कैसे अपने बनी के साथ खेलने के लिए

खरगोश मिलनसार जानवर हैं और उनके गुरु के साथ खेलना पसंद करते हैं। यदि आपने हाल ही में इस प्यारे छोटे जानवर को अपनाया है या बस इसे खेलने का मौका नहीं है, तो आप इसे मनोरंजन करने के लिए उपयोग कर सकते हैं बहुत सी चाल है। अपने चरित्र पर ध्यान दें, क्योंकि यह गेम की पसंद को प्रभावित करता है जिसे आप पसंद कर सकते हैं और इसे मजेदार बनाने के लिए सर्वोत्तम तरीकों को समझने की कोशिश कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपने खरगोश के लिए खिलौने चुनें
अपने खरगोश के साथ खेलते हुए चित्र चरण 1
1
अपने खरगोश को जानने के लिए जानें उनका किरदार खेल के मामले में बहुत अधिक प्रभावित करता है इसलिए, कुछ खिलौने प्राप्त करने से पहले, अपनी बनी अच्छी तरह से जानने की कोशिश करें और अपनी वरीयताओं को समझें। यह जानने के लिए कि यह उत्तेजनाओं का क्या उत्तर है, आप अपने नाटक पलों को अधिक आसानी से व्यवस्थित कर सकते हैं
  • सबसे पहले आप उन्हें पिंजरे से बाहर आने की अनुमति देते हैं या आप को फंसे हुए स्थान से जहां वे आपके पास आते हैं। उसे एक सुरक्षित क्षेत्र का पता लगाने का अवसर दें जहां वह किसी प्रकार के खतरे को नहीं चलाता है।
  • उन चीजों पर ध्यान दें जिनसे आप सहभागिता करते हैं और कैसे। कुछ खरगोश चीनी काँटा होते हैं, जिसका मतलब है कि वे कागज के फटाकेदार शीट और कपड़े के टुकड़े जब वे खेलते हैं। दूसरों को अपने दाँत के साथ खिलौने फेंकना और उन्हें आगे बढ़ाने पसंद करते हैं। अन्य अभी भी मजेदार रोलिंग ऑब्जेक्ट हैं अपने बनी के व्यवहार को समझने के लिए देखें कि वह किस प्रकार के खेल पसंद करते हैं।
  • खरगोश आसानी से भयभीत हो जाते हैं, इसलिए अचानक आंदोलनों को न करने की कोशिश करें। इसे कभी नफरत न करें, अन्यथा यह आप से बचना शुरू कर देगा
  • अपने खरगोश के साथ खेलते हुए चित्र चरण 2
    2
    क्षणों के लिए कुछ खिलौने चुनें जब आप घर पर हों। तय करें कि आप अपने बनी के साथ कौन से गेम का उपयोग कर सकते हैं, जब आप घर पर होते हैं, तो उन्हें अपने चरित्र के आधार पर चुनते हैं।
  • यदि आप आइटम फेंकने का आनंद लेते हैं, तो आप अपने प्यारे दोस्त के लिए पालतू जानवरों की दुकान या बड़े मॉल में कुछ सुरक्षित वस्तु खरीद सकते हैं। यहां तक ​​कि पक्षियों के लिए डिज़ाइन किए गए भी इस प्रकार के खेल के लिए उपयुक्त हैं, क्योंकि उन्हें आसानी से समझा जा सकता है। यदि आपके पास बहुत अधिक पैसा नहीं है, तो टॉयलेट पेपर या रसोई के पेपर ट्यूबों का प्रयोग करके देखें ताकि आप पैसे बर्बाद न करें।
  • यदि वह चबाने और खोदना पसंद करता है, तो इस व्यवहार को गेम में निर्देशित करने का प्रयास करें पुआल या पुनर्नवीनीकरण कागज से भरे हुए मैट और बक्से यह घंटों तक मनोरंजन कर सकते हैं। प्लास्टिक के बच्चों के खिलौने और प्लास्टिक की गेंद भी उपयुक्त हैं, क्योंकि वे मजबूत होते हैं और प्रतिस्थापित होने से लंबे समय तक उपयोग करने में सक्षम होते हैं।
  • अगर आपका एक जिज्ञासु खरगोश है, तो तर्क खेल सही हैं। आप उन्हें पालतू जानवरों की दुकान पर खरीद सकते हैं आम तौर पर वे एक प्लास्टिक या कार्डबोर्ड बॉक्स में होते हैं जिसमें आपकी रुचि को आकर्षित करती है, जैसे रबर की गेंद या एक स्वादिष्ट भोजन। खरगोश को यह समझना चाहिए कि पुरस्कार पाने के लिए बॉक्स कैसे खोलें।
  • यदि आपका प्यारे दोस्त चीजों को रोल करना पसंद करता है, तो बच्चों के लिए स्किटल खरीदें आप उन्हें मज़बूत बनाने और उन्हें गिरने के लिए मजबूर कर देंगे, ताकि आप उन्हें अपने पैरों पर वापस कर सकें।
  • अपने खरगोश के साथ खेलते हुए चित्र चरण 3
    3
    जब आप घर नहीं होते हैं तो उसे खेलने के लिए कुछ दे दो यहां तक ​​कि अगर आप अपनी चलनेवाली के साथ खेलना पसंद करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अकेले रहें, तब भी मज़ेदार हों इस तरह, आपकी अनुपस्थिति के दौरान आपको बहुत अधिक बल नहीं दिया जाएगा और बुरा व्यवहार करने से बचें, जैसे काटने, चबाने या वस्तुओं को नष्ट करना
  • कई मालिक इन प्यारे छोटे जानवरों के लिए कार्डबोर्ड महल के निर्माण की सिफारिश करते हैं। व्यवहार में, आपको पुराने कार्डबोर्ड बक्से मिलें, उन्हें एक दूसरे के अंदर रखना चाहिए और फिर गलियारे और प्रवेश द्वार बनाने के लिए छेद काट लें। यदि आपका खरगोश चबाना पसंद करता है या सामान्य रूप से उत्सुक है, तो उसे एक कार्डबोर्ड कैसल की खोज करने के लिए एक महान समय होगा। यदि आप घर से दूर रहते हुए पिंजरे के बजाय कमरे में बंद कर देते हैं, या यदि आपने उसके लिए एक फर्श की स्थापना की है, तो यह गेम एक बहुत अच्छा विचार हो सकता है। अगर, हालांकि, आप दिन के दौरान उसे अपने पिंजरे में रख देते हैं, यह अधिक जटिल हो सकता है।
  • यदि आपका सब्ज़ियां खुदाई करने को पसंद करती हैं, तो बाहर जाने से पहले अपने पिंजरे में बड़ी मात्रा में चूरा या पुआल डाल दें। यदि आप ऊब जाते हैं, तो आप खुदाई करने वाले सुरंगों का समय बिता सकते हैं
  • भाग 2

    अपने खरगोश के साथ बजाना
    अपने खरगोश के साथ खेलने के लिए शीर्षक चरण 4
    1
    दिन के निश्चित समय पर खेलने की स्थापना करना खरगोश बेहतर तरीके से बेहतर होता है जब यह अच्छी तरह परिभाषित वाला होता है। उसे आपके साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करने का सबसे अच्छा तरीका एक व्यवस्थित तरीके से अपने नाटक गतिविधियों को कार्यक्रम करना है।
    • आम तौर पर, यह सुबह में एक अधिक सक्रिय जानवर है, इसलिए यदि आपके पास मौका है, तो आप इस पल के साथ खेल सकते हैं। अन्य मामलों में, कई खरगोश शाम में भी सक्रिय हैं।
    • जब आप खेलना शुरू करते हैं तो सावधान रहें आम तौर पर, इन जानवरों को अकेले छोड़ना पसंद करते हैं, जब वे खाते हैं, उनकी ज़रूरतें पूरी करते हैं, स्वच्छ और सो जाते हैं अगर आपका प्यारे दोस्त इन कार्यों में से एक में जुड़ा हुआ है, तो उसे खेलने के लिए आमंत्रित करने से पहले उसे खत्म कर दें। हालांकि, यह पिंजरे या बाड़ गेट खोलने के लिए बेहतर है, जबकि यह व्यस्त है, तो आप यह बताएंगे कि यह खेलने का समय है और यह जल्द से जल्द तैयार हो जाने के बाद बाहर आ सकता है।
  • अपने खरगोश के साथ खेलो प्लेबैक चरण 5
    2
    इसकी ऊंचाई कम आप शायद यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपनी उपस्थिति में सुरक्षित और आरामदायक महसूस करें ताकि आप खुद को एक विश्वसनीय प्लेमेट मान सकें। इसलिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप खुद को एक विशाल के रूप में नहीं देखते हैं
  • इसकी ऊंचाई तक बैठने की कोशिश करें आप बैठ कर, घुटने टेक सकते हैं या फर्श पर झूठ बोल सकते हैं।
  • उन्हें अपनी गोद में बैठने या शारीरिक रूप से आपके साथ सहभागिता करने की क्षमता दो। कुछ खरगोश असली cuddles हैं और समय के साथ वे गोद में अधिक से अधिक crouched पूजा, भले ही उनमें से कई जब वे खेलते हैं स्वतंत्र होना पसंद करते हैं।



  • अपने खरगोश के साथ प्लेसहोक्त चित्र चरण 6
    3
    धीरज रखो खरगोश एक बहुत ही शर्मीली जानवर हो सकता है, खासकर शुरुआत में। इसलिए, आपको उसे खिलाने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए या उसे विशिष्ट खिलौनों के अधीन नहीं करना चाहिए, जब तक कि उसे पर्याप्त रुचि नहीं लगता। उसे अपने समय पर इस्तेमाल करने दो।
  • मोटे तौर पर मत बजाओ क्योंकि आप एक बिल्ली या कुत्ते होते हैं। प्रकृति से खरगोश एक शर्मीली और डरावना जानवर है, इसलिए यदि आप इस दृष्टिकोण को अपनाना चाहते हैं, तो एक जोखिम है कि जब आप एक साथ होते हैं तो आप डरे होंगे।
  • पिंजरे खोलने से पहले उसे हर्ष से नमस्कार करें, उसका नाम और कुछ प्यारा कहो, जैसे "सुप्रभात!"। इस तरीके से, यह आपको सहिष्णुता की भावना से जोड़ता है और आपके साथ बातचीत करने की अधिक संभावना होगी।
  • जब आप इसे इनाम देते हैं, तो शायद इसे प्रशंसा करें, शायद प्रशंसा या इलाज के साथ। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने भौतिक संपर्क को सुरक्षा की भावना और खुशी और कल्याण की भावना से जोड़ते हैं।
  • भाग 3

    अध्यारोपण से बचने के लिए शिक्षण
    अपने खरगोश के साथ खेलो प्लेसहोल्डर चरण 7
    1
    अपने खरगोश को आकर्षित करने के लिए कुछ कुंद का उपयोग करें। जब आप खेलना शुरू करते हैं और इसलिए आक्रामक व्यवहार मानते हैं तो यह परेशान हो सकता है। इसे शांत और हंसमुख रखने के लिए, पिंजरे से बाहर आने के लिए इसे प्रोत्साहित करने के लिए कुछ स्वादिष्ट इनाम का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • पालतू दुकानों में बेचने वाले कई निबल्स कैलोरी में उच्च होते हैं, इसलिए वे कुछ समय के लिए दिए गए खरगोश के लिए स्वस्थ नहीं हैं। इसके बजाय, कुछ स्वस्थ स्नैक्स, जैसे कि सुल्ताना, सेब के टुकड़े, अनानास, अजवाइन, स्ट्रॉबेरी और कटा हुआ गेहूं, बिना चीनी के लिए चुनते हैं
    • यद्यपि पुरस्कार दोस्तों बनाने के लिए एक शानदार शुरुआत है, उन्हें जरूरत से ज्यादा फ़ीड न करें। जब वह क्षेत्र में खेलता है, तब वह उसे कुछ टिड्बिट्स दें, लेकिन जब भी वह पूछता है तब उसे व्यवस्थित न करें।
  • अपने खरगोश के साथ प्लेसहोक्त छवि चरण 8
    2
    जब यह काटता है तो अपने खरगोश का प्रबंधन करें ऐसा हो सकता है कि ये जानवरों का काट लें। यह हमेशा स्पष्ट नहीं होता है कि यह एक आक्रामक रवैया है। कभी-कभी यह तनाव या स्नेह के प्रदर्शन की प्रतिक्रिया होती है, लेकिन यह मास्टर के लिए एक समस्या हो सकती है।
  • उसे डांट मत करो। चूंकि आप प्रकृति से एक शर्मीली जानवरों के साथ काम कर रहे हैं, जब आप इस तरह के व्यवहार को हतोत्साहित करने का इरादा रखते हैं, तो आप इसे घृणा करने के लिए अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचेगा।
  • जब वह काटता है, धीरे से उसे दूर ले जाएँ उसे कुछ अच्छा बताओ और फिर उसे लाड़। इस तरह की प्रतिक्रिया जब भी आप ज़रूरत देखते हैं, तब तक जारी रखें जब तक कि आप काटने की बुरी आदत को खो दिया न जाए।
  • अपने खरगोश के साथ खेलने का शीर्षक चरण 9
    3
    उन्हें निर्णय लेने का मौका दें कि कब खेल खत्म हो जाए खरगोश एक स्वतंत्र प्राणी है और इसलिए आपको इस विशेषता का सम्मान करना होगा। उसे यह निर्धारित करने दें कि खेलने का क्या सही समय है
  • यह आपको समझने में मदद करेगा कि यह कब तैयार है। वह खुद के चारों ओर मोड़ सकता है, आप एक आस्तीन या पैंट के लिए खींच उसके लिए इंतज़ार करो जब वह अपने खिलौनों को खींचने से पहले खेलने के लिए तैयार हों।
  • जब वह किसी खेल में रुचि खो देता है और अपने पिंजरे में वापस आने की कोशिश करता है, तो उसे जाने दें वह अक्सर अकेले रहना पसंद करते हैं और खेलने के लिए मना कर देते हैं यदि उन्हें बाध्य होने की छाप है
  • यदि वह किसी अन्य गतिविधि में व्यस्त है, तो उसे खेलने का प्रस्ताव देने से पहले उसे समाप्त करना चाहिए।
  • खरगोश हमेशा एक ही समय के लिए खेलना नहीं चाहते हैं ऐसा लगता है कि कुछ दिनों में वे एक घंटे के लिए मज़े करना चाहते हैं, जबकि अन्य में केवल 10 मिनट पर्याप्त हैं उसे अपनी इच्छा के खिलाफ खेलने के लिए मजबूर न करें (या रोकें)
  • टिप्स

    • जब आप अपने बनी से बात करते हैं, तो एक शांत और सुखद आवाज़ में ऐसा करें
    • खेलते समय, सुनिश्चित करें कि आपके पास भूख या प्यास होने पर भोजन और पानी उपलब्ध है।
    • उसे आज़ादी से पता चले, लेकिन सुनिश्चित करें कि कोई बिजली के तार या अन्य खतरनाक चीजें नहीं हैं जिनके साथ वह घर के चारों ओर भटकते हुए चोट पहुँचा सकता है।
    • कई लोगों द्वारा अपनी बाहों में आयोजित होने के बाद उसे भागने दें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप खरीदते हुए सभी खिलौने आपके बनी के लिए सुरक्षित हैं और उन्हें अपने नियंत्रण में नए लोगों का उपयोग करने की अनुमति दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com