कैसे क्रैच और अधिक आरामदायक बनाने के लिए

क्या आप पैर की चोट के बाद क्रैच का उपयोग करने के लिए मजबूर हैं? आप जल्द ही है कि, आघात अपने आप में असहज के अलावा, आप भी नई footholds पर लगातार गिर जुड़े कार्रवाई का प्रबंधन करने के मिल सकता है। हालांकि, कठिनाई को कम करने के लिए कुछ पैडिंग और बैसाखी का उपयोग करके, आप उपचार प्रक्रिया को और अधिक आरामदायक बना सकते हैं।

कदम

भाग 1

भराई जोड़ें
अपने क्रैचस और अधिक सहज चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
पैडिंग के रूप में तौलिये या लुढ़का कंबल का उपयोग करें प्राचीनतम तरीकों, सरल और प्रभावी सबसे अधिक आरामदायक बैसाखी बनाने के लिए में से एक कपड़े के टुकड़ों के साथ तात्कालिक की गद्दी परत प्राप्त करने के लिए है। कोई कपड़े नहीं है "सही" इस काम के लिए - आप तौलिये, एक पुराने कंबल का एक टुकड़ा या छोटे तकिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं कि आप किनारे की एक जोड़ी को कैसे छू सकते हैं:
  • एक पुराने कंबल से दो 90x90 सेंटीमीटर कपड़े काट लें
  • दो सिलेंडर बनाने के द्वारा दोनों रोल करें जो बहुत संकीर्ण नहीं हैं और बैसाखी के सहायक समर्थन से थोड़ा बड़ा है।
  • प्रत्येक स्टैंड के शीर्ष पर प्रत्येक रोल को संलग्न करने के लिए भारी शुल्क चिपकने वाला टेप (जैसे चांदी के टेप या बंडल) का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि कपड़े फर्म है - यदि आप आगे बढ़ते समय फिसल जाता है, तो यह आपके आसन से समझौता कर सकता है और आगे की असुविधा पैदा कर सकता है।
  • अपने क्रैचस को और अधिक आरामदायक चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    वैकल्पिक रूप से, मूल गंदगी पैडिंग के तहत अन्य सामग्री को रखें। कई मॉडल एक हटाने योग्य फोम पैड से सुसज्जित होते हैं जो कक्षा समर्थन से ऊपर स्थित होता है बैसाखी को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए, आप इस तत्व को निकाल सकते हैं, इसे अन्य नरम सामग्री के साथ बांट सकते हैं और इसे वापस जगह में रख सकते हैं। यह आपरेशन कुछ बैसाखी के लिए मुश्किल या असंभव हो सकता है, इसलिए असर को मजबूर करके उन्हें नुकसान न करने की सावधानी बरतें।
  • नरम समर्थन करने के लिए, आप, crumpled कपड़े या इस तरह के रूई के रूप में अन्य सामग्री डाल सकते हैं एक पुरानी रजाई और इतने पर भरने।
  • छवि को अपने क्रैचस और अधिक आरामदायक चरण 3 बनाएं
    3
    विशिष्ट बैसाखी की एक जोड़ी खरीदने पर विचार करें यह निश्चित रूप से चिकित्सा समुदाय के लिए कोई रहस्य नहीं है कि ये डिवाइस असुविधाजनक हैं। संक्षेप में इस कारण से, संपर्कों को कुशन करने के लिए उत्पादों का एक छोटा बाजार है और क्रैचर्स को और अधिक आरामदायक बनाते हैं। आमतौर पर, वे फोम रबड़, जेल या सांस की सामग्री से मिलकर होते हैं और उचित कीमत होती है - पैड की जोड़ी लगभग 25-30 यूरो के आसपास होती है
  • आप कई फार्मेसियों में इन सामान खरीद सकते हैं, लेकिन यदि आप सामग्री, आकार, सजावट के मामले में और अधिक विकल्प हो और इतने पर करना चाहते हैं, तो आप इस तरह से एक ऑनलाइन साइट ortopedici- उत्पादों से परामर्श करना चाहिए, तो आप भी इस तरह के उन लोगों के रूप में फैशन के लिए आघात अवशोषक, मिलेगा पारिस्थितिक फर से बना
  • अपने क्रैचस और अधिक आरामदायक चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    घुमाव के क्षेत्र में पैड भी मुद्रा। बैक्टीरियल शरीर का एकमात्र हिस्सा नहीं है जो बैसाखी का उपयोग करते समय गंभीर हो जाता है चूंकि अधिकांश वजन हथेलियों के द्वारा समर्थित हैं, इसलिए हाथों को भी दर्द होना शुरू करना काफी सामान्य है। सौभाग्य से, दस्तों के लिए पैडिंग किसी तरह इस बेचैनी को कम कर देता है
  • आप चिपकने वाली टेप के साथ रैग या शीट्स फिक्सिंग या विशिष्ट उत्पादों को खरीदने के द्वारा एक नरम संरचना सुधार सकते हैं। हालांकि, दूसरा समाधान बहुत बेहतर है क्योंकि गिरने से बचने के लिए फर्म पकड़ रखना महत्वपूर्ण है। वाणिज्यिक असबाब में एग्रोनोमिक दोनों सामग्री और आकार के लिए सुविधाएँ हैं और वे एक सुरक्षित समर्थन की गारंटी के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • क्योंकि इन मॉडलों के साथ वजन के सबसे हाथ के द्वारा समर्थित है घुंडी के लिए गद्दी, बांह की कलाई समर्थन के साथ बैसाखी के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं।
  • भाग 2

    आरामदायक मोड में क्रैच का उपयोग करें
    अपने क्रैचस और अधिक आरामदायक कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    1



    इसे सही ऊंचाई पर सेट करें यहां तक ​​कि गद्देदार बैसाखी भी दर्द पैदा कर सकती हैं अगर वे ठीक से सेट नहीं हैं सौभाग्य से, लगभग सभी आधुनिक उपकरणों में आसानी से उपयोग किए जाने वाले दूरबीन वर्ग हैं जो आपको अपनी ऊंचाई समायोजित करने की अनुमति देते हैं। बैसाखी की सही लंबाई रोगी की ऊँचाई पर निर्भर करती है - सही समायोजन की प्रक्रिया नीचे वर्णित है।
    • कक्षा समर्थन के साथ उच्च crutches: जो जूते आप सामान्य रूप से इस्तेमाल करते हैं और ऊपरी रहें हथियारों के नीचे बैसाखी डालें और पैर के सामने कुछ इंच टिप रखें। उपकरणों की ऊँचाई को समायोजित करें ताकि ऊपरी भाग बगल से नीचे 3-5 सेमी हो। एक मित्र को इस चरण में आपकी मदद करनी चाहिए - याद रखें कि समर्थनों को बगलों को नहीं छूना चाहिए।
    • पारंपरिक बैसाखी या कैनेडियन लाठी: जो जूते आप सामान्य रूप से इस्तेमाल करते हैं और ऊपरी रहें अर्ध-मंडल में अपनी बाहों को बांधे हुए किनारे पर रखो और घुमाएं। कोहनी को थोड़ा मोड़ दो, ताकि अंदर की कूल्हों के समान ऊंचाई पर हो और इसका लगभग 30 डिग्री का कोण होता है समर्थन उपकरणों की ऊंचाई समायोजित करें ताकि टिप जमीन को छू सके जैसा कि आप इस आसन को लेते हैं। बांह की कलाई का समर्थन अंग के सबसे बड़े हिस्से का समर्थन करना चाहिए और घुंडी कलाई में होना चाहिए।
  • अपने क्रैचस और अधिक आरामदायक चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    समर्थन उपकरणों को सही ढंग से पकड़ना सुनिश्चित करें कलाई या हाथ में दर्द एक संकेत आपको लगता है कि crutches`re के उपयोग के इन भागों पर अनावश्यक तनाव डाल करता है कि दर्द को कम करने के लिए एक उचित पकड़ शरीर का उपयोग करता है। आगे बढ़ने का तरीका बताया गया है:
  • दोनों प्रकार के बैसाखी के लिए: समर्थनों का उपयोग करते समय आपको अपने कोहनी को थोड़ा मोटा रखना चाहिए किनारों को सीधे कलाई से कोहनी तक ले जाना चाहिए- चलने के दौरान कलाई को झुका नहीं।
  • अपने क्रैचस और अधिक आरामदायक चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    चाल पर ध्यान दें सामान्य रूप से चलते समय संतुलन से बाहर निकलना एक और अंतर्निहित स्थिति का संकेत दे सकता है और लगातार और स्थायी दर्द का कारण बन सकता है। बैसाखी का इस्तेमाल इन समस्याओं को बढ़ सकता है, क्योंकि यह जरूरी है कि सामान्य चाल को बदल दिया जाए। चलने के दौरान एक सही आसन बनाए रखना निरंतर आराम के लिए एक मौलिक पहलू है इसके बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़ें, आपको महसूस होगा कि वे दोनों क्रच मॉडल के लिए लगभग समान हैं:
  • कक्षा समर्थन के साथ उच्च crutches: डिवाइस को सुरक्षित रूप से पकड़ो स्वस्थ पैर पर वजन रखें और दोनों crutches एक कदम आगे लाने के लिए। पूरे शरीर को बैसाखी की ओर झुकने के लिए उसी दिशा में मोड़ लें "उन्होंने कहा कि भूमि" उभरा पैर को लगभग एक कदम आगे रखकर, जहां डिवाइस स्थित हैं। क्रैचर्स को आगे बढ़ाएं और अनुक्रम दोहराएं। मैदान पर घायल पैर को आराम न करें।
  • पारंपरिक बैसाखी या कैनेडियन लाठी: इसे सुरक्षित रूप से पकड़ो अपने स्वस्थ पैर पर खड़े हो जाओ और दोनों crutches एक कदम आगे ले आओ। शरीर के वजन को उपकरणों में स्थानांतरित करके और आगे बढ़कर उसी दिशा में मोड़ो। संतुलन और आंदोलन के नियंत्रण को बनाए रखने के लिए पहले का उपयोग करें - स्वस्थ पैर पर भूमि एक समर्थन के आगे कदम अनुक्रम के दौरान, जमीन पर घायल पैर कभी नहीं रखें।
  • अपने क्रैचस और अधिक आरामदायक चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    शरीर को चलो "आंदोलन का पालन करें" हर कदम पर बैसाखी के साथ घूमना करने के लिए इसे इस्तेमाल करने से पहले थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता होती है और अनावश्यक रूप से अपने जोड़ों पर जोर देने के बिना ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए। जब आप फर्श पर अपना स्वस्थ पैर डालते हैं, तो जोड़ों को पकड़ने की कोशिश करें "मुलायम" (विशेष रूप से कोहनी और असुविधाजनक घुटने) बिना रस्सी वाले आसन के जोड़ों को प्रत्येक चरण में थोड़ा मोड़ना, चलने और असुविधा को रोकने के दौरान उन्हें थोड़ा तनाव बचाओ।
  • नहीं जब आप जमीन को स्पर्श करते हैं, तो अपने जोड़ों को कठोर या अवरुद्ध रखिए, क्योंकि प्रत्येक चरण में आप उनको अधिक बल देते हैं जिससे जल्दी से दर्द हो जाता है
  • छवि अपने क्रैचस और अधिक आरामदायक चरण 9 का शीर्षक
    5
    सीढ़ियों का सामना करते समय विशेष देखभाल करें यह आश्चर्यजनक नहीं है कि क्रैच का उपयोग करते समय कुछ दैनिक गतिविधियां बहुत मुश्किल हो जाती हैं। यह जानने के लिए कि यह करने का सही तरीका क्या है न केवल आपको अधिक सहज महसूस करता है, लेकिन फिर से चोट पहुंचाने की संभावना कम हो जाती है उदाहरण के लिए, सीढ़ियों की फ्लाइट चढ़ाई बैसाखी के साथ पीड़ा है, इसलिए इन का उपयोग करें "चाल" सफल करने के लिए मेमोनेक्स:
  • परिवर्णी शब्द का सम्मान करना एसएमबी जब आप सीढ़ियां चढ़ते हैं सबसे पहले, पैर आगे ले आओ रोंएना, बाद में मीटरपंख और अंत में मैं ड्रिल कॉलर।
  • परिवर्णी शब्द का सम्मान करें बीएमएस जब आप सीढ़ियों से नीचे जाते हैं पहले मैं लाओ निम्न चरणों पर स्थित है, लेग के बाद मीटरपंखों वाला और अंत में उस से रोंएना।
  • टिप्स

    • याद रखें कि पैडिंग जोड़ने के बाद crutches के ट्रिम को बदलने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • यदि आप अपने जूते निकालते हैं, तो बैसाखी की ऊंचाई के लिए क्षतिपूर्ति करना मत भूलना आराम के मामले में भी एक छोटा बदलाव एक बड़ा अंतर कर सकता है
    • एक बैकपैक खरीदने पर विचार करें जो आपके आकार को अच्छी तरह फिट बैठता है बैसाखी का उपयोग करते समय एक बुरी तरह से पैक बैग या बैकपैक को ले जाने के लिए थका हुआ हो जिससे मांसपेशियों में दर्द (और दुर्घटनाएं) हो सकती हैं। आपको पैकेट या बेबी कैरियर के समान सहायक सामान भी खरीदना चाहिए जो गति को बदलने के बिना निजी प्रभाव उठाने के लिए बैसाखी से जुड़ा हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com