एक लकड़ी के ढांचे के बाहरी रंग कैसे पेंट करें

यहां लकड़ी के ढांचे के बाहरी रंग को कैसे चित्रित करना है

सामग्री

कदम

पेंट द एक्सटोर ऑफ अ लकड़ीन स्ट्रक्चर चरण 1
1
एक दबाव वॉशर के साथ तैयारी शुरू करो इसके साथ आप सतह को पेंट करने के लिए प्रभावी रूप से साफ कर सकते हैं, लेकिन आप सावधान रहना चाहिए कि जेट को इसके करीब नहीं रखना चाहिए, या आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिसके कारण पानी में घुसना है। हालांकि, एक प्रचलित नियम के अनुसार, पानी क्लीनर का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, जब तक कि इसे चित्रित करने से लगभग एक महीने तक लकड़ी सूख नहीं जाती। गीली लकड़ी का रंग मत करो, लेकिन चुनाव आप पर निर्भर है
  • पेंट द एक्सटोर ऑफ अ लकड़ीन स्ट्रक्चर स्टेप 2
    2
    बहुत बड़ी संरचनाओं के लिए, सीढ़ी के बजाय मचान का उपयोग करना अधिक सुविधाजनक हो सकता है।
  • पेंट द एक्सटोर ऑफ अ लकड़ीन स्ट्रक्चर स्टेप 3
    3
    ब्लीच और पानी के साथ किसी भी मोल्ड को साफ करें फिर, बहुत सारे पानी से कुल्ला
  • पेंट द एक्सटोर ऑफ अ लकड़ीन स्ट्रक्चर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    एक पिन या एक एवल के साथ सभी नाखून तैयार करें
  • पेंट द एक्सटोर ऑफ अ लकड़ीन स्ट्रक्चर चरण 5
    5
    सभी खत्म और अलग धुरों का पेंच
  • पेंट द एक्सटोर ऑफ अ लकड़ीन स्ट्रक्चर चरण 6
    6
    रेत छीलने का रंग मकिता 12.5 सेमी डिस्क सैंडर आदर्श है। कभी भी बहुत अच्छा अपघर्षक पेपर का उपयोग न करें, क्योंकि यह लंबे समय तक नहीं रहता है और इसे संभालना मुश्किल है। आपकी ज़रूरतों के आधार पर अनाज के कॉम्पैक्ट डिस्क्स का इस्तेमाल 80 से 120 तक के अनाज के साथ करें। आप बनाने से अंक या खरोंच को रोकने के लिए कांच की खिड़की के बाहर बहुत धीरे से चिकना कर सकते हैं। यदि ठीक से उपयोग किया जाता है, तो प्रत्येक रिकॉर्ड आधे दिन या पूरे दिन के लिए होना चाहिए।
  • पेंट द एक्सटोर ऑफ अ लकड़ीन स्ट्रक्चर स्टेप 7 नामक छवि
    7



    जब सैंडिंग पेंट बंद छील कर देते हैं, तो पाउडर को श्वास से बचने के लिए चित्रकार का मुखौटा उपयोग करें। अतीत में इस्तेमाल किए गए वार्निश में सीसा होता है और आप को जहर कर सकते हैं। पेंट रगड़ से धूल कम हो जाएगा।
  • पेंट द एक्सटोर ऑफ अ लकड़ीन स्ट्रक्चर स्टेप 8
    8
    शिकंजा, नाखून या जंगली पाइप को कवर करने के लिए, जंग के लिए एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करें। जब आप इसे लागू करते हैं, तो एक फिल्टर के साथ एक विशेष मुखौटा डाल दें।
  • पेंट द एक्सटोर ऑफ अ लकड़ी स्ट्रक्चर स्टेप 9
    9
    किसी भी टूटे या सना हुआ ग्लास को बदलें तैयार खिड़की के फ्रेम को रेत से ढक दिया जा सकता है और एक शीसे रेशा कवर के साथ संरक्षित किया जा सकता है: सड़ा हुआ या बहुत सूखी लकड़ी का इलाज करने के लिए फ्लेक्सीसेड तेल का उपयोग करें और तेल आधारित प्राइमर के कोट को फैलाएं। कभी भी बाहरी उपयोग के लिए जल-आधारित प्राइमरों का उपयोग न करें, क्योंकि वे लकड़ी को पकड़ नहीं लेंगे।
  • पेंट द एक्सटोर ऑफ अ लकड़ीन स्ट्रक्चर स्टेप 10 नामक छवि
    10
    एक कंटेनर में पेंट डालो, संभवतः एक रोलर ट्रे के साथ संगत हो, शायद हुक के साथ या सीढ़ी या मचान पर काम करते समय आराम से लटकाए। जल्दी से काम करने के लिए एक लंबे रोलर के साथ पेंट फैलाएं लगभग 9 सेमी का ऐक्रेलिक कोने वाला ब्रश लगभग किसी भी आवेदन के लिए हल्का, प्रयोग करने में आसान और उपयोगी है। स्प्रे पेंटिंग तेज है, लेकिन आपको हाथ पेंटिंग की गुणवत्ता कभी भी नहीं होगी, क्योंकि प्रयुक्त पेंट आमतौर पर स्प्रे बंदूक के लिए पतला होता है। जो कम लागत वाली सामग्री का इस्तेमाल करते हैं और लागत कम करने के लिए सबसे तेज़ तरीकों का इस्तेमाल करते हैं: अक्सर उच्च लागतें लागू होती हैं, कम गुणवत्ता वाले काम करते हैं।
  • एक लकड़ी की संरचना के बाहरी रंग के चित्र को शीर्षक से चित्र 11
    11
    जगह में पोटीन और भराव रखो। भराव कच्ची लकड़ी की तुलना में वार्निश को बेहतर लगाएगा। स्क्रू और नाखले और 5 सेंटी तक व्यास के साथ किसी भी अन्य उद्घाटन में सभी छेद भरें। पेंटिंग से पहले एक दिन से अधिक समय तक भराव सुखा दें। आप बड़े छेद के लिए एक शीसे रेशा भराव भी उपयोग कर सकते हैं। ऊर्ध्वाधर दरारों के लिए पेंट करने योग्य इलास्टोमेरिक भराव और खिड़कियों और खत्म जैसे जलरोधक ऊर्ध्वाधर फ्रेम का उपयोग करें। ओवरलैपिंग क्षैतिज लकड़ी के सपाटों के बीच मतभेद न करें - उन को खोलने की कोशिश करें जो पहले से ही सांस लेने में सील हो गए हैं, भले ही यह करना कठिन हो और आवश्यक न हो।
  • पेंट द एक्सटोर ऑफ अ लकड़ीविन स्ट्रक्चर स्टेप 12
    12
    चित्रकला से पहले, आपको पूरे बाहरी संरचना पर प्राइमर के एक कोट को पास करना होगा। यदि आप एक आउटडोर प्राइमर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो पहले से मौजूद पेंट पर ऑक्सीकरण एक नया जला देगा, यह 1 साल या 2 के बाद छील कर देगा। एक आउटडोर प्राइमर का उपयोग करना, रंग 10 से अधिक वर्षों तक खत्म हो जाएगा।
  • पेंट द एक्सटोर ऑफ अ लकड़ीन स्ट्रक्चर चरण 13
    13
    रंग चुनें हल्का रंग सूर्य की किरणों को प्रतिबिंबित करेंगे, जबकि गहरा लोग उन्हें अवशोषित करेंगे और पहले क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। तेल-आधारित प्राइमर पर 100% ऐक्रेलिक पेंट के 2 कोटों को पार करना बेहतर है, क्योंकि 2 कोट 1 से अधिक समय तक रहेंगे। लाटेकस-आधारित रंग अंतिम नहीं होगा एक अच्छी तरह से निष्पादित बाहरी सतह कोटिंग 10 से 15 साल तक रहना चाहिए और जैसा कि अक्सर होता है, सबसे अच्छा पेंट अधिक खर्च होता है।
  • चेतावनी

    • महत्वपूर्ण ऊंचाइयों पर काम करते समय बाहरी सतह को चित्रकारी खतरनाक हो सकता है यदि आप बहुत ऊंची सीढ़ियों का उपयोग करते हैं, तो उन्हें संरचना में सुरक्षित रखने के लिए याद रखें, लेकिन याद रखें कि मचान हमेशा सबसे सुरक्षित उपाय है, क्योंकि गिरावट की स्थिति में, आप लगभग हमेशा एक स्थिर चरण पा सकते हैं हमेशा सोचें कि क्या हो सकता है, किसी भी प्रकार के जोखिम से बचने के लिए सबसे खराब स्थिति का मूल्यांकन करें।
    • इच्छुक सतहों को पेंट करने के लिए, यह पेंट करने वाले क्षेत्र के विपरीत दिशा में स्थित एक काउंटर पर एक बहुत लंबे रस्सी को सुनिश्चित करता है, और उस पर रस्सी के पास जाता है, एक हाथ से ब्रश और अन्य के साथ रस्सी को पकड़ता है। हो सकता है, सुनिश्चित करें कि कोई व्यक्ति आपका पास क्या चाहता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com