रंगीन पेंसिल के साथ रंग कैसे मिलाएं

इस अनुच्छेद में हम रंगीन पेंसिल के साथ रंगों और रंगों को ठीक करने की व्याख्या करेंगे!

सामग्री

कदम

छवि ब्लिन्ड विथ प्रिज्मोलॉर पेंसिल स्टेप 1
1
आपको आवश्यक उपकरण प्राप्त करें: पेंसिल में खींचा तस्वीर के साथ शीट, अपनी पसंद के रंगीन पेंसिल और एक पारदर्शी पेंसिल रंग या एक धब्बा (वैकल्पिक) मिश्रण करने के लिए।
  • छवि के साथ ब्लिंड विथ प्रिज्मक्लोर पेंसिल चरण 2
    2
    पेंसिल तैयार करें: रंग के विभिन्न रंगों के अनुसार, सभी को सही बिंदु और क्रमशः को हल्का से अंधेरे तक समशीतो। उदाहरण के लिए: हल्का नीला, गहरा नीला, फिर हल्का हरा, गहरा हरा।
  • छवि ब्लिंड विथ प्रिज्मक्लोर पेंसिल स्टेप 3
    3
    रंगों को मिलाकर एक समय पर एक परोसने पर ध्यान दें। एक रंग चुनें, जिसके लिए एक परत के लिए चुने हुए क्षेत्र को शुरू करना और रंग देना है "छायादार" स्पष्ट: निर्माण स्तर रंगीन पेंसिल के साथ मिश्रण रंग की तकनीक में एक मौलिक कदम है।
  • छवि के साथ ब्लिंड विद प्रिज्मक्लोर पेंसिल चरण 4
    4
    यदि आप छायांकित प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक ही रंग समूह के विभिन्न रंगों के साथ कई परतें बनाना शुरू करें ऐसा करने से, प्रत्येक स्तर को एक ही दिशा में छाया कीजिए।



  • छवि के साथ ब्लिंड विद प्रिज्मक्लोर पेंसिल चरण 5
    5
    यदि आप नए पाने के लिए रंगों को मिलाते हैं, तो अलग-अलग रंगों की अधिक परतें बनाना शुरू करें। इस मामले में, एक ही दिशा में लक्षण बनाने के बजाय, क्रॉस-हैचिंग विधि का प्रयोग करें या लाइनों को आकर्षित करें जो विपरीत दिशाओं में जाते हैं।
  • छवि ब्लिंड विथ प्रिज्मक्लोर पेंसिल स्टेप 6
    6
    आप अलग रोशनी और छाया प्राप्त करने के लिए सफेद या काले परतों को भी जोड़ सकते हैं
  • छवि ब्लिन्ड विथ प्रिज्मक्लोर पेंसिल स्टेप 7
    7
    जब आप सभी स्तरों को बनाते हैं, तो रंगों को मिलाकर एक पेंसिल का उपयोग करें: यह एक पेंसिल है जिसमें कोई रंग नहीं है (या पारदर्शी या गैर रंग वाला) स्ट्रोक को आकर्षित करने के लिए इसका उपयोग करें जहां आप रंगों को मिलाकर देखना चाहते हैं। आप एक कपास की गेंद या एक धुंध का भी उपयोग कर सकते हैं नोट: अलग-अलग क्षेत्रों के रंगों को मिलाकर पारदर्शी पेंसिल गंदा नहीं हो रहा है।
  • छवि के साथ ब्लिंड विद प्रिज्मक्लोर पेंसिल चरण 8
    8
    अगर, रंगों के मिश्रण के बाद, आपको सही परिणाम नहीं मिलता है, रंग की अधिक परतें जोड़ें या अवांछित लोगों को हटाने के लिए एक रबर का उपयोग करें
  • टिप्स

    • लेख चित्रों को दिखाता है जो रंगीन पेंसिल के साथ प्राप्त प्रारंभिक और अंतिम डिजाइन का प्रतिनिधित्व करते हैं। ये Google चित्र से चित्र हैं: Google पर खोज करके, आप कई अन्य लोगों को एक संदर्भ के रूप में परामर्श करने के लिए ढूंढ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com