टूटे हुए पैर के बावजूद मज़ा कैसे करें

एक टूटे पैर होने पर आप वास्तव में बोरिंग दिनों को खर्च कर सकते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि अगर आपको घर के अंदर रहने के लिए मजबूर किया गया हो, तो आप स्वास्थ्य के दौरान मज़ेदार हो सकते हैं। प्लास्टर को सजाने, कुछ सीखने या अपनी रचनात्मकता को वेंट देने के लिए अपने खाली समय का लाभ उठाएं।

कदम

विधि 1

प्लास्टर को सजाने के लिए
एक टूटे हुए लेग चरण 1 के साथ मज़ा है I
1
अपने प्लास्टर को पेंट करें कुछ सुंदर में इसे चालू करने के लिए रंगों का उपयोग करें एक विषय चुनें जिसे आप पसंद करते हैं बहुत से लोग अपने पसंदीदा सुपरहीरो की कलाओं में अपना प्लास्टर बदल देते हैं - वैकल्पिक रूप से, आप भोजन, पेय, फुटबॉल टीम, आपके शहर की क्षितिज या बस एक सुंदर परिदृश्य में प्रेरणा पा सकते हैं।
  • यदि आपके पास प्लास्टर खुद को पेंट करने के लिए कलात्मक कौशल नहीं हैं, तो उस चित्र के आकृति का एहसास करने के लिए आपसे अधिक प्रतिभाशाली मित्र से पूछें कि आप रंग कर सकते हैं।
  • ऐक्रेलिक स्वभाव जैसे अमिट रंग का उपयोग करने के लिए बेहतर यदि आप स्प्रे पेंट का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा को प्लास्टिक बैग या इसी तरह की सामग्री के साथ सुरक्षित रखें।
  • एक टूटे हुए लेग चरण 2 के साथ मज़ा है
    2
    एक अमिट मार्कर के साथ चाक पर आरे। आप इसे रंग के बजाय उपयोग कर सकते हैं अगर आप एक महान कलाकार नहीं हैं, तो एक काला मार्कर लें और यादृच्छिक अन्तर्विभाजक रेखाएं बनाएं। अपने कुछ पसंदीदा रंगों के साथ रिक्त स्थान भरें।
  • एक टूटी हुई लेग के साथ मज़ फन विथ छवि शीर्षक 3
    3
    अपने दोस्तों को चाक पर हस्ताक्षर करें यह अपने चाक को और अधिक मजेदार बनाने के लिए क्लासिक तरीकों में से एक है। यदि आप इसे और भी अधिक अद्वितीय बनाना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों को कुछ आकर्षित करने के लिए कहें, साधारण हस्ताक्षर छोड़ने के बजाय हर कोई इसमें कुछ जोड़ सकता है "चित्र" वह दिखाई देगा
  • एक टूटी हुई लेग के साथ मज़ा है शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    सजावटी टेप का उपयोग वाशी टेप से सजावटी लपेटन रिबन तक, कई अलग-अलग रंगों और डिजाइनों के साथ समाधान होते हैं। यदि आप एक कलाकार नहीं हैं, तो आप अपने चाक को अधिक रंगीन और मजेदार बनाने के लिए रिबन का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    मज़ा गतिविधियों को करना
    एक टूटी हुई लेग के साथ मज़ फन विथ छवि शीर्षक 5
    1
    कुछ टीवी का आनंद लें यदि आपके पास पहले से ही उपग्रह टेलीविज़न की सदस्यता है, तो उत्कृष्ट: आपके पास इसका लाभ उठाने के लिए बहुत समय है। अगर, दूसरी तरफ, आपके पास यह लक्जरी देने का मौका नहीं है, एक ऐसी स्ट्रीमिंग सेवाओं की कोशिश करें जो आप इंटरनेट पर पा सकते हैं। उनमें से बहुत सारे मासिक शुल्क के लिए टेलीविजन और फिल्म कार्यक्रमों के असीमित घंटे प्रदान करते हैं - एक या दो का चयन करें, जिनसे आप सदस्यता ले सकते हैं। वीडियो देखने के लिए आप अपने कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं या उन्हें स्मार्ट टीवी पर प्रसारित कर सकते हैं।
  • एक टूटे हुए लेग चरण 6 के साथ मज़ा है शीर्षक छवि
    2
    कुछ किताबें पढ़ें यदि आपके पास एक ईबुक रीडर और स्थानीय लाइब्रेरी कार्ड है, तो आपके पास कई ग्रंथों तक पहुंच है बस पुस्तकालय की वेबसाइट दर्ज करें और ईबुक अनुभाग ढूंढें। लगभग सभी पुस्तकालय ई-पुस्तकों की पेशकश करते हैं, जो कि आप एक निश्चित समय (आमतौर पर दो सप्ताह) के लिए किराए पर कर सकते हैं।
  • एक टूटी हुई लेग के साथ मज़ा है शीर्षक 7 छवि
    3
    बोर्ड गेम का परीक्षण यहां तक ​​कि अगर आप घर पर फंस रहे हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको मौत के लिए खुद को बोराना होगा। बोर्ड गेम को समर्पित शाम के लिए अपने कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें उनसे खेलें जिन्हें वे पसंद करते हैं उन्हें लाने के लिए कहें (और सुनिश्चित करें कि आपके पास उनमें से कुछ भी हैं), तो सभी के लिए पिज्जा का आदेश दें
  • एक टूटे हुए लेग चरण 8 के साथ मज़ेदार छवि
    4
    पहेली की कोशिश करो क्लासिक और शब्द-आधारित पहेली दोनों जैसे क्रॉसवर्ड मज़ेदार मनोरंजन हैं इंटरनेट पर आप लगभग अनगिनत क्रॉसवर्ड प्राप्त कर सकते हैं और वैकल्पिक रूप से आप विशिष्ट पत्रिकाओं को खरीद सकते हैं या अखबार के क्रॉसवर्ड को पूरा कर सकते हैं। न्यूज़स्टैंड्स में आप अक्सर सुडोकी जैसी पहेलियाँ के साथ कुछ यूरो संस्करण पाएंगे।
  • एक टूटी हुई लेग के साथ मज़ा है शीर्षक चरण 9
    5
    नए संगीत की खोज करें कई वेबसाइटें आप को मुफ्त के लिए चाहते सभी संगीत को सुनने का मौका देते हैं उदाहरण के लिए, अपने कंप्यूटर पर स्पॉटिफ़ स्थापित करना आप कुछ विज्ञापन ब्रेक के एकमात्र दोष के साथ यूरो खर्च किए बिना कई एल्बमों को सुन सकते हैं। डीईजेर पर आप अपने लिए पसंदीदा रेडियो स्टेशन बना सकते हैं, अपने पसंदीदा गीतों को सम्मिलित कर सकते हैं और कार्यक्रम को उनके समान गाने खोज सकते हैं। इन दोनों सेवाएं आपके कंप्यूटर पर मुफ्त हैं, लेकिन आप विज्ञापनों को खत्म करने के लिए प्रीमियम सदस्यता के लिए साइन अप कर सकते हैं
  • एक टूटी हुई लेग के साथ मज़ा है शीर्षक 10 छवि चरण 10



    6
    जिम में एक दिन बिताने का प्रयास करें यदि कोई आप के साथ जा सकता है, तो आप ऊपरी शरीर के लिए मशीनों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे बैकबोन मशीन आप बेंच पर वजन बढ़ा सकते हैं और अन्य व्यायाम भी कर सकते हैं जैसे पेट यदि आप व्यक्तिगत ट्रेनर की मदद कर सकते हैं, तो पूछें कि क्या वह आपके लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार कर सकता है जो आपकी चोट को ध्यान में रखता है।
  • विधि 3

    रचनात्मकता का उपयोग करें
    एक टूटी हुई लेग के साथ मज़े हुए मज़ेदार चित्र 11
    1
    वयस्कों के लिए रंग भरने वाली किताबें खरीदें रंग अब केवल बच्चों के लिए आरक्षित एक मनोरंजन है इंटरनेट पर और कई किताबों की दुकानों में आप वयस्कों के लिए कई किताबें डिज़ाइन कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, कई वेबसाइटें हैं जो निःशुल्क चित्रित करने के लिए चित्र प्रस्तुत करती हैं।
    • रंग में तनाव कम करने के अतिरिक्त लाभ हो सकते हैं।
  • एक टूटे हुए लेग स्टैप 12 के साथ मज़ा है
    2
    क्राफ्टिंग (छोटे जवाहरात या सामान बनाने की कला) के लिए समर्पित यदि आप अपनी रचनात्मकता के लिए जगह देना चाहते हैं, तो यह एक शानदार मनोरंजन है, यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए जो एक पैर का उपयोग कर सकते हैं आपको तैयारी के लिए मदद की ज़रूरत हो सकती है, लेकिन जब सब कुछ तैयार हो जाता है, तो आप जो कुछ भी चाहते हैं वह पूरा कर सकते हैं।
  • यदि आपको कुछ प्रेरणात्मक विचारों की आवश्यकता है, तो मार्था स्टीवर्ट वेबसाइट पर जाएं या Pinterest को ब्राउज़ करें।
  • एक टूटी हुई लेग के साथ मज़ा है शीर्षक 13
    3
    अपना व्यक्तिगत ब्लॉग प्रारंभ करें अगर आपको टूटा पैर के साथ घर पर रहने के लिए मजबूर किया जाता है, तो संभवतः आप कंप्यूटर के सामने बहुत समय बिताएंगे। एक ब्लॉग आपको मन को संलग्न करने का अवसर देता है और कई साइटों पर (जैसे कि ब्लॉगर) आप मुफ्त में एक बना सकते हैं। बताएं कि आपके जीवन में क्या होता है, या उस विषय के बारे में लिखिए, जिसमें आप विशेषज्ञ हैं। नई माताओं के लिए टिप्स के लिए खाना पकाने से आप जिस क्षेत्र को पसंद करते हैं उसे चुनें।
  • छवि का शीर्षक है एक मज़ाकिया पैर के साथ मज़ा 14
    4
    पुस्तक लिखने की कोशिश करो यदि ब्लॉग आपके लिए नहीं हैं, तो आप अभी भी समय लिख सकते हैं। आप वर्षों के बारे में सोच रहे उपन्यास पर काम करते हैं या कुछ कविता लिखने की कोशिश करते हैं यदि आपको नहीं पता है कि कहां आरंभ करना है, तो स्थानीय लाइब्रेरी से रचनात्मक लेखन के बारे में एक ई-पुस्तक लें।
  • एक टूटी हुई लेग के साथ मज़ा है शीर्षक शीर्षक छवि 15
    5
    क्रोकिंग की कोशिश करो यहां तक ​​कि अगर आपने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, तो इस गतिविधि का सामना करना मुश्किल नहीं है। कुछ साधारण सामग्री पर्याप्त हैं: एक क्रोकेट हुक, धागा और कैंची इंटरनेट पर आप कई गाइड पा सकते हैं यूट्यूब पर एक वीडियो के साथ शुरू करने की कोशिश करो
  • एक I-9 लोहा प्राप्त करें क्रोकेट हुक को एक पत्र (I) या एक संख्या (9) के साथ सूचीबद्ध किया गया है, भले ही कई मॉडल दोनों कोड हैं I-9 लोहा मध्यम आकार का है और शुरुआत करने के लिए एकदम सही है।
  • के साथ शुरू करने के लिए, एक मध्यम वजन धागा (शायद एक संख्या चुनें "4") एक समान और जीवंत रंग का
  • धागे को काटने के लिए कैंची की एक जोड़ी रखें।
  • विधि 4

    कुछ सीखने के लिए अपने खाली समय का लाभ उठाएं
    एक टूटी हुई लेग के साथ मज़ फन विथ छवि शीर्षक 16
    1
    एक भाषा सीखने की कोशिश करें यदि आपके पास एक स्मार्टफोन है, तो आप एक नई भाषा सीखना शुरू करने के लिए एक एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले निःशुल्क ऐप्स में से एक डुओलिंगो है
    • इन कार्यक्रमों में से कई आपको खेल के माध्यम से सीखने की अनुमति देते हैं, इसलिए आप प्रेरणा खोना नहीं चाहते हैं।
    • यदि आपके पास कोई स्मार्टफोन नहीं है, तो आप टेबलेट या कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक टूटी हुई लेग के साथ मज़ फन विथ छवि शीर्षक 17
    2
    कार्यक्रम के बारे में जानें कामकाजी दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में प्रोग्रामिंग एक अत्यधिक कुशल कौशल है, इसलिए प्रोग्राम के बारे में जानना एक निश्चित रूप से लाभ है। इंटरनेट पर आप ऐसे कई साइटें पा सकते हैं जो कोड अकादमी या डब्लू 3 स्कूल जैसे फ्री प्रोग्रामिंग पाठ्यक्रमों की पेशकश करते हैं।
  • कुछ पाठ खेल के समान हैं, जबकि डब्लू 3 स्कूल जैसी अन्य साइटें, अधिक पारंपरिक गाइडों की पेशकश करती हैं जिन्हें आपको पढ़ने की जरूरत है।
  • एक मस्तिष्क के साथ एक टूटे हुए पैर चरण 18
    3
    इंटरनेट पर मुफ्त पाठ्यक्रमों का पालन करें दुनिया भर से प्रोफेसरों द्वारा सिखाया ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में भाग लेने के द्वारा अपने ज्ञान का विस्तार करें। कई वेबसाइटों पर आपको उन सबक मिलेंगे जो आप मुफ्त में सुन सकते हैं और आपके पास अन्य छात्रों के साथ खुद की तुलना करने और यहां तक ​​कि भागीदारी का प्रमाण पत्र प्राप्त करने का अवसर होगा। आरंभ करने के लिए, निशुल्क Google या Coursera पाठ्यक्रमों की कोशिश करें।
  • कुछ विश्वविद्यालय अपनी वेबसाइट पर इस तरह के पाठ्यक्रमों का सीधे पाठ्यक्रम पेश करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप स्कूल क्रेडिट नहीं कमा सकते, तो आपके पास अब भी बहुत कुछ सीखने का अवसर होगा। यदि आप अंग्रेजी जानते हैं तो आप प्रिंसटन विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जा सकते हैं, या यूनिनेटनो में उपलब्ध पाठ्यक्रम (इटालियन) में ब्राउज़ कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • प्लास्टर पहनने वाले व्यक्ति के लिए अपने घर को अधिक आरामदायक बनाने के लिए किसी व्यक्ति से मदद लें चाहे आप crutches या एक व्हीलचेयर के साथ ले जाने के लिए मजबूर कर रहे हैं, आप चारों ओर स्थानांतरित करने के लिए बहुत सी खाली जगह की आवश्यकता होगी। यह भी सुनिश्चित करें कि आपको जो चीजें चाहिए, वह आपकी उंगलियों पर हैं, जैसे कि प्लेट्स, ग्लास आदि।
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com