कैसे कमर को मापने के लिए

अपनी कमर के आकार को जानने के कई कारणों से उपयोगी है, दोनों एक चिकित्सा प्रकृति और कपड़ों के लिए यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो यह इतना जटिल नहीं है आपको सटीक माप प्राप्त करने के लिए केवल एक टेप उपाय और कुछ सलाह की आवश्यकता है।

सामग्री

कदम

इमेज का शीर्षक मेजर आपका कंबर चरण 1
1
ले लो या अपने कपड़े उठाना टी-शर्ट निकालें या छाती तक उठाएं। यदि आप सटीक माप चाहते हैं तो आपको त्वचा के साथ संपर्क करना होगा।
  • छवि का शीर्षक मेजर आपका कंबर चरण 2
    2
    कमरलाइन खोजें कूल्हों के ऊपरी हिस्से और रिब पिंजरे बेस को खोजने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करें। जीवन इन दो बोनी क्षेत्रों के बीच नरम और भावपूर्ण हिस्सा है। यह आपके बस्ट का सबसे छोटा बिंदु भी है।
  • छवि का शीर्षक मेजर आपका कंबर चरण 3
    3



    माप लें सीधे खड़े रहो और धीरे-धीरे श्वास छोड़ दो। नाभि के खिलाफ मीटर के एक छोर को पकड़ो और दूसरे को कमर के चारों ओर स्लाइड करें ताकि इसे शुरुआती बिंदु पर वापस लाया जा सके। मीटर जमीन के समानांतर होना चाहिए और कस के बिना त्वचा से जुड़ा होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक वाला माज़र आपका कंबर चरण 4
    4
    मीटर पर नंबर पढ़ें उस बिंदु से संबंधित संख्या की जांच करें जहां मीटर पहले छोर के शून्य से मिलता है। यह मान आपकी कमर के आकार से मेल खाती है
  • इमेज का शीर्षक मेजर आपका कंबर चरण 5
    5
    माप की जाँच करें अपने पठन की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए प्रक्रिया को दोहराएं। यदि दूसरा मान पहले से अलग है, तो एक तीसरी परीक्षा लें और फिर औसत की गणना करें।
  • टिप्स

    • यदि आप परिवर्तनों को ट्रैक करना चाहते हैं, तो अपनी कमरलाइन मासिक मापें यह आपके स्वास्थ्य या वजन में किसी भी बदलाव की निगरानी के लिए उपयोगी हो सकता है, खासकर एक विशेष अवसर के लिए, जैसे कि शादी, पार्टी आदि।
    • अपनी कमर को मापने से आप अपने स्वास्थ्य की देखभाल कर सकते हैं महिलाओं को कम से कम 9 0 सेंटीमीटर और कम से कम 100 सेमी की कमर वाली कमर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com