कैसे अपने खरगोश को दृष्टिकोण करने के लिए दृष्टिकोण जब आप उसे बुलाओ

एक खरगोश एकदम सही पालतू है, लेकिन यह एक कुत्ते या एक बिल्ली से बहुत अलग है - कुत्तों के विपरीत, यह स्वभाव से आज्ञाकारी नहीं है ये बहुत ही बुद्धिमान और स्वतंत्र जानवर हैं, हालांकि उन्हें जरूरी है कि उन्हें आप जो करना चाहते हैं उन्हें करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहन प्रदान करें। बनी को ट्रेन करने के लिए जब आप उसे फोन करते हैं, तो आपको उसे प्रोत्साहित करने, व्यायाम को दोबारा दोहराएं और उसे पूरा करने के लिए उसे सुखद बनाने के लिए एक रास्ता खोजना होगा।

कदम

विधि 1

खरगोश के साथ ट्रस्ट के रिश्ते का निर्माण करना
चित्रा जिसका शीर्षक चरण 1 पर कॉल करें आपका आरा
1
यह अपनी प्राथमिक जरूरतों को पूरा करता है सुरक्षित आश्रय और भोजन की गारंटी आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे प्रशिक्षित करने से पहले स्वस्थ और खुश रहें - यदि आप बीमार हैं या दुखी हैं, तो थोड़ा मौका है कि आप अपने साथ व्यायाम सत्र पूरा करने में रुचि रखते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, सिखाओ आपका खरगोश, जब कॉल 2 चरण में हुआ
    2
    एक शांत और निरंतर स्वभाव रखें खरगोश और अन्य पालतू जानवर एक आक्रामक और गुस्से में रवैया को अच्छी प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। नीतिवचन "वे सिरका की बैरल के मुकाबले शहद की एक बूंद के साथ अधिक मक्खियों को लेते हैं" जानवरों को प्रशिक्षित करने की कोशिश करते वक्त यह निश्चित रूप से दिखाई देता है। एक सकारात्मक मूड और दयालुता आप विश्वास के संबंध स्थापित करने की अनुमति देते हैं, जिसमें अधिक संभावना है कि खरगोश बल और दुश्मनी का उपयोग करने से कमांड निष्पादित करेगा।
  • इमेज शीर्षक से सिखा आपका खरगोश जब कॉल किया गया चरण 3
    3
    बहुत समय प्रशिक्षण खर्च करें व्यायाम करने के लिए प्रत्येक दिन एक क्षण काट लें - प्रशिक्षण को केवल 5-10 मिनट के छोटे सत्र में व्यवस्थित किया जाना चाहिए।
  • चित्रा 4 नामक छवि को सिखाओ आपका खरगोश आने पर चरण 4 कहलाता है
    4
    खरगोश के पसंदीदा व्यवहार का लाभ उठाएं चूंकि प्रशिक्षण प्रोत्साहनों पर आधारित है, इसलिए आपको सबसे अच्छा जवाब ट्रिड करने वाला एक टिडबेट मिलना चाहिए। अगर आपको नहीं पता है कि क्या है "कमजोर बिंदु" अपने बालों वाले दोस्त की लालची, कुछ परीक्षण करें - अगर आप जो खाना आपने चुना है वह नहीं खाया है, शायद यह उनकी वाणी नहीं है - अगर इसके बदले वह इसे तत्काल खा लेता है, तो आप जो मिल रहे थे वह मिल गया है।
  • पेट की समस्याओं से बचने के लिए और अपनी प्रतिक्रियाओं का पालन करने के लिए, एक दिन में आप उसे कुछ ताजा भोजन प्रदान कर सकते हैं।
  • विधि 2

    खरगोश ट्रेन
    चित्रा जिसका शीर्षक चरण 5 पर कॉल किया गया है, तो सिखाओ आपका खरगोश
    1
    खरगोश के पास मंजिल पर बैठो गाजर और अजवाइन जैसी अपनी उंगलियों पर कुछ स्वस्थ नाबबल्स रखें, एक हाथ में भोजन रखें और पशु का नाम बताएं और इसे करीब आने के लिए आमंत्रित करें।
  • चित्रा जिसका शीर्षक चरण 6 पर कॉल किया गया था, उसे सिखाओ आपका खरगोश



    2
    यदि आपका प्यारे दोस्त दृष्टिकोण करता है, तो उसे डॉल्केटो दें और उसकी प्रशंसा करें। इस तरह, सकारात्मक रूप से अपनी कार्रवाई को सुदृढ़ करें- जैसे ही यह आपके पास आता है, उसी तरह कमांड को दोहराएं
  • चित्रा जिसका शीर्षक चरण 7 कहलाते हुए आइए
    3
    थोड़ा दूर चलो शुरुआत में, अपने आप को बहुत ज्यादा दूरी न रखें, इसे 50-60 सेंटीमीटर लगता है - समय के साथ आप जानवर से कभी भी अधिक दूरी पर जा सकते हैं।
  • स्टेप 8 कहलाते हुए आओ आपका खरगोश के लिए शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने हाथ में टिडबेट पकड़ो, इसे खरगोश में दिखाएं, और कमांड को दोहराएं। यदि आप एक शब्द कहने से पहले भी उससे बात करते हैं, तो उस समय कमांड का कहना है - अगर यह आपके आदेश का जवाब नहीं देता है और भोजन के लिए आकर्षित नहीं है, तो थोड़ा संपर्क करें और फिर से प्रयास करें।
  • चित्रा 9 नामक छवि को सिखाओ आपका खरगोश आने पर चरण 9 कहलाता है
    5
    इस प्रशिक्षण सत्र को अक्सर दोहराएं। दिन के दौरान, वह खरगोश से समय-समय पर कॉल करता है - पहले हफ्तों में हमेशा विनम्रता के प्रोत्साहन का उपयोग करता है ताकि उन्हें कमांड और पुरस्कार के बीच संबंध बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सके। जब वह हमेशा थोड़े दूरी से आपसे संपर्क करता है, तो उसे थोड़ी दूर कॉल करने की कोशिश करें।
  • स्टेप 10 कहा जाने वाला सिखाओ आपका खरगोश
    6
    भोजन में इनाम को एक खिलौना या दुःख के साथ बदलें समय के साथ, उसे cuddles और खेल के साथ इनाम, लेकिन कभी कभी अपने व्यवहार को मजबूत करने के लिए nibbles का उपयोग करें - ऐसा करने से, चलनेवाली कॉल का जवाब देने की आदत नहीं खोता है और साथ ही उसे स्वस्थ रखने के लिए
  • स्टेप 11 कहलाने के लिए आइए आपका बच्चा है
    7
    क्लिकर के साथ प्रशिक्षण अपनाने के लिए मूल्यांकन करें कई लोग इस उपकरण का उपयोग करने के लिए आदेश, कार्रवाई और इनाम के बीच सहयोग को सुदृढ़ करने का सुझाव देते हैं। हर बार जब आप सब्ज़ी खिलाती हैं, तो क्लिकर को संचालित करें ताकि जानवर भोजन को भोजन से जोड़ सके। प्रशिक्षण सत्रों के दौरान "क्लिक" उन्होंने घोषणा की कि एक विनम्रता आने वाला है।
  • इसे तत्काल संचालित करने की कोशिश करें, जैसे ही जानवर आप की इच्छा के अनुरूप व्यवहार करें, ताकि यह जान सके कि उसे पुरस्कृत किया जाना है। उसे एक चाल या उसे हर बार जब आप क्लिकर खेलते हैं, तब भी जब आप गलती से करते हैं, उसे पसंद करें। खरगोश सीखता है कि "क्लिक" इसका अर्थ है एक पुरस्कार और इसे अर्जित करने का प्रयास करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com