कैसे एक ग्लास बोतल कटौती करने के लिए

शायद आपने कांच की बोतलों से बने बर्तन देखे हैं और यह सोचा था कि ये कैसे काट रहे थे। प्रक्रिया सरल है और इस ट्यूटोरियल के चरणों का पालन करने के लिए आपको प्रशंसक भी होंगे, जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे कि आपने कैसे काम किया है! कांच की बोतल में कटौती करने और चिकनी और साफ सतह प्राप्त करने के लिए इन चार तरीकों में से किसी एक को आज़माएं।

कदम

विधि 1

लौ के साथ
1
बोतल काट लें एक तेज रेखा बनाने के लिए जिस कांच टूट जाएगा, एक कटर या एक ड्रिल बिट (दोनों ग्लास के लिए विशिष्ट) का उपयोग करें। आपको कांच की सतह को खोदना होगा यदि आप चाहें, तो आप एक समर्थन प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं ताकि लाइन सटीक हो और बोतल की परिधि पूरी तरह से अनुसरण करें- वैकल्पिक रूप से यह मुक्तहस्त का काम करता है।
  • 2
    बोतल को गर्म करें उत्कीर्णन क्षेत्र को गर्म करने के लिए एक छोटा मोमबत्ती या ब्यूटेन मशाल का उपयोग करें। उस पूरी लाइन पर लौ को ध्यान में रखकर जो आपने अभ्यास किया है और किसी भी बिंदु को न भूलने के लिए लगातार बोतल को घुमाएं।
  • 3
    इसे ठंडे पानी में विसर्जित करें जब आप चीख को पांच मिनट तक गर्म कर देते हैं, तो अंत में आप ठंडा पानी में अलग करना चाहते हैं। आप इसे सिंक में या पानी से भरा बर्तन में कर सकते हैं - यदि आप चाहें, तो आप बर्फ भी जोड़ सकते हैं
  • 4
    प्रक्रिया को दोहराएं। कुछ मामलों में कांच को इसे तोड़ने के लिए अधिक तनाव के अधीन होना चाहिए। फिर ऊपर की तरफ दोहराएं जब तक बोतल बिल्कुल चीरा के साथ टूट न जाए।
  • 5
    किनारों को सैंडिंग करना कटौती के किनारों को साफ करने के लिए मोटे sandpaper के एक टुकड़े का उपयोग करें। जैसा कि आप प्रत्येक छिद्र और तेज बिंदु को हटाते हैं, वैसे ही किसी भी बेहतर कार्ड पर जाएं। बाद में अपने आप को चोट पहुंचाने से बचने के लिए तुरंत इस कटौती के बाद इस आपरेशन के साथ आगे बढ़ना चाहिए
  • 6
    अपने काम की प्रशंसा करें कलम को स्टोर करने के लिए बोतल का प्रयोग करें, एक गिलास के रूप में या फूलों के लिए एक अच्छा फूलदान के रूप में। अनंत संभावनाएं हैं!
  • विधि 2

    उबलते पानी के साथ
    1
    बोतल काट लें आपको तनाव की एक लाइन बनाना होगा जिससे काँच टूट जाएगा - इस परिणाम को प्राप्त करने के लिए, इसे काट दें जहां आप इसे टूटना चाहते हैं आप एक विशिष्ट ग्लास कटर या ड्रिल बिट का उपयोग कर सकते हैं - सुनिश्चित करें कि रेखा पूरी परिधि के साथ जारी है कई चीरों को ओवरलैप न करें अन्यथा कटौती तेज नहीं होगी, लेकिन दांतेदार।
  • 2
    पानी तैयार करें आपको ठंडे चलने वाले पानी और उबले हुए पानी से भरा केतली के साथ एक सिंक में काम करना होगा। इस प्रक्रिया में कांच पर दबाव डालने के लिए गर्म और ठंडे पानी की बारी होती है और इसे चीरा के साथ तोड़ने का कारण होता है।
  • 3
    उबलते पानी डालो सिंक पर बोतल पकड़ो और काटने की रेखा के साथ उबलते पानी डालना एक बड़े क्षेत्र को गर्म करने से बचें क्योंकि केवल क्षेत्र जिसे आप एनर्जेट करना चाहते हैं वह चीरा है
  • 4
    बोतल को ठंडे पानी के नीचे ले जाएं। एक बार जब आप गर्म पानी से हो जाए, तो ठंड को उसी क्षेत्र पर स्लाइड करें। सबसे अधिक संभावना है कि बोतल पहली कोशिश पर नहीं टूट जाएगा।
  • 5



    कार्यवाही में जारी रखें पानी से बोतल निकालें और चीरा के साथ हमेशा गरम गरम करें। पूरे कटिंग लाइन को गीला करने के लिए याद रखें और फिर बोतल को ठंडे पानी में स्थानांतरित करें। दो या तीन चरणों के बाद, कांच को अलग करना चाहिए
  • 6
    रेत किनारों कट के किनारों को चिकना करने के लिए मोटे मिरी कागज का उपयोग करें। जब वे अब दांतेदार नहीं होते हैं, तो एक चिकनी परिणाम के लिए सूक्ष्म पेपर पर जाएं।
  • विधि 3

    स्ट्रिंग के साथ
    1
    बोतल के चारों ओर एक तार लपेटें यदि आपके पास सुतली नहीं है, तो मोटी कपास स्ट्रिंग का उपयोग करें आपको इस बिंदु के चारों ओर 3-5 गुना लपेट करना होगा जहां आप गिलास को तोड़ना चाहते हैं। सिरों का गाँठ और स्ट्रिंग के किसी भी अधिक काटा।
  • 2
    एसीटोन में स्ट्रिंग डुबकी। इसे बोतल से निकालें और उसे एक तश्तरी या ढक्कन में रखें। शुद्ध एसीटोन डालो या उस पर पूरी तरह से गर्भवती होने पर नेल पॉलिश करें। अंत में आप मूल कंटेनर में एसीटोन से अधिक स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • 3
    बोतल के चारों ओर स्ट्रिंग फिर से लपेटें। इसे उसी स्थान पर वापस करने का प्रयास करें, जहां आप ग्लास को तोड़ना चाहते हैं। ध्यान दें कि हर सुडौल रेखा दूसरों के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है और यह तंग है, इस तरह आपको एक साफ कटौती मिलेगी।
  • 4
    आग पर स्ट्रिंग सेट करें रस्सी को प्रज्वलित करने के लिए हल्का या एक मैच का उपयोग करें। बोतल को धीरे-धीरे घुमाएं ताकि पूरे तार खंड लगातार गति से जलता हो।
  • 5
    ठंडे पानी में बोतल डाइप करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सिंक या एक कंटेनर है जो आपकी उंगलियों पर ठंडे पानी से भरा है, अधिमानतः बर्फ के साथ लपटों की विलुप्त होने की प्रतीक्षा करें और फिर बोतल में विसर्जित करें - यह तेजी से बंद होना चाहिए जहां स्ट्रिंग को लपेट दिया गया है।
  • 6
    चिकना किनारों काटने लाइन पर दाँतेदार किनारों को हटाने के लिए मोटे sandpaper का उपयोग करें जैसा कि क्षेत्र कम तेज हो जाता है, किनारे को चिकना करने के लिए एक बेहतर एमरी पेपर पर स्विच करें आप समाप्त कर चुके हैं!
  • विधि 4

    एक परिपत्र के साथ देखा
    1
    काटने के क्षेत्र को सीमित करता है इस पद्धति के लिए, आपको केवल एक हैसॉ है, लेकिन आपको यह देखने में सक्षम होना चाहिए कि आप कहां काम कर रहे हैं। कागज टेप के दो स्ट्रिप्स का प्रयोग करें और बोतल के चारों ओर लपेटो ताकि उनके बीच एक पतली भट्ठी हो (सावधान रहें: स्पर्श न करें!)। यह स्लॉट हैट्सवा के साथ पालन करने वाली कटिंग लाइन है
  • 2
    बोतल काट लें ब्लेड को कांच से देखा करने के लिए कनेक्ट करें यह बोतल के पूरे परिधि के साथ धीरे-धीरे काम करता है, चिपकने वाला टेप द्वारा सीमांकित लाइन के बाद। आपको संभवतः एक ही खंड पर कई बार साफ कट जाने के लिए जाना होगा।
  • 3
    चिकना किनारों एक बार बोतल आपके द्वारा चुनी गई रेखा के साथ टूट गई है, निश्चित रूप से किनारों को दाँतेदार रूप से दायर किया जाना चाहिए। मोटे मिरी कागज का उपयोग करें और, क्योंकि सतह कम तेज हो जाती है, यह एक बेहतर अनाज में बदल जाती है। आपने अपना काम पूरा कर लिया है!
  • टिप्स

    • यदि आपने सिरेमिक कटर का इस्तेमाल करने का फैसला किया है, तो आपको हीरा-छिद्रित ब्लेड का उपयोग करना चाहिए। ब्लेड को ठंडा करने के लिए बहुत सारे पानी का उपयोग करें और धीरे-धीरे इसे बोतल की तरफ खींचें इस तरह आपको एक साफ और सटीक कटौती मिलेगी।
    • आप एक वाइन बोतल कटर ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं, अगर आप ऊपर वर्णित विधियों में से किसी एक का उपयोग नहीं करना चाहते हैं
    • ठंडे पानी में विसर्जन के क्षण को छोड़कर, सभी तापमान भिन्नता क्रमिक होनी चाहिए, अन्यथा आप बोतल को बर्बाद कर देंगे





    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com