कैसे सीमेंट में ड्रिल करने के लिए

कंक्रीट में एक छेद ड्रिलिंग एक व्यावहारिक और उपयोगी तकनीक है - इस तरह, आप अलमारियों को स्थापित कर सकते हैं, पैनलों या रोशनी को अधिक से अधिक सुरक्षा और गति के साथ आगे बढ़ाना काम बहुत सरल है, लेकिन सही उपकरण चुनने और उन्हें कैसे उपयोग करना सीखने से, आप बहुत समय बचा सकते हैं।

कदम

भाग 1

तैयारी
छवि का शीर्षक ड्रिल इन्ट कंक्रीट चरण 1
1
वायवीय ड्रिल खरीदें या किराए पर लें यह उपकरण के साथ कंक्रीट को ड्रिल करना बहुत आसान है या सबसे अधिक मांग वाली नौकरियों के लिए विध्वंस हथौड़ा का उपयोग करना ये उपकरण तेजी से वायवीय स्पंदन के साथ सामग्री को तोड़ते हैं और फिर इसे खंडित सीमेंट को हटाने के लिए ड्रिल करते हैं। एक सामान्य ड्रिल को अधिक समय और प्रयास की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह परत द्वारा सीमेंट परत को घुसना आसान नहीं है क्योंकि यह लकड़ी या धातु के साथ होता है किसी भी नौकरी के लिए विध्वंस हथौड़ा किराए पर थोड़ा और अधिक भुगतान करने पर विचार करें जो गैर लोड असर संरचनाओं में कुछ छेदों की तुलना में अधिक चुनौतीपूर्ण है (जैसे निर्मित रसोई में जो नरम मिश्रण से बने होते हैं)।
  • आम तौर पर, ज्ञात और विश्वसनीय ब्रांडों के अधिक शक्तिशाली उपकरण (कम से कम 7-10 ए) पर अधिक खर्च करना उचित है। अन्य उपयोगी विशेषताएं गति सेट करने की क्षमता, डिफ़ॉल्ट गहराई के लिए स्वत: लॉक, एक अच्छी पकड़ और दूसरे हाथ के लिए दूसरी पकड़ की उपस्थिति है।
  • ड्रिल इनट कंक्रीट चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    उपकरण से परिचित हो जाओ अनुदेश मैनुअल पढ़ें और विभिन्न घुड़दौड़ और नियंत्रणों के उपयोग को पहचानना सीखें - सुनिश्चित करें कि आप अगले चरणों पर जाने से पहले इसे संभाल लें।
  • सभी सुरक्षा नियमों का अनुपालन करें इस चश्मे पहनने ठोस किरचें आँखों में प्रवेश को रोकने के लिए, खरोंच और टिप के साथ संपर्क में आने से उसके हाथ की मरम्मत के लिए कान रक्षक, काम दस्ताने पर डाल का उपयोग rovente- आप भी परियोजनाओं के लिए एक श्वासयंत्र का उपयोग करना चाहिए मतलब है कि एक लंबे समय से पिछले है और वह बहुत से धूल पैदा करते हैं।
  • ड्रिल इनट कंक्रीट चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    एक उच्च गुणवत्ता कंक्रीट टिप डालें कार्बाइड में वे वायवीय अभ्यास के लिए बने होते हैं (कभी-कभी उन्हें लेबल के रूप में चिह्नित किया जाता है "टक्कर") और कॉम्पैक्ट सीमेंट में हथौड़ा और घुसना करने के लिए आवश्यक दबाव का सामना करने में सक्षम हैं। टिप का दांत का भाग कम से कम तब तक होना चाहिए जब तक छेद आप बनाने की योजना बना रहे हों, क्योंकि छेद से धूल निकालना महत्वपूर्ण है।
  • विध्वंस हथौड़ों को विशेष कॉल पॉइंट्स की आवश्यकता होती है एसडीएस या एसडीएस- MAX (15 मिमी के अधिकतम व्यास के छेद के लिए) या स्पलाइन-शिंक (18 मिमी या अधिक के छेद के लिए)
  • प्रबलित कंक्रीट ड्रिल करने के लिए बहुत मुश्किल है अगर आपको स्टील के कवच को पार करना पड़ता है - इस मामले में, विशेष बिट पर स्विच करें जो धातु को कट कर सकते हैं जब यह मिलता है। अधिक मात्रा से बचने के लिए समय-समय पर धीरे-धीरे और रोकें
  • छवि का शीर्षक ड्रिल इन्ट कंक्रीट चरण 4
    4
    गहराई सेट करें कुछ मॉडलों एक स्वयं ताला लगा प्रणाली है कि एक बार आप आवश्यक गहराई है, या एक बार है कि, इस तरह के मामलों में एक ही risultato- मिल पढ़ा उन्हें कैसे उपयोग करने के लिए अनुदेश पुस्तिका के रूप में मोटी में कार्य करता है पर पहुंच गया सक्रिय होता है से लैस हैं। उपकरण आप उपयोग कर रहे इस सुविधा नहीं है, एक पेंसिल या की एक पट्टी का उपयोग कर आवश्यक गहराई तक टिप पर एक निशान बनाता है चिपकने वाला-जब तक आप जानते हैं कि आप ड्रिल करने के लिए है, इन दिशानिर्देशों का पालन करें:
  • के बाद से सीमेंट एक घने और कठिन सामग्री, 2.5 सेमी के लिए डाले गए सबसे ज्यादा मांग परियोजनाओं के लिए leggeri- वस्तुओं लटका शिकंजा के लिए पर्याप्त है अब शिकंजा या बोल्ट की जरूरत पैकेजिंग जिनमें से चुभाने की गहराई से पता चलता है।
  • ड्रिलिंग के दौरान जमा होने वाली धूल के लिए एक और 5-6 मिमी की गहराई जोड़ें। यदि आप सभी मलबे से छेद को साफ करने की योजना बना रहे हैं, तो आप इसके बजाय इस चरण को अनदेखा कर सकते हैं।
  • खोखले ठोस ब्लॉकों या पतली सतहों को ड्रिल करने के लिए आपको शिकंजा या डौल के पैकेज के निर्देशों का पालन करना चाहिए। कुछ विशेष प्रकार के छोटे भागों को केवल ठोस ब्लॉकों पर लंगर किया जा सकता है और यदि आप दूसरी तरफ सभी सामग्री को पार करेंगे तो गिर सकता है।
  • ड्रिल इनट कंक्रीट चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    5
    सही तरीके से ड्रिल को पकड़ो। इसे एक हाथ से पकड़ो जैसे कि यह एक बंदूक थी जिस पर तर्जनी को धारण किया गया था "ट्रिगर"। यदि उपकरण दूसरे हाथ के लिए एक दूसरा संभाल है, तो इसका उपयोग करें - यदि नहीं, तो इसे ड्रिल के पीछे रखें
  • भाग 2

    ड्रिल सीमेंट
    ड्रिल इनट कंक्रीट चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    1
    ड्रिल करने के लिए बिंदु पर एक चिह्न डालें एक विशिष्ट नरम पेंसिल का उपयोग कर दीवार पर एक संदर्भ चिह्न लागू करें और एक बिंदु या छोटा क्रॉस का पता लगाएं।



  • ड्रिल इनट कंक्रीट चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पायलट छेद चलाएं पटरी पर टिप और एक कम गति संकेत पर trapana संक्षेप में या अलग तेजी से दालों के साथ (तंत्र एक ही के एक नियंत्रक है) लीनिंग (यदि कोई गति नियंत्रण) - एक उथले छेद अभ्यास (3-6 मिमी ) टिप का मार्गदर्शन करने और वास्तविक खोलने का निर्माण करने के लिए।
  • यदि आपको परियोजना के लिए एक बड़े व्यास ड्रिल बिट की आवश्यकता है, तो उपकरण स्थिरता को बेहतर बनाने के लिए पायलट छेद के लिए एक छोटा ड्रिल बिट का उपयोग करने पर विचार करें।
  • छवि का शीर्षक ड्रिल इन्ट कंक्रीट चरण 8
    3
    ड्रिलिंग की शक्ति बढ़ाते रहें यदि उपकरण एक टक्कर फ़ंक्शन से लैस है, तो इसे सक्रिय करें। पायलट छेद में टिप रखें, सतह को पूरी तरह से लंबवत रखें और एक फर्म के साथ ड्रिल करना शुरू करें लेकिन अत्यधिक दबाव नहीं। यदि आवश्यक हो तो धीरे-धीरे रोटेशन की गति और बल बढ़ाएं, लेकिन पुष्टि करें कि टिप लगातार स्थिर और आपके नियंत्रण में है। सीमेंट एक सजातीय सामग्री नहीं है और टिप आसानी से पर्ची हो सकती है अगर यह किसी बजरी या एयर पॉकेट का सामना कर रहा हो।
  • उपकरण को अभी भी पकड़ने के लिए पर्याप्त दबाव लागू करें, लेकिन सामग्री में इसे लागू न करें, अन्यथा टिप पहनने में वृद्धि करें और आप इसे भी तोड़ सकते हैं - आप अभ्यास के साथ सही शक्ति का उपयोग कैसे करेंगे
  • छवि का शीर्षक ड्रिल इन्ट कंक्रीट चरण 9
    4
    समय-समय पर टिप को निकालें। छेद से कुछ धूल निकालने के लिए इसे हर 10-20 सेकंड में वापस कर लें।
  • कभी-कभी बंद करो और सतह से टिप को हटाने के लिए इसे कुछ सेकंड के लिए शांत करने के लिए अनुमति दें। एक सामान्य वायवीय ड्रिल का उपयोग करते समय यह कदम बहुत महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि यह प्रक्रिया के दौरान आसानी से ज़्यादा गरम हो सकता है।
  • ड्रिल इनट कंक्रीट चरण 10 नामक छवि
    5
    एक चिनाई कील के साथ अवरोधों के माध्यम से गुजरती हैं कभी-कभी ड्रिलिंग अपेक्षित रूप से काम नहीं करती है - यदि आप विशेष रूप से कठिन टुकड़े में आते हैं, तो छेद में एक चिनाई कील डालें और ब्लॉक को तोड़ने के लिए एक हथौड़ा से मारा। ध्यान न दें कि नाखूनों को बिना किसी समस्या के निकालने के लिए गहराई से घुसने दें - फिर ड्रिल बिट को खोलने में लाएं और काम को जारी रखें।
  • यदि आप स्पार्क्स या धातु के टुकड़े देखते हैं, तो आप एक मजबूत रॉड का सामना कर रहे हैं - तुरंत ड्रिल को बंद करो और एक विशेष टिप पर जाएं, जब तक कि आप बाधा को पार नहीं करते।
  • ड्रिल इनट कंक्रीट चरण 11 में शीर्षक वाली छवि
    6
    धूल दूर उड़ाना इस तरह, सामग्री में एंकर का लंगर सुधारें अवशेषों को दूर करने के लिए बल्ब सिरिंज या संपीड़ित हवा का उपयोग करें - अंत में, वैक्यूम क्लीनर के साथ सबकुछ साफ करें इस चरण के दौरान, धूल और मलबे से आंखों की रक्षा के लिए सुरक्षा चश्मा को दूर नहीं करते हैं।
  • टिप्स

    • एक व्यक्ति को एक वैक्यूम ट्यूब (या आधा पेपर प्लेट जो चिपकने वाली टेप के साथ दीवार से जुड़ी है) को पकड़ने के लिए कहें, जिस छेद पर आप आगे की सफाई के लिए समय बचाने के लिए अभ्यास कर रहे हैं।
    • यदि संभव हो,, कंक्रीट ब्लॉक के बीच मोर्टार में पेंच डालने के बाद से यह आसान है इस सामग्री कि इस मामले में themselves- ब्लॉक, हमेशा एक धातु dowel का उपयोग ड्रिल क्योंकि शिकंजा समय ढहते साथ मोर्टार में सीधे डाला सामग्री और पकड़ खो देते हैं प्लास्टिक प्लग या आत्म दोहन सीमेंट के लिए शिकंजा (एंकर) के बिना (सामान्य शिकंजा के साथ) इस तरह के बिजली के बक्से या पाइपलाइनों की धातु कॉलर के रूप में प्रकाश तत्वों स्थापित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता। स्वयं-टैपिंग शिकंजा पहचानना आसान है क्योंकि वे ज्यादातर रंग में नीले हैं। सभी अन्य नौकरियों जिसमें शिकंजा एक प्रमुख लोड (जैसे एक बेंच, एक शेल्फ या एक रेलिंग के रूप में) के अधीन हैं के लिए शिकंजा और मजबूत धातु के साथ dowels कि screws के साथ छेद में डाला जाना चाहिए पर भरोसा करने के लिए बेहतर है hammer- वे तब इन में खराब हो जाते हैं "बर्थ"।
    • पेशेवर विध्वंस बिजली के हथौड़ों के साथ प्राप्त किया जा सकता है की तुलना में बड़े छेद ड्रिल करने के लिए एक हीरे की इत्तला दे दी कोर ड्रिल का उपयोग करें। टिप की पसंद सीमेंट की विशेषताओं, मोटाई और कठोरता, परिपक्वता के समय और धातु की छड़ को मजबूत करने की उपस्थिति सहित, पर निर्भर करता है।

    चेतावनी

    • पुराने सीमेंट है, यह मुश्किल है कि यह पंचर है।
    • अपनी सारी ताकत के साथ ड्रिल दबाएं, अन्यथा टिप तोड़ सकती है
    • कार्बाइड टिप्स टुकड़ों में जा सकते हैं जब वे पानी के संपर्क में आते हैं। यदि आप इस तरल का उपयोग करना चाहते हैं तो ओलवरिंग से बचने और धूल के प्रसार को कम से कम करने के लिए, निर्देशों को पढ़ें जो टिप के साथ या निर्माता से संपर्क करने के लिए कैसे सुरक्षित रूप से आगे बढ़ें पानी का उपयोग करते समय, सावधान रहें ड्रिल मोटर को गीला न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com