कैसे बात करने के लिए अपने कुत्ते को पढ़ाने के लिए

आपका कुत्ता शायद कभी भी दैवीय कॉमेडी पढ़ना कभी सक्षम नहीं होगा, लेकिन आप उसे कमांड पर छाल करने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं: वास्तव में, यह सिखाने के लिए सबसे आसान चाल में से एक है आपको उन्हें आदेश भी सिखाना होगा "मौन" इसे भौंकने बंद करने के लिए जब एक कुत्ते ने इन सरल आज्ञाओं को सीखा है, तो आप उसे कुछ और जटिल परिचित कर सकते हैं, जैसे भौंकने की तरह जब उसे दरवाजे पर आगंतुकों की घोषणा करने के लिए जरूरत पड़ती है या भौंकने लगता है।

कदम

विधि 1

कमांड में बाक को कुत्ते को सिखाओ
टीच आपका डॉग टू टॉक स्टेप 1 नामक छवि
1
इनाम चुनें कुत्ते को सचमुच प्यार करता है कुछ चुनें - बेहतर इनाम, यह ट्रेन करने के लिए आसान होगा। यदि आपके कुत्ते को खेलने के लिए प्यार करता है, तो आप अपने पसंदीदा खिलौने का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं और जब वह छाती के साथ खेल सकते हैं। लगभग सभी मामलों में, हालांकि, कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए खाद्य पुरस्कार सबसे प्रभावी उपाय होगा। सबसे अच्छे इनाम उन कुत्तों से प्यार करते हैं, जो परिवहन के लिए आसान हैं, टुकड़ों में तोड़ने और स्वस्थ होने के लिए। विभिन्न पुरस्कारों का उपयोग करें, ताकि कुत्ते को ऊब नहीं किया जा सके। प्रयास करें:
  • पनीर की छड़ें;
  • पके हुए चिकन;
  • कुत्तों के लिए मांसल;
  • टूटी हुई कुत्तों या स्टोर में खरीदे गए पुरस्कारों के लिए बिस्कुट;
  • कैरोटीन या फ्रोजन मटर (डाइटिंग कुत्तों के लिए)
  • इमेज शीर्षक से टीच आपका डॉग टू स्पीक चरण 2
    2
    विचार करें कि क्लिकर का उपयोग करना है या नहीं। क्लिकर के साथ प्रशिक्षण में, कुत्ते को जाने देने के लिए एक ध्वनि उत्पन्न करें कि उसने कुछ सही किया क्लिकर बहुत प्रभावी है, क्योंकि यह एक अनोखी और निरंतर ध्वनि है, जो आपकी आवाज से अलग है। आप, हालांकि, यह भी कह सकते हैं "अच्छी तरह से" या "हां" एक संकेत के रूप में, यदि आपके पास एक क्लिकर नहीं है
  • सबसे पहले, क्लिकर लोड करें अपने हाथ में एक पुरस्कार पकड़ो यदि कुत्ता इसे लेने की कोशिश करता है, हाथ बंद करें क्लिकर का उपयोग करें और कुत्ते को पुरस्कार प्रदान करें। कुछ मिनट बाद दोबारा दोहराएं। फिर इसे फिर से करें जब तक वह क्लिकर सुनता है, तो इनाम की उम्मीद करते हुए कुत्ते को तुरंत आपके पास आता है।
  • टीच आपका डॉग टू टॉक स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कुत्ते को उत्तेजित यह उसे छाल के लिए धक्का देगा। एक गेम का प्रस्ताव लें जो आपको आकर्षित करता है, जैसे इसे ले जाना या आपके मुंह में कुछ खींच रहा है।
  • स्टेप 4 स्पीक के बारे में जानें
    4
    इनाम ले लो अब जब कुत्ते छाल के लिए तैयार हैं, इनाम ले लो। इसे कुत्ते को दिखाएं, फिर इसे अपनी पीठ के पीछे छिपाएं
  • टच आपका डॉग टू टॉक स्टेप 5 नामक छवि
    5
    कुत्ते को एक इनाम दे जब यह छाल। थोड़ा भाग्य के साथ, कुत्ते की उत्तेजना, अपनी पीठ और अपनी ऊर्जा के पीछे के भोजन से जानवर को छाल में धकेल दिया जाएगा। अन्यथा, आपको कुत्ते के भोजन को फिर से दिखाने या जानवरों के सामने रखना चाहिए, लेकिन यह बिना। कुत्ते को भ्रमित किया जाएगा, और अक्सर छाल की जाएगी, लेकिन धैर्य रखने के लिए तैयार रहें, क्योंकि यह पांच मिनट या उससे अधिक समय तक काम कर सकता है। जब कुत्ते के छाल, क्लिक करें या कहते हैं "हां" और खिलौना या पुरस्कार के साथ उसे इनाम
  • यदि कुत्ते की छाल नहीं होती है, तो आप इसे प्रोत्साहित करने के लिए कोशिश कर सकते हैं।
  • टीच आपका डॉग टू टॉक स्पीच 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    व्यवहार को नाम दें अब जब कुत्ते को पता है कि भौंकने के लिए एक पुरस्कार प्राप्त होगा, उस व्यवहार का नाम दें कहने की कोशिश करो "बोलना" या "छाल" सिर्फ छाल से पहले। आप अपने हाथ से भी एक संकेत जोड़ सकते हैं, क्योंकि कुत्तों को मौखिक लोगों से पहले दृश्य आदेशों को सीखते हैं। कहने के लिए कई बार कोशिश करें "बोलना" कुत्ते के छाल से पहले
  • सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक बार जब आप कमांड देते हैं, तो आप हमेशा एक ही स्वर और आवाज की मात्रा का उपयोग करते हैं। कुत्ता आदेश के साथ टोन को संयोजित करेगा और इसे पहले सीखेंगे।
  • टीच आपका डॉग टू टॉक स्टेप 7 नामक छवि
    7
    केवल आदेश का उपयोग करने का प्रयास करें अब जब कुत्ते को भौंकने के साथ एक शब्द को जोड़ना शुरू होता है, तो आप कहते हैं "बोलना" या "छाल" और कुत्ते को छाल की प्रतीक्षा करें। कमान केवल एक बार कहो जब कुत्ते की छाल, यह एक इनाम दे। इस अभ्यास को लगभग दस मिनट तक दोहराने के लिए जारी रखें जब तक कि कुत्ते ने कमांड में महारत हासिल नहीं की है। सुनिश्चित करें कि आप जानवरों को बहुत लंबे प्रशिक्षण सत्रों के अधीन नहीं करते हैं अगर प्रशिक्षण मज़ेदार होगा तो कुत्ते को बेहतर सीखना होगा। यदि आप देखते हैं कि यह ब्याज खोना शुरू करता है, तो रोकें
  • स्टेप 8 के बारे में बताएं
    8
    इनाम को हटा दें पुरस्कार कमांड को सिखाने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं, लेकिन जब कुत्ते ने सीख लिया है कि उसे क्या करना है, उसे पुरस्कार देने के लिए आप उसे विचलित कर देंगे और उसकी प्रतिक्रिया धीमा कर देंगे। जैसे-जैसे कुत्ते आदेशों को सही ढंग से प्रतिक्रिया दें, प्रीमियम को समाप्त करना शुरू करें
  • एक पुरस्कार देने से पहले सही उत्तर की संख्या को धीरे-धीरे बढ़ाएं एक पुरस्कार की पेशकश हर दो बार से शुरू फिर हर तीन जब आपको लगता है कि कुत्ते को कमांड पर छालने के लिए सीखा है, तो उन्हें पुरस्कार न देने के उत्तर में अधिकतम संख्या प्राप्त करने का प्रयास करें। यह 10 या 20 तक पहुंचता है
  • यह इनाम से पहले इंतजार करने का समय भी बढ़ाता है यह विचार धीरे-धीरे आदेश और भोजन के बीच के संबंध को रोकना है।
  • भोजन को अन्य पुरस्कारों के साथ बदलें जब कुत्ते को पुरस्कार प्राप्त किए बिना 10 या अधिक बार कमांड की छाल सीखना है, तो भोजन के बिना लघु प्रशिक्षण सत्र में काम करना शुरू करें। कई सही उत्तरों के बाद, वह कुत्ते की प्रशंसा करता है, इसे लाड़ और इसके साथ खेलें। लक्ष्य अन्य पुरस्कारों के साथ भोजन को बदलने के लिए होगा
  • आप अपने व्यवहार को सुदृढ़ करने के लिए कुत्ते को कभी-कभार पुरस्कार दे सकते हैं।
  • स्टेप 9 के बारे में बताएं
    9
    विभिन्न स्थानों पर कुत्ते को प्रशिक्षित करें। जब कुत्ते को घर की शांति में आदेश पर छाल सीखना है, पार्क की कोशिश करें या जब आप उसे सैर के लिए ले जाते हैं
  • विधि 2

    कुत्ते को चुप्पी सिखाओ
    टीच आपका डॉग टू टॉक स्टेप 10 नामक छवि
    1
    वह सिखाता है "मौन" शिक्षण के बाद "बोलना"। यह सिखाना बहुत आसान है "मौन" (या "काफी" या "मूक") अगर कुत्ते की एक आज्ञा है यह अक्सर भी आवश्यक हो जाएगा जब कुत्ते को यह पता चलता है कि कमांड पर भौंकने से उन्हें पुरस्कार प्राप्त हो जाता है, तो उसे रोकना मुश्किल हो सकता है। आदेश "बोलना" इसे 1-4 से अधिक छाल उत्पन्न नहीं करना चाहिए इसके बाद, आपको कुत्ते को रोकने के लिए पूछना होगा।
  • स्टेप 11 के बारे में बताएं
    2
    कुत्ते को बोलने से पूछें रुको जब तक यह भौंकने शुरू नहीं हो
  • स्टेप 12 के बारे में बताएं
    3
    आप कहते हैं कि "मौन" और उसे एक इनाम दे दो जब कुत्ते भौंकने बंद हो जाता है, तो इसे एक पुरस्कार दें इस अनुक्रम को दोहराएं, एक दिन में दस मिनट का अभ्यास करें।
  • स्टेप 13 के बारे में जानें
    4
    आपके जैसे पुरस्कारों को छोड़ दें जब आपने कमांड सिखाया था "बात करें।" कह रही द्वारा शुरू करो "मौन", बिना इजाजत दिखाए हुए, लेकिन जब भी भौंकने बंद हो जाता है, तब भी पशु को इनाम प्रदान करते हैं। जब आप इस कमांड में महारत हासिल करते हैं, तो आप पुरस्कार देने से पहले सही उत्तरों की संख्या बढ़ाना शुरू कर सकते हैं। हालांकि, कुत्ते को दिलचस्पी रखने के लिए समय-समय पर पुरस्कार प्रदान करते हैं।
  • स्टेप 14 स्पीक के बारे में जानें
    5
    अधिक कठिन परिस्थितियों में कमांड को आज़माएं जब कुत्ते को बिना शोर वाले कमरे में चुप रहना सीखना पड़ता है, तब उस आदेश की कोशिश करें जब पर्यावरण उसे अधिक विचलित कर देता है, उदाहरण के लिए पार्क में या जब कोई आगंतुक दरवाजे पर आता है।
  • विधि 3

    कुत्ते को बाक को बाहर जाने के लिए सिखाओ


    स्टेप 15 स्पीक के बारे में जानें
    1
    बाहर जाने के लिए पूछने के लिए कुत्ते को सिखाओ। कल्पना कीजिए कि आपको वास्तव में बाथरूम जाना है, लेकिन आप एक विदेशी देश में हैं, आप शौचालय नहीं पा सकते हैं और आप स्थानीय भाषा नहीं बोलते हैं। कुत्ते के जीवन में आपका स्वागत है भौंकने से बाहर जाने के लिए पूछने के लिए कुत्ते को पढ़ाने से घर पर दुर्घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी और दोनों के जीवन को आसान बनाने में मदद मिलेगी।
  • टीच टू डॉग टू टॉक आपका डॉग स्टेप 16
    2
    सुनिश्चित करें कि कुत्ते को घर से बाहर की जरूरत बनाने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। कुत्ते को यह पता होना चाहिए कि उसे इस आदेश को पढ़ाने से पहले उसे घर से बाहर पेश करना चाहिए और उसे बाहर निकालना चाहिए।
  • स्टेप 17 स्पीच के बारे में जानें
    3
    हाथ में एक पुरस्कार के साथ घर से बाहर रहो और दरवाजा सिर्फ झुंज। कुत्ते को बोलने से पूछें जब वह करता है, तो दरवाजा खोलो और उसे पुरस्कार दें कुछ समय बाद, कमांड को अब और देना नहीं है "बोलना"। कुत्ते को बाहर जाने के लिए छाल चाहिए। खोलें और पुरस्कार दे।
  • स्टेप 18 स्पीच के बारे में जानें
    4
    पुरस्कार का उपयोग छोड़ दें अब जब कुत्ते को पता है कि भौंकने से आप दरवाजा खुलेंगे, तो आपको उन्हें इनाम देने की आवश्यकता को पूरा करने के लिए बाहर जाने के लिए सिखाना होगा। सुबह जल्दी ही ट्रेन करें, जब उसे पेशाब करने की जरूरत होती है। घर से बाहर रहो और पूछें कि क्या उसे बाहर निकलने की जरूरत है। जब यह छाती है, तो दरवाज़ा खोलो, उसकी प्रशंसा करें, और इसे आवश्यक बनाएं इसे फिर से भ्रष्ट करें जब इसे पेश किया जाएगा या मुकाबला किया जाएगा। हर सुबह दो सप्ताह के लिए करो
  • स्टेप 1 9 के बारे में बताएं
    5
    घर दर्ज करें दरवाज़े पर अपने हाथ से कुत्ते को पूछो, अगर वह बाहर जाना चाहता है और उसे छाल के लिए इंतजार करना चाहता है। पहले के रूप में इलोगियालो दो सप्ताह के लिए करो
  • स्टेप 20 में स्काइप करें
    6
    दरवाजे से दूर चले जाओ सामने के दरवाजे के साथ कमरे में बैठो, लेकिन आपको लगता है कि आप भूल गए थे कि आपको कुत्ते को बाहर निकालना पड़ा। जब तक आप छाल तक इंतजार नहीं करते, तब तत्काल उसके लिए दरवाजा खोलें और उसकी प्रशंसा करें।
  • स्टेप 21 के बारे में जानें
    7
    कई कमरों में कुत्ते की छाल की कोशिश करें। सामने के दरवाजे के साथ एक से अलग कमरे में कुत्ते के साथ बंद करें। धैर्य रखें और इसे छाल के लिए इंतजार करें, फिर तत्काल बाहर निकलें दरवाजे खोलें और जब इसकी आवश्यकता होती है तो इसकी प्रशंसा करें। दो सप्ताह के प्रशिक्षण के बाद, कुत्ते को विशेषज्ञ होना चाहिए और पता होना चाहिए कि घर छोड़ने की छाल कब होगी।
  • भौंकने वाले कुत्ते को भी प्रतिक्रिया दें, भले ही आप इसे सक्रिय रूप से प्रशिक्षण न दें। जब भी कुत्ते की छाल, आप इसे बाहर जाने और प्रशंसा करना चाहिए।
  • विधि 4

    आगंतुकों की घोषणा करने के लिए कुत्ते को सिखाओ
    स्टेप 22 के बारे में बात करें
    1
    सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में कुत्ते को भौंकना चाहते हैं जब लोग दरवाजे पर पहुंचें। कई कुत्ते आगंतुकों की उपस्थिति में बहुत अधिक शोर करते हैं यदि आपका कुत्ता छाल नहीं करता है, तो आप खुद को भाग्यशाली मान सकते हैं दूसरी ओर, हालांकि, आप कुत्ते को सुरक्षा कारणों की छाल को पढ़ाना चाह सकते हैं, या क्योंकि आपके पास एक बड़ा घर है और लोगों को दस्तक देने वाले लोगों को नहीं सुना है।
  • स्टेप 23 के बारे में जानें
    2
    दरवाजा दृष्टिकोण और दस्तक कमांड दें "बोलना" जब यह हिट हो जाता है भौंकने के लिए कुत्ते को पुरस्कृत करें
  • स्टेप 24 के बारे में जानें
    3
    कमांड को छोड़ दें "बोलना" और दस्तक करने तक सीमित। कभी-कभी दस्तक करने और कुत्ते को बोलने के बाद, आपको दरवाजे पर दस्तक की आवाज पर कुत्ते को प्रशिक्षित करना होगा। कुत्ते को बधाइयां और यह छाती की बहुत प्रशंसा करता है। यह कई दिनों के लिए करो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ते को समझता है।
  • आप इसे बेल के साथ भी इस तरह से प्रशिक्षित कर सकते हैं। इसे किसी मित्र या परिवार के सदस्य की तरह लगें।
  • स्टेप 25 के बारे में जानें
    4
    एक मित्र या परिवार को दरवाजे पर दस्तक दे। आपको कुत्ते को आदेश देना पड़ सकता है "बोलना" पहली बार बाद में, आदेश का उपयोग करने से बचें और कुत्ते को दरवाजे पर दस्तक का जवाब दें।
  • फिर, आप घंटी के साथ भी ऐसा कर सकते हैं।
  • स्टेप 26 के बारे में जानें
    5
    धीरे-धीरे पुरस्कारों का उपयोग छोड़ दें जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कई सही उत्तरों के बाद ही पुरस्कार देना शुरू करें। फिर वह इनाम के बिना प्रशिक्षण सत्रों पर आता है
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता वास्तव में छाल हो सकता है बासनजी नस्ल बिल्कुल छाल नहीं होती है।
    • सावधानी बरतने की वजह से इसे बहुत ज्यादा नहीं खिलाएं अपने प्रशिक्षण के लिए अपनी नियमित खुराक को कम करें

    चेतावनी

    • इसे बहुत लंबा ट्रेन न करें यदि आपका कुत्ता थका हुआ या ऊबता दिखता है, तो प्रशिक्षण बंद करो और एक बार फिर से शुरू करें
    • कभी कुत्ते को सज़ा न दें यदि वह न मानें उसे सचेत करने के लिए केवल सकारात्मक सुदृढीकरण का प्रयोग करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुत्तों के लिए प्रीमियम
    • कुत्तों के लिए खिलौने
    • क्लिकर (वैकल्पिक)


    और पढ़ें ... (30)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com