एक निजीकृत बैनर कैसे बनाएं

क्या आप अपनी कंपनी के लिए एक संकेत बनाना चाहते हैं या घर को सजाने के लिए चाहते हैं? पढ़ो कैसे पाठ की प्रक्रिया और विभिन्न तरीकों को बनाने के लिए आप किस तरीके का उपयोग कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

पाठ की तैयारी
एक कस्टम साइन करें चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
इच्छित आयाम स्थापित करें इस बात पर विचार करें कि आपको बड़ा साइन होना चाहिए यह अनुमान काल्पनिक आकलन के साथ बनाया जा सकता है, या यह आपके पास पहले से उपलब्ध किसी चीज़ के आकार पर आधारित हो सकता है। जब आपके पास साइन के आकार का एक विचार है, तो उस पर प्रतिबिंबित करें कि उनके बीच अक्षरों का कितना होना चाहिए और उनके आसपास कितनी जगह बची रहनी चाहिए। तो आपको यह निर्धारित करने के लिए उस स्थान को साझा करना होगा कि अक्षरों का आकार क्या होना चाहिए।
  • एक कस्टम साइन स्टेप 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    उचित फ़ॉन्ट डाउनलोड करें जाहिर है, अगर आप चाहें तो आप फोंट पहले से ही जैसे Microsoft Word आपके कंप्यूटर पर प्रोग्राम स्थापित उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उनमें से कई अब एक बात बहुत आम, उपयोग के इतने वर्षों के बाद, उपलब्ध वर्ण के अधिक प्रकार होने की है। यदि आप देवताओं को ढूंढना चाहते हैं फ़ॉन्ट सबसे मूल रूप से, नेट पर उपलब्ध कुछ नए डाउनलोड करें।
  • यदि आप जो काम कर रहे हैं, तो आपको काम के लिए जरुरत है, सबसे आकर्षक चीजें अपने आप को आकर्षक पात्रों के पास लेना होगा, यहां तक ​​कि उन्हें खरीदने की कीमत पर भी।
  • अगर आप मुफ्त फोंट ढूंढना चाहते हैं, तो आप इंटरनेट पर चुनाव के लिए खराब हो गए हैं। संभवतः DeviantArt वेबसाइट से संपर्क करने का सबसे आसान तरीका है
  • यदि आप किसी पेशेवर से संपर्क करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको उसे उपयुक्त पात्रों को ढूंढना होगा, क्योंकि संभवत: वह उपलब्ध नहीं होगा फ़ॉन्ट जो आपने पाया है, हालांकि आप निस्संदेह उन्हें दिखा सकते हैं और उसके साथ विवरणों पर चर्चा कर सकते हैं।
  • एक कस्टम साइन करें चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    डिजाइन कार्यक्रम खोलें। एक बार जब आप नए फोंट स्थापित कर लेते हैं (आमतौर पर केवल उन्हें फोंट फ़ोल्डर में कॉपी करें), तो आप बैनर डिजाइन करना शुरू कर सकते हैं। सबसे अच्छा विकल्प फ़ोटोशॉप जैसे प्रोग्राम का उपयोग करना होगा, लेकिन आप माइक्रोसॉफ्ट प्रकाशक प्रोग्राम या यहां तक ​​कि माइक्रोसॉफ्ट वर्ड भी उपयोग कर सकते हैं।
  • एक कस्टम साइन करें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    पाठ बनाएं पाठ टाइप करें और फ़ॉन्ट को सही आकार में सेट करें, ताकि एक बार मुद्रित हो जाए, यह उस चिह्न का सटीक आकार है। संभवतः आपको कुछ परीक्षण प्रिंट करना होगा, और यदि संकेत बहुत बड़ा है, तो आपको प्रति पृष्ठ सिर्फ एक अक्षर प्रिंट करना पड़ सकता है।
  • एक कस्टम साइन करें चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    पाठ प्रिंट करें सबसे पहले यह सादा कागज पर पाठ मुद्रित करने के लिए सलाह दी जाती है। बाद में आपको अलग-अलग विकल्प बनाने की संभावना होगी।
  • एक कस्टम साइन करें चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    पाठ के लिए मैट्रिक्स बनाएं इस मार्ग में आप जो प्रिंट करेंगे वह मैट्रिक्स के रूप में उपयोग किया जाएगा। मैट्रिक्स बनाने के लिए जिस तरह से आप इस प्रिंट का उपयोग करते हैं, वह आप पर निर्भर करता है। कुछ तरीके कुछ के लिए आसान हो सकता है या दूसरों के लिए मुश्किल हो सकता है मुख्य विकल्प प्रिंट रखना है जैसा कि यह है, फिर अक्षरों के आकार को काट कर, या किसी ठोस वस्तु पर आकार का पता लगाने के लिए, जो मैट्रिक्स के रूप में कार्य करता है।
  • यदि आप प्रेस को छोड़ने का निर्णय लेते हैं, तो आपके पास दो विकल्प हैं आप चाक के साथ कागज के पीछे कवर कर सकते हैं और फिर प्लास्टर पर ही पत्र की रूपरेखा आकर्षित, से अधिक प्राप्त करने के लिए यह आप रूपरेखा स्केच करने है, या आप एक स्टेशनरी की दुकान या एक कला की दुकान में कुछ कार्बन पेपर प्राप्त कर सकते हैं और इस तरह से पत्रों की रूपरेखा का पता लगाने
  • यदि आप पत्रों को कटौती करने का निर्णय लेते हैं, तो आप उन्हें बस के रूप में संलग्न कर सकते हैं। हालांकि, कार्ड भी नाजुक हो सकता है आपको यह पता लगाने के लिए कुछ परीक्षण करना होगा कि क्या यह काम करता है।
  • कार्डबोर्ड के एक टुकड़े पर कागज पर मुद्रित पत्रों की रूपरेखा तैयार करें इस तरह आपको कार्डबोर्ड पर पत्रों का राहत मिलेगा। कार्ड पर लाइनों को फिर से तैयार करें ताकि वे कुरकुरा हो जाएं और फिर एक कटर का उपयोग करके पत्र काट लें।
  • एक कस्टम साइन करें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    शारीरिक रूप से हस्ताक्षर का निर्माण करने वाला समर्थन बनाएं जब पाठ के अंतिम स्वरूप के बारे में आपके पास स्पष्ट विचार हैं, तो आपको उस भौतिक माध्यम को बनाने की आवश्यकता है जिसके साथ बैनर बनाना है। तरीकों एक संकेत है कि बस कम से कम कौशल और बुनियादी उपकरण (एक ब्लैकबोर्ड, जिस पर संदेश तो स्थायी किया जाएगा), शुरुआत कौशल और उपकरण (लकड़ी के बोर्ड), या कौशल और आवश्यकता बनाने के लिए नीचे वर्णित पढ़ें मध्यवर्ती यंत्र (नक्काशीदार लकड़ी)
  • विधि 2

    व्हाइटबोर्ड का उपयोग करें
    एक कस्टम साइन करें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    टेबल बनाओ स्थानीय हार्डवेयर स्टोर पर जाएं और अपने पसंदीदा आकार के प्लाईवुड पैनल खरीदें। आप निश्चित रूप से, कुछ और अधिक विस्तृत खोज सकते हैं, यदि आप चाहें, या फिर तैयार किए गए ब्लैकबोर्ड को खरीद सकते हैं, हालांकि आपको एक सपाट सतह की आवश्यकता होगी जिस पर हस्ताक्षर करना है।
    • एक वैकल्पिक तरीका, जो छोटे चिह्नों के लिए सबसे अच्छा काम करता है, एक तैयार किए गए फ्रेम के साथ एक टेबल का उपयोग करना होगा, सभी आवश्यक भागों के साथ पूरा होगा।
  • एक कस्टम साइन करें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    ब्लैकबोर्ड पेंट के साथ बोर्ड को पेंट करें। आप एक हार्डवेयर स्टोर या पेंट शॉप में व्हाइटबोर्ड पेंट प्राप्त कर सकते हैं, या किसी रंग के 110 ग्राम रंग के लिए 15 मिलीलीटर पोटीन को मिलाकर तैयार कर सकते हैं। आप जेनेरिक पेंट का उपयोग करके पहले हाथ दे सकते हैं, और ब्लैकबोर्ड पेंट के साथ कुछ अन्य हाथ दे सकते हैं।
  • आगे बढ़ने से पहले रंग पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें
  • एक कस्टम साइन करें चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक फ्रेम बनाएं आप एक फ्रेम, या कई सेंटीमीटर के हमले विस्तृत विद्युत टेप का निर्माण तो यह एक तस्वीर फ्रेम की तरह लग रहा है (यदि आप नाम में एक आधुनिक रूप देने के लिए चाहते हैं सबसे अच्छा विकल्प) किनारों छोड़ने के लिए के रूप में वे कर रहे हैं चुन सकते हैं या।
  • एक कस्टम साइन करें चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    पाठ बनाएं ऊपर वर्णित विधियों में से किसी का उपयोग करके पाठ बनाएं, और चाक का उपयोग करके ब्लैकबोर्ड पर टेक्स्ट डालें। पात्रों के आकार केवल सरल रूपरेखा प्रदान कर सकते हैं, लेकिन आप अपने कलात्मक पक्ष के लिए जगह देकर, इच्छाओं पर छाया और बनावट जोड़ सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि स्थायी रूप से साइन किया जाए, तो कुछ पॉलीयुरेथेन स्प्रे (या समान उत्पाद) प्राप्त करें और संकेत के ऊपर इसे ध्यान से स्प्रे करें।
  • एक कस्टम साइन करें चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    5
    साइन इन करें कुछ हुक, स्ट्रिंग या किसी भी सिस्टम को अपने निपटान में संलग्न करें, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें कि यह कुटिल न हो। मज़े करो!
  • विधि 3

    एक लकड़ी के बोर्ड का उपयोग करें
    एक कस्टम साइन करें स्टेप 12 नाम वाली छवि
    1



    लकड़ी का आधार प्राप्त करें कई प्रकार की लकड़ी हैं जो आप इस प्रकार के संकेत के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप एक बढ़ई के पास जाकर आप लकड़ी के कुछ टुकड़े कि एक ढाल के आकार में, एक रूप संसाधित में कटौती की गई है, उदाहरण के लिए (हालांकि, वे शायद ही कभी कोई है जो एक मोटाई से अधिक 5 सेमी है लगता है) मिल सकता है। उचित आकार के डॉवल्स और लकड़ी गोंद के साथ, आप पूर्व-ड्रिल वाले छेद वाले विभिन्न बोर्डों में शामिल होने से इच्छित आकार की तालिका बना सकते हैं। आपको किसी भी आकार के एक एकल फलक भी मिल सकता है जो आपको ज़रूरत है। इसके अलावा पुनर्नवीनीकरण की लकड़ी इस प्रकार के संकेत के लिए अच्छा हो सकता है।
  • एक कस्टम साइन करें चरण 13 का शीर्षक चित्र
    2
    आधार तैयार करें आप लकड़ी के आधार को पेंट कर सकते हैं, इसे रंग दे सकते हैं या इसे छोड़ सकते हैं। यह आप पर निर्भर करता है
  • एक कस्टम साइन करें चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    टेक्स्ट खींचना पहले खंड में सूचीबद्ध उन विकल्पों में से एक का चयन करके लकड़ी पर पाठ को आकर्षित करें
  • एक कस्टम साइन करें चरण 15 शीर्षक वाला छवि
    4
    पाठ को रंग दें अपने पसंदीदा रंग के ऐक्रेलिक रंग और रंग का रंग लें। आप चरित्र मैट्रिक्स की रूपरेखा का पता लगाने, थोड़ा दाएं या बाएं करने के लिए नीचे जाने के बाद से एक छायांकित प्रभाव पैदा कर सकते हैं, तो (के बाद रंग सूखे गया है) फिर से मैट्रिक्स प्रारंभिक स्थिति में चला जाता है और फिर से खींचता है।
  • एक कस्टम साइन करें चरण 16 को शीर्षक वाला चित्र
    5
    अंतिम स्पर्श दें यदि आप चाहें, तो आप अंतिम रूप दे सकते हैं आप एक नज़र डाल सकते हैं "वृद्ध" सैंडपेपर पर गुजर रहा है आप बैनर को चमकदार रूप देने के लिए भी मदद कर सकते हैं।
  • एक कस्टम साइन करें स्टेप 17 शीर्षक वाला छवि
    6
    साइन इन करें कुछ हुक, रस्सी को ठीक करें, या आप इसके साथ नाखूनों के पेय के डिब्बे को जोड़ सकते हैं, उन्हें हुक के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। भावना स्तर की मदद से साइन इन करें मज़े करो!
  • विधि 4

    नक्काशीदार लकड़ी का उपयोग
    एक कस्टम साइन करें स्टेप 18 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक लकड़ी के बोर्ड का पता लगाएं, जिसमें मोटे तौर पर मोटे तौर पर दो से ढाई सेंटीमीटर नहीं हैं आप कुछ छोटे, पहले से ही कटौती कर सकते हैं, कुछ लकड़ी के काम में एक आकर्षक आकार के साथ - वैकल्पिक रूप से, आप हार्डवेयर स्टोर में एक बड़ा या मानक आकार खरीद सकते हैं। ठोस लकड़ी या एमडीएफ बोर्ड सबसे अच्छे हैं, हालांकि यहां तक ​​कि प्लाईवुड बोर्डों को अच्छे परिणाम के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको सतह को चौरसाई से तैयार करना है, लेकिन इसे चित्रित करने या इसे रंग देने के बिना।
  • एक कस्टम साइन करें कदम 19 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पाठ के रूपरेखा बनाएं पाठ को तैयार करें और पहले भाग में दिखाए गए तरीकों का उपयोग करके तालिका पर आकृतियाँ बनाएं।
  • एक कस्टम साइन स्टेप 20 नामक छवि का शीर्षक
    3
    पाठ को उत्कीर्ण करें पाठ के पत्रों को उत्कीर्ण करने के लिए मोल्डिंग मशीन का उपयोग करें। आप यह चुन सकते हैं कि पत्रों को उत्कीर्ण करना है या उनके चारों ओर का स्थान है या नहीं। यदि आप पत्रों को उत्कीर्ण करने का निर्णय लेते हैं, तो आप दो स्तरों पर काम कर सकते हैं, कुंठित रूप दे सकते हैं, पहले एक पतली, गहरी टिप के साथ एक पंक्ति की नक्काशी कर सकते हैं और बाद में, एक गहरा, कम गहरी बिंदु का उपयोग कर सकते हैं।
  • मोटाई और गहराई का सही संयोजन खोजने के लिए पहले आपको स्क्रैप की लकड़ी पर कुछ प्रयास करना चाहिए।
  • एक कस्टम साइन करें चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    4
    रेत की लकड़ी लकड़ी चिकना करें जब तक यह अच्छा और साफ न हो जाए
  • एक कस्टम साइन करें चरण 22 को शीर्षक वाला छवि
    5
    अंतिम स्पर्श दें आप हस्ताक्षर पेंट करने के लिए स्प्रेयर का इस्तेमाल कर सकते हैं और हाथों से पत्रों को पेंट कर सकते हैं या किसी अन्य परिष्करण को दे सकते हैं। आप उसे चित्रित करने के लिए चित्रित करने के बाद सैंडपेपर का एक टुकड़ा दे सकते हैं "वृद्ध"।
  • एक कस्टम साइन करें स्टेप 23 शीर्षक वाला चित्र
    6
    साइन इन करें कुछ हुक, रस्सी को ठीक करें, या आप इसके साथ नाखूनों के पेय के डिब्बे को जोड़ सकते हैं, उन्हें हुक के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। भावना स्तर की मदद से साइन इन करें मज़े करो!
  • टिप्स

    • प्रत्येक पंक्ति में, वह सामग्री लिखें जिसे आपने तैयार किया था।
    • प्रत्येक पंक्ति के लिए पाठ लिखने और रंग भरने की प्रक्रिया को दोहराएं।

    चेतावनी

    • संकेत दिए गए सभी उपकरणों का उपयोग करते समय सावधान रहें




    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com