कुत्तों में एक कार्डिएक अटैक का इलाज कैसे करें

हालांकि कार्डियक गिरफ्तारी आमतौर पर एक बुरा दिल के अंतिम परिणाम है, वहां अभी भी तरीकों से आप अपने कुत्ते के जीवन को लम्बा खींच और यह के रूप में संभव के रूप में आरामदायक बनाने, खासकर अगर अपने दिल की विफलता पहले से निदान किया गया था कर सकते हैं। इन उपचारों में अपने कार्यकलापों का आयोजन, मूत्रवर्धक का प्रशासन और चिकित्सा देखभाल और दवा के अन्य रूपों का उपयोग करके घर पर अपने कुत्ते का ख्याल रखना शामिल है।

कदम

भाग 1

कार्डियक प्रॉब्लेम के साथ अपने कुत्ते की देखभाल करें
कुत्तों में ट्रीट हार्ट विफलता शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने कुत्ते को रोजाना व्यायाम करने की मात्रा कम करें जब एक कुत्ते को कमज़ोर दिल होता है, तो व्यायाम उसकी हालत को और दबाव में जोड़ सकता है। हृदय की गिरफ्तारी से रक्त परिसंचरण में कठिनाइयों का सामना हो सकता है, जिसका अर्थ है कि आपके कुत्ते के महत्वपूर्ण अंगों को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिलेगा। यदि आपके कुत्ते को हृदय की समस्या है, तो उसे अत्यधिक प्रयास करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, भले ही वह अभी भी बगीचे में घूम सकें। बदलें जब आप दुखी या आराम करते हैं तो कई शांत घंटों के साथ चलता रहता है। अपने कुत्ते को आराम करने में मदद करने के लिए:
  • उन क्रियाकलापों को खत्म कर दें जिससे उनके दिल में और थकान हो सकती है। जहां आप अपने अधिकांश समय में खर्च करते हैं, उसके करीब पानी और भोजन के कटोरे ले जाएं। बिना जरूरी आवश्यक कदम उठाने और नीचे चढ़ने से बचें
  • इसे चलने के बजाय सीढ़ियों पर ले जाने जैसे छोटे परिवर्तन आपके जीवन को अधिक आरामदायक बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • कुत्तों में ट्रीट हार्ट विफलता शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    मॉनिटर आप कितना नमक खाते हैं सोडियम क्लोराइड, अधिक सामान्यतः नमक के रूप में जाना जाता है, जल प्रतिधारण का कारण बनता है बहुत नमकीन भोजन रक्त परिसंचरण को धीमा कर सकता है और तरल पदार्थ का निर्माण कर सकता है "जेब" अपने कुत्ते के शरीर का
  • नमक या सोडियम-गरीब के बिना कुत्ते के भोजन की तलाश करें
  • कुत्तों में ट्रीट हार्ट विफलता शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    घर पर अपने कुत्ते की धड़कन की गणना करें कुछ कुत्ते चिकित्सक के कार्यालय में उत्तेजित हैं, जो डॉक्टर के दिल की दर को गलत तरीके से पढ़ने के लिए ले जाता है। इस कारण से, सोते समय अपने कुत्ते की पिटाई को मापना बेहतर होता है। ऐसा करने के लिए:
  • अपने कुत्ते के दिल पर अपनी उंगलियों की स्थिति जानें और गणना करें कि यह एक मिनट में कितनी बार धड़क रहा है। इसी तरह, अपने आराम की श्वास दर को मापने से आपके पशु चिकित्सक को उपयोगी जानकारी मिल सकती है।
  • कुत्तों में ट्रीट हार्ट विफलता नामक छवि का चरण 4
    4
    अपने कुत्ते के लिए नियमित चेक-अप की अनुसूची करें यदि उनकी स्थिति स्थिर होती है चूंकि समय के साथ दिल खराब हो जाता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते को अपने जीवन को लंबे और शांतिपूर्ण बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए नियमित यात्राओं से गुजरना पड़ता है।
  • यदि आपके कुत्ते के लक्षण स्थिर दिखते हैं (यानी, उन्हें खराब नहीं होने पर), तो आप प्रत्येक तीन महीनों में अपने डॉक्टर के साथ नियुक्ति कर सकते हैं
  • यदि आपके कुत्ते की स्थिति खराब हो रही है, तो आपको तुरंत नियुक्ति करने के लिए अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए।
  • कुत्तों में ट्रीट हार्ट विफलता शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    देखें कि क्या कार्डिएक अटैक के लक्षण हैं कुत्तों में यह घटना आम तौर पर फेफड़े या पेट में द्रव संचय के साथ जुड़ा हुआ है जब यह संचय होता है, तो यह लक्षणों को जन्म दे सकता है कि आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि अगर आप चिंतित हैं कि आपके कुत्ते को हृदय की गिरफ्तारी का अनुभव हो सकता है इन लक्षणों में शामिल हो सकते हैं:
  • त्वरित श्वास।
  • अत्यधिक खांसी
  • निम्नलिखित शारीरिक परिश्रम को संक्षिप्त करें
  • ऊर्जा का अभाव
  • प्रत्येक गतिविधि के अंत में फिएटोन भी बहुत नरम है
  • वजन घटाने और भोजन में ब्याज की कमी
  • त्वरित दिल की धड़कन
  • कुत्तों में ट्रीट हार्ट विफलता शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने कुत्ते की दवाएं देने शुरू करें यदि उनके लक्षणों को भी बदतर हो। जब अपने कुत्ते को ऊपर सूचीबद्ध जैसे लक्षण दिखा शुरू होता है, यह है कि पशु चिकित्सक अपने कुत्ते के लिए दवाओं कि मूत्रल, ऐस-अवरोधकों और एक सकारात्मक इनो ट्रॉपिक शामिल लिख जाएगा संभावना है।
  • आप अपने कुत्ते को दे सकते ड्यूरेक्टिक्स विधि 2 में विश्लेषण किए जाएंगे, जबकि एसीई इनहिबिटर और सकारात्मक इनोट्रोपिक्स के बारे में विधि 3 में चर्चा की जाएगी।
  • भाग 2

    अपने कुत्ते को डाइरेक्टिक्स का प्रशासन करना
    कुत्तों में ट्रीट हार्ट विफलता शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    समझें कि एक मूत्रवर्धक कैसे काम करता है एक मूत्रवर्धक एक दवा है जो शरीर में संचित तरल पदार्थ को स्थानांतरित करने में मदद करता है। संचार प्रणाली से बचने और तरल पदार्थ की एक कार्डियक गिरफ्तारी के दौरान जमा या फेफड़ों (फेफड़े के edema) में, या वक्ष गुहा (फुफ्फुस बहाव) में या पेट (जलोदर) में। इनमें से प्रत्येक परिदृश्य का अर्थ है कि हृदय को ऊतकों के माध्यम से रक्त को धक्का देने और ऑक्सीजन का प्रभावी आदान-प्रदान करने के लिए भी कठिन काम करना चाहिए।
    • संचित तरल पदार्थ की मात्रा को छुटकारा या कम करने से आपके कुत्ते के दिल पर लोड कम हो जाता है। उस प्रयास को कम कर देता है जिसे रक्त को रक्त के संचलन के लिए करना चाहिए।
  • कुत्तों में ट्रीट हार्ट विफलता शीर्षक वाली छवि चरण 8



    2
    अपने कुत्ते को देने के लिए फ्यूरोमाइड प्राप्त करें फ़्यूरोसेमाइड एक लूप मूत्रवर्धक है, जिसका अर्थ है कि यह सोडियम और क्लोराइड (जो नमक बनाते हैं) को रोकने के द्वारा आपके कुत्ते के गुर्दे द्वारा पुन: संसलित होने से काम करता है। यह आपके कुत्ते को अधिक पेशाब करने के लिए धक्का देगी, जो नमक बनाने की प्रक्रिया को कम करने में मदद करता है।
  • फेरोसाइमिस को आमतौर पर दिन में दो बार दिया जाता है, जिसमें शरीर के वजन के 2 मिलीग्राम प्रति किलो की मात्रा होती है। उदाहरण के लिए, एक 10-पौंड कैवलियर किंग चार्ल्स को रोजाना 20 मिलीग्राम की मात्रा दो बार शुरू करना चाहिए। यह दवा गोलियां और इंजेक्शन दोनों में उपलब्ध है
  • अपने केला कुत्ते को फ़ीड करें, जबकि आप उसे फ्यूरोसाइड दें लंबे समय तक furosemide के उपयोग से आपके कुत्ते के पोटेशियम के स्तर में कमी आ सकती है। पोटेशियम को बहाल करने के लिए, आप अपने कुत्ते को केले को एक दिन खिला सकते हैं।
  • कुत्तों में ट्रीट हार्ट विफलता शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    अपने कुत्ते सर्पोनोलैक्टोन को देने के बारे में अपने पशु चिकित्सक से बात करें स्पिरोनोलैक्टोन को आमतौर पर तब निर्धारित किया जाता है जब आप अपने कुत्ते के लिए फिरोजाइड की खुराक बढ़ा नहीं सकते हैं। यह पदार्थ अपने कुत्ते के गुर्दे, हृदय और रक्त वाहिकाओं में मिनरलोकॉर्टिकोड रिसेप्टर्स को बाँधने की कोशिश करता है। मिनरलोकॉर्टिकोइड रिसेप्टर पानी के परिवहन को नियंत्रित करने और सामान्य नमक के स्तर को बनाए रखने में मदद करते हैं।
  • स्पिरोनोलैक्टोन को आम तौर पर भोजन के साथ-साथ एक दिन में 2 मिलीग्राम प्रति किग्रा की मात्रा में निर्धारित किया जाता है। यह विभिन्न वजन के कैप्सूल में उपलब्ध है। उदाहरण के लिए, एक क्लासिक 10 किलोग्राम कैवलियर को भोजन के साथ प्रति दिन 20 मिलीग्राम की खुराक मिलनी चाहिए।
  • भाग 3

    चिकित्सा सहायता और चिकित्सा के अन्य रूपों को देखें
    कुत्तों में ट्रीट हार्ट असफलता शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    तत्काल मदद के लिए अपने कुत्ते की छाती से शरीर को निकालना यदि आप अपने कुत्ते के पेट में बहुत सारे द्रव जमा कर चुके हैं, तो पशु चिकित्सक यह सुझा सकता है कि आप इसे छोड़ दें इस तरह आपके कुत्ते को अस्थायी राहत का आनंद मिलेगा, क्योंकि एक बार तरल पदार्थ निकल चुके हैं, उनका डायाफ्राम अधिक विस्तार करने और अपने महत्वपूर्ण अंगों पर दबाव जारी करने में सक्षम होगा। दुर्भाग्य से, द्रव संभवतः वापस लौटाएगा, भले ही ऐसा होने पर लगने वाला समय इस बात पर निर्भर करता है कि आपका कुत्ते कितनी गंभीर है तरल पदार्थ को निकालने के लिए, आपके पशुचिकित्सा:
    • अपने कुत्ते की त्वचा के माध्यम से एक निष्फल सुई या विशेष कैथेटर थ्रेड करें, शोर और निष्फल। चूषण एक बंद संग्रह प्रणाली के माध्यम से होता है, जैसे तीन अंगूठी सिरिंज, जब तक कि सभी द्रव को हटा दिया गया न हो।
    • अच्छे चरित्र के कई कुत्ते इस प्रक्रिया के लिए बेहोश नहीं होना चाहिए, और केवल एक स्थानीय संवेदनाहारी प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
  • कुत्तों में ट्रीट हार्ट विफलता शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    एसीई अवरोध करने का प्रयास करें ये दवाएं हैं, जैसे मूत्रवर्धक, दिल पर काम का बोझ कम करते हैं। वे दिल से पंप किए गए रक्त प्रवाह को बढ़ाकर कार्य करते हैं। एंजियोटेंसिन रक्त वाहिकाओं के संकुचन में और नमक प्रतिधारण में भूमिका निभाता है।
  • जब रक्त वाहिकाओं अनुबंध, यह आपके कुत्ते के शरीर में रक्त को प्रसारित करने के लिए अधिक मुश्किल हो जाता है। एसीई अवरोधक इस क्रिया को रोकता है और रक्त वाहिकाओं को खोलने में मदद करता है।
  • कुत्तों में ट्रीट हार्ट विफलता शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    अपने कुत्ते को ऐस अवरोध करनेवाला एनलाप्रील दें इन दवाओं में से एक enalapril है सिफारिश की गई खुराक दिन में एक बार दिए गए प्रत्येक किलो के लिए 0.25-1 मिलीग्राम है, हालांकि बहुत बीमार मरीज़ों में यह दिन में दो बार दिया जा सकता है। एक दिन में एक 10 किलोग्राम कैवलियर को 10 मिलीग्राम एनलाप्रील की आवश्यकता होगी।
  • कुत्तों में ट्रीट हार्ट विफलता शीर्षक वाली छवि 13 चरण
    4
    अपने कुत्ते को एक सकारात्मक inotropic देने के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें एक सकारात्मक inotropic एक पदार्थ है जिससे दिल की मांसपेशियों को मजबूत पंप करने का कारण बनता है कुछ inotropes भी दिल की धड़कन को विनियमित करने में मदद करते हैं, और इसे थोड़ी धीमी कर देते हैं। यह उपयोगी है क्योंकि दिल को त्वरित दिल की धड़कन के साथ करार करने से पहले पूरी तरह से भरने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलता है, जिसका मतलब है कि प्रत्येक बीट के साथ उत्सर्जित रक्त की मात्रा इष्टतम नहीं है। दिल को धीमा करने के लिए यह अधिक कुशल है, इसे पूरी तरह से भरने दें और फिर पंप करें।
  • कुत्तों में ट्रीट हार्ट असफलता शीर्षक वाली छवि चरण 14
    5
    अपने कुत्ते को पॉजिटिव एनोट्रॉप पिमोबेंडन देने पर विचार करें पिमोबेंडन हृदय की मांसपेशियों को कैल्शियम को अधिक कुशलतापूर्वक उत्तर देने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिससे बदले में हृदय की मांसपेशियों को अधिक दृढ़ता से अनुबंध करने में मदद मिलती है। यह प्लेटलेट्स की चिपचिपाहट भी कम हो जाती है, जिसका अर्थ है कि परिसंचरण में पकड़े जाने और दिल का दौरा पड़ना मुश्किल हो सकता है।
  • खुराक आम तौर पर एक दिन में दो बार 0.1-0.3 मिलीग्राम प्रति किलो देती है। खाने से पहले आपको अपने कुत्ते को कम से कम एक घंटे दवा देनी चाहिए एक 10 किलोग्राम कावेलियर को दिन में दो बार लगभग 1.25 मिलीग्राम पिकोबेंडन का उपभोग करना चाहिए।
  • चेतावनी

    • यदि आप देख रहे हैं कि आपके कुत्ते में कार्डियक गिरफ्तारी के लक्षण हैं, तो उसे तत्काल पशु चिकित्सक के पास ले जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com