हेयर वैक्स कैसे लागू करें

हेयर मोम आपको अपना रूप बदलने या अपने केश को ठीक करने में मदद करता है। आप इसे ताले को आकार देने के लिए, पतले बालों को मात्रा दे सकते हैं, एक विहीन रूप प्राप्त कर सकते हैं और चेहरे के बालों को आकार देने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। मोम छोटे बाल और मध्यम लंबाई पर अधिक प्रभावी है, लेकिन आप पसंद के केश को खोजने के लिए कई परीक्षण कर सकते हैं। इस उत्पाद को कैसे लागू करें यह जानने के लिए पढ़ें!

कदम

भाग 1

विशिष्ट हेयरस्टाइल वैक्स का उपयोग करें
1
मॉडल स्ट्रेंड्स अपनी उंगलियों को उन्हें अलग करने के लिए किस्में के बीच स्लाइड करें। अपनी उंगलियों के बीच उन्हें क्रश करें और फिर मोम पर उन्हें फैलाएं। उनके आकार से: खिंचाव, एक मोटा, ब्रश देखो और इतने पर बनाओ। मोम उस स्थिति में ताले रखेगा जहां आप उन्हें आकार देते हैं।
  • 2
    स्केल कटौती को रेखांकित करें मोम की उंगलियों के साथ मॉडलिंग के सुझावों पर कर्ल बनाएं आपको सर्वोत्तम शैली की शैली लाने के लिए उन्हें कर्ल या कॉम्पैक्ट करें इस तरह आप एक जीवंत और स्केल बाल होगा
  • 3
    एक नज़र बनाएं "मैला"। अपने बालों पर मोम फैलाएं और फिर इसे गड़बड़ कर दें, जिससे कि यह दिखता है "uncombed"। मोम-आच्छादित उंगलियों में घुमाव के कुछ तालों पर जोर देने की कोशिश करें।
  • 4
    लचीला और स्थायी कर्ल प्राप्त करने के लिए अपने बालों का मॉडल प्राकृतिक कर्ल और प्लेट के साथ निर्मित ये अधिक लोचदार होते हैं और हेयर स्टाइल को पकड़ते हैं, यदि आप उन्हें थोड़ा मोम बनाते हैं। इसे अपने प्राकृतिक आकार के बाद प्रत्येक घुमावदार बाल की युक्तियों पर फैलाएं।
  • 5
    बालों को ज्यादा मात्रा दीजिए। बाल की जड़ों पर मोम की थोड़ी मात्रा में फैलाओ। एक सटीक काम करने की कोशिश करें और अपने पूरे सिर को कवर करें। जब आप समाप्त कर लें, तो केश विन्यास के साथ मॉडल बनाएं विसारक के साथ हेअर ड्रायर.
  • दिन के दौरान मात्रा खोने से इसे रोकने के लिए, थोड़ा स्प्रे लाह के साथ केश खत्म करने के लिए दर। यह चाल विशेष रूप से पतले बालों के लिए उपयोगी होती है जो मुश्किल से सूजी रह सकती है।
  • 6
    अपने बाल पीछे की तरफ से पोशाक करें सभी हाथों पर उत्पाद फैलाने के द्वारा अपने हाथों को मोम से ढककर सिर के पीछे स्लाइड करें। उन्हें मॉडल तक जारी रखें जब तक कि आप परिणाम से संतुष्ट न हों।
  • भाग 2

    फेशियल हेयर मॉडलिंग
    1
    वह अपनी आइब्रो में दिखता है "उच्छृंखल"। पेटीनाल ताकि सभी बाल एक दिशा में हों और फिर एक उंगली की नोक के साथ उन पर न्यूनतम मात्रा का मोम फैलाएं। मोम आइब्रो के लिए एकदम सही है जो कि स्वाभाविक रूप से मोटे होते हैं या फिर उन्हें फटा होने के बाद जल्दी से बढ़ते हैं।
  • 2



    आकृतियाँ मूंछें. आप एक सामान्य बाल मोम का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन पता है कि मूंछ के लिए विशिष्ट उत्पाद हैं इन्हें कम पकड़ है और बालों के लिए कम से कम चिपचिपा होता है। अपनी उंगलियों के बीच मोम को रगड़ें जब तक कि यह गर्म, चिकना न हो और बिना ढेर सारी गंदगी
  • यदि आप एक प्राकृतिक रूप चाहते हैं, तो मुरब्बा के बालों के बिना सुझावों को कर्लिंग किए बिना उचित मोम का काम करें। एक मूंछें कंघी का उपयोग करके उसे समान रूप से फैलाने का प्रयास करें सूखे और मोम को बाहर करने के लिए, न्यूनतम गति पर एक हेयर ड्रायर सेट करें, लेकिन उच्च तापमान पर।
  • अगर आपको पसंद है तो थोड़ा सा आकर्षक दिखता है, उदाहरण के लिए I संभाल बाल मुंह, फिर थोड़ा और मोम लागू करें और उन्हें पिन करने के लिए छोरों को कर्ल करें। यदि पित्ती विशेष रूप से लंबे या मोटे होते हैं, आधार पर बालों को पकड़ लेते हैं, जबकि आप उन्हें फाड़ने से बचने के लिए कर्ल कर देते हैं। जब मिश्या अच्छी तरह से मोमबत्ती हो जाती है, तब तक कर्ल में युक्तियां ढालें ​​जब तक कि वे अपना आकार बनाए रखे न जाएं
  • भाग 3

    मूल बातें
    1
    एक बाल मोम खरीदें इसे खरीदने से पहले उत्पाद समीक्षा पढ़ें। कुछ waxes छोटे बालों के लिए अधिक उपयुक्त हैं - दूसरों को पानी में स्पष्ट रूप से घुलनशील हैं, जबकि दूसरों को कवच के लिए विशेष रूप से तैयार किया जाता है। कई वाणिज्यिक मोम में पेट्रोलियम डेरिवेटिव होते हैं, हालांकि आप प्राकृतिक उत्पाद जैसे कि मोम के रूप में भरोसा कर सकते हैं carnauba और एक सब्जी फैसला लें कि आप बाल मोम से क्या चाहते हैं और खरीद के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं।
    • कई मोम एक चिपचिपा अवशेषों को छोड़ देते हैं जो निकालना मुश्किल होता है। हालांकि, उत्पादों के रूप में लेबल "अवशेषों के बिना" वे केश विन्यास को बनाए रखने में प्रभावी नहीं हैं जितना कि चिपचिपा वाले हैं। एक मोम चुनें जो बाल पर जकड़न और कुछ जमा राशि के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है।
    • आप फार्मेसियों, हेयरड्रेसर और ब्यूटी की दुकानों में हेयर मोक्स पा सकते हैं। आप उन्हें ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं चेकआउट पर जाने से पहले मूल्यों की तुलना करें और समीक्षा पढ़ें।
    • एक मोम का उपयोग करने के लिए मुद्रा "प्राकृतिक"। यही कारण है कि carnauba मोम एक ताड़ के पेड़ के पत्ते, कि miele- जापान मोम से मधुमक्खियों, यह भी वनस्पति मोम के रूप में जाना मधुमक्खी पित्ती से आता है से निकाला जाता है, स्यूमक झाड़ी के एक खास प्रकार के जामुन से निकाला जाता है। इन उत्पादों के विपरीत तेल-आधारित वैक्स हैं, जिन्हें कहा जाता है "खनिज वैक्स" या "ऑज़ोकेराइट मोक्स", जो बिना गंध और रंगहीन होते हैं
  • 2
    बाल सूखे या नम को मोम लागू करें। उन्हें गीला और फिर उन्हें एक कपड़े के साथ सूखा जैसे ही आप उन्हें सूखते हैं, उन्हें केश विन्यास के अनुसार उन्हें आकार देने की कोशिश करें इस तरह आप पर काम करने और मोम के साथ सुधार करने के लिए एक आधार होगा। एक बार बाल शुष्क हो जाने पर, आप उत्पाद को लागू करने के लिए तैयार हैं।
  • यदि आप गीले बालों पर मोम डालते हैं, तो आकार, प्रोफ़ाइल और केश का आकार बदल जाता है, एक बार जब वे सूखते हैं, भले ही बाल की स्थिरता और लंबाई पर निर्भर करता है।
  • मेम हेयर स्टाइल के लिए किसी भी अन्य उत्पाद के मुकाबले बालों को सूखने के लिए जाता है - इस कारण से नम नमूनों पर इसे लागू करना बेहतर होगा। यदि आप अपने बालों को गीला करते हैं, तो जब आप वैक्सिंग कर रहे होते हैं, तो यह लगभग पूरी तरह से सूखा होना चाहिए।
  • 3
    जब आप आवेदन करने के बारे में हैं, तो पहले से ही तैयार होने के लिए याद रखें यदि आप इसे अपने बालों पर फैलाने के बाद तैयार करने की कोशिश करते हैं, तो आप इसे शर्ट, पोशाक और केश को बर्बाद करने के लिए स्थानांतरित करने का जोखिम उठाते हैं। इसके अलावा, आप कपड़ों के साथ किस्में से मोम दूर ले सकते हैं अगर आपको इसे डालने के बाद कपड़े पहना है, तो आपको ईमानदार होना चाहिए और यह सुनिश्चित करना होगा कि बाल किसी चीज़ के संपर्क में नहीं आते हैं।
  • 4
    सूचकांक, मध्य और अंगूठी उंगली के साथ कुछ मोम लें आपको बहुत सारे उत्पाद की ज़रूरत नहीं होगी: छोटी मक्खन के बराबर मात्रा या थोड़ी उंगलियों के छोटे पैर की अंगूठे आम तौर पर मध्यम लंबे बालों के लिए पर्याप्त होती है यदि आप एक ही समाधान में बहुत अधिक लागू करते हैं, तो आप उसे समान रूप से फैलाने में सक्षम नहीं होंगे और मुकुट को नहीं छोडेंगे अगर आपको थोड़ा अधिक उत्पाद की आवश्यकता है, तो आप बाद में इसे ले सकते हैं।
  • आप इसे एक या दो हाथों से लागू कर सकते हैं। मोम के बिना साफ हाथ रखना उपयोगी हो सकता है, लेकिन यदि आप दोनों का उपयोग करते हैं, तो आप अधिक किस्में तेजी से कवर कर सकेंगे।
  • मोम आपकी उंगलियों से बेहतर छड़ी जाएगा यदि आप उन्हें पहले से ढंकाते हैं किसी भी मामले में, आप मोम पैकेज में पानी टपकाव से बचना चाहिए।
  • 5
    उंगलियों के बीच उत्पाद को घुमाएं "सानना" यह मोम को पायसी करने के लिए: इस तरह यह उंगलियों की गर्मी के लिए धन्यवाद देता है और पिघला देता है और गांठों को नहीं छोड़ना चाहिए जब उत्पाद चिकनी और बिना ढक्कन के, तो आप इसे अपने बालों पर फैला सकते हैं।
  • 6
    मोम का पुनर्व्यवस्थित करें, यदि आवश्यक हो जैसे ही यह सूख जाता है, यह उसकी सील खो सकता है यदि आप देखते हैं कि दिन के दौरान किस्में नहीं रहती हैं, तो बस अपनी उंगलियों को गीली कर दें और अपने केश विन्यास को फिर से बनाएं। अपने बाल से मोम को पोंछते रहने से बचें, बस इसे आकार में वापस लाने के लिए इसे थोड़े-थोड़े से दबाएं।
  • यदि समस्या अक्सर होती है, तो त्वरित आपातकालीन समायोजन के लिए आपके साथ मोम का एक छोटा सा पैकेट लेने पर विचार करें। पैक हैं "छोटा" आप अपने पर्स या जेब में रख सकते हैं, ताकि किसी भी जगह पर मुकुट का आकार बदल सके, जहां सिंक और मिरर हो।
  • 7
    मोम को हटाने के लिए अपने बालों को धो लें उन्हें ब्रश करने के लिए पर्याप्त नहीं है - आपको उन्हें शैम्पू के साथ अच्छी तरह धोना होगा। अगर आप पूरे दिन अपने बाल पर मोम के साथ बिताते हैं, तो सोने से पहले इसे धो लें, अन्यथा आप अगले दिन एक समुद्री डाकू से भरा बाल के साथ जगाएंगे। इसके अलावा, मोम रात के दौरान अवशेषों और गांठों के साथ तकिया को गंदा कर सकता है।
  • टिप्स

    • बहुत अधिक उत्पाद का उपयोग न करें यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो आप उन बालों को देखेंगे जो मोम सूख के रूप में ढेर हो जाएंगे। एक सामान्य नियम के रूप में, केवल एक समय में आप कितना एक उंगलियों पर खड़े हो सकते हैं का उपयोग करें।
    • अच्छी तरह से सभी मोम फैलाओ एक बार अच्छी तरह वितरित हो जाने पर इसे बाल पर नहीं देखा जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com