मुफ्त में माइक्रोसॉफ्ट के अंक कैसे प्राप्त करें I

माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट माइक्रोसॉफ्ट द्वारा एक्सबॉक्स गेम स्टोर के भीतर गेम्स और अन्य मदों की खरीद का प्रबंधन करने के लिए उपयोग की जाने वाली मुद्रा है। माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट को कीमतों पर खरीदा जा सकता है जो आपके देश के निवास में परिचालित वास्तविक मुद्रा के विनिमय दर के आधार पर अलग-अलग होते हैं। जब आप Microsoft पॉइंट्स खरीदते हैं, तो आपको एक ऐसा कोड दिया जाता है, जिसका उपयोग आप वास्तव में खरीदे गए बिंदुओं को रिडीम करने के लिए करेंगे। माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट्स को मुफ्त में प्राप्त करने के लिए, आपके लिए सिर्फ एक मान्य कोड है।

कदम

भाग 1

मुफ़्त कोड प्राप्त करें
मुफ्त माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड प्राप्त करें
1
उन वेबसाइटों को एक्सेस करें, जो माइक्रोसॉफ्ट के मुफ़्त मुहैया कराता है कई साइटें हैं, जो प्रश्नावली को पूरा करने या किसी विशिष्ट अनुरोध के बदले, माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट को रिडीम करने के लिए ऑफ़र कोड प्रदान करती हैं। आपको बस अपने कंप्यूटर पर ब्राउज़र खोलना होगा और इन वेबसाइटों पर जाएं
  • नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स के चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    उपलब्धता की जांच करें अधिकतर वेबसाइटों पर, तीन माइक्रोसॉफ्ट अंक (800, 1600 और 4000) से चुनने में कटौती होती है, हालांकि आपके मामले में यह संभव है कि आप केवल एक चुन सकें बटन को प्रस्तुत करने वाले विकल्प का चयन करें "उपलब्ध"।
  • मुफ्त माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड प्राप्त करें
    3
    निर्देश पढ़ें बटन को चुनने के बाद "उपलब्ध", आपको एक परिचयात्मक पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा जिसमें माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट्स को रिडीम करने के लिए कोड को पकड़ना है। निर्देशों को पढ़ने के बाद, बटन या टैब दबाएं "अगला कदम" आगे बढ़ने के लिए
  • नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स के चरण 4 में शीर्षक वाली छवि
    4
    बटन पर क्लिक करें "मुझे यह पसंद है" सवाल में साइट के फेसबुक पेज का बस बटन दबाएं "मुझे यह पसंद है" स्क्रीन पर मौजूद अगर आपने अपने फेसबुक अकाउंट (दूसरे ब्राउजर टैब से) में साइन इन नहीं किया है, तो आपको एक छोटा पॉपअप विंडो दिखाई देगी, जिसमें आप फेसबुक पर लॉग इन करने में समर्थ होंगे। तब आप बटन दबाकर आगे बढ़ सकते हैं "मुझे यह पसंद है" प्रश्न में पृष्ठ का
  • बटन दबाएं "अगला कदम" इस भाग को पूरा करने के लिए
  • नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    Microsoft पॉइंट्स के लिए कोड प्राप्त करें जब आप अंतिम पृष्ठ पर पहुंच जाते हैं, तो बटन दबाएं "कोड रिडीम करें" कोड को रिडीम करने के लिए कोड प्राप्त करने के लिए अनुरोधों या प्रश्नावली की एक सूची दिखाते हुए एक छोटी सी विंडो प्रदर्शित की जाएगी। बस एक अनुरोध का चयन करें और स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • प्रत्येक अनुरोध या प्रश्नावली अलग है, इसलिए इस आलेख में सूचीबद्ध किए जाने वाले विशिष्ट निर्देशों का कोई सेट नहीं है। उन अनुरोधों को जो कि आपके कंप्यूटर पर सॉफ़्टवेयर स्थापित करने के लिए एक प्रश्नावली के साधारण प्रश्नों के उत्तर देने में भिन्न हो सकते हैं।
  • नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स के चरण 6 देखें शीर्षक वाला इमेज



    6
    मुफ्त कोड युक्त टेक्स्ट फ़ाइल डाउनलोड करें प्रदर्शित अनुरोधों में से किसी एक को पूरा करने के बाद, ब्राउज़र कोड युक्त टेक्स्ट फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए आगे बढ़ेगा। डाउनलोड के अंत में, माउस की दोहरी क्लिक के साथ प्रश्न में फ़ाइल को नोटपैड से खोलें और इसकी सामग्री देखें।
  • भाग 2

    निशुल्क कोड रिडीम करें
    नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड प्राप्त करें शीर्षक 7 शीर्षक छवि
    1
    Xbox वेबसाइट पर लॉग इन करें अपना ब्राउज़र खोलें और URL एक्सेस करें https://xbox.com .
  • नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स प्राप्त करें शीर्ष लेख 8
    2
    रिडीम कोड वेब पेज पर पहुंचें ऐसा करने के लिए मेनू का चयन करें "Xbox लाइव" Xbox.com साइट के मुख्य पृष्ठ पर फिर आइटम का चयन करें "कोड रिडीम करें"। प्रीपेड कोड को रिडीम करने के लिए आपको वेब पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  • नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स प्राप्त करें शीर्षक 9
    3
    मुफ्त कोड दर्ज करें इस समय, पृष्ठ पर टेक्स्ट फ़ील्ड में प्राप्त मुक्त कोड दर्ज करें, और फिर "कोड रिडीम" बटन दबाएं।
  • निशुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स प्राप्त करें शीर्ष 10 शीर्षक वाला छवि
    4
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या दर्ज किए गए कोड ने वास्तव में लिंक किए गए माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट को रिडीम किया है या नहीं। कोड स्वीकार किए जाने के बाद, एक पुष्टिकरण संदेश प्रदर्शित किया गया है। पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में, आपके खाते के नाम के नीचे, आपके मौजूदा शेष में जोड़े गए माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट्स की मात्रा दिखायी जाएगी।
  • टिप्स

    • अब Xbox गेम स्टोर के भीतर खरीद के लिए माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट्स का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। अगस्त 2013 के बाद से उन देश द्वारा अपनाई गई असली मुद्रा द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है जिसमें आप रहते हैं।
    • इस प्रक्रिया का उपयोग करके माइक्रोसॉफ्ट के अंक प्राप्त करना माइक्रोसॉफ्ट आपके यूज़र अकाउंट को ब्लॉक कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com