कार्य कार्यक्रम कैसे लिखें

एक कार्य कार्यक्रम स्कूल वर्ष के दौरान प्रत्येक पाठ के दौरान आप क्या पढ़ाएंगे, यह एक शैक्षिक योजना है। यह एक महत्वपूर्ण और उपयोगी दस्तावेज़ है जिसे एहसास होना चाहिए।

सामग्री

कदम

काम की एक योजना लिखें शीर्षक छवि 1 चरण
1
जांचें कि क्या आपके स्कूल में प्री-प्रिंट किया गया फ़ॉर्म है वे इसे किसी निश्चित तरीके से करना चाहते हैं, और / या पहले उपलब्ध छापें
  • कार्य शीर्षक की छवि काम की एक योजना लिखें चरण 2
    2
    अन्य सहयोगियों के कार्यक्रमों पर एक नज़र डालें अधिमानतः अपने पूर्ववर्ती द्वारा छोड़ा कार्यक्रम पर एक नज़र डालें, लेकिन अगर यह उपलब्ध नहीं है, तो एक सहकर्मी को देखें।
  • काम शीर्षक योजना का शीर्षक चरण 3
    3
    यदि आपको इसे खरोंच से करने की आवश्यकता है, तो एक शब्द फ़ाइल बनाएं और एक तालिका डालें या स्प्रेडशीट बनाएं 5 कॉलम प्रदान करें: दिनांक, विषय, कौशल, संसाधन, और मूल्यांकन।
  • काम की एक योजना लिखें शीर्षक 4 छवि चरण 4
    4
    वर्ष में विभाजित करके शुरू करो। कितने मॉड्यूल की आवश्यकता है? तीन मॉड्यूल आसानी से प्रत्येक मॉड्यूल प्रति तिमाही में टूट सकता है। प्रत्येक पुनरावृत्ति और मूल्यांकन मॉड्यूल - या गेम के अंत में अपने आप को दो सप्ताह दें। इसके अलावा प्रपत्र के परिचय के एक सप्ताह पर विचार करें।
  • काम की एक योजना लिखें शीर्षक चित्रा चरण 5
    5
    प्रत्येक मॉड्यूल को इकाइयों में विभाजित करें उदाहरण के लिए, आप निम्नलिखित इकाइयों में एक परिवार समाजशास्त्र मॉड्यूल को स्पष्ट कर सकते हैं: * विवाह & तलाक * जन्मदिन & बचपन * घरेलू दुरुपयोग * पारिवारिक इतिहास * मार्क्सवादी सोच * नारीवादी सोच * कार्यात्मक सोच
  • काम की एक योजना लिखें शीर्षक चरण 6
    6
    निर्धारित करें कि इन इकाइयों में से प्रत्येक पर कितना समय व्यतीत किया जाता है यदि उपरोक्त फॉर्म में एक तिमाही की आवश्यकता है तो आपको प्रत्येक इकाई के बारे में 2-3 सप्ताह बिताना चाहिए।



  • काम की एक योजना लिखें शीर्षक चित्रा 7
    7
    अब प्रत्येक इकाई के लिए, यह निर्धारित करें कि सबक कैसे करें विभिन्न व्यावहारिक, सैद्धांतिक, समूह, व्यक्तिगत गतिविधियों या शिक्षक के मार्गदर्शन के साथ प्रदान करने की कोशिश करें। शादी और तलाक पर ध्यान केंद्रित एकता के लिए आप: परिवार के पेड़ को आकर्षित कर सकते हैं, या सिद्धांत की व्याख्या कर सकते हैं, जबकि छात्र नोट लेते हैं, या चर्चा करते हैं कि शादी इतनी लोकप्रिय क्यों नहीं है, या आप शादी के बारे में ग्रंथ पा सकते हैं और पोस्टर्स को जानकारी का उपयोग करते हैं, या आधिकारिक आंकड़ों पर नज़र डालें और कुछ सवालों के जवाब दिए हैं या इंटरनेट का प्रयोग करें ताकि यात्रियों को एक-दूसरे के लिए क्विज़ /
  • कार्य शीर्षक की छवि काम की एक योजना लिखें चरण 8
    8
    प्रत्येक इकाई के लिए इस प्रक्रिया का पालन करें और अपने दस्तावेज़ में विषय कॉलम को पूरा करें।
  • काम शीर्षक योजना छवि 9 कदम की योजना
    9
    अब आवश्यक संसाधनों के बारे में सोचो। पाठ्यपुस्तकें? बड़ी चादरें और लगा हुआ टिप पेन? कंप्यूटर? संसाधन कॉलम में कुल संख्या
  • काम की एक योजना लिखें शीर्षक स्टेर 10
    10
    मुख्य कौशल में शामिल हैं:- संख्याओं के आवेदन - संचार - आईसीटी पारिवारिक उदाहरण के लिए, आधिकारिक आंकड़ों के मूल्यांकन में संख्याओं के आवेदन में शामिल किया जा सकता है, कोई भी चर्चा या विषय संचार का हिस्सा हो सकता है, और संचार और सूचना प्रौद्योगिकी (आईसीटी) में पीसी का इस्तेमाल हो सकता है।
  • काम की एक योजना लिखें शीर्षक चरण 11
    11
    मत भूलो कि आप अपने शिक्षण के माध्यम से समानता और विविधता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं, तो अंतर-सांस्कृतिक अध्ययन के मामलों, विभिन्न संस्कृतियों के उदाहरणों, विकलांग लोगों और लिंग समानता के संदर्भों की उपेक्षा न करें।
  • काम की एक योजना लिखें शीर्षक स्टेप 12
    12
    मूल्यांकन पाठ प्रत्येक अध्याय के अंत में प्राप्त जानकारी के साथ पूरा किया जा सकता है यह प्रश्नावली, लिखित ग्रंथों, उनके पोस्टर पढ़ने या उनकी वार्तालापों के बारे में सुनकर किया जा सकता है।
  • टिप्स

    • ऐसी गतिविधियों में संतुलन रखने की कोशिश करें ताकि वे समान रूप से वितरित किए जाएं।
    • पीसी के साथ अपने शैक्षिक कार्यक्रम को एहसास करें कि आप जितना चाहें संपादित, कट और पेस्ट कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com