गुप्त संदेश भेजने के लिए कठोर लेखन का उपयोग कैसे करें

स्पष्ट रूप से निर्दोष पत्र में एक संदेश छिपाने के लिए बाध्य लेखन की तकनीकों का उपयोग किया जा सकता है। जबकि जो लोग प्रतिबंधित लेखन के साथ संदेश लिखते हैं, वे कभी-कभी बरसात के दिनों में अवकाश के रूप में करते हैं या संदेश को रचना और डिकोड करने की चुनौती को मानसिक झुकाव के कारण करते हैं, इस तकनीक का इस्तेमाल किसी भी कैदी की तरह अधिक गंभीर परिस्थितियों में भी किया जा सकता है। वह अपने बंदीकर्ताओं से अमानवीय व्यवहार के बारे में संवाद करना चाहता है, जब उसकी आउटगोइंग मेल की जांच की जाती है और सेंसर किया जाता है।

एन्क्रिप्शन के सामान्य तरीके असंतोषजनक हैं, क्योंकि बहुत स्पष्ट कोड को जेलर्स द्वारा केवल इसे बिना समझने की कोशिश करने के बावजूद फेंक दिया जाएगा। यहां तक ​​कि पूर्व संचार के बिना, कोई व्यक्ति सेंसर द्वारा अनदेखी किए जाने के लिए एक पर्याप्त सूक्ष्म संदेश लिखने में सक्षम हो सकता है, लेकिन प्राप्तकर्ता द्वारा ध्यान देने योग्य और असामान्य रूप से अनदेखी होने के लिए असामान्य है। बुनियादी आधार यह है कि प्राप्तकर्ता इस से परिचित है "साधारण" लेखक के लेखन की शैली, अपने आंतरिक संदर्भों के साथ, और / या जो अधिक गड़बड़ी के साथ एक द्वितीयक अर्थ का प्रयास करता है। उदाहरण के लिए, पूजा करने वाला एक मंत्री बंधक अपने रविवार के उपदेशों से लिया गया वाक्यांशों को संदर्भित करने में सक्षम हो सकता है जो केवल उसकी मण्डली के लिए ही जाना जाएगा, लेकिन साइबेरिया में गुल्लाग से नहीं।

कदम

अपना गुप्त संदेश भेजें

गुप्त संदेश चरण 1 पर भेजने के लिए प्रयोग की गई छवि का शीर्षक
1
तय करें कि आप किस गुप्त संदेश को भेजना चाहते हैं यह संभवतः पूरा पत्र से छोटा होना चाहिए। एक लघु पत्र में छिपा एक लंबा संदेश बिंदु पर अपने लेखन की सीमा है कि यह प्राकृतिक नहीं लगता होगा इस उपक्रम में कई शेष राशि की आवश्यकता है लंबे समय तक आपके संदेश का रहस्य रहस्य के साथ संबंध में है, यह लिखना आसान होगा और मित्रों को और दुश्मनों से दोनों, इसे ढूंढना अधिक मुश्किल होगा।
  • गुप्त संदेश चरण 2 में भेजने के लिए प्रयोग करें प्रतिबंधित लेख का शीर्षक
    2
    एक एन्कोडिंग विधि चुनें संभावनाओं के असंख्य हैं और उनमें से अधिकतर भिन्न भिन्नताएं हैं। कुछ नीचे वर्णित हैं, लेकिन यदि अधिकतम सुरक्षा की आवश्यकता है, तो उन्हें (और न ही, निश्चित रूप से, ऑनलाइन वर्णित विधि) का उपयोग न करें। मौलिकता सुरक्षा में महत्वपूर्ण कारक है
  • एब्रोस्टिक्स शायद सबसे अच्छा ज्ञात उदाहरण हैं। एस्ट्रोस्टिक में, प्रत्येक पंक्ति (या वाक्य, आदि) का पहला अक्षर लेकर माध्यमिक संदेश पढ़ा जाता है। एब्रोस्टिक्स आमतौर पर लिखना और पहचानने के लिए आसान है।
  • अक्षरों को कोड के लिए संख्याओं का उपयोग करें ऐसा करने के लिए कुछ तरीके हैं, जिनमें ए = 1 जेड = 26, एएससीआईआई, परमाणु संख्याएं या कोई अन्य प्रसिद्ध संख्यात्मक सूची शामिल है। इस पद्धति का एक फायदा यह है कि संख्याओं को अक्सर संदेह उठाने के बिना सादा पाठ के रूप में दर्ज किया जा सकता है, जैसे दिनांक और समय। या, सूक्ष्म सम्मिलन की अनुमति के लिए संख्याओं में शब्दों को परिवर्तित करने के कई तरीके भी हैं। "अच्छी तरह से जाना जाता है" जो उस व्यक्ति से संबंधित है और जो जनता को संबोधित किया जाता है: इलिनोइस विश्वविद्यालय के कला इतिहास के एक प्रोफेसर को पता होगा कि "यथार्थवाद से बाद के प्रभाववाद" यह अपने नंबर 441 के पाठ्यक्रम से मेल खाती है, लेकिन एक आम जनता इसे अनदेखा कर देती है, जबकि एक यूनानी इतिहासकार जानता होगा कि अरबी संख्याओं में अटारी संख्या को कैसे पहचान और परिवर्तित किया जाए।
  • हर दूसरे पत्र ले लो स्वाभाविक रूप से, अंकगणित एक के बजाय अधिक जटिल दृश्यों का उपयोग किया जा सकता है। इस पद्धति का जोखिम यह है कि यह बहुत नाजुक है। यहां तक ​​कि एक पत्र को जोड़ने या निकालने से शेष संदेश बदल सकते हैं। अन्य तरीकों के साथ, कोई भी संदेश फिर से बनाया जा सकता है भले ही कोई महत्वपूर्ण भाग अनुपलब्ध, सही या अस्पष्ट हो।
  • असामान्य गुणों के साथ शब्दों का उपयोग करें क्वार्टी कीबोर्ड पर, "ट्रिपल", "रबड़ का जूता", "partier" और "दया आ गई थी" वे लगभग अक्षर की एक पंक्ति के साथ पीटा जा सकता है यदि गलत स्थान की पहचान की जाती है, तो ये शब्द कोड "लोड"। कोई भी शब्द जो इस संपत्ति को पूरा नहीं करता I
  • अक्षरों के अप्राकृतिक आवृत्तियों का उपयोग करें हर रोज़ भाषा में कुछ वाक्यों में लगभग सभी अक्षरों (25 या 26) की एक समान संख्या होती है और प्रत्येक का उपयोग गलत स्थान की पहचान करने के लिए किया जा सकता है
  • त्रुटियों का परिचय एक उच्च शिक्षित व्यक्ति द्वारा वर्तनी की त्रुटियां जो सामान्य रूप से उनको नहीं दिखाती हैं, संकेत देती हैं कि ऐसी त्रुटियां जानबूझकर हैं वर्तनी की त्रुटियां बहुत आसानी से रखी जा सकती हैं ताकि आप गुप्त संदेश के लिए जो भी पत्र चाहते हैं उसका उपयोग कर सकें।
  • सिक्योरिटी मेसेज को भेजें करने के लिए इस्तेमाल की गई छवि का शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    एक परिसर प्राप्त करने के लिए कई तरीकों के संयोजन के विचार पर विचार करें। लेकिन एक जोखिम है कि यदि गुप्त संदेश बहुत अच्छी तरह से छुपा हुआ है, तो इसकी खोज कभी नहीं की जा सकती है। या, यदि खोजी गई, तो यह इतना कृत्रिम हो सकता है कि यह सुझाव देता है कि यह एक जानबूझकर संकेत के बजाय संयोग है। एक समानता के रूप में, विवादास्पद बाइबिल कोड की आलोचनाओं में से एक के बारे में सोचो। हालांकि गहरे संदेश मिल चुके हैं, कोई ठोस सबूत नहीं है कि वे उद्देश्य पर डाला गया है। विधियों का उपयोग किया जाता है, यदि पर्याप्त रूप से लंबे टेक्स्ट पर लागू होता है, तो समान रूप से गहरा संदेश उत्पन्न होता है। प्रत्येक को पहली बार लेकर एक गुप्त संदेश संहिताको पत्र अपने आप में एक संकेत बहुत कमजोर हो सकता है, लेकिन कुछ कदम जोड़कर इसे बढ़ाया जा सकता है। लिखने के लिए एस्ट्रोस्टिक का उपयोग करें "केवल अक्षरों, रिक्त स्थान और विराम चिह्न छोड़ें" यह गिनती में मदद कर सकता है और साथ ही जोर से कह रहा है: "यहाँ एक संदेश है कोशिश कर रहें!"। संख्याओं का उल्लेख करते हुए, सबसे पहले, सतह पाठ में असामान्य रूप से अक्सर, पाठकों को सही अनुक्रम में निर्देशित कर सकता था। शब्द "पहले" इसका इस्तेमाल अक्सर सतह के पाठ में गैर-संख्यात्मक संदर्भों में किया जा सकता है, और / या किसी अन्य विधि के अनुसार एन्कोड किया जा सकता है।
  • गुप्त संदेश को भेजने के लिए इस्तेमाल की गई छवि का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण



    4
    विधि के आधार पर, आपको अनाज को भी चुनना पड़ सकता है। इसका अर्थ यह है कि गुप्त संदेश का हिस्सा कितना बड़ा है जिसे आप एक बार में अनावरण कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, आमतौर पर एक एस्ट्रोस्टिक प्रत्येक वाक्य का पहला अक्षर लेता है, लेकिन एक लंबी शब्द गाड़ी या पहले शब्द भी ले सकता है एक शब्द से बना शब्द चुनना या एक बड़ा कारण समस्याएं पैदा कर सकता है अगर कैदी अपने परिवार को यह बताना चाहता है कि उसे दुरुस्त किया जा रहा है, तो उसे सेंसरशिप के माध्यम से शब्द प्राप्त करने में परेशानी हो सकती है "waterboard", संदर्भ के बावजूद यह पत्र द्वारा पत्र को वर्तनी से सफल होने की अधिक संभावना है
  • सीक्रेट मेसेज पर भेजें भेजने के लिए इस्तेमाल की गई छवि का शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    गुप्त संदेश के आसपास सतही संदेश को डायल करें आदर्श रूप से, सतह पूरी तरह से प्राकृतिक लेखन की तरह दिखेगी, ताकि संदेह पैदा नहीं हो सके। भले ही गुप्त संदेश को जो भी इसे छिपाने के द्वारा प्रकट नहीं किया जा सकता है, यह अभी भी नष्ट हो सकता है या भ्रष्ट हो सकता है अगर इस संदेश का अस्तित्व संदेह हो। समझें कि यह संभव नहीं होगा यदि गुप्त संदेश का घनत्व पर्याप्त रूप से उच्च है, लेकिन किसी बहादुर प्रयास को किसी व्यक्ति को बेवकूफ बनाने के लिए पर्याप्त है जो आपके सामान्य लेखन शैली से परिचित नहीं है। इसमें सेंसरशिप के अधीन संवेदनशील विषयों को शामिल नहीं करना चाहिए, न ही यादृच्छिक या अनावश्यक अक्षर शामिल होने चाहिए जो संदेह बढ़ा सकते हैं कि यह एक कोडित संदेश है एक कठोर प्रतिबंध के माध्यम से एक प्राकृतिक वाक्य लिखने में एक शब्दकोश या शब्दावली उपयोगी हो सकती है कुछ मामलों में, कुछ कंप्यूटर प्रोग्राम बहुत मददगार हो सकते हैं
  • सीक्रेट मैसेज को भेजें करने के लिए प्रयोग करें प्रतिबंधित लेख का शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    उसी तरह उत्तर दें यदि प्राप्तकर्ता संदेश को डिक्रिप्ट करने में सक्षम है, तो दोनों संदेश प्राप्त हो गए हैं, यह संवाद करने का एक स्पष्ट तरीका है कि समान कोड का उपयोग करने के लिए जवाब देना है।
  • टिप्स

    • एक और उदाहरण के रूप में, इस लेख में एक छिपी हुई संदेश हो सकता है यदि इस लेख में सुधार करने के लिए जिम्मेदार संपादक अपनी नौकरी करते हैं, तो यह लंबे समय तक कायम नहीं रहेगा, इसलिए यदि आप इसे ढूंढना चाहते हैं, तो मूल संस्करण में देखना सुनिश्चित करें।
    • यदि आप जानते हैं कि, किसी भी कारण से, आपको किसी के साथ गुप्त रूप से संवाद करने की ज़रूरत होगी, काफी अग्रिम के साथ एक बंधन कोड को स्वीकार करने के विचार पर विचार करें। यह विशेष रूप से उपयोगी लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है, जो उन्हें उच्च स्तर के खतरे जैसे बेनकाब कर देते हैं, जैसे सैनिकों, युद्ध संवाददाताओं और स्वयंसेवकों में नागरिक अशांति के क्षेत्र में।
    • इसे माइक्रोसॉफ्ट वर्ड पर मारो और प्रिंट करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शब्दावली
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com