एक पेपर-माची जिराफ कैसे बनाएं

यह हर किसी के साथ होता है (एक समय में एक बार) के लिए रचनात्मक और कुछ करना चाहते हैं - शायद आप अपने पसंदीदा जानवर, जिराफ़ का निर्माण करना चाहते हैं, पेपर मास्क के साथ और इस लेख का धन्यवाद अब आप कर सकते हैं!

सामग्री

कदम

1
सामग्री पुनर्मिलन आप पहली बार एक पुराने अखबार या पुनर्नवीनीकरण कागज (एक पर्यावरण के अनुकूल समाधान ढूंढें), कागज की लुगदी के लिए गोंद की जरूरत है (यदि आप इसे खरीद सकते हैं या यह अपने आप को तैयार कर सकते हैं) और अपनी पसंद के पूरक सामग्री (ऊतकों चेहरे, कागज तौलिए, चादरों अखबार और इतने पर) आपको प्लास्टिक के दस्ताने की एक जोड़ी भी मिलनी चाहिए।
  • 2
    सिर से शुरू करो एक शीट ले लो और एक गेंद बनाने के लिए इसे रोल करें - सुनिश्चित करें कि यह एक समान और बहुत कॉम्पैक्ट है, इसलिए यह खुला नहीं है। बाद में दूसरी छोटी गेंद का निर्माण करें और थूथन बनाने के लिए पहले चिपकने वाली टेप के साथ इसे ठीक करें। दो छोटे कानों और सींगों के लिए इसी प्रक्रिया को दोहराएं।
  • 3
    गर्दन का ख्याल रखना कुछ अख़बार (या सामग्री जिसे आप उपयोग करने का फैसला किया है) प्राप्त करें और सांप बनाने के लिए अपने हाथों से मॉडल करें, जैसे आप प्लास्टिक के साथ होता है जब सिलेंडर में पर्याप्त लंबाई और मोटाई होती है, तो इसे चिपकने वाली टेप के साथ सिर में ठीक करें। सुनिश्चित करें कि आपकी गर्दन अपने सिर का समर्थन करने के लिए काफी मजबूत है, अन्यथा आपका जिराफ होगा "मौत की सजा दी"।
  • 4
    शरीर का निर्माण एक बार सिर और गर्दन तैयार हो जाने के बाद, आपको मुख्य शरीर का हिस्सा बनाना होगा। एक और शीट ले लीजिए और एक गोलाकार सिलेंडर बनाने के लिए इसे बहुत मुश्किल से दबाएं - जानवरों के पैरों और अन्य भागों से जुड़ने के लिए यह बहुत बड़ा होना चाहिए। इस बिंदु पर, चिपकने वाली टेप के साथ शरीर के ऊपरी हिस्से में गर्दन (सिर के साथ) संलग्न करें, ध्यान रखें कि पहले बहुत भारी नहीं है!
  • 5



    पैरों पर स्विच करें अखबार के चार टुकड़ों को रोल करें जैसा आपने गर्दन के लिए किया था - एक बार तैयार है, उन्हें चिपकने वाली टेप के साथ शरीर के साथ संलग्न करें और पैरों के निचले हिस्से को समतल करें, ताकि जिराफ सीधे खड़े हो सके।
  • 6
    इस बिंदु पर, आप विवरण जोड़ सकते हैं, जैसे कि आँखें (सिर पर संलग्न करने के लिए छोटी गेंदें), पूंछ और जानवर का कोई अन्य भाग। चिपकने वाली टेप का उपयोग करके उन्हें जगह दें, सुनिश्चित करें कि जिराफ खड़े हो सकते हैं और गोंद लगाने के लिए तैयार हैं!
  • 7
    कठिन और प्रतिरोधी मूर्तिकला बनाओ आप इस प्रक्रिया को बड़े ब्रश या अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं। गोंद ले लो और पूरे जिराफ पर फैल गया- अंत में, मूर्तिकला उस क्षेत्र में डाल जहां यह सूख सकता है।
  • 8
    इसे निम्नलिखित सुबह पेंटिंग शुरू करें जब यह सूखा है, तब भी आप इसे रंग कर सकते हैं, भले ही यह एक वैकल्पिक कदम है। यदि आप एक मूर्तिकला पसंद करते हैं "असभ्य", आप इसे इसे छोड़ सकते हैं - हालांकि, अगर आप रंग का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो अग्रिम में तैयार करें अपनी उपस्थिति का सटीक विचार प्राप्त करने के लिए इंटरनेट से या वास्तविक जिराफ की पुस्तकों से ली गई कुछ तस्वीरों को देखो - आप एक यथार्थवादी मूर्तिकला बनाने या गुलाबी का उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं
  • 9
    रंग के लिए सूखी प्रतीक्षा करें रात भर जिराफ को सेट करें, रंग को हानि करने से बचने के लिए अपने पक्ष में आराम न करें - एक बार सूखी होने पर, सृजन समाप्त हो गया है! अब आप अपने खूबसूरत पेपर-माच जिराफ को दिखा सकते हैं
  • टिप्स

    • पहले जानें कि कैसे पेपर-माच बनाने के लिए, इस तरीके से आप समझ सकते हैं कि जिराफ को बेहतर कैसे बनाएं।
    • यदि आप सबसे अच्छा जिराफ संभव बनाना चाहते हैं, तो आपको धैर्य रखना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com