कैसे हिरण मांस पकाने के लिए

विभिन्न प्रकार के खेल के बीच हिरण मांस, सबसे ज्यादा खपत और दुनिया में सबसे पुरानी परंपराएं हैं। पहले अमेरिकी बसने वालों ने लंबे और मुश्किल सर्दियों से पार पाने के लिए प्रोटीन की आपूर्ति सुरक्षित रखने के लिए इस पर भरोसा किया था। समय के साथ, प्रजनन ने शिकार को बदल दिया है, और पोर्क, बीफ और चिकन ने हिरण को अधिक से अधिक बनाया है "विदेशी" और असामान्य हालांकि, यह भोजन, यदि अच्छी तरह तैयार है, बीफ़ और अन्य मांस से भी ज्यादा स्वादिष्ट है। हिरण मांस तैयार करने और इसे स्टू, सूप, स्टेक, रोस्ट्स या मांस सॉस के रूप में पकाने के तरीके सीखने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

तैयारी
कुक वैनिसन (हिरण मांस) स्टेप 1 नामक छवि
1
केवल हनीमून का प्रयोग करें जिसे ठीक से बलि किया गया है, यह है ... सही समय पर कूच, पैक और ठंडा और एक विशेषज्ञ कसाई द्वारा सही तापमान पर। जितना अधिक जानवर जानवर के शव पर रहता है, उतना ही बैक्टीरिया और कीड़ों द्वारा संदूषण का खतरा बढ़ जाता है।
  • कत्ल किया जाने से पहले 10-14 दिनों तक हिरन काटना होना चाहिए। इस तरह हल्के से सूख जाता है, स्वाद कम होता है "जंगली" और यह स्वादिष्ट हो जाता है
  • कुक विनोन्स (हिरण मांस) स्टेप 3 नामक छवि
    2
    सभी दिखाई देने वाली वसा को हटा दें बीफ़ वसा के विपरीत, जो स्वाद के साथ मांस को समृद्ध करता है और इसे नम रहने के लिए अनुमति देता है, हिरण मांस अच्छा नहीं स्वाद लेता है और भोजन की स्थिरता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है एक तेज चाकू का प्रयोग करें और मांस को पकाने का प्रयास करने से पहले संयोजी ऊतक और वसा दोनों को काट लें।
  • आप वसा को फेंक सकते हैं, भले ही यह बहुत सामान्य है कि यह छाल बनाने के लिए काम करता है, साबुन के उत्पादन के लिए बहुत उपयोगी होता है और पक्षियों को खिलाने के लिए ऊंचा होता है।
  • हाल ही में कटौती हिरण मांस में आप एक सफेद झिल्ली है जो आपको निकालना होगा, अगर यह पहले से ही नहीं किया गया है मिल सकता है। यह काफी प्रतिरोधी हो सकता है, लेकिन जितना संभव हो उतना इसे हटाने की कोशिश करें, क्योंकि ऐसा करने में, मांस का स्वाद बेहतर होता है और खाना पकाने की प्रक्रिया सरल होती है।
  • 3
    मैरीना खाना पकाने से पहले एक रात के लिए मांस। हिरण का एक मजबूत और तेज़ स्वाद है जिसे आप पकवान करना चाहते हैं और अपने निपटान में कटौती के आधार पर आप कम या बढ़ा सकते हैं। जानें कि किस प्रकार का अचार विभिन्न कटौती के साथ सबसे अच्छा है, तो आप मांस नरम बनाने और इसे स्वाद बनाने में सक्षम हो जाएगा। मांस को खारिज करने का सबसे अच्छा तरीका वायुरोधी सील के साथ एक बड़े 4 लीटर बैग का उपयोग करना है और इसे एक रात के लिए फ्रिज में संग्रहीत करना है।
  • आप पतली कटौती और मोटा कटौती के लिए एक नमकीन के लिए एक अचार उपयोग कर सकते हैं। सबसे अच्छे मामले में, नारियल मांस के पहले 3 मिमी मोटाई में ही घुसना कर सकता है, इसलिए यह बड़े roasts में पूरी तरह बेकार साबित होता है। आप अचार को पेट के पतले और पतले पतले स्वाद के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • आप एक सरल अचार तैयार करने के लिए चाहते हैं, सलाद के लिए एक मसाला का उपयोग करें या इतालवी आधा सिरका का एक मिश्रण और जैतून का तेल आधा कप, कीमा बनाया हुआ लहसुन की एक लौंग, सरसों, अजवायन की पत्ती और तुलसी की एक चम्मच तैयार करता है।
  • एक बारबेक्यू का अचार के लिए, आधा चम्मच पीले प्याज के साथ 3-4 लहसुन का लहसुन और लगभग 5 चम्मच मक्खन के साथ। प्याज की पारदर्शी बनने की प्रतीक्षा करें और फिर 120 मिलीलीटर सेब साइडर सिरका, 120 मिलीलीटर सेब साइडर, 75 ग्राम ब्राउन शुगर और पाउडर मिर्च मिर्च के दो बड़े चम्मच को शामिल करें।
  • यदि आप स्वाद के प्रेमी नहीं हैं "जंगली" एक नींबू आधारित मारीनड का उपयोग करते हुए हिरण का इन फलों का रस मांस के मजबूत स्वाद को मुखौटा बना सकता है जिससे यह बच्चों के लिए और कम साहसिक डिनर दोनों के लिए तालु को अधिक नाजुक बनाता है। एक ही जैतून का तेल, कटा हुआ धनिया का आधा कप, एक भूरा हरा मिर्च, एक भूसी जीरा का एक चम्मच और एक गिलास क्यूकी के साथ मिश्रित 120 मिलीलीटर चूने के रस के साथ एक मिश्रण तैयार करें।
  • कुक विनीन (हिरण मांस) चरण 4 नामक छवि
    4
    हिरण वसा को किसी दूसरे समान घटक के साथ हटा दें। हालांकि प्राकृतिक वसा मांस के स्वाद को नुकसान पहुंचाता है, बाद में वसा की कोई आंतरिक नस नहीं होती है और इसलिए खाना पकाने के दौरान सूखी और शुष्क होने का जोखिम होता है। इस कारण से, कई विशेषज्ञ रसोइए को कुल्ला या मक्खन, तेल, बेकन या चरबी के रूप में अन्य वसा के साथ हिरण पुष्ट।
  • ग्रीज़ का मतलब मांस के टुकड़े के बाहर एक मोटी घटक जोड़ने से होता है। यह पैन में या ग्रिल पर खाना पकाने के लिए एक उत्कृष्ट प्रक्रिया है, चूंकि चिकनाई समाधान के साथ मांस को गीला करने के लिए आवश्यक है। कट जाने के बाद, आप भूरे रंग के टुकड़े को पिघला हुआ मक्खन या जैतून का तेल के साथ ब्रश कर सकते हैं ताकि इसे स्वाद और नमी मिल सके।
  • Lardellare, बजाय, छोटे चीरों के माध्यम से मांस के टुकड़े के अंदर मोटी संघटक डालने का मतलब है। इस तकनीक को रोस्ट्स जैसे बड़े कटौती के लिए बहुत उपयोगी है, जिसे ओवन, हैम्स और पैनकेटा में पकाया जाना चाहिए। मांस के मोटे हिस्से में कटौती करने के लिए एक तेज रसोई चाकू की टिप का उपयोग करें, फिर छोटे बड़े टुकड़े के अंदर या सूअर का मांस पेट अंदर रखें खाना पकाने के दौरान वसा पिघला देता है और हिरण को गीला करता है
  • 5
    रसोई हर सही तकनीक के साथ कटौती मांस के विभिन्न टुकड़ों को उनके गुणों की बेहतर सराहना करने के लिए अलग खाना पकाने के तरीकों की आवश्यकता होती है। कुछ कटौती स्टेक के रूप में उतने ही अच्छे हैं, दूसरों को स्टॉज या सॉस के लिए बेहतर खुद को उधार देते हैं। यदि आपके मन में एक विशिष्ट पकवान है और सही कटौती खोजना चाहते हैं, या आप टुकड़ा आपके पास खाना पकाने का सबसे उपयुक्त विधि के लिए देख रहे हैं, यहाँ कुछ सुझाव सही दिशा में प्राप्त करने के लिए कर रहे हैं:
  • कमर और पट्टिका प्रवृत्त और सबसे अधिक अनुरोधित भागों हैं, उन्हें पूरे या पकाया जा सकता है स्टेक्स में कटा हुआ। या उन्हें स्टॉज और नाबल्स के लिए पैन में पकाया जाता है। इस पट्टिका को खून के माध्यम से दुर्लभ माध्यमों तक पहुंचाया जाता है।
  • यदि आप पिंडों से आते मांस का उपयोग करते हैं तो रोस्ट्स महान होते हैं यह निविदा बनने के लिए कम गर्मी पर ब्रेज़्ड या स्टीव किया जाना चाहिए।
  • सबसे अच्छा स्टेक्स हैम के ऊपर से आता है, हिरण का सबसे बहुमुखी कटौती हालांकि यह थोड़ी मुश्किल लग सकता है, अगर आप सही तकनीकों का उपयोग करते हैं, तो यह मांस बहुत निविदा बन जाता है इसका उपयोग विभिन्न प्रयोजनों के लिए किया जा सकता है
  • स्टॉब्स पसलियों, पेट और गर्दन के साथ तैयार हैं अगर आपके पास एक मांस की चक्की है, तो आप उत्कृष्ट नाक मांस या सॉस तैयार कर सकते हैं।
  • भाग 2

    हिरण के स्टेक्स कुक
    1
    ग्रिल या पैन में स्टेक तैयार करें हिरण का मांस पकाने का सबसे अच्छा तरीका स्टोव पर एक गर्म बार्बेक्यू या बहुत गरम पैन का उपयोग करना है। दोनों तरीकों से मांस को सील कर सकते हैं और इसे उपयुक्त आंतरिक तापमान तक पकाने में सक्षम हैं - यह प्रक्रिया इष्टतम तैयारी के लिए आवश्यक है।
    • आप एक गैस बारबेक्यू या एक लकड़ी का कोयला बारबेक्यू का उपयोग कर सकते हैं, यदि आप ग्रिल के सामान्य स्मोक्ड स्वाद के साथ मांस स्वाद चाहते हैं खाना पकाने से पहले कम से कम 30 मिनट या मध्यम गर्मी पर गैस बारबेक्यू सेट करें।
    • एक अच्छा कच्चा लोहा कड़ाही स्टोव पर हिरन का मांस पकाने के लिए एकदम सही है। इसे मध्यम-उच्च गर्मी पर गरम करें और जैतून का तेल के एक या दो चम्मच जोड़ दें। मांस डालने से पहले पैन को उबालना चाहिए, जिससे कि यह बाहरी रूप से मुहर लगा सके जब तक स्टेक खाना पकाने से पहले पैन धूम्रपान का उत्सर्जन करता है तब तक रुको।
  • 2
    खाना पकाने से पहले कमरे के तापमान पर मांस लाओ। इसे रेफ्रिजरेटर से निकालें और 20 से 30 मिनट तक संभव नारियल से निकालें, ताकि तापमान को समान रूप से बढ़ाना पड़े।
  • यदि आप एक उबलते पैन में या ग्रिल पर स्टेक बस फ्रिज से निकाल कर दिया है, तो बाहरी भाग तुरंत गर्म है, जबकि आंतरिक एक ठंड बनी रहेगी, और यह बाहर जल के बिना समान रूप से पकाने के लिए बहुत मुश्किल होगा। कमरे के तापमान पर खाना पकाने का मांस बहुत आसान और अधिक कुशल है, इस तथ्य के अलावा कि आप बेहतर पकवान प्राप्त करते हैं।
  • 3
    नमक और काली मिर्च दोनों के साथ सीज़न भले ही आपने एक अचार उपयोग किया हो या न हो, यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि यह स्टोव पर डालने से पहले ताजा जमीन का काली मिर्च और नमक के साथ स्टेक को छिड़कने का एक अच्छा विचार है। यदि आप मांस को जल्दी से चढ़ते हैं, तो आपको मांसपेशियों के तंतुओं से सभी नमी निकालने का जोखिम इतना कठिन होता है, इसलिए अंतिम क्षण तक इंतजार करना बेहतर होता है।
  • 4
    ब्राउन दोनों पक्ष स्टेक को मध्यम-उच्च तापमान पर पकाया जाना चाहिए, फिर इसे तेल में डाल दिया जाए या तेल की धुलाई या उस भाप के किनारे पर जहां जलती हुई अंगारें होंगी। जैसे-जैसे मांस गर्म सतह से सम्पर्क में आता है, आपको एक विशिष्ट उथल-पुथल महसूस करना चाहिए - अगर ऐसा नहीं होता है, तो ग्रिल से मांस को हटा दें और इसके लिए गरम होने की प्रतीक्षा करें। स्टेक सही बाहरी पपड़ी बनाने के लिए प्रति पक्ष 3-4 मिनट बनाना चाहिए, फिर आपको इसे बारबेक्यू के सबसे ठंडा हिस्से में ले जाना होगा या पैन के नीचे गर्मी कम करना होगा।
  • यदि आप कच्चा लोहे के पैन में मांस की तैयारी कर रहे हैं, तो याद रखें कि यह सामग्री लंबे समय तक गर्मी बरकरार रखती है, इसलिए स्टेक ब्राउन होने के बाद, आपको गर्मी को पूरी तरह से बंद कर देना चाहिए ताकि इसे बाहर से जलाना न हो।
  • मोटाई के अनुसार ब्राउन मांस। यहां तक ​​कि 2.5 सेमी के सबसे बड़े स्टेक्स स्टोव पर 10-12 मिनट से अधिक नहीं रहना चाहिए - प्रक्रिया को सावधानी से जांचें और जांच लें कि पैन / ग्रिल के संपर्क में पक्ष बहुत अधिक खाना नहीं खा रहा है।
  • जब तापमान का तापमान 54 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है, तब वेनिन पकाया जाता है 65 डिग्री सेल्सियस पर यह बहुत मुश्किल से शुरू होता है 5 सेमी से अधिक मोटी स्टेक शायद थोड़ा अधिक समय के लिए ग्रिल के सबसे ठंडा हिस्से पर रहें या यदि आप उन्हें पैन में बना लें, तो आपको आग को ध्यान से जांचना होगा।
  • 5
    कुछ मक्खन के साथ स्टेक ग्रीस करें। यदि आपने कभी सोचा है कि आप स्टीक क्यों घर पर पकाने के लिए रेस्तरां में उन जैसे सुनहरे और खस्ता नहीं होते हैं, तो पता है कि इसका जवाब मक्खन है। एक बार स्टेक को बदलने के बाद, इसे थोड़ा सा मक्खन के साथ ब्रश करने के लिए इसे नरम रखने के लिए एक अच्छा विचार है। यदि आप पैन में मांस पकाना है, तो इसे पिघल करने के लिए एक चम्मच (अब और नहीं) मक्खन जोड़ें और इसे स्टेक के चारों ओर समान रूप से फैलाने के लिए पैन झुकाएं।
  • 6
    मांस का मांस खून से कुक लें। आपको इसे जरूरी नहीं है, इसे एक बार बदल दें और प्रति पक्ष 3-4 मिनट के लिए इसे सेंकना करें। चूंकि यह हिरन का सेवन करना बहुत आसान है, इसलिए आपको समय-समय पर अपनी अंगुलियों से खाना पकाने की डिग्री की जांच करनी चाहिए, यह देखने के लिए कि क्या यह गर्मी से निकालने का समय है और खाने से पहले आराम करो।
  • खाना पकाने की डिग्री को समझने के लिए एक त्वरित और आसान तरीका है अंगूठे पर सूचक उंगली की नोक डाल देना और दूसरी तरफ, भाग को आज़माएं "मोटा" अंगूठे के आधार पर रक्त के मांस में एक समान स्थिरता है यही कारण है कि पकाया मध्यम दुर्लभ है, तथापि, हाथ की एक ही बिंदु पर दिखता है, जब अंगूठे और मतलब incontrano- है अंगूठे और अनामिका स्पर्श पके हुए मांस बनावट का एक उदाहरण हो सकता है जब और जब अंगूठे को छू लेती है पिंकी की स्थिरता प्राप्त अच्छी तरह से पकाया स्टेक
  • 7
    मांस को 5-7 मिनट तक आराम करने दें टुकड़े टुकड़े करने और सेवा करने से पहले कम से कम 5 मिनट के लिए इसे कटिंग बोर्ड पर छोड़ दें। इस बार मांसपेशियों के तंतुओं को ठंडा करने और पकवान में फैलते हुए रस के रीबॉर्ब की अनुमति देता है। इस चरण के दौरान मांस धीरे धीरे पकाना जारी रहता है यदि आप इसे कवर करते हैं आप तंतुओं के लिए लंबवत दिशा में पूरे या कटी हुई सेवा कर सकते हैं। मोटी स्लाइसें कट करें
  • भाग 3

    भुना हुआ हिरण कुक


    1
    पैन्सेटा और सुगंधित जड़ी बूटियों के साथ भुना हुआ लारडेला वसा को निकालने के बाद, झिल्ली और संयोजी ऊतक, लगभग 5 सेंटीमीटर गहरी कई चीरों का अभ्यास करें। मांस की पूरी सतह पर 10-12 कटौती करें। कुछ खुशबूदार जड़ी बूटियों और एक फैटी घटक, जैसे पेनकेटा, के लिए दर्ज करें "इंजेक्षन" भुना के अंदर स्वाद
    • के रूप में aromas के लिए, आप लहसुन लौंग, रोसुमेरी, अजवायन के फूल या ऋषि के sprigs का उपयोग कर सकते हैं
    • फैटी घटक के लिए, कटा हुआ बेकन सबसे आम विकल्प है, लेकिन आप मक्खन के छोटे टुकड़े भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • 2
    भुना हुआ सुगंधित सुगंधित जड़ी बूटियों के साथ कवर करें और फ्रिज में इसे कई घंटों के लिए रखें। मसाले घोला जा सकता है venison के लिए महान। आप वाणिज्यिक मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं या अपना स्वाद बना सकते हैं। अपने जैसे अरोमा का उपयोग करें और अपने परिवार के पसंदीदा संयोजन का प्रयोग करें - आप गलत नहीं जा सकते! कुछ मसाले मिश्रण लें और भुना के बाहर रगड़ें।
  • यदि आप एक साधारण मिश्रण तैयार करना चाहते हैं, तो ओरेगनो, तुलसी, अजमोद, पेपरिका, प्याज पाउडर, नमक और काली मिर्च के बराबर भागों में गठबंधन करें।
  • यदि आप बीज में अरोमा का एक मिश्रण पसंद करते हैं, तो आप बराबर भागों में धनिया और जीरा के साथ सौष्ठक के बीज सूखा पैन में टोस्ट कर सकते हैं। जब उनकी सुगंध फैलाना शुरू होती है, तो उन्हें एक रसोई के चाकू के फ्लैट हिस्से से तोड़ दें उन्हें मिर्च पाउडर, पेपरिका और ब्राउन शुगर में जोड़ें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप भुना में भुना हुआ रात भर में डाल सकते हैं। यह हनीमून के प्रशंसकों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद वाली तकनीक है ब्रिनें मांस को नरम करती हैं और तीखे स्वाद को कम करती हैं आप जिस भी तकनीक का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, उसे याद रखें कि भुना हुआ आराम रेफ्रिजरेटर पर रात भर या किसी भी मामले में कई घंटों से पहले पकाने से पहले।
  • 3
    सब्जियों के एक बिस्तर पर, roasts के लिए पैन में मांस व्यवस्थित करें मांस के साथ सीधे संपर्क में आने से रोकने के लिए कटा हुआ सब्जियों के साथ ओवन पकवान के नीचे कवर करें। इस तरह गर्मी को अधिक समान रूप से वितरित किया जाता है और सब्जियां पकवान में सुगंध और सुगंध प्रदान करती हैं।
  • सबसे अधिक इस्तेमाल की गई सब्जियां प्याज, गाजर, अजवाइन और आलू हैं। सब्जियां धोने के बाद, उन्हें बड़े टुकड़ों में काटने के बाद, उन्हें सुरुचिपूर्ण होने की आवश्यकता नहीं है। सीजन की सब्जियों की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि जूस जो मांस से टपकाएंगे उन्हें स्वाद देगा।
  • चूंकि हिरन का मांस शुष्क हो जाता है, इसलिए पैन के निचले हिस्से में थोड़ा पानी, या पानी और चिकन स्टॉक जोड़ने का एक अच्छा विचार है इस तरह भुना हुआ अन्दर पैन के भीतर भाप से भरा वातावरण के लिए नम धन्यवाद रहेगा।
  • 4
    पैन को कवर करें और भुना हुआ ओवन में 160 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर 3 घंटे के लिए पकाना। सब्जियों पर मांस व्यवस्थित करें और एल्यूमीनियम पन्नी के साथ सभी को सील करें। ओवन में एक बार, अपने स्वयं के रस के साथ भुना हुआ समय-समय पर भिगो दें। यदि आप एक मांस थर्मामीटर का उपयोग करते हैं, तो आप पाइण हिरण पर विचार कर सकते हैं जब आंतरिक तापमान 54 डिग्री सेल्सियस और 65 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है, यह आप पर निर्भर करता है कि आप कितना चाहते हैं। "रक्त के लिए"। उच्च तापमान पर मांस मुश्किल हो जाता है।
  • भुना को पैन से निकालें, लेकिन इसे आराम से 10-15 मिनट तक ढकने दें, इससे पहले इसे टुकड़े टुकड़े करना चाहिए और इसे सेवन करना चाहिए। आप खाना पकाने की बोतलें निकालें और डिश के साथ एक स्वादिष्ट ग्रेवी सॉस तैयार कर सकते हैं।
  • भाग 4

    एक हिरण स्टू कुक
    1
    ब्राउन मांस एक मोटी तली हुई पैन लें और जैतून का तेल गरम करें। मध्यम-उच्च गर्मी के ऊपर सभी पक्षों पर मांस और भूरे रंग को मिलाएं। आपको इसे पूरी तरह पकाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह सिर्फ भूरा है। स्वाद को सुधारने और एक सुंदर रंग तक पहुंचने के लिए मांस को भूरे रंग से बाहर करना चाहिए। यदि आप सुनहरे क्रस्ट बनाते हैं, तो यह सकारात्मक संकेत है
    • एक अच्छा स्टू एक गुणवत्ता कटौती के साथ तैयार किया गया है जो हैम, गर्दन या हिरण पसलियों से आता है। इसे छोटे टुकड़ों में काटा जाना चाहिए
    • मांस भूरे रंग की मदद करने के लिए और स्टू को मोटा होना, आप रौक्स बनाने के दौरान हल्के से स्टू आटे कर सकते हैं। आधा किलो मांस के लिए, आटा के एक या दो चम्मच से अधिक का उपयोग न करें।
  • 2
    सब्जियां और अरोमा जोड़ें स्टू ब्राउनिंग के बाद, इसे पैन से हटा दें और उन सब्जियों को जोड़ें जो आप स्टू में शामिल करना चाहते हैं। कठिन सब्जियों के साथ शुरू करो और धीरे-धीरे नरम लोगों को स्विच करें। पहले खाना पकाने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है, तो अंतिम पकवान सजातीय होंगे। आलू, गाजर या बारीकियों और अंत में मशरूम, मटर और ताजी तुलसी जैसे कंदों से शुरू करें
  • एक सरल स्टू के लिए, दो डूबा आलू, दो कटा हुआ मध्यम गाजर और एक पूरे (छोटे) सफेद प्याज के साथ शुरू करें। गर्मी को मध्यम स्तर तक कम करें और जब तक प्याज पारभासी न हो जाए तब तक हलचल दें। 3-4 कीमा बनाया हुआ लहसुन लहसुन जोड़ें और दो मिनट के लिए खाना बनाना जारी रखें। जब सब्जियों को भूरे रंग से शुरू होता है, यह पैन को नीचा दिखाने का समय है।
  • 3
    दांगला पैन इस बिंदु पर पैन के नीचे भोजन अवशेषों के साथ एक सुनहरा रंग और बहुत स्वाद के साथ कवर किया जाना चाहिए। उन्हें इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ तरल जोड़ना और सख्ती से मिश्रण करना है आप 2-3 कप अभी भी रेड वाइन, एक अंधेरे बियर या चिकन शोरबा का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि वे सभी हिरन का मांस के साथ अच्छी तरह से चलते हैं। यदि आप चाहें, तो आप इन तरल पदार्थों का एक संयोजन या साधारण पानी भी डाल सकते हैं।
  • तरल को जैसे ही डाला जाता है, उसे तेजी से उबाल लें, फिर कुछ सेकंड में शांत हो जाओ। सब कुछ मिलाकर निचोड़ करके, फिर स्वाद करें जैसे आप नमक, काली मिर्च और सूखे अजवायन के फूल को जोड़ने पसंद करते हैं।
  • मांस को बर्तन में वापस रखो और तरल फोड़े तक आग बढ़ा दीजिए। स्टॉक हिलने के लिए समय-समय पर हिचकते रहें जब यह फोड़ा तक पहुंचता है, तो गर्मी को कम से कम, पैन को कवर करें और समय-समय पर मिश्रण करें।
  • 4
    पैन को कवर करें और कई घंटों के लिए कम तापमान पर स्टू को पकाना। कम से कम एक घंटे के लिए कुक, हालांकि दो या तीन अधिक उपयुक्त हैं। जितना अधिक आप आग पर स्टू छोड़ दें और अधिक निविदा यह हो जाएगा। इसलिए सेवा करने से पहले पर्याप्त समय की व्यवस्था करें सिद्धांत रूप में मांस एक घंटे के बाद पकाया जाता है, लेकिन यह दो के बाद बेहतर होगा, जब प्रोटीन भंग कर दिया जाता है और मांस को कांटा से तोड़ा जा सकता है।
  • यदि आप मशरूम या अन्य हरी पत्तेदार सब्जियों जैसे अन्य सब्जियां जोड़ना चाहते हैं, खाना पकाने के अंत से पहले 10-15 मिनट तक प्रतीक्षा करें, अन्यथा वे गूंगा हो जाएंगे। उबले हुए ह्यूनिंज स्टू के कटोरे को ताज़ा करने के लिए ताजा अजमोद के साथ छिड़कें। कुरकुरा रोटी या मकई के साथ टेबल पर ले आओ।
  • भाग 5

    एक हिरण मिर्च कुक
    1
    अन्य मीटों के साथ कीमा बनाया हुआ ह्यूसिन का उपयोग करें नमकीन हिरन हैम्बर्गर्स के लिए उत्कृष्ट है, ट्यूम्बल्स भरवां और सामान्य रूप से, बीफ़ का एक अच्छा विकल्प है। मिर्च के लिए, हिरन का मांस एकदम सही है। चाहे आप केवल हिरण का एक पौंड तैयार करना चाहते हों या अपने मांस को बीफ़ स्टू या पोर्क सॉसेज के साथ जोड़ दें, पता है कि यह नुस्खा उत्कृष्ट है। 450 ग्राम कीमा बनाया हुआ मांस आपको 8-12 भागों बनाने की अनुमति देता है।
    • शब्द के साथ "मिर्च" यह जमीन के पीस को संदर्भित करता है, आमतौर पर इस डिश के लिए, सामान्य से बेहतर है इसलिए, हौंडिन को बहुत पतले पीसने के लिए कसाई से पूछिए, या मांस की चक्की खरीद लें और स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ें
    • यदि आप एक मिर्च शैली पसंद करते हैं "टेक्स-मेक्स", आपको मांस के पकायाओं के स्टूव चाहिए, भले ही प्रक्रियाएं और तकनीक मूल रूप से एक समान हों।
  • 2
    ब्राउन प्याज के साथ जमीन एक मोटी तली हुई पैन के नीचे जैतून का तेल के एक या दो चम्मच जोड़ो, फिर कीमा बनाया हुआ मांस जोड़ें। एक लकड़ी के चम्मच की मदद से, मांस का मिश्रण करें जब तक कि इसे ब्राउन नहीं किया जाता है। जमीन बहुत अंधेरा होने से पहले, एक मध्यम कटा हुआ प्याज, एक लाल लाल मिर्च और 3-4 कीमा बनाया हुआ लहसुन लहसुन जोड़ें।
  • 3
    प्याज और कुचल टमाटर जोड़ें जब प्याज भूरे रंग से शुरू होता है। एक लाल सेम का हो सकता है या लाल सेम, चना और बोरलटी का मिश्रण पर्याप्त होगा। 360 जी जार सही है
  • मिर्च को अच्छी बेस स्वाद देने के लिए 450 ग्राम बरस रही टमाटर और टमाटर पेस्ट का एक बड़ा चमचा जोड़ें। यदि आप ताजा टमाटर का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो 4 अच्छी तरह से परिपक्व चुनें, रस को बर्बाद किए बिना छोटे टुकड़ों में काट लें। तैयारी सावधानी से जांचें और अगर मिश्रण सूख जाता है तो पानी जोड़ें।
  • यदि आप विशेष रूप से बीन्स पसंद नहीं करते हैं, तो मिर्च के लिए नुस्खा का पालन करें जिसे आप चाहते हैं और अधिक। विनीन सबसे व्यंजनों के साथ पूरी तरह फिट बैठता है आपके जैसे अरोमा और मसाले का उपयोग करें और उन लोगों को ढूंढें जो हिरण का सबसे अच्छा सूट करें
  • 4
    मिर्च का 3-4 बड़ा चमचा के साथ आलमाइज करें। अपने व्यक्तिगत स्वाद का पालन करें - यदि आप मजबूत स्वादों से प्यार करते हैं, तो आप अधिक जोड़ सकते हैं या एक स्पिकीयर विविधता का उपयोग कर सकते हैं। जीरा का एक चम्मच भी नहीं भूलना, लाल मिर्च और सभी मसालों जो आप पसंद करते हैं। यदि आप एक नाजुक स्वाद पसंद करते हैं, तो आप अजवायन के फूल, जीरा और धनिया पाउडर के साथ ही अन्य खुशबूदार जड़ी बूटियों का उपयोग कर सकते हैं। नमक और काली मिर्च के साथ सीजन।
  • यदि आप पकवान को विशिष्ट स्वाद देना चाहते हैं, तो आपको अभी भी कुछ मिर्च डालनी है थोड़ी कम मेटटीन, आप बाद में अतिरिक्त जोड़ सकते हैं
  • 5
    पैन को कवर करें और इसे कम से कम एक घंटे के लिए उबाल लें। आदर्श भोजन के दो घंटे होगा, लेकिन 30 मिनट के नीचे नहीं जाना चाहिए। स्वादों को जारी किया जाता है और एक या दो घंटे धीमी खाना पकाने के साथ मिश्रण होता है। आधा घंटे के बाद मिर्च का स्वाद चखें और यदि आवश्यक हो तो अरोमा और मसालों को विनियमित करें। कुछ मकई की रोटी के साथ इसे परोसें
  • यदि आप चाहें, तो आप पाउंड को धीमी गति से खाना पकाने के बर्तन में डाल सकते हैं और पूरे दिन (या रात) के लिए जायके बनाने के लिए आराम कर सकते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, मिर्च के रसोइयों और स्वादिष्ट यह होगा।
  • टिप्स

    • हिरन का सेवन करने के लिए उत्कृष्ट मसाले हैं: अजमोद, अजवायन के फूल, लहसुन और प्याज। सूप्स के लिए पाउडर तैयारियां अक्सर इन और अन्य अवयवों को शामिल करती हैं।
    • हिरन का सेवन विभिन्न रूपों में किया जा सकता है: स्टेक्स, भुना हुआ, ब्रेज़्ज़ेड या सूप में काटें, आप एक स्टू भी तैयार कर सकते हैं या आप इसे पीस कर इसे मीटबॉल में बदल सकते हैं। आप आसानी से इन सभी व्यंजनों को ऑनलाइन खोज सकते हैं या cookbooks में प्रकाशित हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com