तामचीनी अच्छी तरह से कैसे लागू करें

नेल पॉलिश को नाखूनों के लिए लागू करना एक आसान काम नहीं है। यह एक पेशेवर मैनीक्योर साप्ताहिक प्राप्त करने के लिए महान होगा, लेकिन आपकी वित्तीय स्थिति प्रभावित हो सकती है। हमेशा सुथरे हाथ होने और सही तरह आप सीधे एक ब्यूटी सैलून से बाहर हो समय और तैयारी की आवश्यकता होती है, लेकिन सही तरीके और एक अच्छी गुणवत्ता नेल पॉलिश के साथ अपने नाखूनों एक पेशेवर काम के नतीजे पर गौर करेंगे और एक सप्ताह तक पिछले कर सकते हैं ।

कदम

भाग 1

नाखून तैयार करें
1
नाखूनों काट और फाइल करें तामचीनी को लागू करने से पहले, नाखूनों को इच्छित आकार देने के लिए महत्वपूर्ण है। उन्हें विशेष कैंची के साथ काटने और किसी भी अनियमितताओं को खत्म करने के लिए फ़ाइल के साथ उन्हें मॉडलिंग करने से, वे तुरंत और अधिक सुंदर और अधिक आदेश दिये जाएंगे, इसके अलावा आप इससे बचेंगे कि वे आसानी से तोड़ देते हैं
  • फ़ाइल को एक दिशा में ले जाकर नाखूनों को आकार देना महत्वपूर्ण है। नाखून के पीछे इसे पीछे की तरफ रगड़ना इसके अंतराल को दबाने का खतरा होगा, इसलिए नाखूनों को क्रैकिंग और फ्लेकिंग के लिए अधिक हो जाएगा। फाइल को विशेष रूप से बाएं से दाएं बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करें, धीरे-धीरे प्रत्येक पारित होने पर नेल को चौरसाई करें
  • 2
    नाखूनों की सतह पोलिश। नाखून की सतह के लिए चिकनी, चमकदार, लकीरें और खामियों से मुक्त होने के लिए, आपको एक पेशेवर फ़ाइल का उपयोग करना चाहिए "ईंट में" (तथाकथित तथाकथित कील बफर) एक 4-कदम मैनीक्योर के लिए इस मामले में एक एक्स खींचकर इसे स्थानांतरित करना सुनिश्चित करें और क्लच के कारण गर्मी के कारण नाखूनों को कमजोर करने के जोखिम से बचने के लिए बहुत लंबा फाइल न करें।
  • सैंडिंग प्रक्रिया के दौरान, फ़ाइल को एक आंदोलन और अन्य के बीच नाखून से अलग करना, अत्यधिक घर्षण उत्पादन से बचने के लिए।
  • एक ईंट फ़ाइल एक छोटे से चार अलग-अलग धैर्य वाली फाइलों के साथ एक समानांतरपीप है, प्रत्येक चेहरे के लिए एक है। आकार को आकार और परिभाषित करने के लिए मोटे मोटे फ़ाइल के साथ नाखूनों को सुचारू रूप से शुरू करने के लिए, फिर परिणाम के बाहर थोड़ा सा बेहतर करने के लिए यहां तक ​​ले जाएं। इस बिंदु पर तीसरी फाइल का उपयोग करें, सुपर ठीक अनाज, किसी भी लकीरें और खामियों को नष्ट करने के लिए नाखून की सतह का स्तर ईंट के नरम पक्ष का उपयोग करते हुए अंतिम चरण पॉलिश के रूप में।
  • 3
    कटनी कटौती या कटौती मत करो एक पेशेवर मैनीक्योर के लिए Sottoponendoti, तो आप उस cuticles नाखून के लिए एक बेहतर रूप देने के लिए काटा जाता है देखेंगे, लेकिन जब तक आप एक ब्यूटीशियन विशेषज्ञ नहीं हैं, सबसे अच्छा सलाह उन्हें या जोखिम छू नहीं करने के लिए उन्हें नुकसान पहुँचाए है। cuticles के समारोह इसलिए, बजाय उन्हें काटा, पोषण देने के लिए और उन्हें एक विशिष्ट तेल के साथ नरम करने के लिए, विशेष रूप से मामले में सूखे और निर्जलित दिखाई कोशिश, एक कील सुरक्षात्मक बाधा प्रदान करना है।
  • 4
    अपने नाखूनों को साफ करें चमक को लागू करने से पहले, यह, गंदगी, नमी और पुराने नाखून के सभी निशान हटाने के लिए अन्यथा रंग की नई परत क्योंकि उचित रूप से नाखून चुनने के काबिल नहीं आसानी से चिप कर सकते हैं महत्वपूर्ण है। , साबुन और पानी से अच्छी तरह अपने हाथ अवश्य धोएं भी मुद्रा विलायक में भिगो रंग और अंतिम अतिरिक्त सीबम के पुराने परतों को हटाने के लिए रूई का एक गुच्छा के साथ नाखून रगड़ना।
  • उन्हें धोने के बाद, नाखूनों से अधिक नमी निकालने के लिए अपने हाथों को ध्यान से सुखा दें। पानी की किसी भी बूंद की उपस्थिति में शीशे का आवरण को समान रूप से लागू करना संभव नहीं होगा।
  • 5
    एक अच्छी गुणवत्ता नेल पॉलिश चुनें इस्तेमाल किया तामचीनी का प्रकार एक अच्छा परिणाम प्राप्त करने की कुंजी है और इसे समय के साथ पिछले बना दिया। बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पाद खरीदने के बजाय, केवल एक या दो यूरो की लागत वाले ग्लेज़ द्वारा परीक्षा न करें। यह अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन यह काफी लंबे समय तक खत्म हो जाएगा, चाहे वह नाखूनों पर या बिना सुखाने के पैकेज के अंदर लागू हो।
  • एस्फी, ओपीआई, चैनल, डायर, ओरली और मार्क जैकब्स कुछ ऐसे ब्रांड हैं जो अच्छी गुणवत्ता वाले एनामेल्स का उत्पादन करते हैं, जो एक लंबे समय तक चलने और एक समान परिणाम की गारंटी देने के लिए डिज़ाइन किया गया था।
  • यहां तक ​​कि प्यूपा और किको ग्लैज़, हालांकि सस्ता है, उपभोक्ताओं द्वारा सबसे अधिक प्यार करते हैं क्योंकि वे एक स्थिरता की गारंटी देते हैं और गुणवत्ता की तुलना में अधिक महंगी शिकार के बराबर होती है। यदि आप अपनी जेब के लिए एक अधिक उपयुक्त ब्रांड की तलाश कर रहे हैं, तो इन दो कॉस्मेटिक कंपनियों के उत्पादों का प्रयास करें।
  • इसके अलावा, तीन हानिकारक रसायनों युक्त ग्लैज़ बेहतर से बचा जा सकता है: टोल्यूनि, फॉर्मलाडीहाइड और डाइब्यूटिलफाथलेट, क्योंकि वे लंबे समय तक स्वास्थ्य को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं। इन रसायनों वाले ग्लैज़ का कभी-कभी उपयोग एक बड़ा खतरा नहीं है, लेकिन अगर आप हर रोज़ तामचीनी पहनते हैं, तो उन उत्पादों में निवेश करना अच्छा हो सकता है जो नहीं करते हैं। एस्ली, किको, डायर, चैनल, ओरली और प्यूपा उन ग्लेज़ों में से हैं, जिनमें स्वास्थ्य के लिए हानिकारक पदार्थ नहीं होते हैं और इसलिए लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • भाग 2

    तामचीनी को लागू करें
    1
    एक पारदर्शी आधार को लागू करने से प्रारंभ करें नाखून तैयार करने के बाद, एक आधार फैल गया जो बेहतर तामचीनी का पालन करने की अनुमति देता है, जिससे एक अधिक स्थायी परिणाम सुनिश्चित किया जा सके। एक अच्छी गुणवत्ता वाले तामचीनी आधार का प्रयोग करें, उदाहरण के लिए ऊपर सूचीबद्ध ब्रांडों से संबंधित है, और उत्पाद के लगभग तीन ब्रशस्ट्रोक के साथ एक पतली परत को लागू करें। इसे आगे बढ़ने से पहले पूरी तरह से सूखने के लिए छोड़ दें
    • पारदर्शी आधार, (डराने के लिए नहीं आम तौर पर यह एक थोड़ा चिपचिपा खत्म कर दिया है आप सामान्य है) पॉलिश नाखून के लिए बेहतर पालन करने के लिए अनुमति देता है भी यह तामचीनी रंग से रंगीन अवशेष से बचाता है, खासकर यदि आप अंधेरे टन का उपयोग करें।



  • 2
    रंग की नेल पॉलिश की पहली परत को लागू करें और इसे सूखा दें पारदर्शी आधार के फैलने के बाद, आप वास्तविक नेल पॉलिश लगाने शुरू कर सकते हैं। ब्रश के साथ टोपी पकड़ो और रंग में लकीरें भरें, एक पतली परत फैलाने के लिए पर्याप्त मात्रा ले। ब्रश को नेल पर स्लाइड करें, तीन पतली गुजरता है, मध्य में एक और दूसरे किनारे पर। इसे दूसरी बार लगाने से पहले दो मिनट के लिए दांतेदार सूखने दें।
  • 3
    रंग की दूसरी परत फैलाएं और इसे सूखा दें जब तामचीनी पूरी तरह से सूख जाती है, तो आप तीन समान आंदोलनों के साथ, ऊपर दिए गए एक ही तकनीक का उपयोग करके एक दूसरा पास लागू कर सकते हैं। रंग को सूखने की अनुमति दें, फिर तीसरे और आखिरी पास के साथ आगे बढ़ें, अगर आप एक और अधिक तीव्र छाया प्राप्त करना चाहते हैं। यदि आप हल्का छाया पसंद करते हैं, तो आप दूसरी परत पर रोक सकते हैं।
  • 4
    शीर्ष कोट को लागू करें नाखूनों के रंग को फैलाने के बाद, आपको तामचीनी की लंबी अवधि के पक्ष में एक पारदर्शी शीर्ष कोट लागू करना होगा और इसे आसानी से छिद्रण करने से रोकना होगा। सुनिश्चित करें कि आगे बढ़ने से पहले पिछली परतें पूरी तरह से सूखी हैं, उन्हें स्पर्श के लिए चिपचिपा नहीं होना चाहिए। ब्रश स्ट्रोक के साथ शीर्ष कोट को लागू करें, जैसा कि आप पहले किया था, ब्रश को एक दिशा में बदलना सुनिश्चित करें। अपने हाथों से कुछ भी करने से पहले इसे पूरी तरह से सूखने दें, अन्यथा आप रंग को कमजोर करने या कम करने के जोखिम का सामना कर सकते हैं, अंतिम परिणाम की गुणवत्ता के साथ समझौता कर सकते हैं।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि रंगीन नेल पॉलिश पूरी तरह से सूख है, लेकिन आप इसे छूना नहीं चाहते हैं या न तो जोखिम को कम कर सकते हैं, नेल की सतह पर केवल एक छोटी सी कोट को फैलाएं। यदि ऊपर कोट के ब्रश का रंग नीचे ले जाने से गंदे हो जाता है, तो इसका मतलब है कि इससे पहले कि आप इसे स्थायी रूप से फैला सकते हैं, आपको थोड़ी देर इंतजार करना होगा।
  • यदि आप चाहते हैं कि पॉलिश तेजी से सूख जाए, तो आप अपने नाखून को बर्फ के पानी में भिगोकर या उन्हें बहुत ठंडा पानी के नीचे रख सकते हैं। जब तक आप वास्तव में जल्दी में नहीं हैं, हालांकि, सबसे अच्छी बात यह है कि शीर्ष कोट को धीरे-धीरे सूखने दें, जिससे यह एक अधिक प्रभावी सुरक्षात्मक बाधा बनाने की अनुमति दे।
  • 5
    अंतिम रूप को पूरा करें पॉलिश फैलकर आप गलती से नाखूनों के आसपास त्वचा पर कुछ रंग फैला सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक बेतरतीब परिणाम हो सकता है। चिंता न करें, सही समायोजन करने में मुश्किल नहीं होगी, बस नाखून विलायक में एक कपास की कली डालें और धीरे-धीरे इसे अधिक रंग पर गुजारें। जब तक आप वांछित उपस्थिति प्राप्त न करें तब तक जारी रखें
  • नेल पॉलिश पूरी तरह से सूखने तक इंतजार करना बेहतर हो सकता है, अन्यथा आप अवांछित रंगीन धब्बे पैदा कर सकते हैं या कुछ हिस्सों को गलती से निकाल सकते हैं। सूखने के बाद और ऊपर कोट से आच्छादित होने पर, बिना किसी ताकत को लागू करने के लिए तामचीनी को हटाने में आसान नहीं होगा, इसलिए आकस्मिक संपर्क के मामले में आप गंभीर क्षति होने पर जोखिम नहीं लेंगे।
  • 6
    तामचीनी को शांत स्थान पर रखें यदि तीव्र प्रकाश या गर्मी के संपर्क में है, तो यह स्थिरता या रंग में बदल सकता है, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि इसे एक शांत, अंधेरे जगह में संग्रहित करना है। यदि आप चाहते हैं कि यह लंबे समय तक चले, तो भी गांठों के गठन को रोकना (ताकि इसे लागू करना आसान बना दिया जाए), आप इसे रेफ्रिजरेटर में स्टोर कर सकते हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नाखून को आकार देने के लिए फ़ाइल
    • व्यावसायिक फ़ाइल
    • नेल पॉलिश के लिए बेस
    • तामचीनी
    • शीर्ष कोट
    • कपास की कलियां
    • नाखूनों के लिए सॉल्वेंट
    • छल्ली तेल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com