एक फ़ॉन्ट कैसे बनाएं

यदि आप पारंपरिक फोंट के लिए एक रचनात्मक विकल्प तलाश रहे हैं, या यदि आप अपना लेखन पुन: प्रस्तुत करने वाले फ़ॉन्ट को बनाने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप आसानी से सीख सकते हैं कि आपके व्यक्तित्व और शैली को याद करते हुए निजी या व्यावसायिक उपयोग के लिए एक अनूठा फ़ॉन्ट कैसे बनाएं।

सामग्री

कदम

1
निर्धारित करता है कि क्या डिजिटल या पारंपरिक तरीके से फ़ॉन्ट बनाना है। जो डिजिटल रूप से फ़ॉन्ट बना सकते हैं, उनके पास डिजिटल पत्रों को मुफ्त हाथ से आकर्षित करने के लिए एक पेन टैबलेट होगा। यदि आप पारंपरिक विधि पर निर्भर करते हैं, तो एक अच्छा कार्ड और एक काला मार्कर का उपयोग करें।
  • 2
    यदि आप इसे पारंपरिक तरीकों से कर रहे हैं, तो अपने फ़ॉन्ट को श्वेत पत्र के एक टुकड़े पर खींचें। वर्णमाला के साथ शुरू करें, लेकिन कुछ ग्राफिक वर्ण दर्ज करने के लिए डर नहीं है। इसके अलावा विराम चिह्न और लहजे जोड़ना सुनिश्चित करें
  • 3
    कम से कम 200 डीपीआई (डॉट्स प्रति इंच, डॉट्स प्रति इंच) पर अपना काम स्कैन करें। जब आप छवि प्राप्त की है, तो इसे साफ करें यदि आवश्यक हो
  • 4
    अपनी छवि को सदिश छवि में बदलने के लिए एक वेक्टर ग्राफिक संपादक का उपयोग करें। फिर वेक्टर डेटा को कॉपी करने के लिए एक फ़ॉन्ट संपादक का उपयोग करें।
  • 5



    इस तकनीक की कोशिश करो कर्निंग वास्तव में तुम्हारा फॉन्ट बनाने के लिए कर्लिंग अक्षरों के बीच अंतर को बदलने के लिए प्रथा है जो उन्हें आनुपातिक बनाने और आंखों को प्रसन्न करने के लिए है।
  • 6
    बनाया गया टाइपफेस निर्यात करें कुछ कंपनियों को आपके फ़ॉन्ट को बनाने और निर्यात करने के लिए भुगतान की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य आपको इसे मुफ्त में करने की अनुमति देते हैं कोशिश FontStruct मुफ्त विकल्पों में से एक यह आपको TrueType फ़ॉन्ट्स प्रदान करेगा जो कि आप आसानी से विंडोज या मैक अनुप्रयोगों के साथ उपयोग कर सकते हैं YourFonts इसके लिए फ़ॉन्ट बनाने के लिए केवल एक छोटी राशि की आवश्यकता है आपको केवल तभी भुगतान करना पड़ेगा यदि फ़ॉन्ट आपकी पसंद के लिए है, और आपको एक निःशुल्क पूर्वावलोकन की पेशकश की जाएगी।
  • 7
    अपने कंप्यूटर पर फ़ॉन्ट स्थापित करें अधिकांश कंप्यूटर आपको यह आपके कंप्यूटर के नियंत्रण कक्ष में फ़ॉन्ट फ़ोल्डर से कर देंगे। कुछ कंप्यूटर बस आपको फ़ॉन्ट फ़ाइल को फ़ॉन्ट फ़ोल्डर में खींचने और स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। अन्य कंप्यूटरों और ऑपरेटिंग सिस्टम पर, फ़ॉन्ट को स्थापित करने के लिए आपको अन्य चरणों को पूरा करना होगा।
  • 8
    ऑनलाइन गाइडों को देखें यदि आपके पास कोई सवाल या चिंताएं हैं जो आपके फ़ॉन्ट को कैसे तैयार करें। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं: "मुफ्त में अपना TrueType फ़ॉन्ट कैसे बनाएं" और "कैसे अपना खुद का मुफ्त फोंट बनाने के लिए".
  • टिप्स

    • HAMBURGEVONS पत्रों के साथ शुरू करें इन अक्षरों के साथ आप वर्णमाला में सभी दूसरों को बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप इसे बदल सकते हैं "और" एक में "एफ" निम्न क्षैतिज रेखा को नष्ट करना यदि आप का एक हिस्सा हटाते हैं "जी" आप बना सकते हैं "सी" और इतने पर।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com