कैसे एक Rottweiler पिल्ला की देखभाल करने के लिए

रोट्वीलर एक बहुत बुद्धिमान, साहसी और स्नेही कुत्ते है और एक आजीवन साथी हो सकता है। जब उठाया और उठाया ठीक से, पिल्ला एक उत्कृष्ट कुत्ता और एक वफादार दोस्त बन सकता है हालांकि, इसे प्रबंधित करने में अनुभव होना जरूरी है और यह एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है जो पहली बार कुत्ते का मालिक है - सही प्रशिक्षण और समाजीकरण तकनीक के साथ, लेकिन खुश और सुरक्षित होने में सक्षम है

कदम

भाग 1

घर ले लो
देखभाल के लिए शीर्षक एक छवि Rottweiler पिल्ला चरण 1
1
विचार करें कि क्या Rottweiler आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। यह देखते हुए कि विभिन्न जातियों के बीच कई अंतर हैं, यह स्थापित करना महत्वपूर्ण है कि यह सही पशु है या नहीं। सभी कुत्तों की तरह, यहां तक ​​कि रॉट्वीलर के पास नस्ल पर आधारित अपनी व्यक्तित्व और विशेषताओं हैं - जितना आप इसे जानते हैं और जितना अधिक आप इसकी प्रजनन से संबंधित समस्याओं के बारे में जानते हैं - फलस्वरूप, आप सही ढंग से प्रतिक्रिया करना सीखते हैं यह पिल्ला एक बड़ा कुत्ता बन जाता है (एक वयस्क का वजन लगभग 50 किलोग्राम होता है) और उसके मालिक के प्रति बहुत ही वफादार हो जाता है, लेकिन शुरुआत में अजनबियों के लिए काफी संदेहास्पद है।
  • उसे एक ऐसे व्यक्ति से निर्धारित नेतृत्व की जरूरत है जो अपने मनोविज्ञान और व्यवहार को जानता है - इसलिए प्रकृति के अन्य वेशभूषा वाले कुत्तों को प्रजनन करने में पहले से ही अनुभव करना उपयोगी होगा। एक रोट्वियलर के संभावित मालिक को स्वयं के साथ ईमानदार होना चाहिए और यह पहचानना होगा कि उसके पास ऐसे गुण हैं - यह देखते हुए कि यह एक शारीरिक रूप से भव्य जानवर है, जो एक रॉट्वेलर जो आज्ञाओं का पालन नहीं करता है वह एक खतरनाक कुत्ते है
  • यदि आप इस नस्ल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो कुछ कुत्ते शो में भाग लें और प्रजनकों या उन लोगों से बात करें जिनके पास पहले से ही एक है
  • घर बीमा पॉलिसी की जांच करना मत भूलना - कुछ मामलों में, यदि आप इस या अन्य रेस का एक नमूना घर पर संभावित खतरनाक माना जाता है, तो कंपनी कवरेज को शून्य कर देगा, भले ही यह वर्गीकरण गलत है। यदि आप किराया में रहते हैं, तो आपको यह स्वीकार करने के लिए Rottweiler (या इस प्रकार के किसी भी अन्य जानवर) को अपनाने से पहले स्वामी से बात करनी चाहिए,
  • देखभाल के लिए शीर्षक एक छवि Rottweiler पिल्ला चरण 2
    2
    एक सम्मानित और मान्यता प्राप्त ब्रीडर चुनें। इस नस्ल के बहुत से प्रजनकों के बाद से, आपको स्थापित करने के लिए आवश्यक सभी समय लेना पड़ता है - आप जिस पहले को ढूंढते हैं उसे कभी नहीं पूछें, इसके बदले एक पेशेवर की तलाश करें जो अपने जानवरों को मूल्यांकन करने के लिए पशु चिकित्सा संगठनों द्वारा अनुशंसित सभी स्क्रीनिंग परीक्षाओं को प्रस्तुत करता है। स्वास्थ्य, जैसे कूल्हे की परीक्षा, दिल और आंखों की परीक्षा सही विकल्प सुनिश्चित करने के लिए, कुत्ते की भौतिक रचना (जो नस्ल के लिए विशेष लक्षणों का सम्मान करता है), और कौशल दोनों की जांच करें "काम से" (उदाहरण के लिए, यह आज्ञाकारिता प्रशिक्षण या एक शिकारी के रूप में प्रतीत होता है), क्योंकि इन कारकों से पता चलता है कि कुत्ते के रुट्इटलर के विशिष्ट स्वरूप और व्यवहार हैं
  • कई संभावित प्रजनकों के प्रश्न पूछें, खासकर मां और अन्य कूड़े के कुत्तों के साथ शुरुआती समाजीकरण के बारे में। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उन्होंने अच्छी तरह से सामाजिकता दी है और पहले ही उसे घर ले जाने से पहले अन्य लोगों, जगहों और शोरों के आदी हो गए हैं, क्योंकि इन अनुभवों को कम उम्र में मदद करने के लिए उन्हें एक संतुलित वयस्क बनना पड़ता है। इस तथ्य के लिए भी तैयार रहें कि ब्रीडर आपसे किस प्रकार के कुत्ते की तलाश कर रहे हैं, इसके बारे में आपसे सवाल पूछेंगे।
  • एक रोटावेलर पिल्ला चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    पिल्ला चुनें घर पर लेने के लिए कौन सा नमूना तय करने के लिए हर समय लें पहली चीज जो आपको जांचनी है वह यह है कि यह स्वस्थ है और यही माता है - इसके बाद, आप व्यक्तिगत व्यक्तित्वों का पालन करने के लिए समय व्यतीत कर सकते हैं। आपको एक शर्मीली पिल्ला लेने की ज़रूरत नहीं है (जैसा कि आप डर से काटने के लिए इच्छुक हो सकते हैं) और आक्रामक भी नहीं हैं - एक दोस्ताना व्यक्ति की तलाश करें, अपने आप से संपर्क करें और अपने भाइयों के साथ खेलें।
  • देखभाल के लिए शीर्षक एक छवि Rottweiler पिल्ला चरण 4
    4
    टीके और कृत्रिम अंग के उपचार के लिए इसे जमा करें इसे घर ले जाने या इसे अन्य कुत्तों के संपर्क में रखने से पहले, सुनिश्चित करें कि उसने शीघ्र ही टीके और कीड़े बना दिए हैं उन्हें 6 सप्ताह की आयु में विघटनकारी के खिलाफ पहला इंजेक्शन प्राप्त करना चाहिए था और दो हफ्ते बाद उसे याद करना चाहिए। एक बार इन प्रारंभिक टीके का प्रदर्शन किया गया है "जीवनरक्षी", पिल्चर, समाजीकरण की प्रक्रिया घर से दूर शुरू कर सकता है, तत्काल आसपास के क्षेत्र में।
  • रोट्विइलर विशेष रूप से परावोइरस के लिए अतिसंवेदनशील है, जो संभावित रूप से घातक रोगज़नक है जो उल्टी और दस्त का कारण बनता है।
  • रेबीज के टीके की जरुरत है या नहीं यह जानने के लिए स्थानीय कानून की जांच करें - यह लगभग हमेशा दिया जाता है जब पिल्ला 12 सप्ताह का होता है, जबकि लाइम रोग की टीका 9 सप्ताह की उम्र में की जाती है और फिर 3 या 4 सप्ताह के लिए याद की जरूरत होती है बाद में।
  • देखभाल के लिए शीर्षक एक छवि Rottweiler पिल्ला चरण 5
    5
    मुद्रा उस पर एक माइक्रोचिप डालकर इसे बाँझ डालना या उसे फेंकना। जानवरों या पशुचिकित्सा की सुरक्षा के लिए कुत्ते की त्वचा की परत के नीचे एक माइक्रोचिप सम्मिलित कर सकते हैं - यह उपकरण जानवर की पहचान करने और इसे अपने वास्तविक मालिक या आश्रय में वापस लाने के मामले में इसे वापस लाने की अनुमति देता है। आप एक पहचान प्लेट के साथ एक कॉलर भी लागू कर सकते हैं जो सभी संपर्क जानकारी दिखाती है। अपने पशु चिकित्सक से बात करने के लिए यह बाँझ या घृणा उत्पन्न करने का अवसर का मूल्यांकन करने के लिए, अवांछित लिटरों से बचने और पिल्ला के अतिरिक्त स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के लिए।
  • महिला को निष्फल करके तनाव और असुविधा को कम करना संभव होता है जो आमतौर पर गर्मी की अवधि के दौरान रहता है, स्तन कैंसर, गर्भाशय के खतरे को कम करता है और अवांछित लिटरों से बचा जाता है।
  • पुरुष को कुचलना करके आप बाधाओं को कम कर सकते हैं कि आप घर से दूर हैं या अन्य कुत्ते के साथ लड़ रहे हैं, वृषण कैंसर के अलावा।
  • भाग 2

    एक Rottweiler पिल्ला स्थापना
    देखभाल के लिए शीर्षक एक छवि Rottweiler पिल्ला चरण 6
    1
    उन्हें बहुत सारी शारीरिक गतिविधि करने के लिए निकालें इसे हर दिन कम से कम आधा घंटा चलना चाहिए - बड़े जानवरों को अपनी ऊर्जा को उतारने और स्वस्थ रहने के लिए बहुत कुछ करना होगा। यदि पिल्ला छह सप्ताह से कम उम्र में है, तो उसे दिन में कम से कम 4 या 5 बार खेलने या व्यायाम करने की अनुमति दें। जैसे-जैसे यह बढ़ता है, आप अधिक मार्ग या भ्रमण करना शुरू कर सकते हैं।
    • उन खिलौनों से जो उसे उत्तेजित करते हैं और उन्हें मानसिक रूप से सक्रिय करते हैं बोरियत से बचना, आप खिलौनों की गड़बड़ी में खुद को लगाने का जोखिम रोकते हैं, जैसे कि आप भोजन या मिठाई, जैसे कोंग को भर सकते हैं।
  • देखभाल के लिए शीर्षक एक छवि Rottweiler पिल्ला कदम 7
    2
    उसके सौंदर्य की देखभाल करें सौभाग्य से, इस कुत्ते के पास छोटे बाल हैं और इसका ध्यान रखना आसान है। नरम ब्रश ब्रश का उपयोग करके सप्ताह में एक बार पिल्ला ब्रश करें, जिससे कि बाल स्वस्थ और चमकदार रहें। अपने पंजे की जांच के लिए इस क्षण का लाभ उठाएं, सुनिश्चित करें कि आपके नाखून छोटे हैं और पैड घायल नहीं हैं। लाल धब्बे या घर्षण की तलाश में उंगलियों के बीच क्षेत्र का निरीक्षण करें और देखें कि क्या त्वचा पर कोई नवोप्लाज्म या बाधा है - यदि आप किसी असामान्यता को देखते हैं, तो अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें।
  • जितना संभव हो उतना स्नान प्राप्त करें। इसे शैम्पू से धोने से सुरक्षात्मक सेबम से वंचित हो सकता है जो त्वचा को कवर करता है - स्नान के दौरान, विशेष रूप से कुत्तों के लिए एक शैम्पू का उपयोग करें, क्योंकि यह त्वचा को मानव उपयोग के लिए शैंपू या डिटर्जेंट के रूप में सूखा नहीं करता है।
  • देखभाल के लिए शीर्षक एक छवि Rottweiler पिल्ला चरण 8



    3
    पोषक तत्व युक्त खाद्य पदार्थों से अपने चिकित्सक से अपने छोटे दोस्त के लिए उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों की सिफारिश करने के लिए कहें जब आप कुत्तों के लिए वाणिज्यिक खाद्य पदार्थ चुनते हैं, तो उन लोगों की तलाश करें जो सूची में पहले संघटक (और इसके व्युत्पन्न नहीं) के रूप में मांस की रिपोर्ट करते हैं - मांस व्युत्पन्न पोषण के लिए अच्छे हैं, लेकिन उन्हें सूची में अंतिम सामग्री में होना चाहिए। एक बड़ी नस्ल के पिल्लों के लिए एक विशेष भोजन चुनें जिसमें उपयुक्त खुराकों में पोषक तत्व शामिल होते हैं, जिससे आपके वफादार दोस्त की मदद से वह मजबूत कंकाल प्रणाली विकसित कर सके।
  • शारीरिक गतिविधि करने के बाद ही इसे खाने के लिए सावधान रहें - यदि आप खेल के सत्र से पहले इसे खिलाते हैं, तो आप इसे गैस्ट्रिक सूजन के खतरे को उजागर करते हैं और volvulus, दोनों गंभीर बीमारियां जो उसे मार सकती हैं - शारीरिक गतिविधि से कम-से-कम एक घंटे या चार घंटे पहले उन्हें भोजन करें।
  • एक रोटावेलर पिल्ला चरण 9 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे जितनी जल्दी हो सके अपनी आवश्यकताओं को ठीक से प्रशिक्षित करें। घर पर अप्रिय दुर्घटनाओं से बचने के लिए पिंजरे में इस्तेमाल करने के लिए शुरू करो - अपनी नस्ल के लिए उचित आकार में से एक खरीद लें और अपने कंबल या कपड़े जो कि केनेल के लिए उपयोग करता है, साथ ही स्वादिष्ट पेड़ों के लिए उपयोग करें। दरवाजा सभी दिन खुला छोड़ दें, ताकि पिल्ला इसे स्वतंत्र रूप से खोज सकें। कैरियर के अंदर भोजन डालना शुरू कर दें और खाने के दौरान इसे बंद करें - एक बार समाप्त हो जाने पर, यह शिकायत कर सकता है या रोना पड़ सकता है, लेकिन इसे बाहर जाने तक इसे शांत न होने दें, जिससे कि वह अंदर रहने के समय के समय के साथ संबद्ध हो शांति।
  • इसे पिंजरे में एक घंटे या दो से ज्यादा समय तक न छोड़ें, क्योंकि उसे सजा के रूप में अनुभव नहीं करना चाहिए, जैसा कि आपको चार या छह घंटे से ज्यादा वयस्कों को छोड़ने की ज़रूरत नहीं है।
  • देखभाल के लिए शीर्षक एक छवि Rottweiler पिल्ला 10 कदम
    5
    एक नियमित सेट करें और धैर्य रखें। कई बार जब आप उसे अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए बाहर ले जाने के लिए एक संरचित अनुसूची बनाएं उदाहरण के लिए, आप भोजन या खेल के क्षणों के बाद और सोने से पहले ही तुरंत इसे सुबह में जारी कर सकते हैं। इसे हमेशा की सराहना करें, ताकि यह आपकी संतुष्टि के लिए बाहर और अच्छे व्यवहार को नष्ट करने के तथ्य को जोड़ सके। आपको कुत्ते को भी ऐसे लक्षणों को पहचानना सीखना चाहिए जो कुत्ते को चाहिए "बाथरूम जाना", इसलिए आप इसे तुरंत बाहर ले जा सकते हैं पिल्ले अक्सर सूँघते हैं, घूमते हैं, घूमते हैं, छाल देते हैं या जब उन्हें खुद को मुक्त करने की आवश्यकता होती है
  • अगर घर पर यह गंदा है तो उसे दंडित न करें- इसे अनदेखा करें, उसे साफ़ करें और फिर से प्रयास करें। नहीं मल में अपनी नाक कभी नहीं रग - यह एक क्रूर इशारा है और भविष्य में पिल्ला किसी भी अन्य घटनाओं को छिपा सकता है।
  • भाग 3

    क्या इसे सामाजिक करें
    केयर के लिए शीर्षक एक छवि Rottweiler पिल्ला कदम 11
    1
    चूंकि यह छोटा था, इसलिए समाजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पिल्लों के लिए, अन्य कुत्तों और लोगों के साथ, नई परिस्थितियों के साथ अपने आप को परिचित करना शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है जन्म से लेकर साढ़े तीन हफ्ते तक, पिल्ले को अपने साथियों और अपनी मां के साथ दूसरे कुत्तों के साथ सामान्य संबंध सीखने की जरूरत होती है। तीन बारह सप्ताह की उम्र से ही इसलिए एक अच्छा विचार अलग-अलग परिस्थितियों के सबसे बड़े संभव संख्या के लिए यह बेनकाब करने के लिए (यदि सुरक्षित) है नई experiences- स्वीकार करने के लिए की संभावना है: कार से यात्रा, सड़क पर हो दूसरे कुत्तों या पालतू जानवरों के मिलते हैं, विभिन्न आयु और निर्माण के लोग, और इतने पर।
    • अगर वह अपनी मां और भाइयों से जन्म लेते हैं और अकेले ही पैदा होते हैं, तो उन्हें दूसरे कुत्तों के प्रति आदतन और आक्रामक बनने में कठिनाइयों का अनुभव हो सकता है।
  • देखभाल के लिए शीर्षक एक छवि Rottweiler पिल्ला 12 कदम
    2
    सुनिश्चित करें कि यह सहज है यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि सामाजिककरण के दौरान यह अच्छा लगता है - कुछ अनुभव आपको डूब सकते हैं और डरा सकते हैं। अगर किसी स्थिति में डर की प्रतिक्रिया होती है, तो धीरे-धीरे उसे उस अनुभव के साथ पेश करते हैं, उसे उसे इस्तेमाल करने का समय देते हुए। सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और उसे एक निश्चित स्थिति रहने के लिए मजबूर नहीं है या कोई है जो fear- इस मामले में प्रेरित करती है, allontanalo तुरंत के करीब रहते हैं और एक खिलौना या इलाज के साथ विचलित करने के लिए।
  • जब वह 12-18 सप्ताह की उम्र तक पहुँच जाता है, यह निश्चित contesti- में अधिक सावधान हो जाते हैं यह सामान्य विकास का हिस्सा है शुरू होता है और उसे जब वह अकेला है सतर्क बनने के लिए मदद करता है।
  • देखभाल के लिए शीर्षक एक छवि Rottweiler पिल्ला 13 कदम
    3
    समाजीकरण पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण करें। इन पाठ्यक्रमों द्वारा पिल्ला दूसरों के साथ बातचीत करने की अनुमति देने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। सबक के दौरान, कुत्ते पिल्ले, वयस्क कुत्ते, लोगों, नई चीजों को देखने, ध्वनि, गंध और उपकरण के संपर्क में आता है। इन पाठ्यक्रमों को भी आप के लिए एकीकरण और प्रशिक्षण तकनीक सीखना और पशु के साथ एक लिंक स्थापित करने का अवसर भी है।
  • पशु कल्याण संघों या बड़े पालतू दुकानों द्वारा व्यवस्थित लोगों के साथ अच्छे पाठ्यक्रमों की सिफारिश करने या पिल्चर को पंजीकृत करने के लिए पशु चिकित्सक से पूछें।
  • कुत्ते को उठाने की ज़िम्मेदारी के कारण यह काफी सामान्य है, यह एक प्रतिबद्धता है जिसके लिए समय, धैर्य और प्रयास की आवश्यकता होती है। जल्द ही चीजें एक नियमित रूप से स्थिर होती हैं और ऐसे अन्य मालिकों से बात करने में सहायक हो सकते हैं, जिनके समान कठिनाइयों का अनुभव हुआ है।
  • देखभाल के लिए शीर्षक एक छवि Rottweiler पिल्ला 14 कदम
    4
    सावधानी से अन्य कुत्तों के साथ उनकी बातचीत पर निगरानी रखें। चूंकि आप कभी भी नहीं जानते कि आप अपने साथियों या वयस्क नमूनों के साथ कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, हमेशा हालात में होने पर इसे जांचें "सामाजिक"। यदि आपको लगता है कि आप खेल बंद कर दिया है और एक रक्षात्मक मुद्रा मान लिया गया है, व्यवहार को रोकने के लिए इससे पहले कि यह उदाहरण के लिए एक rissa- चलाता है हस्तक्षेप, अगर एक पिल्ला एक और काटता है, आप, कार्रवाई करनी चाहिए काटने उसके सिर हिला खासकर अगर और जमीन पर दूसरे को रोकता है सुनिश्चित करें कि दोनों जानवर शांत हैं, फिर उन्हें इनाम दें और उन्हें खेलना जारी रखें।
  • तुरंत हस्तक्षेप करने के लिए तैयार रहें और एक लड़ाई रोकें - यह कुत्ते को विचलित करने के लिए खिलौने के लायक है, उसे एक पट्टा पर रखें या एक संपीड़ित वायु हॉर्न खेलें
  • शुरुआती उम्र से एक बुनियादी प्रशिक्षण शुरू करें लेकिन इसे मजेदार बनाएं - यह आवश्यक है कि रोट्वेलर अच्छी तरह से प्रशिक्षित है।
  • टिप्स

    • पिल्ला को तेज़ी से बढ़ने या प्रकृति से होने वाली चीज़ों की तुलना में अधिक बड़े आकार तक पहुंचने की कोशिश न करें। उसे अधिक वजन ले जाने के लिए मजबूर करना उसे अधिक बड़े या मजबूत नहीं बनाता है और यहां तक ​​कि गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं भी पैदा कर सकती हैं, जैसे हड्डियों और जोड़ों को नुकसान, हृदय रोग और बहुत कुछ।
    • हमेशा बड़े नस्लों के पिल्लों के लिए विशेष रूप से उच्च गुणवत्तायुक्त भोजन दें।
    • पिल्ले को नियमित से लाभ मिलता है, इसलिए भोजन, व्यायाम, प्रशिक्षण और शारीरिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए एक संतोषजनक कार्यक्रम तैयार करने का प्रयास करें।
    • कभी उसे प्रोत्साहित न करें "रक्षा करना" और आगंतुकों के साथ इसे अप्रिय या अवांछित नहीं बनाते - रोट्विएल्स प्रकृति गार्ड कुत्तों के हैं, बस यह भरोसा है कि जब ज़रूरत होती है तो वे आपकी रक्षा करेंगे। एक अंधाधुंध तरीके से आक्रामक रवैया को बढ़ावा देने से केवल आपके कुत्ते को नुकसान नहीं पहुंचाता है, बल्कि पूरी दौड़।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com