एक परित्यक्त कुत्ते की देखभाल कैसे करें

क्या आपने एक कुत्ते को अपनाया है जिसे उसके पिछले मालिक द्वारा गलत तरीके से त्याग दिया गया है या छोड़ दिया गया है? अब आपको इसे ध्यान में रखना होगा और इसे स्वास्थ्य के लिए वापस लेने के लिए इसका ध्यान रखना होगा। थोड़ी सी प्यार के साथ, थोड़ा सा साबुन और एक अच्छा पशु चिकित्सक, आपका कुत्ता स्वस्थ और सुखी जीवन जीने शुरू करेगा, आपको धन्यवाद

कदम

देखभाल के लिए एक उपेक्षित कुत्ता कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
कुत्ते को पहले किसने बताया था, इस बारे में सलाह मांगिए, ताकि आप जान सकें कि आपको क्या करना चाहिए या नहीं। यदि आप पाया यह और नहीं स्वामी को जानते हैं, इस लेख में दिशा निर्देशों का पालन नहीं, बल्कि उसे भोजन और पोषक तत्वों देने और अपने क्षेत्र में कुत्ते दत्तक-ग्रहण या kennels के लिए संघ से संपर्क किया है उन्हें अपने त्यक्त शिशु के बारे में सूचित करने से पहले । अगर एक सप्ताह के भीतर कुत्ते का दावा नहीं किया जाता है, तो इसे अपने साथ रखें और अपने आप को इसकी देखभाल करें।
  • देखभाल के लिए एक उपेक्षित कुत्ता चरण 2 शीर्षक
    2
    इसे एक मेडिकल चेक-अप में जमा करें सबसे पहले, यह एक पशुचिकित्सा में लाने के लिए यदि कुत्ते को आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा लगता है, तो पशु चिकित्सक ऐसा करेंगे रेबीज वैक्सीन. अगर आप बीमार हैं या एक बार में कई बार ऐसा करते हैं, तो कभी भी अपने डॉक्टर को आपको टीका देने की अनुमति न दें। पशुचिकित्सा भी कुत्ते की जांच करेगा, परजीवी की जांच करें और यदि आवश्यक हो तो उसे दवा दें। आप संक्रमण, पुराने घावों की जांच भी कर सकते हैं और अपने दांतों की स्थिति की जांच कर सकते हैं। यात्रा के बाद आप समझ सकते हैं कि यह उसकी देखभाल करने के लिए प्रतिबद्धता मानने के लिए सुरक्षित है या नहीं।
  • देखभाल के लिए एक उपेक्षित कुत्ता चरण 3 शीर्षक
    3
    किसी भी कीट को हटा दें यदि कुत्ते बहुत घबराहट या थोड़ा आक्रामक है, तो एक थूथन प्राप्त करें। फिर, किसी भी कीट को निकालने के लिए जानवर के बाल ब्रश या कंघी करना, अधिमानतः सड़क पर। यदि डॉक्टर ने उसे एक सामरिक इलाज दिया जैसे फ्रन्टलाइन, कम से कम 48 घंटे के लिए उसे स्नान न करें। टिक्स को हटाने के लिए, निम्नलिखित सामग्रियों को प्राप्त करें: विकृत अल्कोहल, चिमटी और पेपर नैपकिन। पिल्ला को दबाए रखें और शराब को टैक्स पर रगड़ें, फिर बालों से उन बदसूरत परजीवियों को तेज करना शुरू करें। टिकटिक के पूरे सिर को दूर करना सुनिश्चित करें क्योंकि अन्यथा यह अभी भी जीवित रह सकता है। यदि काटने के लिए खून बह रहा है, एक कागज तौलिया के साथ दबाव लागू होते हैं। खून बह रहा जल्द ही बंद हो जाएगा। यदि आप उसे चोट पहुँचाते हैं तो कुत्ते को शिकायत या उपद्रव कर सकता है, इसलिए उसे कम आवाज में उससे बोलकर और उसे लाड़ कर शांत कर दें।
  • ध्यान रखें कि एक नेगलेक्ट डॉग चरण 4 के लिए देखभाल
    4
    कुत्ते को ब्रश करें Radigli बाल भी अपने विवेक को उलझा हुआ है, यह आम तौर पर कम कंघी से दर्दनाक है, लेकिन कृपया ध्यान दें कि कुछ pelliccia- के अचानक नुकसान से चिढ़ हो सकता है `शांति रहे हैं, क्योंकि जल्दी से वापस पर्याप्त बढ़ेगा। वैकल्पिक रूप से, गड़बड़ी क्षेत्र में कटौती करने के लिए कैंची का सावधानीपूर्वक उपयोग करें और एक कंघी के साथ धीरे से एक तरफ बाल उठाएं। छोटे, लंबे बालों वाली नस्लों जैसे यॉर्कशायर टेरियर, शिह त्ज़ू, दाढ़ी वाले कोली, सेटर और ठेठ कुत्तों "कर्कश", वे एक में लाभ मिलते हैं गुदा और जननांग क्षेत्र के कर्तन. यदि आपको नहीं पता कि यह अकेले कैसे करना है, तो कुत्ते को एक केंद्र में ले जाएं पेशेवर सौंदर्य की.
  • छवि शीर्षक वॉक अ डॉग चरण 8
    5



    उसे फ़ीड। एक छोड़ दिया कुत्ते लगभग हमेशा एक भूखा कुत्ते है जब आप पशु चिकित्सक को पशु लाते हैं, तो उससे पूछें कि आपको किस प्रकार का आहार चाहिए। इसका कारण यह है कि अगर कुत्ते का सूजन पेट है और आप इसे ज़्यादा गरम करते हैं, तो आप उसकी आंत को नुकसान पहुंचा सकते हैं और उसे मार सकते हैं। एक भूखा जानवर कुछ मिनटों में भोजन से भरा एक बाल्टी खाने में सक्षम होता है, फिर कुछ ही घंटों में थोड़ी मात्रा में। सुनिश्चित करें कि आप उसे ताजी पानी भी देते हैं
  • देखभाल के लिए एक उपेक्षित कुत्ता चरण 6 के शीर्षक
    6
    इसे आराम करो उसके लिए इतने व्यस्त दिन के बाद: पर्यावरण का एक परिवर्तन, पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा, शारीरिक देखभाल और अच्छा भोजन, उसे आराम करने और थोड़ा नींद ठीक करने के लिए अनुमति देता है। मनुष्य को ऊर्जा हासिल करने और फिट होने के लिए सोने की जरूरत है, कुत्ते अलग नहीं हैं इसे शांत कोने में एक नरम कंबल दें और उसे अकेला छोड़ दें।
  • वॉक अ डॉग चरण 5 नामक छवि
    7
    उसे कुछ प्यार दो। वह अभी छोड़ दिया गया है, वह ध्यान और जिम्मेदार देखभाल की तलाश में है उन्हें प्यार महसूस करें और उसे बताएं कि आप अपने भविष्य की आवश्यकताओं की देखभाल करेंगे
  • वॉक अ डॉग चरण 3 नामक छवि
    8
    उसके साथ खेलें कुत्ते को अपने मालिक के साथ खेलना पसंद है। वह इसे पसंद भी करता है जब आप उसे थोड़ी सी खरोंच (बहुत मुश्किल नहीं!) ऐसा लगता है जैसे आप उसे कह रहे हैं कि वह आपके साथ सुरक्षित है और वह तुम्हारे करीब बढ़ेगा इसे घर की तरह महसूस करें
  • टिप्स

    • अगर आपके पास पहले से कुत्ता है, तो सुनिश्चित करें कि आप जो भी अपना लिया है उसके साथ संपर्क में नहीं आते हैं, जब तक आप अपने सभी टीकाकरण नहीं कर लेते हैं और आपका व्यवहार स्थिर हो जाता है।
    • यदि कुत्ता बहुत शर्मिंदा है क्योंकि उसका पुराना परिवार उसे हरा देता है, धीरे-धीरे दृष्टिकोण करने की कोशिश करता है और उसे एक निश्चित सहानुभूति दिखाती है इसे एक चाल के साथ आकर्षित करने की कोशिश करें और धीरे-धीरे दृष्टिकोण करने की कोशिश करें जब तक कि आप उसे धीरे से प्रसन्न न करें। धीरज रखो, कुत्ते को शायद शारीरिक स्नेह नहीं चाहिए।
    • अगर उसे पंजा में कांटा मिल जाता है या एक मधुमक्खी से डंक मारता है, कुत्ते निश्चित रूप से शिकायत करेगा और / या गौरा शरीर से मधुमक्खी का डंक या कुत्ते के पंजा से प्लग को निकालने के लिए चिमटी का उपयोग करने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा कुत्ते को खराब या लुटे नहीं। इसे कम से कम शुरुआत में, नर्वस होने की अपेक्षा करें। उसके लिए एक शांत लेकिन दृढ़ मार्गदर्शक रहें इसे अपने घर में बसने के लिए समय दें
    • एक आवारा कुत्ते को घर पर रहने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जा सकता है। अगर वह घर पर पेश आती है तो उसे सज़ा न दें, क्योंकि आप पहले से ही मनोवैज्ञानिक दिमाग को खराब कर सकते थे। कुत्ते की आदतें देखें और हर कुछ घंटों में उसे बाहर ले जाएं, उसे आसपास सूंघने के लिए पर्याप्त समय दें, क्षेत्र से परिचित हों और फिर उसकी ज़रूरतें भी
    • एक आवारा कुत्ते को क्रोध हो सकता है जब तक आपको टीका नहीं किया गया हो तब तक बहुत करीब न आएँ।
    • इसे बहुत ज्यादा खाना न दें यदि आपको अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करने से पहले उसे खिलाने की ज़रूरत है, तो उन्हें दिन में 3-4 बार सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों के पिल्लों के लिए केवल एक छोटी मात्रा में भोजन प्रदान करें - उदाहरण के लिए, एक मध्यम आकार के कुत्ते को 1/2 - 3/4 ब्रेडक्रंब के बारे में खाना चाहिए पिल्लों के लिए और एक दिन में 3-4 बार गीला भोजन का एक बड़ा चमचा शुरू करने के लिए।
    • एक आवारा कुत्ते वास्तव में किसी के द्वारा खोए हुए पालतू हो सकता है पोस्टर रुको और समाचार पत्र में विज्ञापन डाल दिया। माइक्रोचिप को जांचने के लिए पशु चिकित्सक से पूछें (यदि यह प्रदान किया गया है)
    • बच्चों को जानवरों से दूर रखें जब तक कि आपने इसे अपनाया नहीं, तब तक कम से कम एक हफ्ते बीत गया है। उस क्षण से आपको अपनी चिकित्सा स्थिति और स्वभाव को पता होना चाहिए
    • अत्यधिक सावधानी का उपयोग करें एक डरे हुए कुत्ते अक्सर आक्रामक होते हैं।
    • किसी भी पनीर या पोर्क डेरिवेटिव (हैम, बेकन, आदि), प्याज, पशु हड्डियों, अंगूर, लहसुन, चॉकलेट, सुशी, सेब कोर या कॉर्न कॉब्स के साथ इसे खिलाओ। इन खाद्य पदार्थों से उन्हें रोग, दस्त, घुट और / या मौत का कारण हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक मार्टिंगेल के साथ एक कॉलर: दो बिंदुओं में कसता है, इसलिए यदि जानवर डरता है और कॉलर से उतरने की कोशिश करता है, तो यह सक्षम नहीं है (एक फ्लैट कॉलर के विपरीत जो पर्ची करना बहुत आसान है)।
    • आईडी टैग
    • एक पट्टा
    • पालतू जानवरों के लिए खाना या व्यवहार करता है
    • भोजन और पानी के लिए कटोरा
    • सोने के लिए एक गर्म और स्वागत स्थल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com