कैसे खेलें कार्ड, कैंची, सासो

"कार्डा, कैंची, सासो" (यानी चीनी मोरा) एक सरल खेल है जिसे दुनिया भर में अलग-अलग नाम और विविधता के साथ जाना जाता है। यह तय करने का एक अच्छा तरीका है कि अगले दौर के लिए कौन आगे बढ़ता है और यह एक प्रतियोगी गेम भी है लेकिन इससे पहले कि आप सीखें कि कैसे जीतें, आपको सीखना होगा कि कैसे खेलें।

सामग्री

कदम

प्ले रॉक, पेपर, कैंची चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
मुट्ठी के आकार में अपना हाथ रखो दोनों खिलाड़ियों को हवा में उनकी मुट्ठी को 3 बार हिलाएं, जैसा कि वे कहते हैं "कागज, कैंची, पत्थर" (प्रत्येक शब्द के साथ मुट्ठी कम हो जाती है)। खिलाड़ियों को एक-दूसरे को छूना नहीं चाहिए और जब वे एक-दूसरे का सामना कर रहे हों, तो उन्हें हवा में इस आंदोलन को करना चाहिए।
  • 2
    तीसरे आंदोलन में एक कदम (या तीसरे के बाद आंदोलन, जब आप कहते हैं "खींचती"- यह शब्द भिन्न हो सकता है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप एक ही समय में कदम उठाते हैं)। आप 3 चालें कर सकते हैं और विकल्प आप पर निर्भर है:
  • सासो - बंद मुट्ठी
    छवि शीर्षक 42597 2 बुलेट 1
  • कार्ड - खुले हाथ
    छवि शीर्षक 42597 2 बुलेट 2
  • कैंची - विस्तारित सूचकांक और मध्य उंगली
    छवि शीर्षक 42597 2 बुलेट 3
  • छवि शीर्षक 42597 3 बुलेट 6
    छवि शीर्षक 42597 3 बुलेट 5



    छवि शीर्षक 42597 3 बुलेट 4
    छवि शीर्षक 42597 3 बुलेट 3
    छवि शीर्षक 42597 3 बुलेट 2
    छवि शीर्षक 42597 3 बुलेट 1
    3
    निर्धारित करें कि आपने जीता है: पत्थर कैंची को नष्ट कर देते हैं, कैंची ने कागज को काट दिया और कागज पत्थर को कवर किया। विजेता जीत का प्रदर्शन कर सकते हैं "बिल्कुल सटीक स्वांग" चाल (उदाहरण के लिए, यदि आप कैंची का उपयोग करते हैं और दूसरे व्यक्ति कार्ड का उपयोग करता है, तो आप अपने हाथों से अपनी उंगलियों के साथ आंदोलन की नकल कर सकते हैं जैसे कि आप कार्ड काट रहे थे)। यदि दोनों खिलाड़ी एक ही कदम उठाते हैं, तो वे ड्रॉ करेंगे और गोल दोहराना होगा।
  • प्ले रॉक, पेपर, कैंची चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    तीन में से दो खेलें (2/3)। यह वैकल्पिक है, लेकिन बहुत से लोग 3 राउंड खेलने के लिए पसंद करते हैं। कभी-कभी, खिलाड़ी जो पहले दौर खो देता है, अनुरोध कर सकता है "तीन में से दो" तो आपको जीतने का एक और मौका है।
  • टिप्स

    • यदि आप कोई ऐसी चालक के साथ खेल रहे हैं जो इस चाल को जानता है, तो कार्ड का उपयोग करना शुरू करें। लेकिन अगर आपको पता है कि आप कागज से शुरू करेंगे, कैंची का उपयोग करें और इसी तरह।
    • कार्ड को अक्सर उपयोग करें, सिवाय इसके कि आप शुरुआत में हैं बहुत से लोग कैंची से शुरू करते हैं, इसलिए वे पत्थर से शुरू करते हैं।
    • यदि प्रतिद्वंद्वी ने कई राउंड (कागज, कैंची, पत्थर) के लिए एक विशिष्ट कदम नहीं बनाया है, तो उसके अनुसार अगले कदम की योजना बनाएं। आप अपने प्रतिद्वंद्वी को हराकर उसका उपयोग करने के लिए किस चीज का उपयोग करेंगे इसके बारे में सोचो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com