अपने पेशेवर कस्टम एक्वैरियम कैसे करें

क्या आपने कभी सोचा कि दूसरों ने अपने एक्वैरियम अविश्वसनीय रूप से शानदार कैसे बना सकते हैं? क्या आप एक सुंदर मछलीघर बनाने के लिए सीखना चाहेंगे? इस आलेख में कई सुझाव दिए गए हैं और यह कैसे करना है पर कदम।

कदम

चित्रित करें आपका मछली टैंक देखो पेशेवर चित्रित चरण 1
1
एक प्राकृतिक रंग की रेत या बजरी चुनें यह मछली के प्राकृतिक आवास का अनुकरण करेगा और इसके अलावा, एक फ्लोरोसेंट गुलाब या चाय के पत्ते की तुलना में अधिक सौंदर्यशास्र सुखदायक है। अपने मछलीघर को एक प्राकृतिक रूप देने का एक तरीका है मछली के लिए प्राकृतिक रेत (1/2) खेलने के रेत के साथ (1/2), जिसे आप सैंडबॉक्स में डालते हैं। समुद्र तट या पालतू जानवरों की दुकान से आने वाली रेत एक पतली बुनना जाल के साथ अच्छी तरह से छींटा जाना चाहिए। सावधान रहें, हालांकि, क्योंकि एक समुद्री मछलीघर में बजने वाली रेत में डायटोम बनेगा और सामान्य रूप से रेत अन्य पौधों के विकास को रोका जा सकता है।
  • हालांकि, अमेज़ॅन नदी या गोरामी, बेटा या सियामिज फेटिंग फिश के क्षेत्र में मीठे पानी की मछली (कई टेट्रा प्रजातियां) एक अंधेरे आधार पसंद करते हैं। इसके अलावा, अगर रेत बहुत पतली या बहुत गहरी (लगभग 4 सेंटीमीटर) है, यह एक अप्रिय गंध के साथ अनएरोबिक बैक्टीरिया का एक वातावरण बनायेगा और इससे पौधों की जड़ें सड़ जाएगी। रेत की एक पतली परत ठीक है, लेकिन इसे पौधों को पोषण देने के लिए लगभग 1/2 सेमी बजरी की परत पर और शायद एक जैविक परत भी रखा जाना चाहिए।
  • अपनी मछली टैंक देखो शीर्षक से छवि पेशेवर तैयार की गई चरण 2
    2
    रहने वाले पौधे मछलीघर लोकप्रिय बनाते हैं. प्रकृति में कुछ विशेष है कि प्लास्टिक या रेशम को दोहराने में सक्षम कभी नहीं होगा। यह जीवित पौधों को चुनने के लिए अनुशंसित है क्योंकि वे न केवल ऑक्सीजन का उत्पादन करते हैं और पानी की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, बल्कि यह भी कि मछली अपने प्राकृतिक आवास जैसा एक वातावरण पसंद करते हैं। ऐसे कई पौधे हैं जो बनाए रखने में आसान होते हैं, लेकिन हम उनकी देखभाल करने की सलाह देते हैं। यदि आप कृत्रिम पौधों को वैसे पसंद करते हैं, तो एक परिष्कृत विकल्प बनाएं और स्वादिष्ट, चोटों से मछली को रोकने के लिए तेज किनारों या किनारों या तेज किनारों के बिना, ग्रीन और लाल एक प्राकृतिक मछलीघर में उपयोग करने के लिए उपयुक्त प्राकृतिक रंग हैं, सुंदर रंगों और सुंदर आयाम चुनते हैं। हालांकि, यह आपके स्वाद और वरीयताओं पर निर्भर करता है: क्या आपको एक टैंक या एक एक्वैरियम में एक रेत का बिस्तर पसंद है जो एक अद्भुत पानी के बगीचे जैसा दिखता है? अधिकांश मछली एक पसंद करते हैं "जंगल" और कई पौधों के साथ एक मछलीघर में अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, लेकिन कुछ प्रजातियां उन्हें खाती हैं, इसलिए यदि आप पौधे पसंद करते हैं, तो मछली की नस्ल को सावधानीपूर्वक चुनें
  • चित्रित करें अपनी मछली टैंक देखो पेशेवर रूप से डिजाइन किए चरण 3
    3
    सजावट चुनें प्राकृतिक सजावट का उपयोग करना बेहतर है जैसे कि लकड़ी के टुकड़े या वर्तमान में नारियल के छल्ले के आधे से ढके हुए हैं। इस प्रकार की सजावट के साथ थोड़ी सी संभावना है कि आपकी मछली को चोट पहुंचाई जा सकती है। यदि आप कृत्रिम सजावट का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो लोगो, चट्टानों या लाठी का प्रयोग करें जो नैसर्गिक दिखते हैं, सामंजस्यपूर्ण आकृतियां और बिना किनारों के साथ और विशेष रूप से सामग्री के साथ बने होते हैं जिनमें विषाक्त तत्व नहीं होते हैं आपके मछली का स्वास्थ्य हमेशा एक प्राथमिकता होना चाहिए
  • चित्रित करें आपकी मछली टैंक देखो पेशेवर नाम से तैयार की गई चरण 4
    4
    एक काली पृष्ठभूमि खरीदें (कचरा बैग या निर्माण पेपर भी)। काले गहराई कहते हैं और मछलीघर एक पृष्ठभूमि के बिना एक सरल टैंक से बेहतर बनाता है या कई रंगों के साथ पृष्ठभूमि के साथ। एक तस्वीर के बारे में सोचें: आप एक तस्वीर कैसे पसंद करेंगे? कई अलग-अलग चीज़ों के साथ पृष्ठभूमि के साथ या एक साधारण पृष्ठभूमि के साथ जो आपकी छवि को प्रकाश डालता है? एक काले रंग की पृष्ठभूमि के साथ एक मछलीघर अपने दोनों तस्वीरों और अपने कमरे में रहने के लिए बिल्कुल सही होगा।
  • चित्रित करें आपकी मछली टैंक देखो पेशेवर शीर्षक से डिजाइन किए चरण 5
    5
    सजावट शुरू करो मछलीघर! पहाड़ी और घाटियों की तरह दिखने के लिए आधार की स्थिति को देखने की कोशिश करें जैसे कि वह झुका हुआ था। यह साफ और सुव्यवस्थित दिखता है, साथ ही क्लासिक फ्लैट पृष्ठभूमि की तुलना में बहुत ही दिलचस्प है। अगर आप इसे किसी निश्चित तरीके से रखते हैं, तो एक्वैरियम भी गहरा लगेगा!
  • चित्रित करें आपकी मछली टैंक देखो पेशेवर नाम से तैयार की गई चरण 6



    6
    मछलीघर के केंद्र-बायीं ओर मुख्य टुकड़ा (सबसे हड़ताली एक या जिसे आप हाइलाइट करना चाहते हैं) रखो। या, यदि आपके पास चट्टानों का एक सेट है, तो उसे ऐसे तरीके से रखने की कोशिश करें कि वे दाएं से जाएं या केंद्र से बाईं ओर जाएं सुनिश्चित करें कि मछली को स्थानांतरित करने और छिपाने के लिए पर्याप्त जगह है पौधों से ढके हुए टूटी हुई और ऊपर की ओर वाले सिरेमिक कप का प्रयोग करें: यह एक अच्छा विचार है (कुछ काई की किस्मों के साथ प्रयास करें, उन्हें पालतू दुकानों में खरीदा जा सकता है)।
  • चित्रित करें आपकी मछली टैंक देखो पेशेवर शीर्षक से डिजाइन 7 कदम
    7
    पौधों को रखें मछली के अंदर अधिक गहराई बनाने के लिए और अपने मछली को बेहतर देखने के लिए सामने वाले और कम वाले लम्बे पौधों को आगे बढ़ाना उचित है।
  • अपनी मछली टैंक देखो शीर्षक से छवि पेशेवर तैयार की गई चरण 8
    8
    विभिन्न रोशनी का प्रयास करें एक्वैरियम में शानदार प्रभाव बनाने के लिए अलग रोशनी जोड़ें। चांदनी प्रभाव की कोशिश करने के लिए यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है
  • अपनी मछली टैंक देखो शीर्षक से छवि पेशेवर तैयार की गई चरण 9
    9
    जब मछलीघर तैयार हो जाता है, तो मछली को भरने के लिए दो सप्ताह के लिए मछलीघर भरने और पानी चलाने की सिफारिश की जाती है। जब टैंक खाली है, तो यह मछली खाना (कभी-कभी) डाल करने के लिए सलाह दी जाती है। इस अवधि को मछली के बिना एक चक्र कहा जाता है इस समय के दौरान, अच्छा बैक्टीरिया (जो मछली के मल में निहित अमोनिया के स्तर को नियंत्रित करता है) मछलीघर फिल्टर में बढ़ता है। इस चक्र को न छोड़ें और इस पर व्यापक शोध करें।
  • टिप्स

    • अलग क्षेत्रों को बनाएं उदाहरण के लिए, भोजन या छाया के लिए जगह छोड़ दें। या उन क्षेत्रों में जहां छोटी मछली बड़ी और अधिक आक्रामक लोगों से छिपा सकती है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास मछलीघर में मछली को सजाने और रखने से पहले निम्नलिखित आइटम हैं: 1. फ़िल्टर (मैकेनिकल, जैविक या रासायनिक निस्पंदन)। सबसे अधिक उपयोग किया जाता है मध्यम-बड़े एक्वैरियम के लिए बिजली और टोकरी का प्रकार और छोटे एक्विरियम के लिए स्पंज वाले होते हैं। 2. विटामिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ और संभवत: पूरक भी। 3. ताप और / या वायु पंप मछली की नस्ल पर निर्भर करता है।
    • जीवित पौधों में बड़ा अंतर होता है: वे मछलीघर को स्वस्थ रूप देते हैं। इसके बारे में ध्यान रखना समय लगता है, लेकिन इसके लायक है
    • अपने आप को पहले से सूचित करें यदि विभिन्न नस्लों की मछली एक साथ हो, क्योंकि वे दोनों के बीच तराजू को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कुछ मामलों में वे एक-दूसरे को मार कर या खा सकते हैं।
    • यदि आपकी मछली खुश है, तो भी मछलीघर होगा। यदि मछली नहीं सुना है "घर पर", यह तनाव या अन्यथा असहज महसूस कर सकता है, और मछलीघर की उपस्थिति प्रभावित हो जाएगा।
    • मोर्चे पर पीठ और कम वाले लम्बे पौधों को रखें। एक उठाए गए प्लान का उपयोग करें और न सिर्फ पृष्ठभूमि!
    • बजरी या अंधेरे रेत मछलीघर के रंगों को अमीर बनाते हैं, जबकि बजरी या हल्की रेत रंग हल्का बनाते हैं। यह नस्ल और मछली के रंगों पर निर्भर करता है जिसे आप एक्वैरियम में डालना चाहते हैं।
    • सुंदर कंकड़ ले लीजिए: वे एक्वैरियम के प्राकृतिक स्वरूप को बढ़ाएंगे। समुद्र से आने वाली सजावट न रखें, जैसे गोले, क्योंकि वे पानी की स्थिति और पीएच को बदल सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप पत्थरों या पत्थरों को समुद्र तट पर या बगीचे में पाएंगे, तो उन्हें उबालें और एक सप्ताह के बारे में सोखें। यह किसी भी हानिकारक बैक्टीरिया को मारने के लिए पर्याप्त होना चाहिए याद रखें कि वे मछलीघर की पीएच के मूल्य को बदल सकते हैं।
    • प्राकृतिक दिखने वाले एक्वैरियम बहुत लोकप्रिय हो गए हैं, खासकर अमानो जैसे कलाकारों में। इसके अलावा, अगर आप कृत्रिम सजावट को कम या समाप्त करने के लिए पूरी तरह से आपकी मछली बहुत खुश होंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक ग्लास या ऐक्रेलिक मछलीघर जो आपके द्वारा चुनी गई मछली के लिए काफी बड़ा है
    • एक अच्छी गुणवत्ता वाले फिल्टर
    • मछली की आवश्यकताओं, एक हीटिंग और / या वायु पंप और परमाणुकारक के आधार पर
    • मछली के लिए सुरक्षित सजावट
    • उपयुक्त पृष्ठभूमि
    • काले या काले पृष्ठभूमि
    • लाइव पौधे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com