वोदका पर आधारित कम कैलोरी पेय कैसे तैयार करें

कई लोग वोदका चुनते हैं जब वे एक मदिरा स्वाद चाहते हैं और इस शराब के आधार पर कॉकटेल की एक श्रृंखला होती है, जो इसे पीते हैं, की संख्या के अनुसार भिन्न होती है। आप अपने व्यक्तिगत कम कैलोरी पेय को वोदका छोड़ने के बिना तैयार कर सकते हैं या इस ट्यूटोरियल, परीक्षण और सत्यापित में वर्णित व्यंजनों में से एक का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपको कैलोरी की संख्या को तोड़ने के बिना कॉकटेल की इच्छा पूरी करने की अनुमति मिलती है।

कदम

भाग 1

व्यक्तिगत पेय तैयार करें
बनाओ कम कैलोरीज़ वोदका पेय चरण 1 चित्र
1
चिकनी वोदका पीना यह सबसे आसान विकल्प है - जब वोदका की बात आती है, तो कुछ और नहीं है "ipocalorico" चिकनी पेय का चूंकि आप किसी भी अन्य सामग्री को नहीं जोड़ते हैं, आपको फ्रिज या अन्य सामग्री से भरे पेंट्री होने पर चिंता करने की ज़रूरत नहीं है - बस वोदका डालो और इसे पी लो!
  • इस चिकनी अल्कोहल का आनंद लेने के लिए दो मुख्य तरीके हैं आप इसे बहुत जल्दी से पी सकते हैं, जैसे एक शॉट या एक गिलास में बर्फ के साथ डालना और इसे धीरे धीरे सीप कर सकते हैं (आमतौर पर इस मामले में हम वोदका के बारे में बात करते हैं "चट्टानों पर")।
  • यदि आप कम कैलोरी का उपभोग करना चाहते हैं, तो आप उन ब्रांडों को वोदका खरीद सकते हैं जो कम कैलोरी लिकर का उत्पादन करने का दावा करते हैं। हालांकि यह अजीब लग सकता है, बाजार में कुछ संस्करण हैं "प्रकाश" यहां तक ​​कि शराब, जो 45 मिलीलीटर में 75.6 कैलोरी का दावा करता है, जबकि पारंपरिक वोडका एक ही भाग के लिए 96 कैलोरी तक पहुंचता है। शक के बिना, यह एक जोड़ा मूल्य है!
  • याद रखें कि इन उत्पादों में से अधिकांश शराब के प्रतिशत को कम करके कम कैलोरी का सेवन करने में सक्षम हैं। तो आपको उसी प्रभाव को पाने के लिए इसे अधिक पीना होगा "प्रमत्त" मानक शराब का हालांकि, यह जानकारी आपके लिए शराब का इस्तेमाल करने की प्रेरणा के आधार पर आपके लिए कोई समस्या नहीं हो सकती है।
  • बनाओ कम कैलोरीज़ वोदका पेय चरण 2
    2
    स्वाद वोडका की कोशिश करो यह अन्य सामग्रियों को जोड़ने के बिना एक अलग स्वाद का आनंद लेने का एक शानदार तरीका है और इसलिए कैलोरी वोडका के कई ब्रांड बेल्वडेर, बर्नेट्स और ग्रे हंस जैसे स्वाद वाले संस्करण को भी बेचते हैं और ऐसा लगता है कि इस शराब के उत्पादकों के बीच वर्षों से विरोध करने वाला एक प्रवृत्ति है।
  • स्वादिष्ट वोडका अधिक स्वाद प्रदान करता है और अनुभव को अधिक चिकना एक से अधिक रोचक बनाता है और रस और पेय के साथ जटिल कॉकटेल तैयार करने की आवश्यकता से बचा जाता है जो केवल कैलोरी जोड़ते हैं। जलसेक के लिए हम नींबू, जंगली जामुन या तरबूज जैसे पारंपरिक अवयवों का उपयोग करते हैं - हालांकि, बाज़ार में आप बहुत ही असामान्य स्वाद जैसे कि बाको, स्मोक्ड सैल्मन और राडानो पा सकते हैं।
  • इसके अलावा, घर पर अपने स्वयं के व्रडका तैयार करने में बहुत आसान है! आप सबसे ताजे फल और सब्जियों का उपयोग कर सकते हैं कुछ लोग कॉफी बीन्स को भी दबाते हैं बस एक hermetic जार में आप चाहते हैं कि स्वाद डाल और उस पर वोदका डालना कुछ दिन रुको और फिर तरल फिल्टर - बधाई हो! आपने अपने स्वाद वाले वोडका को तैयार किया है!
  • आप एक स्वादिष्ट भोजन तैयार कर सकते हैं तरबूज वोदका, आपको सिर्फ ताजे फल या तरबूज के स्वाद वाले कैंडीज की ज़रूरत है
  • बनाओ कम कैलोरीज़ वोदका पेय चरण 3
    3
    कम कैलोरी पेय के साथ वोदका मिलाएं। आहार कोक और अन्य समान शक्कर-रहित पेय आप अपने पेय में अधिक कैलोरी नहीं जोड़ सकते हैं। वैकल्पिक रूप से आप क्रैनबेरी रस, कम कैलोरी आइस्ड चाय, चीनी मुक्त नींबू पानी या चूने के रस पर विचार कर सकते हैं।
  • चूंकि वोदका के सभी ब्रांड, अधिक या कम, एक ऐसी ऊर्जा सामग्री के साथ शराब प्रदान करते हैं (संस्करणों को छोड़कर) "प्रकाश"), कैलोरी प्रबंधन और नियंत्रित करने का एकमात्र तरीका है कॉकटेल में अन्य अवयवों पर ध्यान देना।
  • शराब निस्संदेह मुख्य प्रतिवादी है जब यह कैलोरी और पेय की बात आती है। यह कारण है कि कॉकटेल के कम कैलोरी संस्करण चीनी के बिना या स्टीविया जैसे वैकल्पिक मीटर्स के साथ सामग्री जोड़ते हैं। ट्रिपल सेक के एक शक्कर मुक्त संस्करण भी है।
  • यदि आपको कैलोरी युक्त अवयवों के साथ एक पेय तैयार करना है, तो बस खुराक कम करें अंत में आपको एक कॉकटेल मिलेगा जो आपको इस्तेमाल करने की तुलना में अलग स्वाद है, लेकिन यह अभी भी स्वादिष्ट होगा किसी भी मामले में, कैलोरी सामग्री की थोड़ी मात्रा का उपयोग अंतिम उत्पाद का स्वाद नहीं बदलता है - उदाहरण के लिए पारंपरिक वोदका मार्टिनी सूखी वरमाउथ की एक छोटी मात्रा प्रदान करती है, इतनी कम हो जाती है कि वह अधिक कैलोरी नहीं बनाती।
  • भाग 2

    वोदका पर आधारित कम-कैलोरी पेय के व्यंजनों
    बनाओ कम कैलोरीज़ वोदका पेय चरण 4
    1
    कार्बोनेटेड पानी और तरल जायके के साथ वोडका मिश्रण करें। बर्फ से भरा 240 मिलीलीटर गिलास में वोडका (लगभग 45 मिलीलीटर) का एक शॉट डालें। स्पार्कलिंग पानी और अपनी पसंद के तरल सुगंध के दो "बौछार" जोड़ें एक नींबू कील के साथ गिलास को हलचल और गार्निश करें।
    • स्पार्कलिंग पानी की एक बोतल सिर्फ खुली, आप अधिक बुलबुले होगा!
  • बनाओ कम कैलोरीज़ वोदका पेय चरण 5



    2
    नीबू के रस के साथ वोदका की कोशिश करें और पेय के लिए तैयार करें। बाजार पर आप की एक श्रृंखला मिल सकती है "पाउडर" स्वाद वाले पेय तैयार करने के लिए - आपको सबसे अच्छा स्वाद चुनें और पहले से अपना पेय तैयार करें। इसे कुछ घंटों के लिए फ्रिज में रखें 240 मिलीलीटर कांच में बर्फ डालकर, 45 मिली वोदका जोड़ें और फिर इसे पहले से तैयार किए गए पेय के साथ भरना समाप्त करें नींबू की शीट और मिश्रण के साथ सब कुछ छिड़कें
  • ये पेय पदार्थ तैयारियां कैलोरी में खराब हैं, खासकर यदि आप संस्करण चुनते हैं "प्रकाश", और विभिन्न स्वादों (नींबू, स्ट्रॉबेरी, नारंगी और इतने पर) में उपलब्ध हैं। आप अपने मनोदशा के अनुसार पेय का स्वाद बदल सकते हैं और इसे अपने स्वादों के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं।
  • बनाओ कम कैलोरीज़ वोदका पेय चरण 6
    3
    एक रास्पबेरी ठग तैयार करें ब्लेंडर में 50 ग्राम बर्फ (या अपने स्वाद के अनुसार), 240 मिलीलीटर मिनट नौकरानी रास्पबेरी रस (बिना वर्जित चीनी के संस्करण) और 45 मिलीलीटर वोदका को जोड़ें। ब्लेंडर का संचालन करें, ताज़ा रसाबरी के साथ एक ग्लास और गार्निश डालना।
  • इस पेय में केवल 115 कैलोरी हैं, इसलिए आप दो खरीद सकते हैं!
  • बनाओ कम कैलोरीज़ वोदका पेय चरण 7
    4
    स्ट्रॉबेरी, खट्टे फल और वोदका के साथ एक कॉकटेल तैयार करें। दो स्ट्रॉबेरी लें, टकसाल का एक पतला, 180 मिलीलीटर एगवे का रस, 53 मिलीलीटर खट्टे वोडका और 180 मिलीलीटर नींबू का रस लें। एक प्रकार के बरतन के अंदर टकसाल पपड़ी के साथ स्ट्रॉबेरी को कुचलने के लिए, अन्य सभी सामग्री, बर्फ को जोड़ने और 20 सेकंड के लिए सख्ती से हिलाएं।
  • मेक लो कैलोरीज़ वोदका ड्रिंक्स फाइनल शीर्षक वाला इमेज
    5
    समाप्त हो गया।
  • भाग 3

    वोडका कम कैलोरी पेय के लिए व्यंजन
    वोदका का नाम चित्रित तस्वीर वोडाका -20120201 02

    टिप्स

    • यदि आप कई कॉकटेल पीने की योजना बना रहे हैं, लेकिन आप कैलोरी अधिक नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने गैर-शराबी संस्करण का विकल्प चुन सकते हैं। यह मेकअप विशेष रूप से स्ट्रॉबेरी, साइट्रस और वोडका कॉकटेल के साथ प्रभावी है, जहां आप कम कैलोरी पीने के साथ शराब की जगह ले सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com