और उसे अपने हाथों के इशारों को समझने के लिए सिखाते हैं। जब कुत्ते को इनाम प्राप्त करने के लिए जाता है, तो उसकी प्रशंसा करें ताकि वह जान सके कि उसने अच्छी तरह से व्यवहार किया है।
    अपने कुत्ते को प्रस्तुत करने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 20 बुलेट 2
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com