कैसे माइक्रोवेव में मकई को पकाने के लिए

आप यह नहीं कह सकते कि वास्तव में है "गर्मी" जब तक आप पूरी तरह से मक्खन, नमक और काली मिर्च के साथ मसालेदार मिठाई और कुरकुरे मक्खन का आनंद लेते हैं हालांकि, अगर आपने इसे केवल आपके लिए तैयार करने का निर्णय लिया है या आप जल्दी में हैं, तो पानी का एक बड़ा बर्तन उबालने के लिए वास्तव में उपयुक्त नहीं है। चिंता मत करो, आप माइक्रोवेव के साथ मकई को आसानी से और आसानी से पकाना सकते हैं- आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे और आप एक ऐसी चाल सीखेंगे जो आपको आपात स्थिति में रास्ते से निकालेगा।

कदम

विधि 1

Cobs कुक
माइक्रोवेव चरण 1 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
1
माइक्रोवेव में चार पैनिक्स रखें अभी भी cobs पर कच्चे मक्का खाना बनाना बहुत आसान है। कॉर्नकॉब्स (उन पत्तियों के साथ जो अच्छी तरह से लिपटे की रक्षा करते हैं) को लो और उन्हें माइक्रोवेव ओवन में डाल दें। इसे एक कागज नैपकिन या प्लेट में रखें। अगर उपकरण का टर्नटेबल साफ है, तो आप इस एहतियात से बच सकते हैं। यदि आपको चार से अधिक पैनिकल्स तैयार करने की आवश्यकता है, तो चार के बैच के लिए सीमित है, अन्यथा आपको उन्हें समान रूप से खाना बनाने में समस्या होगी
  • पल के लिए बाहरी पत्तियों को न निकालें. यदि आप पहले से ही ऐसा कर चुके हैं, तो पता है कि आपने मकई को बर्बाद नहीं किया है, भले ही पत्ते आपको नमकीन और स्वादिष्ट खाना पकाने की अनुमति दें। यदि आप पत्ते के रूप में एक ही प्रभाव को फिर से बनाना चाहते हैं तो उन्हें रसोई के पेपर में लपेटें।
  • माइक्रोवेव चरण 2 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
    2
    कम से कम तीन मिनट के लिए माइक्रोवेव में मक्का को कुक लें। उपकरण को सेट करें "अधिकतम" और तीन से पांच मिनट की अवधि के लिए इसे संचालित करें सीब्ड्स की संख्या के आधार पर आप पक रहे हैं, खाना पकाने का समय भिन्न हो सकता है - ऑनलाइन जानकारी के कई स्रोत कहते हैं कि तीन मिनट एक या दो पेनिक्स के लिए पर्याप्त हैं और तीन या चार पेनिकल्स के लिए चार मिनट हैं।
  • ओवन के विभिन्न मॉडल भी सत्ता के लिए अलग हैं, इसलिए यह मकई को खाना पकाने के लिए हमेशा कम होता है, इससे आपको लगता है कि कम से कम आवश्यक है और फिर खाना पकाने की डिग्री की जांच करें। आप हमेशा पैन को एक मिनट या दो से अधिक ओवन में डाल सकते हैं, लेकिन आप नहीं कर सकते "उपाय" अगर यह अधिक से अधिक है
  • माइक्रोवेव चरण 3 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
    3
    मकई को शांत करने के लिए प्रतीक्षा करें माइक्रोवेव में कुछ मिनट के बाद, पैन की बाहरी पत्तियों में उबलते नहीं होंगे लेकिन अत्यंत गर्म। जलने से बचने के लिए, लगभग 5 मिनट के लिए कंकिंग रैक पर पत्तियों के साथ अब भी कॉर्नकोब्स रखें। आप तैयारी के कदमों पर आगे बढ़ सकते हैं जब कोनों के "दाढ़ी" (पत्तियों के अंदरूनी तंतुमय हिस्से) नंगे हाथों से छूने के लिए पर्याप्त ठंडा होगा।
  • माइक्रोवेव चरण 4 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
    4
    Cobs की सेवा करने से पहले पत्तियों को निकालें बरकरार (साथ ही साथ नमी बनाए रखने वाले) पत्तियों को छोड़ने के एक लाभ यह है कि ये इन्सुलेट कोटिंग के रूप में कार्य करते हैं जो सेम की गर्मी को बरकरार रखती है। जैसे ही आप पत्तियों को हटा देते हैं, मकई बहुत जल्दी शांत हो जाता है, इसलिए जब तक आप इसे खाने के लिए तैयार नहीं होते तब तक ऐसा न करें।
  • कोनों के "छील" के रूप में बहुत सावधान रहें - अंदर वे अभी भी बहुत गर्म हैं यदि आप आंतरिक तापमान के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो सिर्फ एक छोटे से पत्ते निकालें और हाथ की पीठ के साथ गर्मी की जांच करें। यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • विधि 2

    कुक कैन्ड या पैक किए गए मकई
    माइक्रोवेव चरण 5 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
    1
    मकई कार्नें निकालें यह एक माइक्रोवेव मकई के साथ पकाने के लिए आसान है जो पनीर (या तो डिब्बाबंद या ताजा गोले) पर नहीं है। तरल से अधिक को समाप्त करके प्रारंभ करें - आपको अंततः नरम और स्वादिष्ट अनाज प्राप्त करना होगा, न कि मकई का सूप। नीचे विस्तृत निर्देश दिए गए हैं
    • डिब्बाबंद मकई: कना सलामी बल्लेबाज के साथ कर सकते हैं खोल सकते हैं, ढक्कन को छोड़कर केवल एक छोटे खंड के धातु के साथ कर सकते हैं। सिंक पर ढक्कन कर सकते हैं, ढक्कन को दबाए रखें - ताकि आप मकई के कोनों को रख सकें, लेकिन तरल को छोड़ दें। अंत में, ढक्कन को हटा दें और मकई को एक कोलंडर में डालें, इसे पानी से कुल्ला करें और इसके लिए अच्छी तरह से पलायन करें।
    • पैकेज मकई: इस मामले में अतिरिक्त तरल की कोई बड़ी समस्या नहीं है, क्योंकि मकई केर्नल्स को लगभग शुष्क वैक्यूम बैग में पैक किया जाता है। उन्हें एक कोलंडर में स्थानांतरित करें या पैकेज से उन्हें हटाने के लिए एक स्किमर का उपयोग करें।
  • माइक्रोवेव चरण 6 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
    2
    नमक, काली मिर्च और मक्खन जोड़ें। माइक्रोवेव में डालने से पहले स्वाद का मकई! नमक और काली मिर्च इस मिठाई अनाज को एक उत्कृष्ट स्वाद देते हैं, जबकि मक्खन एक चिकनी और मलाईदार स्थिरता के साथ नरम बनाता है।
  • आप अपने पसंद के अनुपात के अनुसार इस मसाला का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपको संदेह है, तो आप उपयोग कर सकते हैं मकई के एक गिलास के लिए 15 ग्राम मक्खन, जबकि नमक और काली मिर्च के लिए केवल आपके स्वाद पर निर्भर करता है।
  • माइक्रोवेव चरण 7 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
    3
    मकई को कवर करें और लगभग 4 मिनट के लिए खाना बनाना। सेम को माइक्रोवेव ओवन में उपयोग करने के लिए एक सुरक्षित कंटेनर में रखो और उसके बाद उपकरण में बाद में रखें। उन्हें कुक में रखें "अधिकतम शक्ति" लगभग तीन मिनट के लिए ओवन बंद करें और प्रत्येक मिनट के बाद मक्का को हलचल दें, यह सुनिश्चित करें कि मक्खन और अरोमा अच्छी तरह से मिश्रण करें।
  • एक कंटेनर का उपयोग एक हवाई ढक्कन के साथ न करें, नमी को मकई के अंदर ही रखना चाहिए, लेकिन अगर कटोरे में भाप का एक संचय विस्फोट हो सकता है। वाष्प को बाहर आने की अनुमति देने के लिए ढक्कन का झुकाव छोड़ दें।
  • माइक्रोवेव चरण 8 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि



    4
    उपकरण से मकई को निकालें, इसे मिलाएं और इसकी सेवा करें। इस स्तर पर बहुत सावधान रहें, ढक्कन को हटा दें और देखें कि मकई समान रूप से गर्म है या नहीं। यदि हां, तो तत्काल सेवा करें अगर आपको लगता है कि यह अभी भी कच्चा है, तो इसे एक मिनट या दो मिनट के लिए माइक्रोवेव में वापस लाएं।
  • यदि आपने एक बड़ी मात्रा में मकई (एक या दो से अधिक डिब्बे) पकाने का फैसला किया है, तो पता है कि आपको खाना पकाने का समय थोडा करना होगा। एक सामान्य नियम के रूप में, भोजन की मात्रा जितनी अधिक होती है, उतनी ज्यादा इसे खाने के लिए लेता है
  • विधि 3

    कुक फ्रोजन कॉर्न
    माइक्रोवेव चरण 9 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
    1
    माइक्रोवेव में खाना पकाने के लिए उपयुक्त कटोरे में जमी हुए सेम को डालें। मकई पैक खोलें और सामग्री डालें। यदि आप चाहें, तो आप एक समान खाना पकाने को सुनिश्चित करने के लिए बड़े सेम के तने को तोड़ सकते हैं। हालांकि, यह एक वैकल्पिक कदम है।
  • माइक्रोवेव चरण 10 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
    2
    यदि आप चाहें, तो कुछ पानी जोड़ें। इस बिंदु पर आप मकई पर पानी की एक छोटी मात्रा डाल सकते हैं, यदि आप थोड़ा `नरम पसंद करते हैं अतिरिक्त पानी उबाल लें और बीन्स को भाप देगा, इसलिए उनकी स्थिरता सामान्य खाना पकाने से प्राप्त की तुलना में अधिक निविदा होगी।
  • आप अपनी वरीयताओं के अनुसार पानी की मात्रा को समायोजित कर सकते हैं - अगर आप नोटिस करते हैं कि आप अतिरंजित हैं तो आप इसे बाद में नाकाएं कर सकते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, उपयोग करें 30 मिलीलीटर पानी फ्रोजन मकई के हर आधे किलो के लिए
  • माइक्रोवेव चरण 11 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
    3
    4-5 मिनट के लिए माइक्रोवेव में मकई को कुक उपकरण को अधिकतम (या जिसे आप आम तौर पर उपयोग करते हैं) के लिए सेट करें और लगभग 4-5 मिनट तक मकई को गरम करें। बीन्स को मिक्स करने के लिए ओवन को हर 1-2 मिनट बंद करें और वर्दी खाना पकाने को सुनिश्चित करें।
  • टिप्पणी: इन निर्देशों को इस जमे हुए अनाज के पौंड के बारे में एक डिश का उल्लेख है। यदि आप काफी कम खुराक का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपको खाना पकाने का समय 2-3 मिनट तक कम करना होगा, ताकि मकई सूख न हो या जला न जाए।
  • माइक्रोवेव चरण 12 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
    4
    यदि आवश्यक हो तो दोहराएं पहले खाना पकाने के चरण के बाद, मकई की जांच करें। अनाज की मात्रा और ओवन की शक्ति के आधार पर, इसे फिर से पकाने के लिए (या हो सकता है) आवश्यक नहीं हो सकता है यदि अभी भी ठंडे स्पॉट हैं, तो बीन्स को मिलाकर दो मिनट के अंतराल पर ओवन में रखें। मकई तैयार होने तक यह खाना पकाने के ताल को रखें।
  • माइक्रोवेव चरण 13 में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
    5
    मौसम और सेवा एक बार मकई गर्म है और कोई और जमे हुए इलाके नहीं हैं, यह खाने के लिए तैयार है! आप इसे पसंद कर सकते हैं और आनंद ले सकते हैं।
  • मक्का के बारे में एक पाउंड के लिए, 22 ग्राम मक्खन, नमक और काली मिर्च का स्वाद लें "क्लासिक" इस पकवान का
  • प्लेट के तल में पिघल बर्फ की वजह से अतिरिक्त पानी हो सकता है इस मामले में इसे सिंक में डालें (इसे छूने से बचें, क्योंकि यह गर्म होगा) या सेम को एक जलाना में स्थानांतरित करने के लिए इसे निकालें
  • माइक्रोवेव फाइनल में कुक कॉर्न नाम वाली छवि
    6
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • माइक्रोवेव के लिए सुरक्षित कंटेनर उन ग्लास, सिरेमिक और कुछ प्लास्टिक वाले से बने हैं। सामान्य तौर पर, आपको धातु या एल्यूमीनियम डिस्पोजेबल पैन का उपयोग नहीं करना चाहिए। आप इस उपकरण में उपयोग किए जा सकने वाली सामग्रियों की एक सूची के लिए ऑनलाइन खोज सकते हैं।
    • क्लासिक मसाला के बजाय "मक्खन, नमक और काली मिर्च", आप मकई को उस पकाया के समान एक स्वाद देने के लिए तरल धुआं के आधा चम्मच का उपयोग कर सकते हैं "बारबेक्यू"।
    • अगर आप स्वाद पसंद करते हैं "मज़बूत", लाल मिर्च या लाल मिर्च का काली मिर्च की एक चुटकी जोड़ें
    • आप स्केलियन, तारगोन और चीनी का एक चुटकी भी जोड़ सकते हैं। जब आप स्वाद के मकई बनें, तो रचनात्मक बनने से डरो मत।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com