हुक्का कैसे धूम्रपान करें

शब्द "हुक्का" पानी के पाइप को संदर्भित करता है जिसे आमतौर पर शिशा कहा जाता है। उन देशों में जो मध्य पूर्व का हिस्सा नहीं हैं, इस साधन को उदासीनता से कहा जाता है "शीश", "हुक्का" या यहां तक ​​कि "हुक्का"। आपको कुछ खाली समय धूम्रपान का आनंद लेने के लिए इस शब्द की कहानी जानने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको इस लेख में कुछ जानकारी मिलनी होगी जो आपको मिलेगी।

कदम

भाग 1

हुक को फ़िट करें
एक हुक पाइप चरण 1 से धुआं शीशा शीर्षक वाली छवि
1
जानें कि यह पाइप कैसे काम करता है पानी के पाइप के नीचे आने वाले तंत्रों के अवलोकन के लिए धन्यवाद, आप यह समझ पाएंगे कि आप धूम्रपान कैसे करते हैं। बोल्ड शब्दों में हुक्के के मुख्य तत्वों का वर्णन किया गया है।
  • अंगीठी हुक्का के ऊपरी भाग में वह डिश होता है जिसमें तंबाकू रखा जाता है और जिस पर गर्म कोयले रखा जाता है।
  • वायु को पाइप के माध्यम से चूसा जाता है, तंबाकू जलने वाले कोयल्स को खिलाता है और उत्पन्न होने वाली धुएं के माध्यम से नीचे आता है मुख्य शरीर.
  • धूम्रपान छोड़ देता है खोखले सिलेंडर जो मुख्य शरीर के अंत में है और प्रवेश करती हैइंजेक्शन की शीशी.
  • धुआं ampoule में पानी और हवा के माध्यम से गुजरता है, जहां यह शांत और dilutes।
  • इस बिंदु पर फेफड़ों के कारण धूम्रपान को चूसा जाता है नली.
  • 2
    हुक्का को साफ करें प्रत्येक उपयोग के बाद और एक नए पाइप से धूम्रपान करने से पहले यह करना महत्वपूर्ण है, तंबाकू के किसी भी विदेशी स्वाद को खत्म करने के लिए। साबुन पानी के साथ सभी तत्वों को धो लें सिवाय पाइप इन जंग या रोटों में से ज्यादातर जब नमी के संपर्क में होते हैं
  • गर्म या ठंडे पानी के साथ किसी भी कांच के घटक को साफ करें, क्योंकि गर्म हिस्से इसे तोड़ सकता है।
  • 3
    Ampoule में पानी डालो पूरी तरह इकट्ठे हुक्का और नोट, मानसिक रूप से जांचें, उस बिंदु जहां खोखले सिलेंडर को ampoule के अंदर समाप्त होता है। अब आप मुख्य शरीर को अलग कर सकते हैं और सीधे ठंडे पानी को ampoule में डाल सकते हैं। जब आप पाइप को पुनः जोड़ते हैं, खोखले सिलेंडर की नोक लगभग 2.5 सेमी के लिए डूब जाना चाहिए।
  • यदि आप पानी से अतिरंजित हो जाते हैं, तो यह पाइपों को प्राप्त कर सकता है और उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए इसे हमेशा एयर स्पेस शीशी में छोड़ दें।
  • 4
    हुक्का माउंट करें शरीर की शीशी और ट्यूबों को शरीर के किनारों पर उपयुक्त संलग्नक में डालें। प्रत्येक कनेक्शन में एक होना चाहिए "गैसकेट" एक वायुरोधी विधानसभा की गारंटी के लिए रबड़ या सिलिकॉन ब्रेज़ियर और मुख्य शरीर के ऊपरी हिस्से के बीच के संघ के बिंदु को भी जांचने के लिए मत भूलना और, इस पल के लिए, ब्रेज़ियर को हटा दें।
  • हमेशा सभी पाइपों को कनेक्ट करें, भले ही आप केवल एक का उपयोग करने के बारे में सोचें - इस तरह से आप सुनिश्चित हैं कि मुख्य निकाय भली भांति बंद है
  • 5
    एयरफ्लो की जांच करें मुख्य शरीर के ऊपरी हिस्से पर एक हाथ डालकर उसके उद्घाटन को अवरुद्ध करें। एक ट्यूब के माध्यम से प्रेरित होने की कोशिश करें - यदि आप एक साधारण ड्रिप की तुलना में ज़ोर से आवाज़ सुनते हैं, तो वार्मेटिक सील में एक रिसाव होता है। सभी कनेक्शन बिंदुओं की जांच करें और निम्नलिखित परिवर्तन करें:
  • यदि सील अच्छी तरह से अनुकूल नहीं है, तो उसे गीला कर दो और फिर से प्रयास करें।
  • यदि मुख्य शरीर और बल्ब के बीच का संबंध हर्मेटिक नहीं है, तो फिक्सिंग बिंदु पर कागज टेप के साथ शरीर को लपेटो। जब तक सील सही नहीं है, टेप की परतें जोड़ना जारी रखें, लेकिन इसे अधिक मत करना, अन्यथा आप बाद में हुक्का को अलग-अलग नहीं कर पाएंगे।
  • यदि रिसाव किसी अन्य स्थान पर है, तो इसे एल्यूमीनियम पन्नी के साथ लपेटें या शोषक कागज को ढंका हुआ हो। अगर आपको पाइप के पास गीला कागज का उपयोग करना है, तो उन्हें धूम्रपान करने के बाद, बहुत सावधानी से सूखना याद रखें।
  • भाग 2

    शिशा को धूम्रपान करना
    1
    शिशु तम्बाकू को ब्राज़ियर में जोड़ें तम्बाकू कंटेनर खोलें और जब तक यह पूरी तरह से नम और गले बिना होता है तब तक मिश्रण करें। छिद्रों को दबाने के बिना ब्रेज़ीर में एक चुटकी बनाएं एक समय में कुछ स्लाइस जोड़ते रहें, जब तक कि ब्राज़ियर अपनी क्षमता के लगभग ¾ के लिए पूर्ण नहीं हो जाता। अंत में तंबाकू थोड़ी सी परत की समानता बनाने के लिए, लेकिन अतिशयोक्ति के बिना, अन्यथा हवा इसके माध्यम से गुजरने में सक्षम नहीं होगी।
    • यदि आप कुछ तंबाकू के मिश्रण में उपजी नोटिस, उन्हें हाथ से निकालने के लिए, लेकिन, वे वास्तव में कई हैं, एक थाली में तंबाकू pours, हटाने सभी उपजी और फिर अंगीठी में मिश्रण लौटने के लिए, देखभाल करने के थोड़ा संकुचित करने के लिए।
  • 2
    एक तार जाल या एल्यूमीनियम पन्नी के साथ ब्रेज़ियर को कवर करें। कुछ मॉडल एक ग्रिल या एक के साथ आते हैं "रेटिना" जो ब्रेज़ियर से ऊपर स्थित है और जिसके लिए तैयारी की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, अधिकांश अनुभवी धूम्रपान करने वालों ने ठोस पन्नी के एक टुकड़े का उपयोग करना पसंद किया है जो ओवरलीटिंग को कम करता है और दहन के अधिक नियंत्रण की अनुमति देता है। ब्रेज़ियर पर विपरीत पक्ष खींचकर एल्यूमीनियम पन्नी लपेटें, ताकि बेहतरीन संभव कंटेनर में मुहर लगा सकें। जब पन्नी अच्छी तरह से तना हुआ है, तो उन्हें किनारों को ब्रेज़ियर के नीचे लपेटकर सुनिश्चित करें कि सतह चिकनी और सपाट है। पन्नी तंबाकू पर दृढ़ता से तय होनी चाहिए।
  • जांच लें कि मिश्रण का स्तर काफी कम है, एल्यूमीनियम पन्नी के साथ संपर्क में आने के लिए नहीं, अन्यथा धुएं का जला स्वाद होगा।
  • यदि आपके पास कोई मजबूत एल्यूमीनियम पन्नी नहीं है, तो सामान्य रसोई फ़ॉइल के दो परतों का उपयोग करें।
  • 3
    पन्नी में छेद का अभ्यास अधिक से अधिक छेद (या उनके व्यास) की संख्या, तंबाकू के माध्यम से गुजरती हवा की अधिक मात्रा आपको परीक्षण के साथ आगे बढ़ना होगा जब तक आपको उस धूम्रपान की मात्रा के बीच सही संतुलन नहीं मिलना चाहिए जो आपको सांस लेना है और ऊष्मातित तम्बाकू का खट्टा या जलती हुई स्वाद है। यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं जो आप आरंभ करने के लिए विचार कर सकते हैं:
  • यदि आप टूथपीक या एक पेपर क्लिप की टिप के साथ छेद ड्रिल करते हैं, तो 15 छेद से शुरू करें। अगर, दूसरी तरफ, आपने कार्बन टिब्स या ठीक-से-थूटे पेन का उपयोग करने का निर्णय लिया है, 4-7 छेद की कोशिश करें, क्योंकि उनके पास एक बड़ा कैलिबर होगा।
  • यदि आप एक परिपत्र ब्रेज़ियर का उपयोग कर रहे हैं (कुछ ऑनलाइन स्टोर इसे परिभाषित करते हैं "मिस्र" या "अलादीन"), बाहरी छोर से शुरू होने वाले छेद को ड्रिल करने के लिए शुरू होता है और सर्पिल प्रक्षेपवक्र के बाद केंद्र पहुंचता है। यदि आपके हुक्का में एक ब्राज़ियर है "कीप", जहां तम्बाकू रखा जाता है "डोनट", तो बाहरी और आंतरिक किनारे के बीच के तीन घनत्व वाले हलकों के साथ छेदें रखें "डोनट"।
  • यदि आप पर्याप्त धुएं में साँस नहीं ले सकते हैं, तो पन्नी में अधिक छेद दें। कुछ धूम्रपान करने वाले 50 छोटे छेद करते हैं, खासकर अगर वे एक मोटी, चिपचिपा तम्बाकू का उपयोग कर रहे हैं
  • 4
    कोयले के कुछ टुकड़े आग लगाना प्राकृतिक लकड़ी का कोयला टुकड़े या तेजी से भड़काना में चारकोल विभिन्न आकृति और आकार में उपलब्ध हैं, सभी पानी के पाइप के लिए बनाया गया। आमतौर पर मानक हुक्का दो मध्यम आकार के कोयले के टुकड़े की जरूरत है, लेकिन आप धुंए की मात्रा है कि आप हासिल करना चाहते हैं पर निर्भर करता है एक और टुकड़ा और एक आधा या तीन ले सकते हैं। कभी का उपयोग लकड़ी का कोयला धूम्रपान मुक्त, आत्म भड़काना, संकुचित कार्बन छर्रों या बारबेक्यू के लिए अन्य उत्पादों क्योंकि विषाक्तता का खतरा की एक ज्वलनशील तरल के साथ चालू होना चाहिए,। वहाँ जो दोनों के एक आग मंदक सतह से ऊपर चिमटा साथ संभाला जाना चाहिए और चालू इस प्रकार हुक्का के लिए उपयुक्त कोयला के दो प्रकार हैं:
  • त्वरित आग लकड़ी का कोयला एक लौ या एक मैचस्टिक के संपर्क में होने के बाद 10-30 सेकंड में जला। जब ज्वलंतों ने झिलमिलाहट बंद कर दिया है, तो उन्हें जला दें जब तक कि कालों को भूरे-सफेद ऐश के साथ कवर नहीं किया जाता। उन्हें गर्म कोयले बनने के लिए उड़ाएं
  • प्राकृतिक लकड़ी का कोयला के टुकड़े शायद ही धूम्रपान करने, तंबाकू को जलाने या सिरदर्द पैदा करने के लिए खट्टा स्वाद देते हैं। उन्हें चालू करने के लिए, उन्हें एक इलेक्ट्रिक स्टोव पर या खुली लौ पर रखें जब तक कि वे गरमागरम (लगभग 10 मिनट) न हो जाए। अंगारों पर उड़ा दें और उन्हें समान रूप से ताप दें (प्रेरण कुकर और गैस कुकर का उपयोग न करें जहां राख मीथेन पाइप में आ सकती है) का उपयोग करें।



  • 5
    ब्रेज़ियर को गर्म करें इसे केंद्रीय शरीर के ऊपरी हिस्से से कनेक्ट करें और अंगारों को किनारे के पास एल्यूमीनियम पन्नी पर रखें कोयले को यथासंभव यथासंभव वितरित करने की कोशिश करें। यदि आप एक अच्छे परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो धूम्रपान शुरू होने से पहले कुछ मिनटों तक तम्बाकू को गर्म करने की प्रतीक्षा करें।
  • 6
    धीरे से धूम्रपान करें एक गहरी साँस के साथ ट्यूब के माध्यम से हवा में श्वास लेना, सामान्य ताल का सम्मान करना। यदि आप बहुत मुश्किल साँस लेते हैं, तो तंबाकू के मिश्रण को ज़्यादा गरम कर लें और आप एक जला बाद के साथ धूम्रपान प्राप्त करेंगे। असहजता से बचने के लिए कि कुछ लोगों को लगता है कि जब वे पहली बार हुक्का धुएं, तो प्रत्येक आकांक्षा के बीच एक या दो मिनट प्रतीक्षा करें। इसके अलावा, अप्रिय निकोटीन प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए इन सुझावों का पालन करें:
  • धूम्रपान करने से पहले बहुत से पानी पीना पानी या टकसाल चाय मुंह moisturized रखता है और "धुलाई" धूम्रपान के स्वाद से
  • धूम्रपान करते समय, एक रोशनी स्नैक का उपभोग करते हैं, जैसे रोटी और सूखे फल
  • अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो एक दिन में एक से अधिक ब्राज़ियर धूम्रपान न करें।
  • धूम्रपान करने के तुरंत पहले और तत्काल प्रशिक्षण से बचें
  • 7
    गर्मी को समायोजित करें अधिकांश braziers 30-45 मिनट तक रहता है, लेकिन धुआं इस समय के अंत से पहले गुणवत्ता खो देते हैं और भले ही आप बहुत तेजी से धूम्रपान करते हैं, अगर पाइप कम गुणवत्ता या बस बुरी किस्मत मामलों की है। नीचे दिए गए सुझावों से आपको धीरे-धीरे और समान रूप से मिश्रण को गर्मी में मदद मिलेगी, ताकि आप पूरे अनुभव का आनंद उठा सकें:
  • कोयले को हर 10-15 मिनट में ले जाएं। राख छोड़ने के लिए पियर के साथ इसे टैप करें और इसे चालू करें ताकि विपरीत पक्ष टिन पन्नी के साथ संपर्क में आ जाए।
  • यदि आप वैक्यूमिंग से पहले ब्रेज़ियर से धुआं निकलते हैं, तो अंगारो को हटा दें और पाइप को ठंडा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • भाग 3

    नई तकनीकों की कोशिश करो
    1
    पानी का तापमान बदलें तुलना धुआं हम क्या गर्म पानी के संपर्क में आया के साथ ठंडे पानी और बर्फ के टुकड़े की एक शीशी पूर्ण माध्यम से चला गया। अधिकांश लोगों को विचार करना धूम्रपान मीठा ठंडा है, लेकिन गर्म पानी aspre- क्यों नहीं सभी धूम्रपान करने वालों के क्या सबसे अच्छा समाधान पर सहमत हैं कणों बनाए रखने में सक्षम है।
  • 2
    Ampoule में अन्य सामग्री जोड़ें नए जायके की कोशिश करने के लिए, आप फूट जूस, वाइन, फ्रोजन फलों के टुकड़े, स्वाद या श्वास टकसालों को ampoule के पानी में डाल सकते हैं। यदि आप एक तरल स्वादिष्ट का उपयोग कर रहे हैं (अर्क के लिए छोड़कर जो केवल कुछ बूंदों के लिए पर्याप्त हैं), आप जितना चाहें उतना जोड़ सकते हैं, स्प्रे से पानी पूरी तरह से बदल सकते हैं।
  • दूध और चक्करदार पेय बहुत अधिक बुलबुले बनाने और मात्रा में वृद्धि करते हैं जब तक कि ट्यूब गीली नहीं होती और ट्यूब खराब गंध को छोड़कर अपरिवर्तनीय रूप से गर्भवती हो सकती है। यदि आपने कार्बोनेटेड पेय का फैसला किया है, तो उसे एम्पाउल में जोड़ने से पहले कार्बोनेशन समाप्त होने की प्रतीक्षा करें। यदि आप जोखिम और दूध का प्रयास करना चाहते हैं, तो पानी में केवल एक स्प्रे डाल दें।
  • Ampoule की सामग्री को कभी भी खाने या पीना नहीं क्योंकि तरल ने कई जहरीले रसायनों को फ़िल्टर्ड किया है
  • उपयोग के तुरंत बाद, हुक्का को बहुत सावधानी से साफ करें, केवल पानी का उपयोग करें।
  • एक हुक्का पाइप चरण 15 से धुआं शीशा शीर्षक वाली छवि
    3
    अलग मिश्रणों का प्रयास करें शिशु के लिए तंबाकू कई अलग-अलग स्वादों में उपलब्ध है और यह केवल व्यक्तिगत स्वाद का मामला है। आप यह भी निर्धारित कर सकते हैं कि मिश्रण स्थिरता के अनुसार जलाएगा:
  • हर्बल गुड़ तम्बाकू मुक्त हैं वे शुरुआती के लिए उत्कृष्ट उत्पाद हैं, क्योंकि उन्हें निकोटीन नहीं है और जला जाना मुश्किल है। गुड़ों का दहन बहुत तेज है, इसलिए आपको सामान्य से कम कोयले का उपयोग करना पड़ता है (या उन्हें ब्रेज़ियर के केंद्र से बहुत आगे की जगह)।
  • शिशु तम्बाकू एक नजर के साथ "स्ट्रिप्स में" यह एक मानक है और ऊपर बताए अनुसार धूम्रपान करता है।
  • तम्बाकू जो एक जैसा दिखता है "प्यूरी" चिपचिपा कोयले के बड़े टुकड़े और लंबे समय तक गर्म-अप समय की आवश्यकता होती है। एक बार सही तापमान पर पहुंचने के बाद, यह मिश्रण घने और सुखद धुएं देता है।
  • पत्ती के तंबाकू में बहुत तीव्र स्वाद है। इन उत्पादों के अधिकांश विशेष स्वाद के साथ एक विशेष दर्शक के लिए समर्पित हैं अधिक जानकारी के लिए अनुभवी हुक्का धूम्रपानकर्ता से सलाह मांगें
  • एक हुक पाइप चरण 16 से धुआं शिशा शीर्षक वाला चित्र
    4
    कोयले का ब्रांड बदलें अधिकांश शुरुआती त्वरित ट्रिगर वाले चारकोल से शुरू करते हैं जो बहुत सहज हैं। जैसा कि आप ज्यादा अनुभवी हो, आपको प्राकृतिक कोयले पर स्विच करना चाहिए। यह नींबू की लकड़ी, नारियल फाइबर, बांस और अन्य प्रकार की सामग्रियों से उत्पन्न होती है जो उनकी सुगंध को जारी करते हैं।
  • एक हुक पाइप चरण 17 से धुआं शिशा शीर्षक वाली छवि
    5
    विभिन्न प्रकार के हुक्का की कोशिश करें अनुभवी धू पान करने वाले तम्बाकू, उपकरण और धूम्रपान तकनीक के मिश्रण के बीच सही संतुलन प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, जो उनका संयोजन पसंद करते हैं। चूंकि कोई रास्ता नहीं है "सही" धूम्रपान के लिए सार्वभौमिक रूप से वैध, आप खुद को अन्य धूम्रपान करने वालों के साथ तुलना कर सकते हैं या एक ऑनलाइन मंच में शामिल हो सकते हैं। ये लोग विभिन्न ब्रांडों की ब्राज़ियर्स और ampoules की सिफारिश कर सकते हैं, जो आप प्रयोग करना चाहते हैं और धूम्रपान तकनीक के आधार पर।
  • टिप्स

    • तम्बाकू को खत्म न करें, आप सभी सुगंध को खोने का जोखिम लेते हैं, जब तक आपके पास कोई विशेष ब्राज़ियर वाला मॉडल न हो।
    • एल्यूमीनियम ऑक्साइड कोटिंग को जलाने के लिए लाइटर की लौ के साथ एल्यूमीनियम पन्नी गर्मी के लिए दर। आप शीट के नीचे ही आग रख देते हैं, जब तक कि वह उत्सर्जित धुआं नहीं रोकता, लेकिन इस कार्रवाई के दौरान खुद को जलाने के लिए सावधान रहें!

    चेतावनी

    • हुक्का से उत्सर्जित धुएं निकोटीन और अन्य जहरीले रसायनों जैसे किसी भी अन्य तम्बाकू दहन तकनीक से उत्पन्न होते हैं
    • कोयल्स बेहद गर्म हैं हमेशा उन्हें चीजों के साथ संभालें और ज्वलनशील पदार्थों से संपर्क न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हुक्का के लिए तंबाकू
    • हुक्के
    • पानी
    • चारकोल प्राकृतिक या तेजी से भड़काना के साथ
    • एल्यूमिनियम पन्नी
    • हल्का, मैच या स्टोव
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com