एक कार्यक्षेत्र पीठ का उपयोग कैसे करें

ऊर्ध्वाधर बैंड आरी, काम एक परियोजना है, जिसमें यह आवश्यक लकड़ी है के कार्यान्वयन से जुड़े घर में किया, जटिल कटौती तेजी से लेकिन सटीक बनाने में बहुत उपयोगी हो सकता है। उनके उपयोग के लिए अभ्यास और अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है, लेकिन यदि विशेषज्ञता के साथ प्रयोग किया जाता है तो परिणाम प्राप्त किए गए प्रयासों को बड़े पैमाने पर चुकाने के लिए उपयोग किया जाता है।

कदम

एक बैंच टॉप बैंडस्ड स्टेप 1 का प्रयोग करें
1
आपको जिस मशीन की ज़रूरत है उसका प्रकार और आकार ढूंढें आम तौर पर ऊर्ध्वाधर बैंड आरी उनके बड़े तय चचेरे भाई की तुलना में थोड़ा छोटा है। यहां कुछ पहलुओं पर विचार किया गया है:
  • क्षमता। वे एक बैंड देखा का दायरा निर्धारित करने के लिए दो माप को ध्यान में रखना, एक कट जो देखा पूरा करने में सक्षम है की गहराई का वर्णन करता है, और अन्य सामग्री है कि काटा जा सकता है की अधिकतम मोटाई है। एक सामान्य प्रकार के ऊर्ध्वाधर बैंड को 25 सेमी की गहराई में कटौती कर सकते हैं। लगभग दस सेमी की अधिकतम मोटाई पर
  • स्पीड। वेरिएबल-स्पीड बैंड आइड्स फिक्स्ड स्पीड बैंड आरी के मुकाबले थोड़ा और अधिक लचीलेपन प्रदान करते हैं, लेकिन यह भी अधिक महंगा है। व्यावहारिक प्रयोजनों के लिए, एक निश्चित गति देखा ज्यादातर परियोजनाओं के लिए अच्छा है जहां लकड़ी को काटने के लिए आवश्यक है।
  • ब्लेड लंबाई हालांकि ब्लेड की लंबाई ब्लेड के काटने को प्रभावित नहीं करती है, आपको एक ब्लेड का उपयोग करने वाले एक का चयन करना चाहिए सामान्य आयाम विभिन्न प्रकार के दांतों और विभिन्न चौड़ाई के साथ उपलब्ध है।
  • योजना के लक्षण यह सुविधा स्वयं की कार्य योजना से संबंधित है। मिटर कटौती करने के लिए एक टीम का दौरा पड़ने से knurled गाइड के साथ, इस तरह के एल्यूमीनियम या स्टील मुद्रित रूप में भारी और टिकाऊ सामग्री के साथ किया जाता योजना, एक ही स्तर के झुकाव की संभावना के साथ, वे विमानों के संबंध में अधिक से अधिक बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करते हैं सरल और तय
  • उपयोग की सादगी सुनिश्चित करें कि देखा, परिवर्तन ब्लेड समायोजित करने या नियमित रखरखाव करने के लिए कोई विशेष उपकरण या जटिल प्रक्रिया की आवश्यकता नहीं है।
  • सुरक्षा। दो इन्सुलेशन या इलेक्ट्रिकल ग्राउंडिंग वाली मशीन चुनें और काटने वाले क्षेत्र के आसपास अच्छी दृश्यता की अनुमति दें। एक स्विच की उपस्थिति सुरक्षा एक बच्चे के लिए मुश्किल देखना मुश्किल होता है, भले ही उसे बिना वयस्क पर्यवेक्षण के मशीन तक पहुंच हो।
  • बिजली की आपूर्ति इस प्रकार के अधिकांश उपकरणों को देश में जहां वे बेचा जाता है वहां की अपेक्षित वोल्टेज के साथ एक सामान्य घरेलू बिजली की आपूर्ति की आवश्यकता होती है। व्यावसायिक या औद्योगिक उपयोग के लिए बड़ी मशीनें, इसके बजाय तीन चरण की आपूर्ति की आवश्यकता होती है जो आमतौर पर घर में उपलब्ध नहीं होती है।
  • एक बैंच टॉप बैंडस्ड स्टेप 2 का उपयोग करें
    2
    देखा समायोजित करें एक नया बैंड बढ़ने से पहले, निर्माता और सुरक्षा सूचना द्वारा प्रदान किए गए पूरे अनुदेश मैनुअल को ध्यान से पढ़ें। आमतौर पर ऑपरेटर के जीवन के ऊपर आरामदायक ऊंचाई पर देखा, स्थापित करें सुनिश्चित करें कि पर्याप्त प्रकाश स्रोत है उस मशीन से अधिक टिप कर सकते हैं से बचने के लिए, ऊर्ध्वाधर बैंड देखा बेंच खराब कर दिया है और काम करने के लिए विमान तय है, इस तथ्य को आम तौर पर नई मशीनों उचित प्रस्तोता सिस्टम के साथ प्रदान की जाती हैं में किया जाना चाहिए।
  • एक बैंच टॉप बैंडस्ड स्टेप 3 का उपयोग करें
    3
    अपनी परियोजना के लिए सही ब्लेड चुनें। इस विकल्प को बनाने के लिए दो संभावित मानदंड हैं, ब्लेड की चौड़ाई और दांत प्रति इंच (टीपीआई, "दांत प्रति इंच")। नीचे कुछ उदाहरण हैं:
  • ब्लेड चौड़ाई यह ठीक ही ब्लेड की भौतिक चौड़ाई है। कड़े ब्लेड कम प्रवृत्तियों के साथ काटने, जब जटिल नौकरी की सुविधा प्रदान करते हैं। व्यापक ब्लेड आम तौर पर समय के साथ थोड़े अधिक टिकाऊ होते हैं, क्योंकि वे कम लचीले होते हैं और गर्मी को अधिक कुशलतापूर्वक फैलाने के लिए करते हैं।

  • 30 मिमी ब्लेड वे सामान्य ब्लेड में सबसे अधिक संकुचित होते हैं, और आपको कड़े हुए कवच बनाने के लिए सबसे तेज़ संभव घटता बनाने की अनुमति देते हैं।
  • 60 मिमी ब्लेड वे हमेशा संकीर्ण ब्लेड के बीच गिरते हैं और छोटे हलकों या धनुष के कटौती करने के लिए सेवा करते हैं।
  • 80 मिमी ब्लेड उन्हें सामान्य उपयोग के लिए मध्यम चौड़ाई या ब्लेड माना जाता है वे लगभग 7.5 सेमी की त्रिज्या के साथ कटौती करने की अनुमति देते हैं, लकड़ी की कठोरता और मोटाई के आधार पर कटौती की जाती है, और ब्लेड थोड़ा अधिक `60 मिमी से अधिक संकुचित है।
  • 95 मिमी ब्लेड वे तंग वक्र के लिए उपयुक्त नहीं हैं वे उत्कृष्ट सीधे और चौथी तिमाही में कटौती की अनुमति देते हैं, और आमतौर पर संकुचित ब्लेड की तुलना में अधिक तेज रखते हैं।
  • टीपीआई (दांत प्रति इंच) प्रति इंच दांतों की संख्या सामग्री पर कटौती के परिणाम को निर्धारित करती है। बड़ी संख्या में टीपीआई एक चिकनी कटौती की अनुमति देता है, लेकिन धीमी गति से कटौती करता है, जबकि कम टीपीआई नंबर तेजी से कट जाता है, लेकिन क्रूड कटौती का उत्पादन करता है

  • 16 टीपीआई ब्लेड में बहुत छोटे दांत होते हैं, अक्सर छोटे होते हैं समूहों, या प्रत्येक दाँत पर भी झुका हुआ प्रोट्रूशियम। वे आमतौर पर बहुत पतली सामग्री को कम करने के लिए उपयोग की जाती हैं, कम गति से 1.25 सेमी से कम की मोटाई के साथ।
  • 12 टीपीआई ब्लेड लकड़ी पर पतली और अच्छी तरह से पॉलिश किए गए कटौती करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जिनमें लगभग 2.5 सेमी की मोटाई होती है। जहां एक समाप्त और चिकनी कटौती करना आवश्यक है
  • 8 टीपीआई ब्लेड आम तौर पर सामान्य उपयोग के लिए होते हैं, और 5 सेंटीमीटर की मोटाई के साथ जंगल पर उच्च गति से काफी कम कटौती की अनुमति देते हैं। या अधिक
  • विशेष वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए भीड़ वाले दांतों के साथ, चर पिच के साथ दाँत ब्लेड पर स्थान दिया गया है
  • विचार करने के लिए ब्लेड की एक अन्य महत्वपूर्ण विशेषता इसकी मोटाई है। छोटे वे हैं flywheels (पुली प्रकार पहियों जो खींचते हैं और जिस पर ब्लेड चलता है), ब्लेड पतले होना चाहिए, क्योंकि यह लगातार इन्हें घटता है क्योंकि ये इन घटकों पर बहती है।
  • एक बैंच टॉप बैंडस्ड स्टेप 4 का उपयोग करें
    4
    जब आप निम्नलिखित कवायद करने वाले हैं, तो सुनिश्चित करें कि देखा गया है कि विद्युत प्लग डिस्कनेक्ट हो चुके हैं बस स्विच बंद करना एक व्यवहार्य विकल्प नहीं है, क्योंकि मशीन पर काम करते समय स्विच गलती से हिट हो सकता है।
  • एक बैंच टॉप बैन्डस्वा चरण 5 का उपयोग करें
    5
    निर्माता के निर्देशों के बाद, ब्लेड तनाव समायोजित करें। ब्लेड तनाव को समायोजित करने के लिए बैंड के अधिकांश भाग में मशीन के ऊपरी हिस्से में स्थित एक स्क्रू या घुंडी है। ब्लेड को तना हुआ होना चाहिए, कटाई करने के दौरान पर्ची नहीं करना चाहिए और न ही ढंकना चाहिए, हालांकि ब्लेड जो बहुत तंग है, उसे देखा जा सकता है। ब्लेड तनाव की जांच करने का एक आम तरीका इसकी मार्गदर्शिका अपनी अधिकतम ऊंचाई तक बढ़ाने के लिए है, फिर ब्लेड को तरफ धकेलना है। इस तरह से काफी हल्का बल लगाने से, इसे 3 मिमी के बारे में जाना चाहिए। फिर से, अपने मशीन की विशिष्ट विशेषताओं के लिए निर्माता के अनुदेश मैनुअल से परामर्श करें.
  • एक बैंच का उपयोग करें शीर्ष बैंडस चरण 6
    6
    जांचें मार्ग ब्लेड की इस प्रकार के सत्यापन के लिए आपको कवर को खोलना होगा जो ऊपरी फ्लाईविहेल असेंबली को छुपाता है, जो आमतौर पर clamps या knob screws के साथ बंद है। फ्लाईविहेल को हाथ से मुड़ें और फ्लाईवेल पर ब्लेड की स्थिति की जांच करें। इसे फ्लाईविहेल के केंद्र में बिना चलने और बिना विक्षेपण के 10-20 पूर्ण वादे के लिए स्लाइड करना होगा। अन्यथा, फ्लाईविहेल पर ब्लेड की स्थिति को सही करने के लिए, आपको सापेक्ष समायोजन घुंडी पर कार्य करना चाहिए। एक बार यह ऑपरेशन पूरा हो गया है, सभी एक्सेस पैनल बंद करें।
  • एक बैंच का उपयोग करें शीर्षक शीर्ष बंडसा चरण 7
    7



    ब्लेड गाइड को समायोजित करें सबसे अधिक, यदि सभी नहीं, पीईपी बैंड आरी में एक चल ब्लेड गाइड होता है जो ऊपरी चक्की आवास से उतरता है। आम तौर पर एक घुंडी या लीवर होता है जो इस डिवाइस को तालाबंदी / अनलॉक करता है जिससे कि इसका समायोजन एक आसान और तेज तरीके से किया जा सके। कट करने के लिए आपको लकड़ी के टुकड़े की सतह के पास पर्याप्त जगह रखने के लिए गाइड को समायोजित करना होगा, लेकिन टुकड़े के साथ पकड़े या जाम होने से इसे रोकने के लिए बहुत तंग नहीं होना चाहिए। कम से कम आधा सेंटीमीटर की जगह को उस बिंदु पर छोड़ दें जहां टुकड़ा मोटा है, और जगह में रेल बंद करें।
  • एक बैंच का उपयोग करें शीर्ष बैंडस चरण 8
    8
    देखा विमान को समायोजित करें कटौती के लिए सही कोण पर, काम के विमान के लिए लंबवत, ब्लेड के संरेखण को देखने के लिए स्क्वेर्ड ब्लॉक या लकड़ी के एक लंबित टुकड़े का उपयोग करें। इस सत्यापन की सुविधा के लिए, यदि आपका देखा गया स्नातक किए गए कोण मार्कर पर शून्य से पहले से समायोजित किया गया है, तो शून्य या 90 डिग्री चिह्न का उपयोग करें।
  • एक बैच टॉप बैंडस चरण 9 का प्रयोग करें
    9
    चौथी तिमाही गाइड को समायोजित करें यदि आपको उन्हें सीधी कट करने के लिए उपयोग करना है। चतुर्थ तिमाही के मार्गदर्शक, यदि आपके पास उन्हें देखा गया है, 90 और 45 डिग्री के बीच ढलान के साथ काटते हुए टुकड़े को गठबंधन रखें।
  • एक बैंच टॉप बैंड्सवा स्टेप 10 का शीर्षक चित्र
    10
    लकड़ी के टुकड़े पर काटने की रेखा के निशान इस उद्देश्य के लिए एक नरम पेंसिल या मार्कर का उपयोग करके स्पष्ट और आसानी से अलग-अलग लाइनें बनाएं। लकड़ी पर कि एक प्राकृतिक खत्म या पारदर्शी या पारदर्शी वार्निश होना चाहिए, एक अमिट स्याही मार्कर का उपयोग न करें!
  • एक बैंच टॉप बैंडस स्टेप 11 का शीर्षक चित्र
    11
    सत्यापित करें कि आपके पास सभी आवश्यक स्थान उपलब्ध हैं आधे रास्ते के माध्यम से, आप अपने आप को यह पता लगाने की अनुमति नहीं दे सकते कि जिस टुकड़े पर आप काम कर रहे हैं वह चालू नहीं हो सकता है या देखा में पूरी तरह से सम्मिलित नहीं किया जा सकता है। इस समय यह देखा के प्लग पर हमला करने का समय है।
  • एक बैच टॉप बैंडस स्टेप 12 का प्रयोग करें
    12
    कट करें लाइट को देखा, इसे पाने दो शासन की गति, और यह सत्यापित करें कि ब्लेड एक सीधी और सटीक रेखा का वर्णन करके यात्रा करता है यदि आप किसी भी दोलन या विचलन को देखते हैं, तो इंजन को रोकें और सही समायोजन के लिए ऊपरी चक्का विधानसभा की जांच दोबारा करें! हमेशा अपनी उंगलियों को देखा ब्लेड से जितनी दूर हो सके, और कटौती करने के टुकड़े को सम्मिलित करें ताकि ब्लेड उस कटिंग लाइन के अनुसरण करे जिसे आपने उस पर खींचा है।
  • टिप्स

    • हमेशा मशीन को साफ रखें और आवश्यक सामान्य रख-रखाव करें। वेंटिलेशन और सक्शन पाइप पर जमा होने वाली अतिरिक्त धूल को हटा दें, और ब्लेड गाइडों को अच्छी तरह से तेल से सना हुआ रखें।
    • एक बैंड चुनें जो आपकी सभी आवश्यकताओं को फिट बैठता है ऊर्ध्वाधर बेंच बैंड आरी वातावरण में काफी आरामदायक है जहां अंतरिक्ष सीमित है, लेकिन जमीन पर लगी बड़ी मशीनें अधिक बहुमुखी हैं

    चेतावनी

    • याद रखें कि ब्लेड को बदलने के दौरान इसे हमेशा समायोजित करने के दौरान इसे अनप्लग करें और
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए आपके पास पर्याप्त प्रकाश है
    • जब काटने, सुरक्षा चश्मे पहनें और एक धूल मुखौटा पहनें
    • किसी भी शक्ति उपकरण की तरह, एक बैंड देखा खतरनाक हो सकता है अगर अनुचित तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है कटौती करने के लिए टुकड़ा को ठीक करें ताकि आप इसे अपनी उंगलियों को एक सुरक्षित दूरी पर रखते हुए ब्लेड पर रख सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बैंड उपयुक्त ब्लेड के साथ देखा था
    • एक कार्यक्षेत्र या फर्श जिस पर देखा जा सकता है
    • मामले की जरूरतों के अनुसार लकड़ी के कुछ टुकड़े को काटने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com