दैनिक उपयोग ऑब्जेक्ट से घर का हथियार कैसे बनाएं

यदि आप अपने भाइयों के साथ खेल रहे हैं या आप "कार्यालय में युद्ध" को व्यवस्थित करना चाहते हैं, तो घर का बना हथियार आपकी रचनात्मकता को उजागर करने और कुछ अच्छी तरह से लक्षित झटका देने का अच्छा मौका है। यह लेख कुछ विचारों का वर्णन करता है लेकिन संभावनाएं अनंत हैं, इसलिए सबसे महत्वपूर्ण नियम याद रखें: रचनात्मक रहें और कोशिश करना बंद न करें! अपने हथियारों का निर्माण करने के लिए, लड़ाई कुल्हाड़ी से घातक नुंचक्स बनाने के लिए पढ़ें!

कदम

विधि 1

पेपर क्रॉसबो
होममेड वेपन्स को हर दिन ऑब्जेक्ट्स से बाहर निकालने का पहला चरण चरण 1
1
सामग्री प्राप्त करें आपको ए 4 कागज, चिपकने वाली टेप, टेप इन्सुलेट, बर्फ-लिली स्टिक्स, एक पेंसिल, कुछ स्ट्रिंग, एक शासक, कटर और कुछ कैंची की कई शीट्स की आवश्यकता होगी।
  • हर रोज़ वस्तुएं चरण 2 के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र
    2
    हथियार बनाएं 4 चादरें ले लीजिए और उनको खड़ी रूप से खड़ी कर लें। केंद्र में एक पेंसिल के साथ, कम से कम ओर से दूसरे तक एक ट्यूब में 4 आधा रोल करें और फिर इसे तीन सूत्री चिपकने वाली टेप के साथ ठीक करें। पेंसिल निकालें और अन्य 4 हिस्सों के साथ उसी प्रक्रिया को दोहराएं। आपको दो ट्यूबों की आवश्यकता होगी
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चरण 3
    3
    बैरल तैयार करें काग़ज़ के 5 शीट ले लीजिए, उन्हें पूरी तरह से ढेर कर और उन्हें एक छोर से दूसरे तक ले जाएं ताकि एक केंद्रीय पिन के रूप में पेंसिल का इस्तेमाल किया जा सके। चिपकने वाली टेप के कई टुकड़ों के साथ ट्यूब को सुरक्षित करें और पेंसिल को हटा दें।
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 4
    4
    धारक में हथियार डालें। हिमचींठी छड़ी से 4 सेंटीमीटर टुकड़ा कट कर इसे ट्यूब के अंत में रखें ताकि यह खोलने के साथ भरा हो। एक मार्कर के साथ प्रति बैरल के बाहर 4 सेंटीमीटर निशान बनाते हैं। अंत में छिद्र को विपरीत छोर पर डालें, ताकि यह पहली छड़ी के सीधा हो। टेप इन्सुलेट के साथ पूरे बैरल को कवर करने के लिए इसे मजबूत बनाने और इसे तोड़ने से रोकने के लिए। 4 सेंटीमीटर बिंदुओं पर चिह्नित हथियार को मोड़ो।
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 5
    5
    हथियार सुरक्षित करें बैरल के अंत में पिंच करें और उसके बाद अपने पक्षों के हाथों का छोटा खंड डाल दें। इन्सुलेट टेप के साथ सब कुछ ठीक करें सुनिश्चित करें कि जोड़ मजबूत और तंग हैं
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 6
    6
    स्ट्रिंग को क्रॉसबो पर रखो। क्रॉसबो की सबसे लंबी छोरों को स्ट्रिंग में जोड़ने के लिए एक प्रेमी की गाँठ बनाएं। पहला छोर बांधें और चिपकने वाली टेप के साथ सब कुछ ठीक करें। स्ट्रिंग को दूसरे छोर से 2.5 सेमी तक बढ़ाएं और इस तरफ एक साथ बाँध लें, इसे चिपकने वाली टेप से सुरक्षित करें।
  • हर रोज़ वस्तुओं से बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 7
    7
    ट्रिगर जोड़ें धनुष को पीछे की तरफ खींचें, जब तक यह हथियारों के लिए लगभग लंबवत नहीं है। उस बिंदु को चिह्नित करें जहां स्ट्रिंग का केंद्र मार्कर के साथ बैरल पर आता है। उपयोगिता चाकू के साथ, बैरल में एक छेद ड्रिल करें एक हिमस्खलन छड़ी के अंत में कटौती, इसे आधा में खोलें और ट्रिगर बनाने के लिए इसे छेद में स्लाइड करें। यह थोड़ा आगे पीछे आगे बढ़ना और बैरल से बाहर आने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • यदि आप एक बच्चा हैं, तो इस कदम के लिए वयस्क से सहायता मांगें। कटर के साथ खुद को चोट लाना बहुत आसान है
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 8
    8
    गाइड बनाएं कागज के एक शीट को दो हिस्सों में काटा और उन्हें दोनों ट्यूबों में रोल करें। उन्हें समतल करें और ट्रिगर के किनारे पर चिपकने वाली टेप के साथ उन्हें ठीक करें कागज की एक शीट से एक और पट्टी ले लीजिए (यह एक चादर का 1/4 होना चाहिए), इसे रोल करें और क्रॉसबो के हथियारों के बीच रखें। सुनिश्चित करें कि एक पेंसिल आसानी से रोल में प्रवेश कर सकता है
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 9
    9
    यहाँ यह है! इसे वापस खींचकर और ट्रिगर में फिक्सिंग करके स्ट्रिंग को लपेटें, पेंसिल और आग लगा दीजिये!
  • विधि 2

    कार्टन के युद्धक्षेत्र
    प्रतिदिन वस्तुएं से बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 10
    1
    आवश्यक हो जाओ आपको मजबूत कार्डबोर्ड, गोंद, पेंट, धनुष और एक फ्लैट कोने वाला ब्रैकेट (वैकल्पिक) का एक बड़ा और मोटी टुकड़ा चाहिए जो कि आप हार्डवेयर में खरीद सकते हैं
  • इमेज नामक होममेड हथियार हर रोज़ वस्तुओं से बाहर करें चरण 11
    2
    मॉडल बनाएं कागज के एक टुकड़े पर आप जिस कुल्हाड़ी को आप चाहते हैं, ब्लेड और हैंडल का आकार खींचें। सरल मॉडल, बेहतर यह काम करेगा
  • स्टेरप 12 में रोजमर्रा के ऑब्जेक्ट्स से होममेड हथियार बनाने का शीर्षक
    3
    टुकड़ों को काटें। आकृति को कम से कम 4 शीट्स कार्डबोर्ड पर रखें (बेहतर 6) और इसे कटर के साथ काटें।
  • यदि आप एक बच्चे हैं, तो इस स्तर पर एक वयस्क से सहायता प्राप्त करें। आप अपनी उंगली काट सकते हैं!



  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 13
    4
    कुल्हाड़ी का केंद्र सुदृढ़ करें कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा लें जो केंद्रस्थानी के रूप में कार्य करता है कोण ब्रैकेट को ब्लेड और हैंडल के बीच "एल" में पेस्ट करें। यदि आप चाहें, तो आप संभाल में एक छोटी छड़ी या एक लकड़ी के टुकड़े डाल सकते हैं।
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक, चरण 14
    5
    सभी टुकड़ों को पेस्ट करें परत के बाद परत जो सभी टुकड़ों को प्रबलित केंद्रीय क्षेत्र से काट दिया है।
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 15
    6
    अंतिम स्पर्श जोड़ें आप ब्लेड के किनारों को खत्म करने के लिए कटर का उपयोग कर सकते हैं। एक बार समाप्त हो जाने पर, चिपकने वाली टेप को इन्सुलेट करने के साथ सब कुछ कवर करें, उसे असली लगने के लिए रंग दें या रीबियन के साथ एक असली मध्ययुगीन हथियार की तरह देखने के लिए इसे लपेटें।
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 16
    7
    समाप्त हो गया! अपनी लड़ाई कुल्हाड़ी के साथ मज़े करो!
  • विधि 3

    चिपकने वाला टेप का नंचूक
    हर रोज़ वस्तुओं के बाहर घर का बना हथियार बनाने का शीर्षक चरण 17
    1
    सभी आवश्यक सामग्री लें आपके पास दो कार्डबोर्ड ट्यूब हैं, जैसे कि रसोई के पेपर के रोल के बीच में हैं आपको भी चिपकने वाला टेप और एल्यूमीनियम पन्नी इन्सुलेट की आवश्यकता होगी। यदि आप चाहें (लेकिन यह वैकल्पिक है) तो आप nunchucks को थोड़ा अधिक खतरनाक बना सकते हैं और कुछ वजन (मक्खन चाकू आदर्श हैं) पर डाल सकते हैं।
  • स्टेरप 18 में रोजाना ऑब्जेक्ट्स से होममेड हथियार बनाएं
    2
    यदि आप भार का उपयोग करते हैं, तो आपको उन्हें मध्य में रखना होगा दो मक्खन चाकू ले लीजिए, उन्हें एक दूसरे के शीर्ष पर विपरीत छोर से संरेखित करें, चिपकने वाली टेप का इस्तेमाल करके उन्हें ठीक करें ताकि वे एक ही वस्तु बन सकें। इसे बंद करने और इसे काटने से रोकने के लिए एक सावधानीपूर्वक काम करें।
  • स्टेरप 1 9 से होममेड हथियार बनाएं
    3
    कार्डबोर्ड ट्यूब भरें। एल्यूमीनियम पन्नी की एक गेंद के साथ प्रत्येक ट्यूब का एक छोर बंद करें। इस प्रकार की गेंदों के साथ ट्यूबों को भरना जारी रखें या (यदि आपने हथियार का वजन कम करने का फैसला किया है) कोट एल्यूमीनियम के साथ चाकू और इसे ट्यूब में डाल दिया। एल्यूमीनियम शीट तक ट्यूब खोलने तक जारी रखें। चिपकने वाली टेप के साथ सब कुछ बंद करें
  • रोजमर्रा की वस्तुएं से बाहर घर का हथियार बनाने का शीर्षक स्टेर 20
    4
    रस्सी बनाएं छोटे खंडों में टेप की एक लंबी पट्टी काट लें और फिर उन्हें स्ट्रिंग बनाने के लिए आधा भाग दें। एक रस्सी बनाने के लिए उन्हें एक साथ मिलाएं। यह लगभग 15 सेमी लंबा होगा और दो ट्यूबों को एक साथ जोड़ देगा।
  • हर रोज़ वस्तुओं के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 21
    5
    रस्सी को पाइप से कनेक्ट करें। रस्सी के एक छोर को थोड़ा खोलो और चिपकने वाली टेप के साथ ट्यूब में इसे संलग्न करें। प्रत्येक पट्टी को समान रूप से स्थानांतरित करने की कोशिश करें ताकि सभी ट्यूब व्यास को गले लगा सकें। दूसरे छोर के साथ एक ही बात दोहराएं और दूसरी ट्यूब। ऐसा करने में, रस्सी के मध्य भाग में हस्तक्षेप किया जाएगा।
  • रोजमर्रा के ऑब्जेक्ट्स के बाहर होममेड हथियार बनाने का शीर्षक चित्र 22
    6
    बाहरी कवर करें चिपकने वाला टेप इन्सुलेट के साथ पूरी तरह से पाइप लपेटें। सावधानी से काम करें और किसी भी अंक को याद न रखें।
  • स्टेर 23 के तहत होममेड हथियार बनाने का शीर्षक
    7
    समाप्त हो गया और मज़े करो! सावधान रहें, हालांकि, खासकर अगर आपने भार जोड़ा है
  • टिप्स

    • सृजनात्मक बनें और उन विकल्पों को ढूंढें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हैं।

    चेतावनी

    • कभी किसी के चेहरे या शरीर के प्रति अपने "हथियार" का लक्ष्य न रखें
    • जब आप इन खिलौनों को तैयार करते हैं तो बहुत सावधानी बरतें। यह आपके और दूसरों के लिए खतरनाक हो सकता है
    • इन वस्तुओं को स्कूल या काम में नहीं लाएं, जैसा कि आप डांट सकते हैं।
    • क्योंकि ये ऑब्जेक्ट लोगों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, उन्हें सावधानी से खेलते हैं वैकल्पिक रूप से, लेटेक्स या फोम रबर के हथियार बनायें, जो चोट नहीं पहुँचाते हैं बल्कि वास्तविक दिखते हैं।






    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com