स्टिक डिफ्यूज़र कैसे बनाएं

आक्रामक गंध और खराब स्वाद कई व्यावसायिक रूप से उपलब्ध उत्पादों की ठेठ हवा तरोताजा होने नहीं, छड़ी वक्ताओं इत्र के लिए एक तेजी से लोकप्रिय तरीका बन गए हैं और धीरे घर के अंदर हवा में हवा तरोताजा। आमतौर पर घर पर इस्तेमाल किया, कार्यालयों में, सार्वजनिक शौचालय, आदि में, वक्ताओं आम तौर पर सुरक्षित और स्थायी रास्ता कई वाणिज्यिक डिओडोरेंट पदार्थों से लौ के बिना हवा, गर्म मोम, रसायन या बिजली की मांग के खुशबू के लिए कर रहे हैं। हालांकि लाठी वक्ताओं कई खुदरा दुकानों में बेचा जाता है, अच्छी गुणवत्ता के उन महंगा हो सकता है और नहीं भी यकीन है कि जो यौगिकों का खुलासा कर रहे हैं, के बाद से लेबल शायद ही रासायनिक घटक से पता चलता हो सकता है। इसके बजाय अस्थिर यौगिकों साँस लेने के लिए एक भाग्य बाहर बमबारी की, आप इत्र तुमसे प्यार और उसमें केवल क्या आप जोड़ना चुनने के लिए बिल्कुल अनुरूप करने के लिए छड़ी करने के लिए अपने वक्ताओं घर पर बना सकते हैं।

कदम

1
स्पीकर को पकड़ने के लिए एक उपयुक्त कंटेनर खोजें या खरीदें। संकीर्ण कांच की बोतलें खरीदें या पुरानी डिफ्यूज़र की साफ-सफाई और फिर से इस्तेमाल की जाने वाली इत्र या अन्य सौंदर्य उत्पादों को तैयार करें। रंग की बोतलें, सोडा की बोतलें या बियर, दूध और अन्य बोतलों के लिए पुरानी कंटेनर, फूल गुलदस्ते, नमक और काली मिर्च शेकर्स की बड़ी फंड, समान वस्तुओं की तरह - - वक्ताओं बनाने के लिए यह भी एक बहुत अच्छा विचार कंटेनरों कम तुच्छ पुन: उपयोग करने के लिए है पुआल के साथ हर बार जब आप एक संभावित कंटेनर में आते हैं, तो आप अपनी कल्पना को गति दें, जिसे आप नहीं जानते कि कैसे उपयोग करें!
  • शब्द का प्रयोग करें "छड़ी विसारक" दूसरों पर स्पीकर अलमारियाँ के रूप में क्या इस्तेमाल किया गया है इसका एक शानदार विज़ुअल अवलोकन करने के लिए Pinterest पर
  • यदि आप चाहते हैं, तो आप आगे बढ़ने से पहले स्पीकर बॉक्स को सजाने के लिए कर सकते हैं: अपने फर्नीचर के साथ गठबंधन!
  • प्लास्टिक की बोतलों के उपयोग से बचें- कांच शुद्धतम सामग्री है और यहां तक ​​कि सिरेमिक भी ठीक है - प्लास्टिक, हालांकि, तेलों के संपर्क में आने पर भी रसायनों को लीच कर सकता है।
  • 2
    डिफ्यूज़र कन्टेनर में जोड़ने के लिए उपयुक्त भूसे (जिसे लाठी भी कहा जाता है) खोजें नए भूसे के डिफ्यूज़र का उपयोग करें, जैसा कि पुरानी चिपकियां उनकी प्रभावशीलता खो देती हैं, जब वे तेल के साथ संतृप्त होती हैं आप इस प्रयोजन के लिए तैयार किए गए तलना को खरीद सकते हैं, लेकिन आप उन पतले बांस की कटारों का भी उपयोग कर सकते हैं जो कई किराने की दुकानों पर उपलब्ध हैं।
  • आपके द्वारा चुने गए कंटेनरों या बोतलों के ऊपर रहने के लिए स्टिक्स पर्याप्त होना चाहिए। उन्हें कंटेनर के ऊपर से कई सेंटीमीटर फेंकना चाहिए बोतल की ऊंचाई से दोगुनी तने का उपयोग करके विसारक की इत्र क्षमता बढ़ाएं
  • तैयार-से-उपयोग की जाने वाली स्ट्रॉओ को आमतौर पर 25, 30 और 38 सेमी की लंबाई में बेचा जाता है।
  • 3
    निर्णय लें कि किस आधार तेल या विसारक का आप उपयोग करेंगे तेल या बेस विसारक के लिए विकल्पों में सुगंधित तेल और प्रोपलीन ग्लाइकोल (कम-विषैले पॉलीसिड) या बेस ऑयल जैसे कुप्पी या मिठाई बादाम तेल शामिल हैं। वैकल्पिक रूप से, आप पहले से मिश्रित डिफ्यूज़र के लिए सुगंधित तेलों की बोतलें खरीद सकते हैं
  • सबसे अच्छा विसारक तेल उच्च गुणवत्ता सुगंध का उपयोग कर बनाया जाता है। प्रसिद्ध सुगंध आवश्यक तेलों की कीमत अधिक है, लेकिन आप एक सुखद खुशबू प्राप्त करने के लिए उनमें से कम का उपयोग करने के लिए करते हैं। सामान्य तौर पर, यह संभवतः एक तैयार किए गए स्पीकर खरीदने के बजाय लंबे समय में एक सस्ता विकल्प साबित होगा, जो हर बार उपयोग होता है।
  • ग्लाइकोल का उपयोग न करें यदि आप प्लास्टिसाइज़र की सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं और इसके मुकाबले कोई विषाक्तता नहीं है "कम"- कॉस्मेटिक उत्पादों में इसका व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, उदाहरण के लिए इत्र में। रसायनज्ञ से नोट: यह एक आम गलतफहमी है क्योंकि सभी तेल भी "प्राकृतिक" वे विषाक्त हैं यहां तक ​​कि बहुत पानी पीने से दर्द होता है ग्लाइकॉल सुरक्षित या किसी अन्य विकल्प की तुलना में सुरक्षित है। प्राकृतिक तेल एलर्जी हो सकते हैं और आम तौर पर फंगल टॉक्सिन प्रदूषण के निम्न स्तर होते हैं, लेकिन यह सामान्य और स्वाभाविक है और आमतौर पर चिंता का विषय नहीं है। आधार तेल की विषाक्तता कई सुगंधों की तुलना में कुछ भी नहीं है - अगर आपको इसकी विषाक्तता है, तो आप वास्तव में इसे नहीं लेना चाहते।
  • 4
    ग्लाइकोल या विसारक के आधार तेल के साथ आवश्यक तेल मिलाएं। सुगंधित तेल बनाना एक सरल प्रक्रिया है, इस प्रकार है:
  • सामान्य तौर पर, मिश्रण में आवश्यक तेल या सुगंध के लगभग 15-25% और विसारक के 75-85% प्रोपलीन ग्लाइकोल या आधार तेल शामिल होना चाहिए। आवश्यकता के अनुसार खुशबू को बढ़ाने या घटाने के लिए राशि भिन्न होती है
  • यदि तेल-विसारक मिश्रण हवा को प्रभावी ढंग से गंध करने के लिए पर्याप्त भूसे तक नहीं पहुंच सकता है, तो आपको आवश्यक तेल की अतिरिक्त मात्रा में कमी करनी पड़ सकती है। यह तेल के चिपचिपापन के कारण होता है, जो अक्सर बहुत भारी या मोटी फैलता है।
  • एक अच्छा विसारक तेल बनाने का दूसरा तरीका वोदका का उपयोग करना है अपने पसंदीदा जरूरी तेल या इत्र के बारे में 10 बूंदों और 1/4 कप पानी के साथ वोदका के पानी का छिलका मिलाएं। यह विधि अच्छी तरह से काम करती है, लेकिन अधिक बार भरने की जरूरत होती है, क्योंकि मिश्रण तेजी से लुप्त हो जाता है। स्वाद मुक्त वोदका का उपयोग करने का यह एक शानदार तरीका है कि आप इससे छुटकारा चाहते हैं!
  • 5
    विसारक तेल के साथ लगभग 75-85% की क्षमता के लिए डिस्पोजेसर की बोतलें या कंटेनर भरें। ऊपरी तक तेल के साथ कंटेनरों को भरना न करें - जब आप भूसे को अंदर डालते हैं तो यह अतिप्रवाह हो सकता है
  • 6



    तेल में चिपकियां डाल दीजिए और एक घंटे तक आराम करें। उनकी संख्या भिन्न होकर तेल की खुशबू की तीव्रता और आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे कंटेनर के आकार के आधार पर - तदनुसार मूल्यांकन करें। चिपकने की संख्या को बढ़ाने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि अधिक खुशबू हवा में पेश की जाती है, और इसे कम कर दें यदि आप कम तेल को अवशोषित करना चाहते हैं घंटे के अंत तक, आपको यह ध्यान देना शुरू करना चाहिए कि लाठी तेल को अवशोषित करती है, धीरे-धीरे
  • जितने अधिक भूरे आप उपयोग करते हैं और वे जितने ऊंचे हैं, उतना तेज़ आपके स्पीकर को फिर से भरने या बदलने की आवश्यकता होगी।
  • 7
    तेल के स्तर से ऊपर निकलने वाले शीर्ष को संतृप्त करने के लिए एक घंटे के बाद चिपक जाती है। यह पूरे छड़ी के माध्यम से नीचे से तेल के प्रसार की प्रक्रिया को गति देने में मदद करता है
  • 8
    अपने घर के कुछ उपयुक्त भाग में पुआल विसारक के कंटेनर को रखें। इसे जगह दें जहां उत्सुक बच्चों या पालतू जानवरों द्वारा इसका सफाया नहीं किया जाएगा या उनका अध्ययन नहीं किया जाएगा। एक रिसाव की स्थिति में भी इसे बिजली के उपकरणों से दूर रखना सुनिश्चित करें। 24 घंटों के भीतर आपके कमरे में फैलाना शुरू करने के लिए हल्का गंध की अपेक्षा करें। यह देखने के लिए साप्ताहिक जांच करें कि स्पीकर को ऊपर की जरूरत है या नहीं। हर दो हफ्ते में कंटेनर खाली किया जाना चाहिए और अच्छी तरह से साफ किया जाता है और अन्य चिपकियां भी जोड़ दी जानी चाहिए।
  • टिप्स

    • होम-स्पीकर छुट्टियों, दलों खोलने और अन्य घटनाओं के लिए शानदार उपहार हैं। अपने परिवार और दोस्तों के लिए अपनी पसंदीदा सुगंधों के लिए स्पीकर बनाएं और कंटेनरों और बोतलों का उपयोग करें जो कि परिवार के विरासत हैं। बोलने वालों पर उत्सव के रिबन को बंडल करें और अपने उपहार को अनूठी बनाने के लिए अधिक व्यक्तिगत रूप से छूएं।
    • बोतल को रोकें और धनुष के साथ बांधकर या बोतल के साथ पैक करके स्टिक को शामिल करें यदि आप अपने हस्तनिर्मित वक्ताओं को बेचने या देने का इरादा रखते हैं।
    • आप अपने विसारक को इत्र या आवश्यक तेल जोड़ सकते हैं, अगर तेल का उपयोग सभी खपत होने से पहले इसकी खुशबू खोना शुरू हो जाता है
    • कभी-कभी आप पहले से उपयोग किए गए संतृप्त भूसे के प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं ताकि उन्हें गर्म पानी चलाने के दौरान धोया जाए और फिर उन्हें सूखा दे दें। तौलिया जैसे साफ और शोषक सतह पर भूसे को भूखा करना। उन्हें पूरी तरह से सूखने के बाद तेल में लौटें।

    चेतावनी

    • आवश्यक तेलों के अधिकांश सुगंध प्रभावी ढंग से फैलाने के लिए घने होते हैं। छड़ी विसारक के आधार तेल ने सुगंध को हल्का कर दिया, जिससे यह मिश्रण पूरे भूसे की पूरी लंबाई तक फैल सके।
    • होममेड स्टिक विसारक की चिपचिपाहट इस्तेमाल किए जाने वाले कंटेनर को उस बिंदु तक बढ़ा सकती है जो इसे हटाने से वास्तव में एक बड़ा गड़बड़ हो जाता है बहुत से डिटर्जेंट का प्रयोग करें और अपनी उंगलियों को गंदा होने की उम्मीद करते हुए सभी गंदा होने की अपेक्षा करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ज्यादातर छड़ी डिफ्यूज़र आपूर्ति स्थानीय शिल्प या शौक की दुकानों पर उपलब्ध है, और कैटलॉग या वेबसाइट पर पोस्ट द्वारा
    • तेल या बेस विसारक
    • उपयुक्त कंटेनर
    • स्ट्रॉड्स (लाठी)
    • आवश्यक या सुगंधित तेल
    • अन्य तरीकों के रूप में वैकल्पिक तरीकों के लिए कदम में संकेत दिया
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com