गर्मी में एक बिल्ली का इलाज कैसे करें

एक विस्थापित बिल्ली हर 3-4 सप्ताह गर्मी पर जा सकती है और उसे छिपाने के लिए कुछ भी नहीं करता है! और जहां इसलिए अधिक गर्भवती प्राप्त होने की संभावना - - अवधि में जो यह विशेष रूप से उपजाऊ है सात दिन-कि आप अपने आप को हर तीन एक सप्ताह के लिए एक अत्यधिक उपजाऊ बिल्ली के साथ मिल सकता है इसका मतलब है अप करने के लिए पिछले कर सकते हैं। आप कुत्तों के लिए नहीं करना चाहते हैं, सबसे अच्छा समाधान एक veterinario- द्वारा यह नसबंदी है, लेकिन अगर आप बिल्ली के बच्चे चाहते हैं, आप, कैसे अपने व्यवहार गर्मी चरण के साथ प्रबंधन करने के लिए पता करने के लिए है जोर meows और अजीब व्यवहार के रूप में "एक विजेता के रूप में"। लेकिन जब आप गर्भवती नहीं बनना चाहते हैं, तो आपको इसे रोकना होगा।

कदम

विधि 1
अपने व्यवहार को प्रबंधित करें

एक महिला बिल्ली में हीट चरण 1 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
1
यह अपने शोर moans शांत। जब एक बिल्ली गर्मी में है, तो यह है "की घोषणा की" संभावनाओं को बढ़ाने के लिए कि एक नर को मिल सकता है और संतान उत्पन्न करने के लिए - ध्यान देने का एक तरीका अविश्वसनीय रूप से मजबूत और सतत म्यूज़ जारी करने के लिए ठीक है। एक अनुभवहीन मालिक के लिए, इन स्वरों के उच्चारण का सुझाव दे सकता है कि वह एक बहुत दुख है, लेकिन यह वास्तव में एक व्यवहार पूरी तरह से सामान्य है-आप और भी अधिक शोर कर, या बिल्ली को शांत करने का प्रयास करके इस का प्रबंधन करने के लिए चुन सकते हैं।
  • फेलिवे जैसे फेरोमोन विसारक को सक्रिय करने का प्रयास करें यह बाजार पर एक उपकरण है जिसमें सिंथेटिक गलती की फेरोमोन होती है और यह पर्यावरण में परिचित और आश्वस्त खुशबू फैलती है। फेरोमोंस महिला गर्मी में इसी तरह के फेरोमोन उत्पन्न चेतावनी देने के लिए है कि यह एक उपजाऊ चरण में है के दूत वाहन रसायन शास्त्र हैं, लेकिन Feliway में मौजूद लोगों के एक आरामदायक और आरामदायक प्रभाव उस पर पड़ सकता है।
  • आमतौर पर, इन फेरोमोन कोई तत्काल प्रभाव है, लेकिन बिल्ली इस कारण के लिए weeks- के एक जोड़े की अंतरिक्ष में अच्छी तरह से किया जा रहा है की भावना को प्रोत्साहित कर सकते हैं, यह सबसे अच्छा है पहले से वक्ता कर देते हैं और यह लगातार सक्रिय रखने के लिए, ताकि बिल्ली कर सकते हैं उस अवधि के दौरान भी लाभ होता है जिसमें यह गर्मी में प्रवेश करती है
  • एक महिला बिल्ली में हीट चरण 2 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    क्षेत्र पर छोड़ने वाली बदबू आ रही चेहरा सभी बिल्लियों ऐसा नहीं करते हैं, लेकिन कुछ लोग मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करते हैं - इस तरल में एक मजबूत गंध है जो पुरुष को आकर्षित कर सकते हैं। सर्जरी नसबंदी के बिना इस व्यवहार को रोकने का कोई तरीका नहीं है, इसलिए आपको बस इंतजार करना होगा। स्थिति कम दमनकारी बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं:
  • सुनिश्चित करें कि वह हमेशा कूड़े को साफ रखता है - उन्हें उम्मीद है कि उसे टब्ब में उसकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए, इसे घर का उपयोग करने के बजाय इसे इस्तेमाल करने के लिए लाया जाए।
  • यदि आप घर के दूसरे कोनों में पेशाब करते हैं, तो गंध को तुरंत हटा दें - ऐसा करने के लिए इसे उसी स्थान पर वापस लौटना और क्षेत्र को फिर से चिह्नित करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • डिटर्जेंट का उपयोग करें "एंजाइम" पूरी तरह से बदबू से छुटकारा पाने के लिए, इन उत्पादों में एंजाइमों अन्य सफाई समाधान की तुलना में बेहतर मूत्र निकलना सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, डिटर्जेंट को हवा में सूखा दें।
  • एक घर का बना विकल्प पानी में पाउडर में जैविक सफाई उत्पाद को पतला करना है - इसका इस्तेमाल क्षेत्र को साफ करने के लिए करें और फिर सावधानी से कुल्ला। एक सोडियम बाइकार्बोनेट समाधान के साथ फिर से साफ करें और एक आखिरी बार रगड़कर खत्म करो।
  • मूत्र के दाग का इलाज करने से पहले ऊतक के छोटे छिपे हुए इलाके पर हमेशा उत्पाद का परीक्षण करें।
  • एक महिला बिल्ली में हीट चरण 3 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3
    बेहद स्नेही व्यवहार के लिए तैयार करें बिल्ली को एक प्रभावशाली हार्मोनल परिवर्तन का सामना करना पड़ता है, जो उसे मूड के झूलों पर केंद्रित करता है जैसे कि वह रोलरकोस्टर पर थे - एक अंतर जो आप शरीर की भाषा और सामाजिक व्यवहार के बारे में देख सकते हैं।
  • वह कंपनी की तलाश में सामान्य से कहीं अधिक दूर जा सकता है
  • वह आपको समझा सकता है कि वह निचले हिस्से पर सहारा लेना चाहता है - जब वह इस तरह से व्यवहार करता है, तो वह जननांगों का पर्दाफाश करने के लिए पूंछ को पक्ष में ले जा सकता है।
  • वह फर्श पर खुद को खींच कर जमीन के ऊपर आराम कर सकता है और अपने बट को ऊपर उठा सकता है।
  • वह उत्साह के साथ झुकाव और रोल भी कर सकता था जब वह इस इशारा को बड़ी शिकायत के साथ जोड़ता है, तो वह इस धारणा को दे सकता है कि वह बीमार है, लेकिन चिंता न करें: वह अकेला है "छेड़खानी"।
  • इस व्यवहार को संभालने के लिए आप कुछ भी नहीं कर सकते - यह पूरी तरह से सामान्य है और जब तक कोई पुरुष इसे तक पहुंच सकता है, तब तक कोई समस्या नहीं होती है।
  • इमेट शीर्षक वाली डैमल विद ए फिमेल कैट इन हीट चरण 4
    4
    सबसे अधिक ध्यान से Stancala नियमित रूप से उसके साथ खेल रहा है, ताकि उसे कम ऊर्जा मिल गई है, इसलिए शांत हो जाना चाहिए और रोने के बजाय सोने में सक्षम होना चाहिए "चीख़"। कुछ बिल्लियों कुछ अधिक cuddles प्यार और यहां तक ​​कि एक मालिश, जब वे गर्मी में हैं - हालांकि, आश्चर्य नहीं है अगर आप अपने गधे को दिखाने शुरू करते हैं और व्यवहार के रूप में यदि आप चाहते थे "जीतना"!
  • डील विद ए फिमेल कैट इन हीट चरण 5
    5
    अपना भोजन नियमानुसार नहीं बदलें गर्मी में कई बिल्लियों को ठीक से नहीं खाया जाता है, इस प्रकार वजन और उनका भौतिक रूप खोना। यह पहलू मालिकों amorevoli- महान चिंता का विषय है, हालांकि, सबसे थर्मल खाद्य पदार्थों की पेशकश के द्वारा भूख की कमी के लिए क्षतिपूर्ति करने का प्रयास न करें, अन्यथा ऊर्जा शिकायत करने के लिए प्रदान करते हैं और meowing।
  • इसके बजाय, उपलब्ध सामान्य भोजन की प्रचुर मात्रा में मात्रा छोड़ दें, ताकि जब आप चाहें तब खा सकें - यह आपको स्वतंत्र रूप से खाने के लिए अनुमति देता है
  • इमेट शीर्षक वाली डैल विद ए फिमेल कैट इन हीट चरण 6
    6



    अन्य बिल्लियों पर आपके तनाव को कम करें। यदि आपके पास एक से अधिक किटी है, तो सोचें कि अन्य बिल्लियों के लिए गर्मी में गर्मी में हर तीन दिनों में सुनने के लिए यह कितना भावुक हो सकता है - यह घटना उन पर जोर दे सकती है फेलिवे फेरोमोन डिफ्यूज़र, बिल्ली को शांत करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है अन्य felines के लिए भी उपयोगी है।
  • याद रखें कि इस उत्पाद को जानवरों के जीवों पर प्रभाव डालने के लिए कुछ सप्ताह की आवश्यकता होती है, इसलिए इसे सक्रिय करें पहले कि बिल्ली गर्मी में चला जाता है
  • विधि 2
    गर्भावस्था रोकना

    इमेट शीर्षक वाली डैमल विद ए फिमेल कैट इन हीट चरण 7
    1
    इसे घर पर रखें यदि आप आमतौर पर इसे बाहर जाने की अनुमति देते हैं, तो आपको इस आदत को रोकना होगा जैसे आपको यह पता चलता है कि यह गर्मी में है। घर में रहते हुए, आप नियंत्रित कर सकते हैं या नहीं, यह एक पुरुष मॉडल के साथ संपर्क में आता है, जब यह खुला है हर पड़ोस पुरुष नमूना उसकी meows और उसके गंध से तैयार की है और इसलिए बहुत संभव है कि बिल्ली गर्भवती हो जाती है है।
  • डायल विद ए फिमेल कैट इन हीट चरण 8
    2
    इसे नर नमूनों से अलग करें यदि आपके पास गैर-पुदीना वाली पुरुष बिल्ली है, तो यह संभवतया महिला को चुंबक के रूप में आकर्षित करती है - गर्मी का चरण समाप्त होने तक आपको बिल्कुल विपरीत सेक्स के साथ किसी भी संपर्क से बचने चाहिए।
  • एक अलग कमरे में पुरुष या महिला रखें।
  • कमरे में मसाला, ताकि अलगाव में नमूना चिंतित न हो- एक कूड़े, एक आरामदायक कुत्ता, कुछ भोजन और कई खिलौने इसे कब्जा रखने के लिए डाल दिया
  • इमेट शीर्षक वाली डैल विद ए फिमेल कैट इन हीट चरण 9
    3
    दरवाज़े को लॉक करें और खिड़कियां लॉक करें यहां तक ​​कि अगर आप एक कमरे में बिल्ली रखते हैं, पड़ोस में बिल्लियों अपनी vocalizations और इसकी गंध सुन सकते हैं, तो आप बिल्लियों की संख्या में संदिग्ध वृद्धि है कि आपके बगीचे अक्सर देख सकते हैं
  • दरवाजे और खिड़कियां खुली छोड़ दें, हालांकि कम नेट के साथ, एक विशेष रूप से साहसी पुरुष पंजे के साथ मच्छरदानी को तोड़ने और महिला, उसके घर से बाहर होने के लिए डाले बिना गर्भवती तक पहुंच सकता dangerous- है।
  • दरवाजे पर सभी फ्लैप लॉक करें
  • इमेज शीर्षक वाली महिला बिल्ली में हीट चरण 10 में डील
    4
    मुद्रा को बाँझ बनाना जानवरों के लिए केन्द्रों पिल्लों और बिल्लियों की संख्या से अभिभूत कर रहे हैं अपनी बिल्ली पिल्लों है एक वैध कारण के बिना एक नैतिक रूप से संदिग्ध व्यवहार है न जाने desiderati-। बिल्लियां उनके हार्मोनल चक्र के किसी भी समय निष्फल हो सकती हैं अगर पशु चिकित्सक का शुल्क एक समस्या है, पशु कल्याण संगठनों या रिकवरी केंद्रों से संपर्क करें, जो अक्सर इस प्रकार के हस्तक्षेप पर छूट प्रदान करते हैं। स्थानीय पशु चिकित्सा क्लिनिक संरचना की सिफारिश कर सकता है जो आपकी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे उपयुक्त है।
  • टिप्स

    • यदि आप इसे पिल्ले बढ़ाने के उद्देश्य से जोड़ना चाहते हैं, तो आपको लाइसेंस और विशेष उपकरण प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • याद रखें कि रात के दौरान बिल्ली अधिक मजबूती से और अधिक स्नेही है।
    • आम तौर पर घर पर रहने वाली एक बिल्ली मिलकर भाग लेने की कोशिश कर सकती है। घर में सुरक्षित रखने के लिए सभी सावधानी बरतें - ऐसा करने से उसे गर्भवती होने, उसे खोने या नुकसान पहुंचाने से रोकना पड़ेगा

    चेतावनी

    • यदि यह रक्तस्राव होता है, तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ। यद्यपि आप मानव मासिक धर्म के साथ पशु रचनात्मकता की तुलना करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, यह दो अलग-अलग शारीरिक घटनाएं हैं - जब गर्मी में बिल्लियों का खून बहना नहीं होना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com